ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड 

बेस्ट 25+ ट्रक वाला गेम डाउनलोड करें


दोस्तों ट्रक वाला गेम download करने से पहले में आपको बता दूँ की लंबी दूरी की ट्रकिंग करना एक रोमांचक अनुभव  है। अगर आपको नए नज़ारे खोजने, खतरनाक सड़कों पर नेविगेट करने और फैक्ट्री के सामान को लाने ले जाने का मौका मिलता है।तो कितना मजा आयेगा | हम सभी अपने जीवन के कठिन टाइम को कट नहीं कर सकते हैं, लेकिन ट्रक वाला गेम जैसे वीडियो गेम बनाने वाली कंपनी के लिए धन्यवाद है की आप अपने घर में आराम से बैठकर ट्रकिंग साम्राज्य के निर्माण के रोमांच का अनुभव कर सकते हैं। नीचे हमारे गाइड में सर्वश्रेष्ठ ट्रकिंग सिम्युलेटर अनुभवों की हमारी सूची देखें।

 

ट्रक वाला गेम खेलने के लाभ-

रीयलिस्टिक अनुभव। ट्रक गेम के साथ, आप ट्रक के मालिक बने  और  ट्रक ख़रीदे बिना ट्रकिंग का रीयलिस्टिक अनुभव प्राप्त कर सकते हैं-या अपना घर छोड़ भी सकते हैं! इसमें शहरों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में गाड़ी चलाना, सुरक्षा सावधानियों का पालन करना, माल को लोड करना और उतारना और अपने वाहन को चलाना शामिल है।

 


अनुभव की पूरी सीरीज -। आप इन खेलों के साथ केवल ट्रक चलाने तक सीमित नहीं हैं। ट्रकिंग में करियर बनाने वाली कुछ बाते भी है । इसमें एक व्यवसाय शुरू करना, व्यावसायिक संबंध बनाना, और काम पर ड्राईवर रखना शामिल है, इसलिए यह पूर्ण ट्रकिंग अनुभव है - न कि केवल एक ट्रक वाला गेम खेलने से है।

 

अपने ट्रक को कस्टमाइज्ड करें। इन खेलों के साथ, आप अपने सपनों के ट्रक को बनाने और अनुकूलित करने की एक काल्पनिक दुनिया में प्रवेश करते हैं। आप चेसिस, इंजन, इंटीरियर अपॉइंटमेंट, पेंट जॉब और वस्तुतः कुछ भी चुन सकते हैं। परिणाम यह है कि आप एक ट्रक चला रहे हैं और उसका रखरखाव कर रहे हैं जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है और काम करता है लेकिन आपके सपनों को पूरा भी करता है।

 

           


ट्रक वाला गेम्स के प्रकार-

1. BUSINESS ORIENTED-

ये ट्रक गेम ट्रकिंग में करियर शुरू करने और आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इनमें आपका ट्रक खरीदना, उसे संशोधित करना और उसका संचालन करना शामिल है। लेकिन गेम में एक ट्रकिंग कंपनी शुरू करना भी शामिल है जहां आप एक सुविधा खरीदते हैं या किराए पर लेते हैं, ड्राइवरों को किराए पर लेते हैं और आग लगाते हैं, ग्राहकों की सेवा करते हैं, और रिश्तों को बनाए रखते हैं, जिसमें व्यवसाय कितना अच्छा (या नहीं) सफल होता है।

 

2. MONSTER ट्रक-

आप एक monster ट्रक का निर्माण और अनुकूलन करते हैं। आप इसे चलाते हैं और शायद ट्रक जाम में इसका मुकाबला करते हैं। अपना इंजन और ट्रांसमिशन, चेसिस, इंटीरियर, पहिए, टायर और पेंट जॉब चुनें। तेज करें, ब्रेक करें और monster ट्रक को चलाएं।

 

3. DIFFERENT COUNTRIES AND STATES-

आप मिडवेस्ट, कैलिफ़ोर्निया, यूरोप और अलास्का जैसे विभिन्न देशों और राज्यों में ड्राइव कर सकते हैं और ट्रक बना सकते हैं। सभी जगह से आपको ट्रक-ड्राइविंग के नए अनुभवों मिलते हैं। आप न केवल नई जगहें, नए शहर और नए प्राकृतिक अजूबे देखते हैं, बल्कि आपको यह भी पता चलता है कि विभिन्न देशों में ड्राइव करना कैसा होता है, जिसका अर्थ सड़क के विपरीत दिशा में और कैब के विपरीत दिशा में ड्राइविंग की तुलना में हो सकता है। जिसकी आपको आदत है। आपको नए यातायात संकेतों और नए यातायात कानूनों का अनुभव करने और नई और विभिन्न संस्कृतियों का आनंद लेने का भी मौका मिलता है।


          



ट्रक वाला गेम के शीर्ष ब्रांड(TOP BRANDS)-

1.  सोडेस्को

यह एक डच गेम निर्माता है। इसकी स्थापना 2002 में हुई थी और इसके कार्यालय Hoogvliet, Rotterdam, Holland में हैं। इसके संस्थापक सोदेश (जैक) चौटी हैं। कंपनी का मूल ध्यान विभिन्न कंसोल के लिए गेम और एक्सेसरी बंडल बनाने पर था; यह तब से इंडी गेम्स में विस्तारित हो गया है। मनोरंजन के लिए एयर मिशन हिंद और 8-बिट गिरोह देखें।

 

2.  एक्सकैलिबर

एक्सकैलिबर गेम्स कॉन्टैक्ट सेल्स लिमिटेड ग्रुप का हिस्सा है। वे 1997 में शुरू हुए और तब से 400 से अधिक शीर्षक प्रकाशित कर चुके हैं। कंपनी ऑक्सफ़ोर्डशायर, यूनाइटेड किंगडम में स्थित है। एक लोकप्रिय उत्पाद यूरो ट्रक सिम्युलेटर 2 है।

 

3.  प्ले स्टेशन

PlayStation वीडियो गेम के साथ-साथ गेम कंसोल और कंट्रोलर भी बनाती है। सोनी कंपनी का एक डिवीजन-सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट-ब्रांड का उत्पादन करता है। कंपनी ने 1994 में अपना पहला PlayStation कंसोल जारी किया। अपने संग्रह में स्नोरनर और स्पीड हीट की आवश्यकता जोड़ें।

 

ट्रक वाला गेम RATE LIST-

4 डॉलर तक के गेम । इन मुफ्त या बहुत कम कीमत वाले ऐप्स में बुनियादी ग्राफिक्स हैं। वे ज्यादातर बच्चों के लिए हैं और टो ट्रक, फायर ट्रक, रेसिंग ट्रक, स्टंट ट्रक, और कई अन्य खेलों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करते हैं।

 

9 डॉलर से 27 डॉलर तक के गेम । इन खेलों में मुफ्त गेम की तुलना में बेहतर ग्राफिक्स और रोमांच हैं, और कई विंडोज के शुरुआती संस्करणों पर काम करते हैं, जैसे कि विंडोज विस्टा या विंडोज 7। इस मूल्य श्रेणी में सीमित गेम विकल्प हैं।

 

28 से 60 डॉलर तक . बेहतर, अधिक मज़ेदार और अधिक सम्मिलित खेलों के लिए यह मुख्य मूल्य श्रेणी है। ग्राफिक्स सबसे अच्छे हैं, और गेम विंडोज 8 और उच्चतर पर चलते हैं यह प्लेस्टेशन गेम हैं। आइस रोड से रेसिंग तक ट्रकर गेम खेलें और ट्रक और ट्रक कंपनी का पूरा मजा ले |

 

ट्रक वाला गेम की प्रमुख विशेषताऐं-

ग्राफिक्स और ध्वनि-

जाहिर है कि आप अपने अनुभव को सबसे मनोरंजक, चुनौतीपूर्ण और मजेदार बनाने के लिए ट्रक गेम में बेहतरीन ग्राफिक्स रखना चाहते हैं। इलाके, सड़कों, शहरों और प्राकृतिक क्षेत्रों के लिए ग्राफिक्स वास्तव में आपको पूर्ण ट्रकर मोड में ले जाने के लिए टॉप पर होना पड़ेगा । अच्छे ग्राफिक्स में न केवल दृश्यावली, राजमार्ग और सड़कें शामिल होनी चाहिए, बल्कि वाहन भी शामिल होना चाहिए। अच्छी ध्वनि और अच्छा राइड भी इसमें शामिल है।

 

ट्रक वाला गेम से ड्राइविंग अनुभव मिलता है -

जब आप ट्रक गेम खेल रहे होते हैं, तो आपको वास्तव में यह महसूस करने में सक्षम होना चाहिए कि आप एक बड़े ट्रक को चला रहे है  हैं। इसका अर्थ है कोनों को गोल करना, गड्ढों से टकराना, खतरों के इर्द-गिर्द घूमना, गुजरना और अन्य सभी ड्राइविंग अनुभव। आप ऐसा महसूस करना चाहते हैं जैसे आप वास्तव में गियर और ब्रेक मार रहे हैं, स्टेअरिंग घुमा रहे हैं, और चालक की सीट पर बैठे हैं।


         


