बेस्ट गेम्स फॉर पीसी 2023
बेस्ट गेम्स फॉर पीसी 2023

बेस्ट गेम्स फॉर पीसी 2023

हेल्लो दोस्तों कैसे हो आप सब ? दोस्तों 2022 तो अब ख़तम होने पर है आने वाला साल 2023 अपने साथ कुछ स्पेशल गिफ्ट्स गेम्स के रूप में लेकर आने वाला है | तो दोस्तों आज की हमारी पोस्ट भी इसी विषय पर है की 2023 में कोन कोन से नये game आने वाले है और game डाउनलोड करने के लिए भारत में सर्वश्रेष्ठ गेमिंग पीसी कोनसा है और सर्वश्रेष्ठ भारतीय पीसी गेम्स कोनसे है ये सब इस पोस्ट में बताया जायेगा |


बेस्ट गेम्स फॉर पीसी 2023 की सूची नीचे दी गयी है |

1.एलन वेक 2-

2. Avowed

3. Baldur's Gate III-

4. Company of Heroes 3-

5. डेड आइलैंड 2-

6. डियाब्लो 4-

7. द एल्डर स्क्रॉल 6-

8. Everwild-

9. Fable-

10. फॉरस्पोकन-

11. हॉगवर्ट्स लिगेसी-

12. होमवर्ल्ड 3-

13. द लास्ट ऑफ अस पार्ट 1-

14. लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: गॉलम-

15. प्रिंस ऑफ पर्शिया: द सैंड्स ऑफ टाइम -

16. रेजिडेंट ईविल 4-

17. सेनुआ सागा: हेलब्लड 2-

18. टोटल वॉर वॉरहैमर 3-

19. वैम्पायर: द मास्करेड - ब्लडलाइन्स 2-

20. सिस्टम शॉक-


ये भी पढ़ें -

1.मजेदार ट्रक वाला गेम डाउनलोड


दोस्तों उपर हमने जो गेम्स बताये है ये सभी pc गेम्स है और इनको खेलने के लिए आपको अच्छा pc लेना होगा |

दोस्तों क्या आप भारत में सर्वश्रेष्ठ गेमिंग पीसी की तलाश कर रहे हैं? यदि ऐसा है, तो आप सही जगह पर आए हैं। इस पोस्ट में, हम आपको 2023 के लिए भारत में सर्वश्रेष्ठ गेमिंग पीसी के लिए एक खरीदारी गाइड देंगे। हम बजट से लेकर हाई-एंड गेमिंग पीसी तक सब कुछ कवर करेंगे, साथ ही साथ किन स्पेक्स और फीचर्स की तलाश करेंगे। तो चाहे आप एक आकस्मिक गेमर हों या अधिक उत्साही, हमने आपको कवर कर लिया है। तो आगे टाइम ख़राब के बिना, चलिए शुरू करते हैं।

 

भारत में गेमिंग पीसी खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखें

जब गेमिंग पीसी खरीदने की बात आती है, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। सबसे पहले, आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आप किस प्रकार के खेल खेलना चाहते हैं। खेलों को मोटे तौर पर तीन श्रेणियों में वर्गीकृत किया जा सकता है:

 

1. एएए गेम्स: ये बड़े बजट के गेम हैं जिन्हें सुचारू रूप से चलाने के लिए एक शक्तिशाली पीसी की आवश्यकता होती है। उदाहरणों में Witcher 3, GTA V, और Crysis 3 जैसे गेम शामिल हैं।

 

2. इंडी गेम्स: ये छोटे बजट के गेम हैं जो कम शक्तिशाली पीसी पर चल सकते हैं। उदाहरणों में माइनक्राफ्ट, पोर्टल 2 और ट्राइन 2 शामिल हैं।

 

3. फ्री-टू-प्ले गेम: ये ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम हैं जिन्हें मुफ्त में खेला जा सकता है। हालांकि, उनके पास आमतौर पर सूक्ष्म लेनदेन होते हैं जो खिलाड़ियों को इन-गेम आइटम पर वास्तविक पैसा खर्च करने की अनुमति देते हैं। उदाहरणों में Dota 2, लीग ऑफ़ लीजेंड्स और वर्ल्ड ऑफ़ टैंक शामिल हैं।

