ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

ट्रेन वाला गेम डाउनलोड करना है |

दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में बेस्ट ट्रेन वाला गेम के बारे में जानकारी देंगे जोकि 2022 में और 2023 में भी बेस्ट ट्रेन वाला गेम हैं हमने कुछ बेस्ट ट्रेन वाला गेम की सूची बनाई है जोकि आपको पसंद आएगी |


जब पीसी पर गेम को खेलने की बात आती है, तो हमारे पास विकल्पों की कोई कमी नहीं होती है। बेस्ट ट्रेन वाला गेम खेलना एक दशक पुरानी शैली है जिसकी जड़ें 1980 के दशक की शुरुआत में थीं, और इसका इतिहास क्लासिक्स और आधुनिक कृतियों से समृद्ध है।

 

दोस्तों क्या आप बता सकते है पीसी पर सबसे अच्छा ट्रेन गेम कौन सा है? तो दोस्तों हम शुरू करते है

 

1.रेल नेशन (ट्रेन वाला गेम)-
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

यदि आप ट्रेनों के लिए अपने प्यार को रणनीति के साथ मिलाना चाहते हैं तो रेल नेशन एक ट्रेन सिमुलेशन गेम कम और प्रबंधन गेम अधिक है। यह आपके अपने रेलवे साम्राज्य को चलाने के साथ आने वाले सभी विवरणों, आर्थिक समाधानों और पॉवर ट्रांसमिट पर केंद्रित है। यह ट्रेनों के विवरण में आता है, इसलिए रेल नेशन में प्रशंसा करने के लिए बहुत कुछ है, और यह फ्री-टू-प्ले है। छोटे से शुरू करके, आप तब तक अपना काम करेंगे जब तक आपके पास ट्रेनों और स्टेशनों का एक नेटवर्क नहीं होगा, जबकि रणनीतिक रूप से अपने कार्यबल, मुनाफे का प्रबंधन और पड़ोसी ट्रेन कंपनियों के साथ सहयोग करेंगे।

 

2.रेलरोड टाइकून (ट्रेन वाला गेम)-
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

1990 में रिलीज़ हुए पहले रेलरोड टाइकून गेम को रेलमार्ग प्रबंधन शैली की स्थापना का श्रेय दिया जाता है। गेम डिज़ाइन लीजेंड सिड मीयर के दिमाग की उपज, रेलरोड टाइकून ने आपको एक बढ़ते किंग का स्टोवपाइप हैट दिया और आपको 1800 के दशक के शुरुआती से मध्य तक एक बढ़ते रेल साम्राज्य के प्रमुख पहलुओं के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार बनाया। $1 मिलियन की शुरुआती पूंजी का उपयोग करते हुए, आप स्टेशन बनाते हैं, ट्रैक बिछाते हैं, कार्गो मूल्य निर्धारित करते हैं, नए इंजन खरीदते हैं, और अपना नेटवर्क बढ़ाते हैं।

 

जैसा कि यह क्रांतिकारी था, कुछ खुरदरे किनारे थे जो 1998 की अगली कड़ी से बड़े पैमाने पर रेत से भरे हुए थे। रेलरोड टाइकून II अपने पूर्ववर्ती के बारे में क्या अच्छा था और उस पर हर तरह से विस्तार करता है। उदाहरण के लिए, केवल एक सदी के बजाय, यह रेलमार्गों के पूरे इतिहास को, स्थापना से लेकर आज तक शामिल करता है। कई अलग-अलग परिदृश्य हैं, प्रत्येक के अपने लक्ष्य और पुरस्कार हैं, और आप 50 से अधिक विभिन्न प्रकार के लोकोमोटिव इंजन खरीद और संचालित कर सकते हैं। रेलरोड टाइकून II ने ट्रेन प्रबंधन शैली के लिए बार सेट किया और आज भी गुणवत्ता के लिए एक बेंचमार्क बना हुआ है। यदि आप 3D ग्राफिक्स के लिए ग्रिड व्यू वाले पुराने गेम पसंद करते हैं तो यह आपके लिए रेलरोड टाइकून है।

 

3.रेलरोड टाइकून 3(ट्रेन वाला गेम)-
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