ट्रक वाला गेम में व्यापक स्कोप-

उन लोगों के लिए जो ड्राइविंग, लोडिंग और अनलोडिंग से परे कुछ चाहते हैं, आप एक पूर्ण ट्रक अनुभव खरीद सकते हैं जो आपको एक ट्रकर के रूप में करियर शुरू करने, संबंध विकसित करने और अपने सपनों के ट्रक का निर्माण करने की अनुमति देता है। ट्रकिंग व्यवसाय शुरू करके और इसे सफल बनाकर आप एक व्यवसायी ट्रक वाले का जीवन भी जी सकते हैं। इसमें एक सुविधा किराए पर लेने और ट्रकों का एक बेड़ा खरीदने से लेकर ग्राहकों को स्थापित करने, उनकी सेवा करने और एक चालक दल को काम पर रखने तक सभी पहलू शामिल हैं।

 

ट्रक वाला गेम खेलने से पहले अन्य बातें जान ले-

ऑपरेटिंग सिस्टम। यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि आप अपने कंप्यूटर पर मौजूद ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ गेम चला सकते हैं। इसमें आपके विंडोज़ का संस्करण शामिल है। कुछ सबसे लोकप्रिय ट्रक गेम विंडोज 7 या विस्टा पर चलते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर की मेमोरी जटिल ग्राफिक्स और ट्रक गेम की ध्वनि को भी संभालने के लिए पर्याप्त है। PlayStation संस्करणों के लिए भी जाँच करें। अधिकांश PlayStation ट्रक गेम PS4 पर चलते हैं, जबकि अन्य केवल PS3 पर काम करते हैं।

 

 दोस्तों नीचे हमने हाई लेवल के बेस्ट ट्रक वाला गेम की लिस्ट बनाई है अगर आप इन्हें download करना चाहते है तो पहले में आपको बता दूँ ये सब प्ले स्टेशन के गेम है इन्हें purchase करके ही खेला जा सकता है उससे पहले आपके कंप्यूटर में ग्राफ़िक कार्ड की भी सुविधा होनी चाहिए |

 

1.    1. ट्रक रेसिंग चैम्पियनशिपप्लेस्टेशन 4

ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड


यदि आपको ट्रक रेसिंग पसंद है (और भले ही आप इसमें नए हों), तो आपको यह ट्रक गेम पसंद आएगा। इसमें कुछ सबसे प्रसिद्ध बैज नामों के साथ 45 अलग-अलग ट्रक हैं। इनमें वेस्टर्न स्टार, वोल्वो, फ्रेटलाइनर और अन्य शामिल हैं।

 

गेम पांच सिंगल-प्लेयर मोड और पांच मल्टीप्लेयर मोड प्रदान करता है। 14 सर्किटों पर रेस, जैसे लगुना सेका, फ़ूजी स्पीडवे, सर्किट ऑफ़ द अमेरिका और कुछ आधिकारिक यूरोपीय ट्रक रेसिंग चैम्पियनशिप (ETRC) सर्किट। 20 टीमों में भाग लें और चैंपियनशिप के शीर्ष ड्राइवरों के साथ दौड़ लगाएं।

 

2.  2. Mudrunner: PS4 और Xbox One के लिए अमेरिकन वाइल्ड्स
ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

विभिन्न चुनौतीपूर्ण वातावरणों में ड्राइव करें, जैसे कि नदियाँ, कीचड़ भरे इलाके और पहाड़ियाँ। ट्रकों की गति और वजन वास्तविक रूप से प्रतिक्रिया करते हैं। वेस्टर्न स्टार, हमर और शेवरले जैसे कई प्रतिष्ठित वाहनों को पायलट करें।

 

इस अपडेट संस्करण में दो नए सैंडबॉक्स मैप शामिल हैं जो मोंटाना और नॉर्थ डकोटा की जंगली भूमि से प्रेरित हैं।  खेल में पूर्ण मड रनर अनुभव शामिल है। मल्टीप्लेयर सिस्टम में तीन अन्य ड्राइवरों के साथ सिंगल या फ्रेंड ड्राइव करें।

 

इस गेम का नकारात्मक पक्ष कुछ खिलाड़ी रिपोर्ट करते हैं कि खेल के मिशनों में विविधता की कमी है। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि शुरुआत में ज्यादातर DLC (डाउनलोड करने योग्य सामग्री) लॉक हो जाती है, इसलिए इसे खोलने में काफी मेहनत लगती है।

 

3. मॉन्स्टर जैम: इसे PS4, Xbox और स्विच के लिए क्रश करें

ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड


इस गेम में ऑफलाइन और ऑनलाइन लीडरबोर्ड के साथ गेम मोड की एक विशाल विविधता और शानदार स्टंट, स्टेडियम प्रतियोगिताओं पर एक बड़ा फोकस है। यह खिलाड़ियों को बड़े पुरस्कारों के साथ साहसी स्टंट करने का अवसर देता है।

 

गेम में स्टंट, सर्वाइवर और हिल-क्लाइम्ब रेसिंग मोड में लगभग 100 चुनौतियाँ हैं। 24 बजाने योग्य और पूरी तरह से लाइसेंस प्राप्त ट्रकों में से चुनें और छह मॉन्स्टर जैम एरेनास में प्रतिस्पर्धा करें। रेसिंग से परे, अनुभवों में रेगिस्तान, ध्रुवीय, जंगल और बंदरगाह के वातावरण में ड्राइविंग शामिल है। अवास्तविक इंजन 4 सोमाटोन इंटरएक्टिव द्वारा संगीत के साथ खेल को शक्ति प्रदान करता है।

 

ध्यान दें कि इस गेम में मल्टीप्लेयर मोड नहीं है। साथ ही, कुछ गेमर्स रिपोर्ट करते हैं कि मॉन्स्टर जैम: क्रश इट वास्तविक ट्रकिंग अनुभव प्रदान नहीं करता हैप्रतियोगिता शैलीबद्ध है और सटीक नहीं है।

 

4.   4. MudRunner /मड रनर-

ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड


MudRunner श्रृंखला में कई गेम शामिल हैं जिनमें से प्रत्येक में epic  स्थान और अद्वितीय ट्रक शामिल हैं। 

MudRunner साइबेरिया के जंगलों में स्थित है। खिलाड़ी विभिन्न वाहनों का उपयोग नक्शे के चारों ओर अपडेट  और नए ट्रकों की तलाश में करते हैं क्योंकि वे विस्तृत वातावरण के माध्यम से अपना रास्ता बनाते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे कई लोगों के साथ खेला जा सकता है और अधिकतम चार लोग एक साथ एक्सप्लोर कर सकते हैं। खिलाड़ी नदियों और घने और गहरे मिट्टी के पोखरों को नेविगेट करते हैं, और वे जंगलों को पार करते हुए अपनी दौड़ जीतने का जोखिम उठाते हैं।

 

आप किस सिस्टम के मालिक हैं, इसके आधार पर आपको दोस्तों के साथ ऑनलाइन खेलने के लिए मासिक शुल्क देना पड़ सकता है। हालाँकि, इसे इसके सिंगल-प्लेयर मोड में पूरी तरह से ऑफ़लाइन खेला जा सकता है। कैमरे को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है, और इसे धीरे-धीरे घुमाने पर भी यह जल्दी से नियंत्रण से बाहर हो सकता है।

 

5. फोर्ज़ा होराइजन 4-

ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

आपकी पहली धारणा यह सोच सकती है कि फोर्ज़ा जरूरी नहीं कि एक ट्रक गेम है, लेकिन चुनने के लिए कुछ ट्रक हैं, न कि केवल मानक कम्यूटर ट्रक जो आपको डीलरशिप पर मिलेंगे। हाइपर कारों या स्पोर्ट्स कारों के अलावा, आपको वोल्वो आयरन नाइट, मर्सिडीज-बेंज 24 टैंकपूल 24 रेसिंग ट्रक और मर्सिडीज-बेंज यूनिमोग U5023 जैसे ट्रक मिलेंगे।

 

हर एक पूरी तरह से अपग्रेड करने योग्य भी है। आप हर एक के दिखने के तरीके को बढ़ा सकते हैं, इंजन, ट्रांसमिशन और इसके संपूर्ण सौंदर्य को भी अपग्रेड कर सकते हैं। पोर्श 911 के साथ अपने दोस्तों या प्रतिद्वंद्वियों को एक उन्नत ट्रक में दौड़ने में सक्षम होना भी मजेदार है। ऑनलाइन "फोर्ज़ा होराइजन 4" खेलकर, आप अन्य खिलाड़ियों को अपनी सवारी दिखा सकते हैं और यह देखने के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं कि सबसे तेज़ ट्रक किसके पास है .