 

एक बार जब आप जान जाते हैं कि आप किस प्रकार के खेल खेलना चाहते हैं, तो आपको उन खेलों के लिए न्यूनतम सिस्टम आवश्यकताएँ देखने की आवश्यकता है। इससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि आपको अपने गेमिंग पीसी में किस तरह के हार्डवेयर की जरूरत है। उदाहरण के लिए, यदि आप Witcher 3 खेलना चाहते हैं, तो आपको कम से कम 3 GHz प्रोसेसर और GTX 660 ग्राफिक्स कार्ड की आवश्यकता होगी।

 

विचार करने के लिए एक और महत्वपूर्ण बात वह संकल्प है जिस पर आप खेलना चाहते हैं। यदि आप 4K रिज़ॉल्यूशन पर गेम खेलना चाहते हैं, तो आपको कुछ बहुत ही शक्तिशाली हार्डवेयर की आवश्यकता होगी। हालाँकि, यदि आप 1080p रिज़ॉल्यूशन से खुश हैं, तो आपको उतनी शक्ति की आवश्यकता नहीं होगी।

 

भारत में विभिन्न प्रकार के गेमिंग पीसी

बाजार में विभिन्न प्रकार के गेमिंग पीसी उपलब्ध हैं। कुछ सबसे लोकप्रिय गेमिंग पीसी में निम्नलिखित शामिल हैं:

 

1. गेमिंग डेस्कटॉप:

गेमिंग डेस्कटॉप शक्तिशाली कंप्यूटर हैं जिन्हें गेमिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है। वे हाई-एंड प्रोसेसर, बड़ी मात्रा में मेमोरी और ग्राफिक्स कार्ड के साथ आते हैं। गेमिंग डेस्कटॉप एक व्यापक गेमिंग अनुभव प्रदान करते हैं।

 

2. गेमिंग लैपटॉप:

गेमिंग लैपटॉप पोर्टेबल कंप्यूटर होते हैं जिनका उपयोग गेमिंग के लिए किया जा सकता है। वे शक्तिशाली प्रोसेसर और ग्राफिक्स कार्ड के साथ आते हैं। गेमिंग लैपटॉप चलते-फिरते शानदार गेमिंग अनुभव प्रदान करते हैं।

 

3. मिनी पीसी:

मिनी पीसी छोटे फॉर्म-फैक्टर कंप्यूटर होते हैं जिनका उपयोग गेमिंग के लिए किया जा सकता है। वे शक्तिशाली प्रोसेसर और ग्राफिक्स कार्ड के साथ आते हैं। मिनी पीसी एक छोटे फॉर्म फैक्टर डिवाइस में शानदार गेमिंग अनुभव प्रदान करते हैं।

 

भारत में सर्वश्रेष्ठ गेमिंग पीसी ब्रांड-

भारत में कई गेमिंग पीसी ब्रांड हैं, लेकिन उनमें से सभी समान गुणवत्ता या मूल्य प्रदान नहीं करते हैं। यहां भारत के कुछ बेहतरीन गेमिंग पीसी ब्रांड हैं जिन पर आप नया गेमिंग पीसी खरीदते समय विचार कर सकते हैं:

 

1. लेनोवो लीजन:

लेनोवो लीजन भारत में अग्रणी गेमिंग पीसी ब्रांडों में से एक है जो किफायती मूल्य पर उच्च गुणवत्ता वाले गेमिंग पीसी प्रदान करता है। कंपनी के गेमिंग पीसी अपने दमदार हार्डवेयर और स्लीक डिजाइन के लिए जाने जाते हैं। लेनोवो उत्कृष्ट ग्राहक सहायता भी प्रदान करता है, जिससे यह भारत में गेमर्स के लिए एक बढ़िया विकल्प बन जाता है।

 