2003 में, रेलरोड टाइकून श्रृंखला ने आधुनिक युग में कदम रखा। फ़्रैंचाइज़ी में तीसरी प्रविष्टि ने पिछले खेलों के ग्रिड-आधारित ट्रैक बिल्डिंग को गिराते हुए 3डी ग्राफिक्स में बदलाव देखा। इसने उपलब्ध इंजनों की संख्या को 60 तक बढ़ा दिया, जो किसी भी रेलरोड टाइकून गेम में सबसे अधिक है। एक पूर्ण आर्थिक पुनर्कार्य बड़े बदलावों को पूरा करता है, जिससे यह ट्रेन के प्रति उत्साही लोगों के लिए सबसे अच्छी रणनीति का खेल बन जाता है।

 

अपने पूर्ववर्ती की तुलना में जीवन की गुणवत्ता में कुछ बदलाव रेलरोड टाइकून 3 को एक समग्र अनुभव भी बनाते हैं। स्वचालित रूप से सबसे अधिक लाभदायक और मांग में कार्गो को लोड करने के लिए ट्रेनों को सेट करने में सक्षम होने से आपके द्वारा किए जाने वाले माइक्रोमैनेजमेंट की मात्रा कम हो जाती है, और ओवरवर्ल्ड बटन यह देखना आसान बनाता है कि आपके नेटवर्क में अधिकतम लाभ के लिए कुछ सामान कहां वितरित करें। कुल मिलाकर, यह रेलरोड टाइकून फॉर्मूला अपने सबसे चमकीले, सबसे पॉलिश रूप में है।

 

4.ट्रेन फीवर (ट्रेन वाला गेम)-
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

ट्रेन फीवर एक परिवहन साम्राज्य की स्थापना के साथ रेल और कार्यों के खिलाड़ियों से परे दिखता है। ट्रेन मार्गों और स्टेशनों के निर्माण के अलावा, आपको खानों, जंगलों, खेतों आदि से माल के परिवहन का प्रबंधन करना होगा। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए शहर की सड़कें बनाने की भी आवश्यकता होगी कि उन सामानों से युक्त गाड़ियां आपके स्टेशनों तक पहुँच सकें। यह कताई प्लेटों की तरह थोड़ा सा हो सकता है, लेकिन जो खिलाड़ी ट्रेन फीवर की तेजी से सीखने की अवस्था को पार कर सकते हैं, उन्हें बेहद संतोषजनक पीसी सिमुलेशन गेम मिलेगा।

 

 

5.ट्रेन सिम्युलेटर(ट्रेन वाला गेम)-
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

2009 में स्थापित, ट्रेन सिम्युलेटर श्रृंखला खिलाड़ियों को अंदर से ट्रेनों के संचालन के साथ काम करती है। यदि आप रेलमार्ग प्रबंधन खेलों के विस्तृत, ज़ूम-आउट दृश्य को पसंद नहीं करते हैं, तो ट्रेन सिम्युलेटर एंटीडोट है। आप एक लोकोमोटिव के केबिन में बैठेंगे, लीवर को खींचेंगे और पहले व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य में घुमाएंगे। यह एक जानबूझकर, सावधानीपूर्वक अनुभव है जो रेलरोड टाइकून या रेलवे साम्राज्य के व्यवसाय प्रबंधन-केंद्रित दृष्टिकोण से बेतहाशा भिन्न होता है।

 

ट्रेन सिम्युलेटर समुदाय एक सक्रिय समुदाय है, और डेवलपर डोवेटेल गेम्स नई ट्रेनों, मार्गों और चुनौतियों के साथ गेम को लगातार अपडेट कर रहा है। यदि आप परिप्रेक्ष्य में बदलाव की तलाश कर रहे हैं, तो अपने आप को एक दरार इंजीनियर की कल्पना करें, या बस कुछ ट्रेनें चलाना चाहते हैं, ट्रेन सिम्युलेटर के केबिन में कदम रखें।

 

6.मिनी मेट्रो(ट्रेन वाला गेम)-
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