 

जहां तक ​​​​नकारात्मक बात इस ट्रक वाले गेम के लिए है वो ये है की यह केवल Xbox One पर ऑनलाइन खेलने के लिए उपलब्ध है। इसे चलाने के लिए आपके पास एक Xbox Live अकाउंट  होना आवश्यक है। आप जिस तरह से खेलना चुनते हैं, उसके आधार पर आपको एक महीने या साल में कुछ अतिरिक्त रुपये भी खर्च होंगे। खेल समय-समय पर अपडेट मांग सकता है।


   

6.अमेरिकी ट्रक सिम्युलेटर गोल्ड-

ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

यह एक पुराना गेम हो सकता है, लेकिन "अमेरिकन ट्रक सिम्युलेटर गोल्ड" एक बेहतरीन ट्रक सिम्युलेटर गेम है। इस ट्रक वाले गेम का लक्ष्य संयुक्त राज्य भर में सामान पहुंचाकर अपनी परिवहन कंपनी का निर्माण करना है। यह "ट्रक सिम्युलेटर" श्रृंखला में तीसरी किस्त है और 2016 में केवल पीसी के लिए जारी की गई थी।

 

यह एक सिंगल प्लेयर गेम है जो खिलाड़ियों को पूरे अमेरिका में ले जाता है क्योंकि वे कार्गो का परिवहन और वितरण करते हैं। यह एक अच्छा सीखने का खेल भी है, मानो या न मानो, क्योंकि इसमें कंपनी चलाने के सभी इंस और आउट शामिल हैं। आप कर्मचारियों को काम पर रख सकते हैं, पैसा कमा सकते हैं, ऋण ले सकते हैं, और अपना खुद का ट्रकिंग साम्राज्य बनाने और एकाधिकार करने के लिए काम कर सकते हैं। ट्रक वास्तविक, भारी और नियंत्रण महसूस करते हैं जैसे आप महसूस करेंगे कि सड़क पर एक बड़ा वाहन चला रहे हो।

 

 

7. snow runner (स्नो रनर)-
ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

"स्पिंटेयर्स मडरनर" श्रृंखला में तीसरा गेम, "स्नो रनर" खिलाड़ियों को नए रोमांचक विस्तारों में ले जाता है और कई नए वाहन पेश करता है। आप 40 वाहनों और कैट, पैसिफिक, इंटरनेशनल और चेवी जैसे प्रतिष्ठित ब्रांडों में से चुन सकते हैं। "स्नोरनर" में एक एकल मोड और ऑनलाइन मोड भी शामिल है जिसमें अधिकतम चार खिलाड़ी शामिल हैं।

 

खिलाड़ी मिशिगन, रूस और अलास्का सहित फ्रेंचाइजी में तीन नए स्थानों का दौरा करेंगे। गहरी मिट्टी की खाइयों, बर्फीली पहाड़ी सड़कों और हल्की बारिश वाली सड़कों से, खिलाड़ियों को चुनौतियों को पूरा करने के लिए जंगल में नेविगेट करना होगा। आप पुलों का निर्माण करेंगे, लकड़ी और स्टील का परिवहन करेंगे, और रास्ते में छिपे हुए ट्रक और उन्नयन पाएंगे।

 

श्रृंखला के अन्य खेलों की तरह, "स्नोरनर" का कैमरा यूजर के अनुकूल नहीं है। इसे संचालित करने से ऐसा महसूस हो सकता है कि तेज हवा वाले दिन में एक पतंग उड़ाने की कोशिश की जा रही है - आपको इसे ठीक करने में एक कठिन समय होने वाला है जहाँ आप इसे चाहते हैं। यदि आप ऑनलाइन खेलना चाहते हैं तो आपको अतिरिक्त मासिक शुल्क भी देना पड़ सकता है, यह उस प्रणाली पर निर्भर करता है जिसके लिए आप इसे प्राप्त करते हैं।

 

8.यूरोपीय ट्रक रेसिंग चैम्पियनशिप-

ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड


यदि आप वास्तव में एक पूर्ण ट्रक रेसिंग सिम्युलेटर की तलाश में हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप एफआईए यूरोपीय ट्रक रेसिंग चैम्पियनशिप देखें। इसमें वॉल्वो, फ्रेटलाइनर और वेस्टर्न स्टार जैसे टॉप-ऑफ़-द-लाइन निर्माताओं के बड़े ट्रक से लेकर टो ट्रक तक के 45 ट्रक शामिल हैं। यह बहुत अच्छा लग रहा है, और निनटेंडो स्विच, एक्सबॉक्स वन, प्लेस्टेशन 4 और पीसी के लिए उपलब्ध है।

 

आप इसे अपने दोस्तों के साथ पांच अलग-अलग मल्टीप्लेयर मोड में भी खेल सकते हैं। या आप अकेले जा सकते हैं और एआई या ऑनलाइन खिलाड़ियों के खिलाफ पांच एकल-खिलाड़ी मोड में दौड़ सकते हैं। इसमें से चुनने के लिए 14 ट्रैक हैं और 20 टीमों को भी इसका हिस्सा बनना है।

 

हालाँकि, जब ग्राफिक्स की बात आती है तो यह सबसे साफ खेल नहीं हो सकता है। इससे हमारा मतलब है कि जब ट्रक आपस में टकराते हैं तो आपको कुछ क्लिपिंग दिखाई देगी, लेकिन कोई नुकसान नहीं होगा। इसके अलावा, नियंत्रण थोड़ा भ्रमित करने वाला हो सकता है, और ऐसा नहीं लगता कि यह मानक गेम मूल्य के लायक होना चाहिए।

 

ट्रक वाला गेम खेलने की टिप्स-

मोबाइल फोन के लिए विभिन्न प्रकार के बहुत सारे वाहन सिमुलेटर मुफ्त में उपलब्ध हैं, लेकिन अधिकांश जल्दी में हैं और अच्छी तरह से विकसित नहीं हैं। कंसोल और पीसी ट्रक गेम बहुत मजबूत अनुभव प्रदान करते हैं, और वे पैसे खर्च करने के लायक हैं।


यदि आप अपने कंप्यूटर पर ट्रक सिम्युलेटर खेल रहे हैं, तो कंसोल कंट्रोलर को हुक करने से स्टीयरिंग, एक्सीलरेटिंग और ब्रेकिंग बहुत आसान हो जाएगी। आप जिस तरह से खेलना पसंद करते हैं, उससे मिलान करने के लिए आप सेटिंग भी बदल सकेंगे। हम सामान्य कंसोल नियंत्रण योजना, दाएं ट्रिगर पर त्वरण सेट करने और बाईं ओर ब्रेक लगाने की सलाह देते हैं।

 

दोस्तों हम यहाँ 2022 में मोबाइल पर खेलने के लिए कुछ बेहतरीन गेम की लिस्ट भी आपको दे रहे हैं और अगर आप उन्हें download करना चाहते है तो डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आप आसानी से उन्हें download कर सकते है |


ट्रक सिम्युलेटर नवीनतम शैलियों में से एक है जो गेमिंग में लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है, विशेष रूप से मोबाइल संस्करण। अधिक जानने के लिए इस पोस्ट को देखें।

 

जबकि बैटल रॉयल गेम और एंड्रॉइड के लिए आरपीजी लोकप्रिय हैं, ऐसे लोग हैं जो चिलर अनुभव पसंद करते हैं ... और ट्रक सिम्युलेटर लोकप्रिय होने के लिए नई शैलियों में से एक है। यह वाहन सिमुलेशन गेम को संदर्भित करता है, जिसमें खिलाड़ी एक ट्रक पर बड़ी दूरी तक यात्रा करते हैं, जो कि सबसे बड़े वाहनों में से एक है जिसे कोई भी चला सकता है।

 

यदि आप कभी भी बड़े पैमाने पर 18-पहिया वाहन चलाने का अनुभव करना चाहते हैं, तो ट्रक सिम्युलेटर गेम शायद आपके लिए हैं। इस लेख में, हम 2022 में Android के लिए शीर्ष 10 बेस्ट ट्रक सिम्युलेटर गेम्स की सूची बनाने जा रहे हैं।

 


1 - ट्रक सिम्युलेटर: अल्टीमेट

ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

यह एंड्रॉइड पर सबसे अच्छे दिखने वाले ट्रक सिमुलेटर में से एक है। इसे चलाने के लिए आपको कम से कम Android 7 और 2GB RAM की आवश्यकता होगी। अपनी कंपनी को दुनिया के अग्रणी देशों में से एक में स्थापित करें और ट्रकों के साथ एक लॉजिस्टिक नेटवर्क चलाएं। यह पहली बार एक गेम में सिमुलेशन और टाइकून का संयोजन है।

 


गेमप्ले सुपर विस्तृत है, जिसमें 32+ अपग्रेड करने योग्य ट्रक हैं जो 100 से अधिक शहरों में विभिन्न प्रकार के कार्गो का परिवहन करते हैं। यथार्थवादी मौसम और राजमार्ग टोल के साथ गांव से शहर और राजमार्ग तक सभी प्रकार की सड़कों का अनुभव करें। कॉकपिट विस्तृत हैं और आप एक ट्रक चालक की तरह आराम क्षेत्रों में भी प्रवेश कर सकते हैं। मल्टीप्लेयर भी है जिसमें आप संयुक्त कार्गो ले जा सकते हैं या दौड़ में भाग ले सकते हैं।

 

32+ अमेरिकी ट्रक और यूरोपीय ट्रक के साथ खेलें। जबकि उपलब्ध ट्रकों की संख्या इतनी बड़ी नहीं है, उन सभी को लैंप, बंपर, हॉर्न, कॉकपिट लाइट और अधिक संशोधन विकल्पों के साथ अपग्रेड किया जा सकता है।

 

ट्रक सिम्युलेटर: अल्टीमेट

ट्रक सिम्युलेटर: अल्टीमेट एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा ट्रक सिम्युलेटर गेम है जिसे आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

 

2 - ट्रक सिम्युलेटर ऑफ रोड 4-
ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