2. एलियनवेयर:

एलियनवेयर एक अन्य लोकप्रिय गेमिंग पीसी ब्रांड है जो उच्च स्तरीय गेमिंग पीसी की पेशकश करता है। कंपनी के गेमिंग पीसी बहुत महंगे हैं, लेकिन वे उन गेमर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और सुविधाएँ प्रदान करते हैं जो सबसे अच्छा अनुभव चाहते हैं। एलियनवेयर के पास उत्कृष्ट ग्राहक सहायता भी है, जो इसे उन गेमर्स के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है जिन्हें अपने पीसी के लिए मदद की आवश्यकता होती है।

 

3. एमएसआई:

PC गेमिंग की दुनिया में MSI एक जाना-पहचाना नाम है और भारत में कुछ बेहतरीन गेमिंग लैपटॉप और डेस्कटॉप पेश करता है। कंपनी के लैपटॉप अपने दमदार हार्डवेयर और स्लीक डिजाइन की वजह से गेमर्स के बीच खासतौर पर लोकप्रिय हैं। MSI अच्छी ग्राहक सहायता भी प्रदान करता है, जिससे यह उन गेमर्स के लिए एक बढ़िया विकल्प बन जाता है जिन्हें अपने पीसी के लिए मदद की आवश्यकता होती है।

 

भारत में गेमिंग पीसी कहां से खरीदें-

भारत विविधता का देश है और गेमिंग लैपटॉप सभी आकार, आकार और मूल्य बिंदुओं में उपलब्ध हैं। आपका बजट चाहे जो भी हो, आपके लिए एक गेमिंग लैपटॉप उपलब्ध है। इस गाइड में, हम आपको दिखाएंगे कि भारत में गेमिंग लैपटॉप कहां से खरीदें ताकि आप अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा निर्णय ले सकें।

 

अमेज़ॅन इंडिया, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और www.supremeitmall.com जैसी वेबसाइटें गेमिंग लैपटॉप के लिए आपकी खोज शुरू करने के लिए बेहतरीन स्थान हैं। वे विभिन्न ब्रांडों के विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर विभिन्न प्रकार के लैपटॉप पेश करते हैं। आप इन वेबसाइटों पर लैपटॉप भी पा सकते हैं जो विशेष रूप से गेमिंग के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

 

गेमिंग पीसी देखने के लिए एक और बढ़िया जगह स्थानीय इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर पर है। इनमें से कई स्टोर्स में गेमिंग लैपटॉप के लिए समर्पित सेक्शन हैं और आप उन पर कुछ बेहतरीन डील प्राप्त कर सकेंगे। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सभी स्थानीय इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोरों में ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के समान लैपटॉप का चयन नहीं होगा।

 

जब आपके लिए सही गेमिंग पीसी चुनने की बात आती है, तो इस पर विचार करना महत्वपूर्ण हैआपका बजट और आपकी ज़रूरतें। यदि आप एक टॉप-ऑफ-द-लाइन लैपटॉप चाहते हैं जो आपके द्वारा फेंके गए किसी भी गेम को संभाल सके, तो आपको थोड़ा और पैसा खर्च करने के लिए तैयार रहना होगा। हालांकि, अगर आपको केवल एक लैपटॉप की ज़रूरत है जो बुनियादी गेम और रोजमर्रा के कार्यों को संभाल सके, तो आप कुछ अधिक किफायती पा सकते हैं।

 

दोस्तों भारत एक ऐसा देश है जहाँ game खेलने वाले बहुत है लेकिन game क्रिएटर बहुत कम है लेकिन पिछले कुछ समय में भारत में भी कुछ कंपनी ने इस फील्ड में हाथ आजमाए हैं तो दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से हम उनकी भी जानकारी आपको देंगे |


एक ऐसे देश के लिए जो क्रिकेट से घिरा हुआ है और जहां माता-पिता बच्चों को इस उम्मीद में अकादमियों में भेजना पसंद करते हैं कि वे कम से कम आईपीएल में ग्रेड प्राप्त करें, लेकिन मोबाइल गेमिंग अभी भी अपनी पकड़ बनाने में कामयाब रही है, हालांकि बड़े पैमाने पर स्मार्टफोन पर। जबकि पीसी गेमिंग धीमी गति से ऊपर की ओर है |