ट्रक सिम्युलेटर के विपरीत: अल्टीमेट में जहां आप अपने 18-पहियों वाले ट्रक को सड़कों पर चलाते हैं, ट्रक सिम्युलेटर ऑफरोड 4 पूरी तरह से ऑफ-रोड अनुभव है। चुनौतीपूर्ण मार्गों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में अपने ट्रक चलाएं, प्रकृति और पर्यावरण का आनंद लें, घातक नदियों को पार करें और अपना मन को आनंद से भरे ।


 

यह गेम ग्राफिक रूप से अच्छा है, 1080p रीयलिस्टिक ग्राफिक्स और बनावट के साथ, जो एक फोन की छोटी स्क्रीन पर बेहद अच्छे लगते हैं। आप 6x6 या 8x8 विकल्पों के साथ विभिन्न प्रकार के ट्रक चुन सकते हैं। जबकि आप भुगतान किए बिना पूरी चीज़ का आनंद नहीं ले सकते, 24 मुफ़्त स्तर पर्याप्त से अधिक हैं। आप हर डिवाइस के लिए इसके 4 अलग-अलग गुणवत्ता विकल्पों के साथ गेम के लुक्स के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं - कुल मिलाकर, यहां तक ​​कि एक कम स्पेस वाला फोन भी ट्रक सिम्युलेटर ऑफरोड 4 चला सकता है।

 

3 - यूरोप 2 के ट्रकर्स-
ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

यूरोप 2 के ट्रकर्स में, आप और आपका ट्रक अपने माल की डिलीवरी के लिए बर्लिन, वेनिस, मैड्रिड, मिलान, प्राग... जैसे कई यूरोपीय शहरों में यात्रा करेंगे। आपका लक्ष्य समय पर सामान लेकर रवाना होना, पैसा कमाना और नए ट्रक और ट्रेलर खरीदना है।



खेल पिछले दो खिताबों से छोटा है, जिसमें ड्राइव करने के लिए केवल 7 अलग-अलग ट्रक और 12 अलग-अलग ट्रेलर हैं। हालाँकि, इसमें अच्छा AI ट्रैफ़िक, यथार्थवादी ट्रक भौतिकी, दिन और रात का चक्र, यथार्थवादी मौसम की स्थिति ... और बहुत कुछ है। यूरोप 2 के ट्रकर्स की सबसे अच्छी बात इसका नियंत्रण में आसानी है। आप अपने ट्रक को या तो फोन को झुकाकर, बटनों का उपयोग करके या वर्चुअल स्टीयरिंग व्हील को नियंत्रित करके चला सकते हैं।

 

अन्य खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए, आप खेल की उपलब्धि और लीडरबोर्ड का भी आनंद ले सकते हैं, जिसमें बहुत सारे कार्य पूरे करने हैं। यदि गेम में और वाहनों को जोड़ा जाए, तो यूरोप 2 के ट्रकर्स इस साल एंड्रॉइड के लिए सर्वश्रेष्ठ ट्रक सिम्युलेटर गेम्स में एक उच्च रैंक का दावा कर सकते हैं।


 

4 - यूरो ट्रक ड्राइवर 2022-

ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड


यूरो ट्रक ड्राइवर  इस सूची में पिछले खेलों की तरह अच्छा नहीं है, और इसके कारण, ग्राफिकल आवश्यकता पर भी यह आसान है। इस खेल में, खिलाड़ी पूरे यूरोप में ड्राइव करते हैं, विभिन्न यूरो ट्रक ब्रांडों पर एक शहर से दूसरे शहर में माल परिवहन करते हैं। रेगिस्तान, बर्फ, पहाड़ और शहरों के इलाकों और मौसम के साथ विशाल ओपन वर्ल्ड यूरोप मैप आपको अब तक के सबसे इमर्सिव अनुभवों में से एक देगा।



 

इस खेल का सबसे अच्छा हिस्सा शायद यथार्थवादी नियंत्रण है, पूरी तरह से झुकाव स्टीयरिंग, बटन या आभासी स्टीयरिंग व्हील के साथ। योआप एच-शिफ्टर और क्लच के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन भी लगा सकते हैं। करियर या ऑनलाइन मोड में यूरोप के विशाल खुले मैप का मजा करें।

 

5 – वर्ल्ड ट्रक ड्राइविंग सिम्युलेटर-
ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

इस गेम में, खिलाड़ी असली ट्रक वाले होने का अनुभव कर सकते हैं और दुनिया भर में बहुत सारे प्रसिद्ध ट्रक चला सकते हैं। इस शीर्षक में अनुकरण कारक काफी महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से नियंत्रण। ट्रक के विभिन्न मुख्य कार्यों जैसे डिफरेंशियल लॉक, मोटर ब्रेक, ऑटोपायलट, एरो, अलर्ट, क्लीनर, हाई लाइट, लो लाइट...


 



खतरनाक सड़कें, सुंदर दृश्यों के साथ दिन-रात का चक्र, तराजू, टोल बूथ, टैक्स स्टेशन, गैस स्टेशन और विभिन्न अन्य घटनाओं सहित अन्य विवरण ... कुल मिलाकर, विश्व ट्रक ड्राइविंग सिम्युलेटर में विस्तार पर बहुत ध्यान दिया गया है। काफी यथार्थवादी ग्राफिक्स होने के बावजूद, वर्ल्ड ट्रक ड्राइविंग सिम्युलेटर में कमजोर फोन और टैबलेट पर चलने के लिए कई कॉन्फ़िगरेशन विकल्प हैं।

वर्ल्ड ट्रक ड्राइविंग सिम्युलेटर 2022 में एंड्रॉइड के लिए सर्वश्रेष्ठ ट्रक सिम्युलेटर गेम्स में से एक है।

 

6 - कार्गो परिवहन सिम्युलेटर-
ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

कार्गो ट्रांसपोर्ट सिम्युलेटर निचले स्तर के उपकरणों के लिए एक और प्रविष्टि है, जिसमें निम्न स्तरीय ग्राफिक्स हैं जो किसी भी चीज़ पर काम कर सकते हैं। यह सभी गतिशील दिन और रात के चक्र और विभिन्न मौसम स्थितियों के साथ सामान्य ओपन-वर्ल्ड ट्रक सिम्युलेटर है। कार्गो ट्रांसपोर्ट सिम्युलेटर के ग्राफिक्स काफी कार्टूनिश हैं, इसलिए इसे कमजोर उपकरणों पर अच्छा काम करना चाहिए।





आप एक क्लासिक ट्रक के साथ शुरुआत करते हैं और अर्ध से हल्के वेरिएंट तक 38 ट्रक तक अनलॉक करने के लिए पैसे कमाने के लिए मिशन पूरा करते हैं। वे सभी पूरी तरह से मॉडलिंग किए गए हैं - आप फ्रीलुक सुविधाओं के साथ यथार्थवादी आंतरिक और बाहरी दृश्यों की जांच कर सकते हैं।


 

7 - ट्रक सिम्युलेटर यूएसए - इवोल्यूशन -
ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

ट्रक सिम्युलेटर यूएसए – इवोल्यूशन अधिक महत्वपूर्ण भागों में से एक है, और ऊपर के अधिकांश शीर्षक यूरोप पर केंद्रित हैं। ट्रक सिम्युलेटर यूएसए - विकास संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको में सड़कों के साथ उत्तरी अमेरिकी महाद्वीप पर केंद्रित है। यदि आप अमेरिकी महाद्वीप की विभिन्न सड़कों की खोज में रुचि रखते हैं, तो यह गेम शायद आपका सबसे अच्छा विकल्प है।





अमेरिकी ट्रक ब्रांडों पर पूरे अमेरिका में ड्राइव करें, माल परिवहन करें और एक पेशेवर ट्रक चालक बनें। 2017 में रिलीज़ होने के बावजूद, ट्रक सिम्युलेटर यूएसए - इवोल्यूशन में मौसम, नियंत्रण और मैनुअल ट्रांसमिशन की समान प्रणाली है जो इस सूची के अन्य शीर्षकों में है। इंजन ध्वनि (V8, कमिंस, आदि..) काफी यथार्थवादी है।

 

ट्रक सिम्युलेटर यूएसए - इवोल्यूशन एंड्रॉइड के लिए शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ ट्रक सिम्युलेटर गेम्स में एकमात्र यूएसए-केंद्रित शीर्षक है।

 


8 - ग्रैंड ट्रक सिम्युलेटर-
ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

ग्रैंड ट्रक सिम्युलेटर मोबाइल के लिए एक ट्रक सिम है जो इस सूची के अधिकांश अन्य सिमों की तुलना में अधिक अनुकूलन की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह अल्ट्रा-लाइटवेट है, यहां तक ​​​​कि क्वाडकोर - 1 जीबी रैम वाला डिवाइस भी गेम चला सकता है। इसके अलावा, ग्रैंड ट्रक सिम्युलेटर में इंजन, ब्रेक, हॉर्न के लिए वास्तविक जीवन ट्रक ध्वनियों के साथ रीयलिस्टिक बॉडी  है - आपके पास एक बहुत ही इमर्सिव ट्रकिंग अनुभव होगा।


 



इस खेल के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि संशोधन है - आप अपनी खुद की ट्रक की कवर बना सकते हैं या उन्हें अन्य लोगों से डाउनलोड कर सकते हैं। आप ट्रक पर निलंबन, रोशनी से लेकर ट्रेलरों तक के विभिन्न विवरणों को भी संशोधित कर सकते हैं। ग्रैंड ट्रक सिम्युलेटर के बारे में एक और अनोखी बात यह है कि यह गेम पूरी तरह से ब्राजील के विभिन्न छोटे शहरों पर केंद्रित है।

 

ग्रैंड ट्रक सिम्युलेटर काफी पुराना है लेकिन फिर भी खेलने लायक है। यह मोबाइल पर सबसे हल्के ट्रक सिमुलेशन में से एक है।

 

9- ग्रैंड ट्रक सिम्युलेटर 2-
ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

Grand Truck Simulator 2 के बारे में कहने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है - यह ग्राफिक्स, वाहन और भौतिकी सहित हर चीज में सुधार के साथ सिर्फ पहला गेम है। हालांकि, यह खेल प्रबंधन कौशल की एक और परत जोड़ता है: खिलाड़ियों को अन्य चीजों के साथ टायर के दबाव, शीतलक और स्नेहक के स्तर की जांच करने की आवश्यकता होती है।

 

अधिक अनुकूलन भी उपलब्ध हैं - आप इंजन, गियरबॉक्स, डिफरेंशियल, टायर और रिम बदल सकते हैं। चूंकि यह गेम और पहला गेम मुफ़्त है, इसलिए कोई कारण नहीं है कि आपको इन दोनों को आज़माना नहीं चाहिए। चूंकि यह गेम अभी भी बीटा में है, इसलिए बाद के अपडेट में नए फीचर जोड़े जाएंगे।



ग्रैंड ट्रक सिम्युलेटर 2 में एंड्रॉइड पर ट्रक सिम्युलेटर गेम्स के बीच सबसे अच्छा अनुकूलन है।


 

10 - ट्रैश ट्रक सिम्युलेटर-
ट्रक वाला गेम डाउनलोड
ट्रक वाला गेम डाउनलोड

इस सूची के अन्य गेम्स के विपरीत, जिसमें आप महाद्वीप के चारों ओर एक सामान्य ट्रक चलाते हैं, ट्रैश ट्रक सिम्युलेटर में आप शहर में कचरा उठा रहे हैं। शहर के वातावरण में कचरा ट्रक चलाना ड्राइविंग कौशल की अंतिम परीक्षा है। आपको ट्रैफ़िक के बीच से गुज़रना पड़ता है और लेने के लिए बार-बार रुकना पड़ता है अपने कार्गो और उन्हें कचरा प्रसंस्करण संयंत्र में पहुंचाएं।


 



सभी कचरा ट्रक वास्तविक ट्रक मॉडल पर आधारित होते हैं, जिसमें पूरी तरह से मॉडल किए गए अंदरूनी भाग होते हैं। प्लांट में कचरा जलाने से आपको पैसे मिलते हैं, जिसका इस्तेमाल आप प्लांट को अपग्रेड करने या अलग-अलग ट्रक खरीदने में कर सकते हैं। बड़ा खुला MAP और ACTIVE एआई ट्रैफिक सिस्टम के साथ शहर सभ्य है। रीयलिस्टिक इंजन ध्वनियों के साथ ट्रक भी सुंदर जीवन जैसा है।


यह इस साल के मोबाइल के लिए बेस्ट ट्रक सिम्युलेटर गेम्स (ट्रक वाले गेम) के लिए हमारे लिस्ट का अंत है। अगर आप Android गेम्स में  रुचि रखते हैं?  तो आप हमारी वेबसाइट पर लगातार आते रहे |

 

दोस्तों उपर आपने कुछ शानदार ट्रक वाला गेम की जानकारी हासिल की है उसी क्रम मी हम यहाँ आपको कुछ अन्य ट्रक वाला गेम की जानकारी भी देंगे जो आजकल ज्यादा चलन में है और स्मार्टफोन में यूजर ज्यादा खेल रहे हैं |

 



यहाँ Android के लिए सर्वश्रेष्ठ ट्रक सिम्युलेटर गेम्स का चयन किया गया है। सिम्युलेटर गेम खेलने में बहुत मज़ा आता है।

 

ट्रक सिम्युलेटर गेम्स में काफी सुधार हुआ है क्योंकि स्मार्टफोन अधिक अपग्रेड हो गए हैं। स्मार्टफोन के लिए सबसे अप-टू-डेट ट्रक सिमुलेटर सबसे रीयलिस्टिक गेमिंग अनुभव प्रदान करते हैं।

 

ट्रक सिम्युलेटर एक ऐसा गेम है जो आपको ट्रक चलाने की अनुमति देता है जैसे कि आप वास्तविक दुनिया में थे। ट्रक सिम्युलेटर गेम आपको कमरे से बाहर निकले बिना या बाहर कदम रखे बिना ट्रक चलाने का आनंद देता है ।

 


11. ट्रक सिम्युलेटर: अल्टीमेट-

यह Android के लिए उपलब्ध सबसे आकर्षक ट्रक सिम्युलेटर गेम्स में से एक है। इसे कम सेटिंग्स पर चलाने के लिए आपको Android 7 और 2GB RAM की आवश्यकता होगी।

 

इस गेम में आप दुनिया के टॉप देशों में से एक में व्यवसाय स्थापित करें और ट्रकिंग नेटवर्क का मैनेजमेंट करें। एक सिमुलेशन और टाइकून गेम को पहली बार एक गेम में जोड़ा गया है।

 

इसके अलावा, 32+ अपग्रेडेबल ट्रकों के साथ 100 से अधिक शहरों में विभिन्न प्रकार के कार्गो परिवहन के साथ, गेमप्ले अत्यधिक विशाल है।

 

रीयलिस्टिक मौसम और राजमार्ग टोल के साथ गांव से शहर तक राजमार्ग तक सभी प्रकार की सड़कें उपलब्ध हैं। कॉकपिट विस्तृत हैं, और आप ट्रक चलाने का अनुकरण करने के लिए विश्राम क्षेत्रों में भी प्रवेश कर सकते हैं।

 

मल्टीप्लेयर भी है, जहां आप कार्गो साझा कर सकते हैं और दौड़ में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। इसके अलावा, 32 से अधिक अमेरिकी और यूरोपीय ट्रकों के साथ खेलें।

 

जबकि सुलभ ट्रकों की संख्या सीमित है, प्रत्येक को रोशनी, बंपर, हॉर्न, कॉकपिट लाइट और अन्य सामान के साथ अनुकूलित किया जा सकता है।

 



12. ट्रक सिम्युलेटर ऑफरोड 4-

 

ट्रक सिम्युलेटर के विपरीत: अल्टीमेट, जो आपको सड़कों पर अपना 18-पहिया चलाने की अनुमति देता है, ट्रक सिम्युलेटर ऑफरोड 4 पूरी तरह से ऑफ-रोड गेम है।

 

चुनौतीपूर्ण मार्गों के साथ अपने ट्रकों को ग्रामीण स्थानों पर ले जाएं, दृश्यों और वन्य जीवन को देखें, खतरनाक नदियों को पार करें और अपने उत्पादों को वितरित करें।

 

ग्राफिक रूप से, गेम अच्छा है, जिसमें 1080p रीयलिस्टिक दृश्य और बनावट हैं जो फोन की छोटी स्क्रीन पर बहुत अच्छे लगते हैं। यह Android के लिए सबसे अच्छे ट्रक सिम्युलेटर गेम्स में से एक है।

 

इसके अलावा, आप विभिन्न ट्रकों में से चुन सकते हैं, जिसमें 6×6 और 8×8 मॉडल शामिल हैं। जबकि आप पूरे गेम को मुफ्त में नहीं खेल सकते हैं, 24 मुक्त स्तर बहुत अधिक हैं।

 

प्रत्येक डिवाइस के लिए चार अलग-अलग गुणवत्ता सेटिंग्स के साथ, आप गेम की उपस्थिति को अनुकूलित कर सकते हैं; सामान्य तौर पर, यहां तक ​​​​कि एक कम-स्पेक फोन भी ट्रक सिम्युलेटर ऑफरोड को चलाने में सक्षम होना चाहिए।

 


13. यूरोप के ट्रक वाले 2-

यूरोप 2 के ट्रकर्स में अपना माल पहुंचाने के लिए, आप और आपका ट्रक बर्लिन, वेनिस, मैड्रिड, मिलान, प्राग आदि जैसे विभिन्न यूरोपीय शहरों में ड्राइव करेंगे।

 

आपका उद्देश्य समय पर पहुंचना, पैसा कमाना और नए ट्रक और ट्रेलर खरीदना है। यह Android के लिए सबसे अच्छे ट्रक सिम्युलेटर गेम्स में से एक है।

 

इसके अलावा, खेल पिछले दो खिताबों की तुलना में बहुत छोटा है, जिसमें ड्राइव करने के लिए केवल सात अलग-अलग ट्रक और 12 विभिन्न ट्रेलर हैं।

 

हालाँकि, इसमें अच्छा AI ट्रैफ़िक, रीयलिस्टिक वाहन गतिकी, एक दिन और रात का चक्र, रीयलिस्टिक मौसम की स्थिति और अन्य सुविधाएँ हैं।

 

यूरोप 2 के ट्रकर्स के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसे खेलना कितना आसान है, और आप अपने वाहन को अपने फोन को झुकाकर, बटन दबाकर या वर्चुअल ड्राइविंग व्हील का उपयोग करके संचालित कर सकते हैं।