सस्ते इंटरनेट बैंडविड्थ और सस्ते फोन की बदौलत भारत लगभग 300 मिलियन उपयोगकर्ताओं के साथ दुनिया के शीर्ष पांच मोबाइल गेमिंग बाजारों में से एक है।


गेमिंग पर केंद्रित एक पीसी का मालिक होना भारत में अभी भी कई लोगों के लिए एक सपना है, किफायती इंटरनेट की उपलब्धता ने ऑनलाइन गेमिंग के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मदद की है। अनुमान के अनुसार, भारत में गेमिंग उद्योग रुपये का राजस्व उत्पन्न करने की संभावना है। 2023 तक 11,900 करोड़ (लगभग $1.6m/£1.2m/AU$2.2m) और कई ब्रांडों ने भारत को एक संभावित बाजार मानना शुरू कर दिया है|

 

जबकि भारत हमेशा प्रतिभाशाली डेवलपर्स, डिजाइनरों और कोडर्स का केंद्र रहा है, game devlop करना सबसे पसंदीदा विचार नहीं रहा है। हालाँकि, पिछले कुछ वर्षों में, कुछ स्टूडियो ऐसे हैं जिन्होंने इन चुनौतियों का सामना किया है और अपने गेम जारी किए हैं। इन बहादुर अग्रदूतों का समर्थन करने के लिए, हमने इस पोस्ट पर पीसी गेमिंग सप्ताह के लिए सही समय पर कुछ सर्वश्रेष्ठ भारतीय पीसी गेम्स की सूची बनाई है।

 

1. गेमदेव बीटडाउन-

अपना गेम बनाने की योजना बना रहे हैं? खैर, गेमदेव बीटडाउन एक एकल-खिलाड़ी हाइब्रिड 2डी रणनीति गेम है जो आपको एक गेम डेवलपर के संघर्षों को गेमिफाइड तरीके से अनुभव कराता है।

 

एक निर्णय लेने वाले के रूप में, यह ब्रॉलर-प्रकार का गेम आपको गेम के पूरे जीवन चक्र के माध्यम से ले जाता है जैसे कि अपना खुद का गेम बनाना, एक टीम बनाना जिसमें डेवलपर्स और डिजाइनरों का सही मिश्रण हो, रीयल-टाइम परिदृश्यों को हल करने के लिए रणनीति बनाना जो एक गेम डेवलपर के सामने आने वाली समस्याओं को उजागर करने के लिए गढ़े गए हैं।

 

निर्णय-आधारित घटनाओं के साथ, गेमदेव बीटडाउन में सभी सामग्रियां हैं- एक बुरा सहयोगी और एक पोकी निवेशक जो आपको यह सोचने पर मजबूर करेगा कि हाथ में उपलब्ध धन को कुशलतापूर्वक कैसे खर्च किया जाए। किसी सहकर्मी के साथ किसी निश्चित विषय पर बहस के मामले में, आप इसे छोटे युद्ध, विवाद या कार्ड-आधारित गतिविधि के माध्यम से हल कर सकते हैं। चूंकि विजेता का निर्णय स्वीकार किया जाता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप अपनी पसंद के अनुसार खेल को आगे बढ़ाने के लिए गतिविधि जीतें।

 

पूर्व-ईए कर्मचारियों के एक जोड़े द्वारा बनाया गया, गेमदेव बीटडाउन पहले से ही स्टीम पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है (नए टैब में खुलता है) नए मोड और सामग्री के साथ नियमित रूप से पेश किया जा रहा है, पीसी के साथ-साथ मोबाइल संस्करण के लिए अंतिम लॉन्च निर्धारित है वर्ष की अंतिम तिमाही के लिए।

 