 


14. यूरो ट्रक चालक 2018-

यूरो ट्रक ड्राइवर 2018 इस सूची के अन्य खेलों की तरह दिखने में आकर्षक नहीं है, लेकिन ग्राफिकल आवश्यकताओं के मामले में भी इसकी मांग कम है।

 

इस खेल में, खिलाड़ी कई यूरो ट्रक ब्रांडों पर पूरे यूरोप में यात्रा करते हैं, एक शहर से दूसरे शहर में माल परिवहन करते हैं।

 

विशाल ओपन वर्ल्ड यूरोप मैप, रेगिस्तान, हिमपात, पर्वत और शहरों के इलाकों और जलवायु के साथ संयुक्त, आपको सबसे immersive अनुभवों में से एक प्रदान करेगा।

 

इसके अलावा, झुकाव स्टीयरिंग, बटन और एक नकली स्टीयरिंग व्हील सहित रीयलिस्टिक नियंत्रण, शायद इस खेल का सबसे अच्छा हिस्सा हैं।

 

एच-शिफ्टर और क्लच के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन भी एक विकल्प है। या तो करियर या ऑनलाइन मोड में, यूरोप के विशाल खुले मानचित्र को एक्सप्लोर करें।

 


15. विश्व ट्रक ड्राइविंग सिम्युलेटर-

इस गेम में, उपयोगकर्ता वास्तविक ट्रक ड्राइवरों की भूमिका निभा सकते हैं और दुनिया भर में विभिन्न प्रसिद्ध वाहनों को संचालित कर सकते हैं।

 

इस खेल का अनुकरण पहलू, विशेष रूप से नियंत्रण, काफी महत्वपूर्ण है। डिफरेंशियल लॉक, मोटर ब्रेक, ऑटोपायलट, एरो, अलर्ट, सीएल सहित विभिन्न वाहन कार्यों को करते हुए खिलाड़ी स्वचालित और मैनुअल गियरबॉक्स के बीच चयन कर सकते हैं।ईनर, हाई लाइट, लो लाइट आदि।

 

अन्य तत्वों में खतरनाक सड़कें, एक आश्चर्यजनक दिन-रात का चक्र, तराजू, टोल बूथ, टैक्स स्टेशन, गैस स्टेशन और अन्य गतिविधियाँ शामिल हैं।

 

विश्व ट्रक ड्राइविंग सिम्युलेटर सामान्य रूप से विस्तार पर ध्यान देता है। यथोचित रीयलिस्टिक ग्राफिक्स होने के बावजूद, विश्व ट्रक ड्राइविंग सिम्युलेटर में कमजोर फोन और टैबलेट पर काम करने के लिए कई कॉन्फ़िगरेशन विकल्प शामिल हैं।

 


16. कार्गो परिवहन सिम्युलेटर-

कार्गो ट्रांसपोर्ट सिमुलेटर लो-एंड डिवाइसेस के लिए एक और एंट्री है, जिसमें लो-टियर विजुअल्स शामिल हैं जो किसी भी डिवाइस पर चल सकते हैं। आपका विशिष्ट ओपन-वर्ल्ड ट्रक सिम्युलेटर दिन और रात के चक्रों और विभिन्न मौसम स्थितियों के साथ पूर्ण है।

 

कार्गो ट्रांसपोर्ट सिम्युलेटर के ग्राफिक्स कार्टूनिश हैं, और इस प्रकार इसे पुराने उपकरणों पर भी आसानी से चलना चाहिए।

 

इसके अलावा, आप एक पारंपरिक वाहन से शुरुआत करते हैं और असाइनमेंट पूरा करके 38 ट्रकों तक को अनलॉक करने के लिए पैसे कमाते हैं। वे सभी पूरी तरह से मॉडलिंग किए गए हैं, और आप रीयलिस्टिक आंतरिक और बाहरी दृश्यों की जांच के लिए फ्रीलुक टूल का उपयोग कर सकते हैं।

 


17. ट्रक सिम्युलेटर यूएसए- इवोल्यूशन

उत्तरी अमेरिकी महाद्वीप ट्रक सिम्युलेटर यूएसए - इवोल्यूशन का फोकस है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको फैले हुए मार्ग हैं।

 

यदि आप अमेरिकी महाद्वीप के कई राजमार्गों का पता लगाना चाहते हैं तो यह गेम शायद आपका सबसे अच्छा विकल्प है। यह Android के लिए सबसे अच्छे ट्रक सिम्युलेटर गेम्स में से एक है।

 

इसके अलावा, पूरे अमेरिका में अमेरिकी ट्रक ब्रांड चलाएं, कार्गो परिवहन करें, और एक पेशेवर ट्रक ड्राइवर बनें। 2017 में लॉन्च होने के बावजूद, ट्रक सिम्युलेटर यूएसए - इवोल्यूशन में मौसम और नियंत्रण शामिल हैं।

 

और मैनुअल ट्रांसमिशन सिस्टम इस सूची के अन्य खेलों में देखे गए लोगों की तुलना में हैं। इंजनों की ध्वनि (V8, कमिंस, आदि) अपेक्षाकृत सटीक है।

 


18. ग्रैंड ट्रक सिम्युलेटर-

ग्रैंड ट्रक सिम्युलेटर एक मोबाइल ट्रक सिम्युलेटर है जिसमें इस सूची के अन्य खेलों की तुलना में अधिक अविश्वसनीय अनुकूलन विकल्प हैं। यह अल्ट्रा-लाइटवेट भी है, इसलिए क्वाड-कोर प्रोसेसर और 1GB रैम वाला स्मार्टफोन भी इसे चला सकता है।

 

इसके अलावा, ग्रैंड ट्रक सिम्युलेटर में वास्तविक ट्रकिंग अनुभव सुनिश्चित करते हुए इंजन, ब्रेक और हॉर्न के लिए रीयलिस्टिक यांत्रिकी और वास्तविक जीवन ट्रक शोर की सुविधा है।

 

संशोधन इस खेल का सबसे प्रशंसनीय पहलू है; आप अपने ट्रक की खाल बना सकते हैं या उन्हें अन्य खिलाड़ियों से डाउनलोड कर सकते हैं। आप वाहन के तत्वों को भी बदल सकते हैं, जैसे निलंबन, प्रकाश व्यवस्था और ट्रेलर।

 


19. ग्रैंड ट्रक सिम्युलेटर 2-

ग्रैंड ट्रक सिम्युलेटर 2 के बारे में कहने के लिए बहुत कुछ नहीं है - यह केवल पहले गेम की अगली कड़ी है। बेहतर ग्राफिक्स, वाहन और भौतिकी के साथ।

 

खिलाड़ियों को टायर के दबाव, शीतलक और तेल के स्तर की जांच करनी चाहिए। अन्य बातों के अलावा, यह गेम प्रबंधन क्षमताओं की एक और परत जोड़ता है।

 

इसके अलावा, आप अन्य चीजों के अलावा इंजन, गियरबॉक्स, डिफरेंशियल, टायर और रिम्स को भी स्वैप कर सकते हैं।

 

ऐसा कोई कारण नहीं है कि आपको यह और पहले गेम दोनों का प्रयास नहीं करना चाहिए क्योंकि वे दोनों मुफ़्त हैं। साथ ही, वे भविष्य के संस्करणों में नई सुविधाओं को पेश करेंगे क्योंकि यह गेम वर्तमान में परीक्षण कर रहा है।

 


20. कचरा ट्रक सिम्युलेटर-

इस सूची के अन्य खेलों के विपरीत, ट्रैश ट्रक सिम्युलेटर के लिए आपको पूरे महाद्वीप में एक पारंपरिक ट्रक चलाने के बजाय शहर में कचरा उठाने की आवश्यकता है।

 

शहर के क्षेत्र में कचरा ट्रक चलाना ड्राइविंग क्षमता की अंतिम परीक्षा है। आपको यातायात के माध्यम से बुनाई करनी चाहिए और नियमित रूप से अपना माल लेने के लिए रुकना चाहिए और इसे कचरा प्रसंस्करण संयंत्र में स्थानांतरित करना चाहिए।

 

सभी ट्रैश ट्रकों ने सटीक ट्रक मॉडल के आधार पर पूरी तरह से आंतरिक मॉडल तैयार किए हैं। आप प्लांट में कचरा जलाकर पैसा कमाते हैं, जिसे आप प्लांट को अपग्रेड करने या अधिक वाहन खरीदने में लगा सकते हैं।

 


21. सिल्क रोड ट्रक सिम्युलेटर: ऑफ रोड कार्गो ट्रक-

सिल्क रोड ट्रक सिम्युलेटर ट्रक सिमुलेशन गेम्स की एक बिल्कुल नई श्रेणी है। इसके अलावा, सिल्क रोड कार्गो ट्रक सिम्युलेटर आश्चर्यजनक दृश्यों के साथ एक रीयलिस्टिक 18-व्हीलर सेमी-ट्रक सिम्युलेटर है।

 

पूर्वी एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया में उन्हें दक्षिण एशिया, फारस, अरब प्रायद्वीप, पूर्वी अफ्रीका और दक्षिणी यूरोप से जोड़ने वाले मार्ग हैं।

 

सिल्क रोड एक ऐतिहासिक व्यापार मार्ग था जो चीन को जोड़ता था। और पश्चिम ने रोम और चीन की दो महान सभ्यताओं के बीच वस्तुओं और विचारों को पहुँचाया। "सिल्क रोड ट्रक सिम्युलेटर" एक रीयलिस्टिक माउंटेन हिल क्लाइंब अनुभव प्रदान करेगा।

 

वास्तविक वातावरण और विभिन्न बाधाएं बहुत अधिक आनंद प्रदान करती हैं - सबसे विस्तारित खेल खेलने के समय और सबसे चुनौतीपूर्ण और खतरनाक सड़क मार्गों के साथ।

 


22. ट्रक सिम्युलेटर प्रो 2-

Android उपकरणों पर, यह सबसे अच्छा और सबसे उन्नत सिम्युलेटर गेम सुलभ है। संयुक्त राज्य के माध्यम से ड्राइविंग करते समय, आप बड़े पैमाने पर वाहनों के बल को महसूस कर सकते हैं।

 

रीयलिस्टिक थकावट और ईंधन की खपत प्रणालियों के साथ लड़ाई का अनुभव करें जो आपको एक खाली पेट्रोल टैंक के बीच कहीं भी फंसे छोड़ सकता है।

 

आप ट्रक सिम्युलेटर प्रो 2 में एक पेशेवर ड्राइवर के रूप में वास्तविक खोजों का अनुभव करेंगे। ध्यान देने वाली एक बात यह है किs एक सशुल्क गेम है, और आपको इस गेम को खेलने के लिए खरीदना होगा, जिसकी कीमत लगभग $6 होगी। साथ ही, यह पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ ट्रक सिम्युलेटर गेम्स में से एक है।

 


23. यूरो ट्रक पार्किंग सिम्युलेटर 2022: 3डी पार्किंग गेम्स-

यूरो ट्रक पार्किंग सिम्युलेटर 2022 एक एंड्रॉइड ऐप है जो पार्किंग का अनुकरण करता है। एक वाहन पार्किंग ट्रक की सबसे चुनौतीपूर्ण समस्याओं में से एक बर्फ से ढकी एक ऊंची पहाड़ी पर जंगली हरकतों के साथ पार्क करना है।

 

आप ट्रक गेम 3 डी में रीयलिस्टिक नियंत्रण का अनुभव कर सकते हैं और उत्कृष्ट गतिशील गेमप्ले का आनंद ले सकते हैं। इस पार्क ट्रक ड्राइव में एक स्तर पूरा करने के बाद, आप एक नए रोमांचक कार्य को शुरू करने में सक्षम होंगे।

 

आपने शायद बहुत सारे ट्रक पार्किंग, ट्रक 3 डी और ऑटो पार्किंग गेम खेले हैं, लेकिन यह ट्रक गेम अद्वितीय है।

 


24. खेती सिम्युलेटर 16-

यह एंड्रॉइड ट्रक सिमुलेशन गेम्स के समान है। खेती सिम्युलेटर 16 में रीयलिस्टिक वाहनों को रोपें, उगाएं, काटें और चलाएं, आश्चर्यजनक यथार्थवाद में एक वास्तविक खेत।

 

फ़ुल-स्क्रीन प्रबंधन मानचित्र से, आप हार्वेस्टर और ट्रैक्टर का सीधा नियंत्रण ले सकते हैं या अपने विकासशील खेत के प्रबंधन में सहायता के लिए AI को किराए पर ले सकते हैं।

 

20 से अधिक कृषि निर्माताओं से बड़े पैमाने पर ट्रैक्टर और अन्य मशीनें। न्यू ट्रक हॉलैंड की तरह, केस आईएच, पोन्से और लेम्बोर्गिनी इस खेल में शामिल हैं।

 


25. सड़क चालक(द रोड ड्राइवर)- ट्रक और बस सिम्युलेटर-

सड़क चालक - ट्रक और बस सिम्युलेटर उत्कृष्ट ग्राफिक्स और एक सहज उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के साथ एक ट्रक और बस सिम्युलेटर है।

 

अब आपको बस एक बस या ट्रक चुनना है और सामान पहुंचाना और लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाना शुरू करना है।

 

खेल खेलने के लिए सीधा है और बहुत मज़ा है। आकार को देखते हुए, ग्राफिक्स पर्याप्त हैं। यदि आप अधिक ग्राफिक रूप से गहन गेम पसंद करते हैं तो ऊपर वर्णित अन्य ट्रक सिम्युलेटर गेम पर विचार किया जा सकता है।

 

कुल मिलाकर, द रोड ड्राइवर - एंड्रॉइड के लिए ट्रक और बस सिम्युलेटर सबसे अच्छा ट्रक सिम्युलेटर गेम है। गेम को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है और इसका आकार केवल 54MB है।


यदि आपको ट्रक चलाना पसंद है लेकिन वास्तविक जीवन में ऐसा करने को नहीं मिलता, तो ये गेम आपके नए सबसे अच्छे दोस्त होंगे।

 

कई ड्राइविंग गेम्स खुली सड़क पर ध्यान केंद्रित करते हैं, लेकिन यदि आप सामान्य रास्ते से दूर रहना पसंद करते हैं, तो आप इन ट्रक सिम्युलेटर गेम्स के साथ भरपूर आनंद ले पाएंगे।

 

यदि आपके पास एंड्रॉइड फोन या टैबलेट है और आप खेलने के लिए कुछ नया ढूंढ रहे हैं, तो यह चुनौतीपूर्ण और मनोरंजक है।

 

एंड्रॉइड के लिए सर्वश्रेष्ठ ट्रक सिम्युलेटर गेम्स की यह सूची आपको सही रास्ते पर ले जाएगी!


 26. यूरो ट्रक सिम्युलेटर 2-

यदि आप बड़े रिग्स में रुचि रखते हैं और एक गहन, आकर्षक ट्रकिंग सिम चाहते हैं, तो यूरो ट्रक सिम्युलेटर 2 के अलावा और कुछ नहीं देखें।

 

ड्राइविंग गेम्स की इसकी श्रृंखला की नवीनतम प्रविष्टि, ETS2, आपको यूरोप भर में ले जाती है क्योंकि आप कॉलेज के माध्यम से अपना भुगतान करने में सहायता के लिए बड़े रिग चलाते हैं।

 

एंड्रॉइड के लिए ये सर्वश्रेष्ठ ट्रक सिम्युलेटर गेम कस्टम पेंट जॉब से लेकर अनुकूलन योग्य गियरबॉक्स तक सब कुछ प्रदान करते हैं, इसलिए इसकी सभी संभावनाओं के साथ खेलना आसान है।

 

कुछ डेवलपर्स ने कई सामुदायिक मॉड बनाए हैं जो खिलाड़ियों को अद्वितीय गेमप्ले अनुभवों तक पहुंच प्रदान करते हैं।

 

इसमें कोई हर्ज नहीं है कि इसके ग्राफिक्स प्रभावशाली हैं और ऐसा महसूस कराते हैं कि आप एक वास्तविक पहिए के पीछे हैं!

 

27.भारी माल-

सफलता की राह - यह एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छे ट्रक सिम्युलेटर गेम में से एक है, जहां आपको माल पहुंचाना होगा, जो काफी भारी हो सकता है।

 


आपके पास तीन अलग-अलग ट्रकों का विकल्प होगा, हालाँकि उनमें से कुछ को चलाने में सक्षम होने के लिए आपको अपग्रेड की आवश्यकता हो सकती है।

 

  गेम में सैकड़ों स्तर हैं, इसलिए ऐसा महसूस नहीं होगा कि आप खाली सड़क पर गाड़ी चला रहे हैं।

 

सड़क कारों और अन्य ट्रकों से भी भरी होगी, जो अपने व्यवहार में बहुत यथार्थवादी हैं।

 

  यदि आप किसी अन्य वाहन से बहुत ज़ोर से टकराते हैं, तो इससे आपके ट्रक को क्षति पहुँच सकती है।

 

लेकिन आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि प्रत्येक स्तर पर बहुत सारी मरम्मतें बिखरी हुई हैं जिनका उपयोग आप अपने ट्रक को ठीक करने के लिए कर सकते हैं।

 


28. कचरा ट्रक सिम्युलेटर-

कचरा ट्रक सिम्युलेटर गेम्स के साथ, आपको डंप ट्रक से लेकर कचरा ट्रक तक, अच्छे ट्रकों तक पहुंच प्राप्त होगी।

 

आपको इन विशाल वाहनों को आपके गंतव्य तक ले जाने और बड़ी मात्रा में कचरे का निपटान करने का काम सौंपा जाएगा।

 

इसलिए यदि आप बड़ी मशीनों और तेज़ आवाज़ के शौक़ीन हैं, तो आपको कुछ ऐसा मिलेगा जो आपको गुदगुदाएगा।

 

  यथार्थवादी इंजन ध्वनियाँ और इंटरैक्टिव रेडियो स्टेशन सहित कुछ शानदार सुविधाएँ यहाँ उपलब्ध हैं।

 

साथ ही, इसे ऑफ़लाइन भी खेला जा सकता है, जिसका अर्थ है कि आप जहां भी जाएं, अपना ट्रकिंग कार्य ले सकते हैं।

 


29. ट्रक ड्राइविंग स्कूल-

यदि आप हमेशा एक विशाल रिग चलाना चाहते हैं, लेकिन वास्तव में यह कैसे करना है यह नहीं सीखना चाहते हैं, तो एक ट्रक ड्राइविंग स्कूल आपके लिए एकदम सही है।

 

एंड्रॉइड के लिए ये सर्वश्रेष्ठ ट्रक सिम्युलेटर गेम आपको कई अलग-अलग प्रकार की भारी मशीनरी चलाने में मदद करेंगे और आपको यह अंदाजा देंगे कि उन्हें रोजाना चलाना कैसा होगा।

 

उनमें मज़ेदार चुनौतियाँ भी शामिल हैं जिनके लिए आपके वाहन पर सटीक नियंत्रण की आवश्यकता होती है, जो कि यदि आप कभी भी एक दिन वास्तविक पहिया के पीछे जाने की योजना बनाते हैं तो यह बहुत अच्छा अभ्यास है।

 

यदि नहीं, तो वे काम या स्कूल में लंबे दिन के बाद तनाव से राहत दिलाने वाली बेहतरीन दवाएँ हैं!