2. असुर-

एक बदमाश जैसा खेल, असुर 2017 से उपलब्ध है। ऑसरा एक टॉप-डाउन गेम है जो एक काल्पनिक दुनिया में सेट है, और खिलाड़ियों का  कौशल हर बार मरने पर बदल जाता है। यह खेल भारतीय पौराणिक कथाओं से काफी प्रेरित है, जिसे आसानी से नाम से ही स्थापित किया जा सकता है, और गेमर को एक असुर, या एक दानव के रूप में पुनर्जन्म दिया गया है, जो शक्तियों की मदद से "ईश्वर-राजा" हसीराम के खिलाफ लड़ता है।

 

नवीनतम "प्रतिशोध विस्तार" खेल में अधिक सुविधाएँ और सामग्री जोड़ता है। यह एक प्रतिशोध मोड जोड़ता है, मूल रूप से एक अंतहीन खेल जहां आप भगवान राजा की सेना पर आक्रमण करने की अंतहीन सेना से लड़ रहे होंगे। जो सबसे ज्यादा एलिमिनेट कर सकता है, वह लीडरबोर्ड में सबसे ऊपर रहता है। अन्य परिवर्धन हैं महासुर कठिनाई, चक्र प्रणाली, जहां खेल दुश्मन मालिकों, शमशान और अधिक को हराकर नए भत्तों को अनलॉक करते हैं।

 

Asura Windows, Mac और Linux के लिए उपलब्ध है और इसे स्टीम से डाउनलोड किया जा सकता है। असुर के निर्माता पहले से ही एक नए आरपीजी गेम पर काम कर रहे हैं जो फिर से भारतीय पौराणिक कथाओं का लाभ उठाता है और योद्धा के रूप में जाना जाता है। हालाँकि खेल अभी भी डेढ़ साल दूर है और असुर की तरह योद्धा की भी एक दिलचस्प कहानी है। आप इसका टीजर यूट्यूब पर देख सकते हैं।

 

 

3. माइनर मेटल-

माइनर्स मेटल आर्टिलरी गेम और रीयल-टाइम रणनीति गेम का एक दिलचस्प मिश्रण है। भविष्य में सेट किया गया, यह गेम आपको एक नए खोजे गए अभी तक निर्जन ग्रह पर ले जाता है जिसमें एक जादुई खनिज है जिसे पेंटम के नाम से जाना जाता है। एक खिलाड़ी के रूप में, आप न केवल अन्य गुटों के साथ लड़ते हैं जो ग्रह और उसके संसाधनों पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं बल्कि यह भी सुनिश्चित करते हैं कि आप खनिज के बड़े कैश के साथ अपने बेस स्टेशन पर वापस आ जाएं।

 

बेस स्टेशन पर, उपयोगकर्ता नए हथियारों का निर्माण कर सकते हैं जो एक बार तोपखाने की गाड़ियों पर फिट होने के बाद, आपको विरोधियों के खिलाफ बढ़त दिलाते हैं। एक गेमर के रूप में, आपको ट्रेन में नए हथियारों को लोड करने या खनिजों के एक बड़े कैश को ढोने के लिए पर्याप्त जगह रखने के बीच एक सही संतुलन खोजने की आवश्यकता है।

 

खेल एकल-खिलाड़ी खेल और ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम दोनों है। जबकि खेल स्टीम पर उपलब्ध है प्रारंभिक पहुंच के रूप में पूर्ण संस्करण एक वर्ष से भी कम समय में रोल आउट करने के लिए तैयार है।

 

4. राजी-

यह एक एक्शन-एडवेंचर गेम है जिसमें आप एक युवा लड़की राजी की भूमिका निभाते हैं। यह प्राचीन भारत में स्थापित है जहां राजी अपने भाई, गोलू को राक्षसों से बचाने और राक्षस-राजा महाबलसुर को हराने के मिशन पर है। उस परयात्रा, राजी विभिन्न कार्यों को पूरा करती है जो उसे विभिन्न भारतीय देवताओं द्वारा आशीर्वादित विभिन्न हथियारों को प्राप्त करने में मदद करते हैं।