 

डाउनलोड करना


30.अमेरिकी ट्रक सिम-

अमेरिकन ट्रक सिम एक मज़ेदार ट्रकिंग गेम है जो आपको खुली दुनिया के वातावरण में ट्रक चलाने देगा।

 

ग्राफ़िक्स बहुत अच्छे नहीं हैं, लेकिन वे आपको Google Play पर अधिकांश अन्य गेमों की तुलना में ट्रक चलाने के अधिक करीब लाते हैं।

 

जैसे-जैसे आप खेलते हैं, आप अपनी भार क्षमता और इंजन को अपग्रेड कर सकते हैं, जिससे यह महसूस करना आसान हो जाता है कि समय बीतने के साथ आप बेहतर होते जा रहे हैं।

 

आपका स्तर और आपकी प्रतिष्ठा जितनी अधिक होगी, उतनी ही अधिक नौकरियाँ उपलब्ध होंगी जिन्हें शुरू करने के लिए विशिष्ट योग्यताओं की आवश्यकता होती है।

 

अमेरिकन ट्रक सिम का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि इसमें दुनिया भर के दोस्तों के साथ स्कोर की तुलना करने के लिए मल्टीप्लेयर कार्यक्षमता है।

 

यह सुविधा बहुत अधिक रीप्ले वैल्यू जोड़ती है क्योंकि आप हमेशा अपने मित्र के स्कोर को शीर्ष पर लाने का प्रयास कर सकते हैं।

 

यह आपको दूसरों के साथ गठजोड़ बनाने की सुविधा भी देता है, लंबी यात्रा के दौरान बात करने के लिए किसी को अपने साथ रखने की सुविधा भी देता है।

 

अमेरिकन ट्रक सिम एंड्रॉइड के सबसे अच्छे ट्रक सिम्युलेटर गेम्स में से एक है क्योंकि यह एक बड़े रिग के पहिये के पीछे एक गहन अनुभव के लिए आवश्यक सभी चीजें प्रदान करता है - यथार्थवादी नियंत्रण और ग्राफिक्स से लेकर उन्नत सुविधाओं और मल्टीप्लेयर क्षमता तक।

 

31. सड़क चालक-

यदि आप ट्रक चलाना चाहते हैं, लेकिन अपने वाणिज्यिक ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करने के लिए सभी चरणों से नहीं गुजरना चाहते हैं, तो द रोड ड्राइवर - ट्रक और बस सिम्युलेटर एक उत्कृष्ट शुरुआत है।

 

एक बड़े रिग ड्राइवर के रूप में खेलने के साथ-साथ ढेर सारे भत्ते भी मिलते हैं। बड़े ट्रक आम तौर पर नियमित कारों की तुलना में अधिक सुरक्षित होते हैं क्योंकि उनमें अधिक जगह होती है और सड़कों पर छोटे वाहन होते हैं।

 

इसका मतलब है कि यदि आप अपने बड़े रिग गेम ट्रक को चलाते समय किसी दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं, तो इसकी संभावना कम है कि आप या अन्य लोग घायल होंगे।

 

इसके अतिरिक्त, अधिकांश राज्य बड़े ट्रकों के ड्राइवरों को अन्य प्रकार के वाहनों के ड्राइवरों की तुलना में अधिक समय तक गाड़ी चलाने की अनुमति देते हैं। तो, यह एक जीत-जीत की स्थिति है!

 

आप गेम खेल सकते हैं और फिर भी लंबे समय तक काम करके घर पर पैसे कमा सकते हैं।

 

साथ ही, चूँकि आपको पार्किंग शुल्क (या गैस खत्म होने) के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी, आपकी एकमात्र लागत वह होगी जो आप वास्तविक जीवन में गैस के लिए भुगतान करते हैं। और हम सभी जानते हैं कि आजकल यह कितना सस्ता है।

 

32. ट्रक सिम्युलेटरटोर ऑफरोड-

ऑफ-रोड एक मजेदार गेम है जिसमें ऑफ-रोड रेसिंग और ट्रक निर्माण शामिल है।

 

हालाँकि इसमें मुफ़्त लंच नहीं है, लेकिन यह स्पष्ट है कि ऑफ-रोड को बहुत सावधानी से बनाया गया है, और आप देख सकते हैं कि यह उन लोगों द्वारा बनाया गया है जो अपने ट्रक चलाना पसंद करते हैं।


आपको गंदगी और कीचड़ के बीच गाड़ी चलाने, अन्य ऑफ-रोड वाहनों के खिलाफ दौड़ने और चट्टानों पर कूदने का मौका मिलता है।

 

33. मड ट्रक सिम्युलेटर-

यदि आप कीचड़ के दलदल के आसपास एक बड़ा रिग चलाना चाह रहे हैं, तो मड ट्रक सिम्युलेटर आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

 

ट्रक चलाने का सबसे अच्छा हिस्सा ऑफ-रोडिंग के दौरान इसे गंदा और कीचड़युक्त होते देखना है।

 

यह पता लगाने का प्रयास करें कि वहाँ क्या बाधाएँ हैं और उन्हें सुरक्षित रूप से कैसे चलाया जाए ताकि आप अपने कीमती ट्रक को तोड़ें या नष्ट न करें।

 

किसी भी अन्य सिम्युलेटर की तरह, अपने परिवेश पर नज़र रखें और कोशिश करें कि आपके ट्रक और उसके कीमती माल के बीच कुछ भी न आएयह विनाशकारी होगा!

 


इसके अलावा, अपने टायरों का भी ख्याल रखें; वे ऊबड़-खाबड़ इलाकों में जीवित रहने के लिए आपकी सबसे आवश्यक संपत्तियों में से एक हैं।

 

नया मिशन शुरू करने से पहले सुनिश्चित करें कि वे खराब न हों। यदि आपके पास पिछले मिशनों से पर्याप्त पैसा है तो आप ऐप को अपग्रेड भी कर सकते हैं।

 

तो आगे बढ़ें और आज ही मड ट्रक सिम्युलेटर खेलना शुरू करें! यह आपको निराश नहीं करेगा!

 

34. रूसी कार चालक ZIL 130-

यदि आप स्टीयरिंग व्हील के पीछे जाना चाहते हैं तो रूसी कार ड्राइवर ZIL 130 एक ऐप है जो देखने लायक है।

 

आप 4 अलग-अलग वाहनों का नियंत्रण ले सकते हैं, प्रत्येक की अपनी ताकत और कमजोरियां हैं।

 

ZIL 130 मेरा पसंदीदा ट्रक है, लेकिन आप 18-पहिया वाहन भी चला सकते हैं या उपयोगिता वाहन चला सकते हैं।

 

चाहे वह राजमार्ग पर ड्राइविंग हो या निर्माण कार्य जो आपके उत्साह को बढ़ा देता है, रूसी कार चालक ZIL130 आपको कुछ ही समय में ड्राइव करने के लिए तैयार कर देगा।

 

एंड्रॉइड के लिए ये सर्वश्रेष्ठ ट्रक सिम्युलेटर गेम डाउनलोड करने और खेलने के लिए निःशुल्क हैं। यदि आप नहीं चाहते कि कोई आपके फ़ोन से क्या सुन रहा है तो हेडफ़ोन का उपयोग करें!

 

निष्कर्ष-

 अब जब आप जान गए हैं कि किस प्रकार के ट्रक सिम्युलेटर गेम देखने हैं, तो आगे बढ़ें और खुली सड़क पर खो जाएँ।

 

बड़े रिग्स और आर्टिकुलेटेड डंप ट्रकों के यथार्थवादी सिमुलेशन से लेकर बैक-टू-बेसिक्स ट्रक रेसिंग गेम्स और पिक-अप गेम्स तक, सभी के लिए एक ट्रक ड्राइविंग गेम है।

 

विशिष्ट मानदंडों पर फिट बैठने वाले महान शीर्षकों की सूची के लिए नीचे हमारे कुछ पसंदीदा शीर्षक देखें।

 

फिर, इन महान शीर्षकों के बारे में अपने विचार या प्रश्न हमें एक टिप्पणी छोड़ें।

 

हम आपकी बात सुनना चाहते हैं! क्या हम एंड्रॉइड के लिए आपके सबसे अच्छे ट्रक सिम्युलेटर गेम्स में से एक को मिस कर रहे हैं? क्या आप इसे अभी हमारे साथ साझा कर सकते हैं?