 

ये हथियार विशेष शक्तियों के साथ आते हैं जो राजी को उसके परिवार के एकमात्र सदस्य को बचाने में मदद करते हैं। जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, राजी अलग-अलग पहेलियों को सुलझाता है जिससे यह भी पता चलता है कि महाबालासुर दुनिया को नष्ट करने के लिए क्यों उत्सुक है।

 

खेल भारतीय पौराणिक कथाओं के विभिन्न पहलुओं का रणनीतिक रूप से उपयोग करता है, जैसे मंडला पेंटिंग, स्थानीय संगीत, मंदिर, इन मंदिरों की दीवारों पर मूर्तियां आदि, जिनमें से प्रत्येक में एक अद्वितीय तर्क होता है, जो खिलाड़ी को प्राचीन हिंदू पौराणिक कथाओं की पेचीदगियों में डुबो देता है।

 

राजी, एक खेल के रूप में, अपनी यात्रा कर चुका है। किकस्टार्टर अभियान विफल होने के कारण इसमें देरी हुई, हालांकि, 2018 में इसे एपिक गेम्स से अवास्तविक देव अनुदान मिला। सबसे बहुप्रतीक्षित खेलों में से एक, राजी अब स्विच पर उपलब्ध है।

 

5. द बोनफायर: फॉरसेकन लैंड्स-

बोनफायर एक अनोखा खेल है जो कुछ समय के लिए बाहर हो गया है। यह एक अस्तित्व और रणनीति का खेल है जो खिलाड़ी को समझौता करने में मदद करता है। इसमें दिन और रात के पांच मिनट के चक्र हैं जहां आप अपनी बस्ती का निर्माण करते हैं, अपने शिल्प का प्रबंधन करते हैं, संसाधनों को इकट्ठा करते हैं और दिन के दौरान उनका प्रबंधन करते हैं जबकि रात में अपनी बस्ती को बचाने के लिए राक्षसों से लड़ते हैं।

 

खिलाड़ी को उन आगंतुकों से सहायता मिलती है जो निपटान के लिए संरचनाओं का निर्माण करने में मदद करते हैं। एक खिलाड़ी के रूप में, आपको अपने डिस्पेंस पर उपलब्ध कार्यबल का प्रबंधन करने और विभिन्न कार्यों के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए रणनीतिक रूप से उनका उपयोग करने की आवश्यकता होती है।

 

खेल एक न्यूनतम डिजाइन के साथ आता है और बहुत अधिक अलर्ट / सूचना देकर खिलाड़ी को विचलित नहीं करता है, इसके बजाय उन्हें अपनी प्रवृत्ति के आधार पर निर्णय लेने देता है। यहां तक कि नियंत्रण आसान हैं और डिजाइन के साथ अच्छी तरह से मिश्रण करते हैं।

 

Bonfire 1 अब लगभग तीन साल से बाहर है और विंडोज पीसी और आईओएस उपकरणों के लिए उपलब्ध है (नए टैब में खुलता है)। इसका सीक्वल, बॉनफायर 2: अनचार्टेड शोर्स, जो इसी तरह की कहानी के साथ आता है, हाल ही में अगस्त में रिलीज़ किया गया है।

 

6. लवली प्लैनेट 2: अप्रैल स्काइज़-

लवली प्लैनेट 2 : अप्रैल स्काईज एक फर्स्ट-पर्सन शूटर गेम है। पांच से अधिक अलग-अलग दुनिया के साथ, प्रत्येक अद्वितीय अनुभवों से भरा हुआ है, इस तेज गति वाले गेम में छिपे हुए रहस्यों को उजागर करते हुए विभिन्न वस्तुओं और खलनायकों की शूटिंग के 100 से अधिक स्तर हैं।

 

अधिकांश अन्य एफपीएस खेलों के विपरीत, लवली प्लैनेट 2: अप्रैल स्काईज़ में आपके आस-पास लाशें नहीं पड़ी हैं, कोई बंदूक की गोली नहीं है, कोई नागरिक या दुश्मन अपने जीवन के लिए नहीं दौड़ रहे हैं। खिलाड़ी को ठीक होने के लिए हेल्थ पैक की जरूरत नहीं होती है और न ही उसके पास कोई घातक हथियार होता है। खिलाड़ी एक घर-निर्मित बंदूक-प्रकार के हथियार से लैस है जिसका उपयोग दुश्मनों को "गोली मारने" के लिए किया जाता है जो लाल ब्लॉकों के अलावा और कुछ नहीं हैं।

 

खिलाड़ी का लक्ष्य दुश्मनों के साथ प्रत्येक स्तर को जल्दी से पार करना है या खिलाड़ियों को रोकने की कोशिश कर रहे लाल ब्लॉकों के रूप में बाधाएं हैं। यदि कोई खिलाड़ी ब्लॉक/बाधाओं को छूता है तो उन्हें स्तर को फिर से शुरू करना पड़ता है, इसलिए उन्हें शूट करना सबसे अच्छा तरीका है। चूंकि कोई हिंसा या खून नहीं है, इस खेल का आनंद सभी आयु वर्ग के खिलाड़ी उठा सकते हैं।

 

गेम विंडोज और आईओएस के लिए उपलब्ध है। पीसी के लिए, इसे स्टीम से डाउनलोड किया जा सकता है (नए टैब में खुलता है) जबकि आईओएस संस्करण आईट्यून्स पर उपलब्ध है।

 

7. रेनस्वेप्ट-

रेनस्वेप्ट एक सिनेमैटिक एडवेंचर मिस्ट्री गेम है जो एक छोटे शहर में आधारित है, और खिलाड़ी एक दुखद कहानी का हिस्सा है जिसमें दुःख, हानि और एक मर्डर मिस्ट्री शामिल है। जबकि खेल बाल शोषण और घरेलू शोषण जैसे संवेदनशील विषयों को छूता है, हालांकि, जैसे-जैसे कहानी सुलझती है, यह आशा पैदा करता है और कहानी कहने की कला का प्रभावी ढंग से उपयोग करता है।

 

चूँकि यह एक 2D गेम है, पात्र थोड़े कार्टून जैसे दिखते हैं, हालाँकि इस मर्डर मिस्ट्री में कुछ भी बचकाना नहीं है। नायक, डिटेक्टिव माइकल स्टोन की भूमिका निभाते हुए, आपका काम पाइनव्यू शहर में एक युवा जोड़े के हत्यारे का पता लगाने में स्थानीय पुलिस की सहायता करना है।

 

एक विशिष्ट जासूस के रूप में तैयार, स्टोन आपको शहर की सड़कों पर ले जाता है और हत्या के रहस्य को सुलझाने के लिए विभिन्न पात्रों के साथ बातचीत करता है। गेमप्ले में भावनात्मक फ्लैशबैक भी होते हैं, जो साउंडट्रैक के साथ मिलकर मूड सेट करते हैं, कि अब मृत युगल कैसे मिले और उनके जीवन में नाटक ने इसे एक ऐसा खेल बना दिया जिसे भूलना मुश्किल है।

 

Rainswept को पहली बार फरवरी 2019 में रिलीज़ किया गया था और यह पीसी के लिए स्टीम पर और आईओएस डिवाइस के लिए ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।


निष्कर्ष:-

दोस्तों उपर हमने बेस्ट गेम्स 2023 के नाम की लिस्ट आपको बताई और gameing pc के बारे में इस गाइड की मदद से, अब आप भारत में अपने लिए सही गेमिंग पीसी खोजने में सक्षम होंगे। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक सूचित निर्णय ले सकते हैं, बजट, प्रदर्शन और सुविधाओं जैसे कई कारकों को ध्यान में रखा है। तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? वहां से बाहर निकलें और आज ही अपने सपनों के गेमिंग पीसी की खरीदारी शुरू करें! और भारतीय क्रिएटर द्वारा कई गेम्स जो बनाये गये है उनकी थोड़ी से जानकारी दी है |