मिनी मेट्रो के न्यूनतर सौंदर्यबोध को मूर्ख मत बनने दो। यह एक बहुत ही कठिन नेटवर्क बनाने वाला गूढ़ व्यक्ति है जिसके लिए त्वरित सोच और यहां तक ​​कि तेज सजगता की आवश्यकता होती है। स्टेशनों को सरल नोड्स द्वारा दर्शाया जाता है और आपका काम यात्रियों को उनके गंतव्य तक कुशलतापूर्वक पहुंचने में मदद करना है। इष्टतम मार्ग निर्माण मिनी मेट्रो में खेल का नाम है, क्योंकि आपका नेटवर्क काफी तेज़ी से बढ़ेगा। सौभाग्य से, आप समय के साथ उन्नयन अर्जित करेंगे जो उस संबंध में आपकी सहायता करेगा, जैसेसुरंगों या उच्च क्षमता वाले स्टेशनों के रूप में।

 

मिनी मेट्रो कई मायनों में ट्रेन वैली की तरह है। विशिष्ट 'मेट्रो मैप' कला शैली और अपग्रेड करने योग्य नेटवर्क, हालांकि, इस गेम को इतना अलग बनाते हैं कि यह देखने लायक है, भले ही आपने बाद वाला खेला हो।

 

7.ट्रेन वैली 1 और 2-(ट्रेन वाला गेम)-
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

पीसी पर हर ट्रेन गेम एक गहन और जटिल प्रबंधन सिम नहीं है। मिसाल के तौर पर ट्रेन वैली को लें। इस रमणीय गूढ़ व्यक्ति में, आपको विभिन्न प्रकार की ट्रेनों को तुरंत ट्रैक बिछाकर मेल खाने वाले स्टेशनों की ओर निर्देशित करना होगा। ट्रेन को गलत स्टेशन से कनेक्ट करें और आप अंक खो देंगे। क्योंकि प्रत्येक स्तर छोटा और स्व-निहित है, ट्रेन वैली छोटे खेल सत्रों के लिए आदर्श है, और एक रैंकिंग प्रणाली पिछली चुनौतियों पर फिर से विचार करने के लिए प्रोत्साहन प्रदान करती है।

 

पहली ट्रेन वैली शानदार है, लेकिन ट्रेन वैली 2 मिश्रण में आपूर्ति और मांग को जोड़कर सूत्र को बदल देती है। अलग-अलग स्टेशन विभिन्न सामान प्रदान करते हैं जो अन्य जगहों पर मांग में हो सकते हैं, इसलिए जिस क्रम में आप स्टेशनों को जोड़ते हैं वह अचानक बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है। जगलिंग स्टेशन मांगों और समयबद्ध चुनौतियों को पूरा करने के बीच, ट्रेन वैली 2 आश्चर्यजनक रूप से कठिन मस्तिष्क टीज़र है। यदि आप कुछ ट्रेन-थीम वाली पहेलियों के मूड में हैं, तो आप ट्रेन वैली के साथ गलत नहीं हो सकते।

 

8.ट्रैक - टॉय ट्रेन सेट गेम(ट्रेन वाला गेम)-
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

हेवी-ड्यूटी ट्रेन सिम के नंबर क्रंचिंग और माइक्रोमैनेजिंग के बाद, कुछ अधिक हल्के-फुल्के और इत्मीनान से आराम करना अच्छा हो सकता है। यही वह जगह है जहां ट्रैक्स - द टॉय ट्रेन सेट गेम आता है। ट्रैक एक सैंडबॉक्स-शैली का निर्माण खेल है, जिसका कोई वास्तविक उद्देश्य नहीं है, इसके अलावा सबसे सनकी छोटे शहर का निर्माण करना है जिसकी आप लकड़ी की टॉय ट्रेनों और पटरियों का उपयोग करके कल्पना कर सकते हैं। तुम्हें पता है, अपने बचपन की तरह।

 

यही पुरानी यादें ट्रैक्स को इतना मनोरंजक बनाती हैं। खिलौनों के माध्यम से आपके छोटे स्वयं को स्पष्ट नहीं कर सकने वाले सभी भव्य डिजाइनों को महसूस करने के लिए यह एक आदर्श स्थान है। समान भागों में आकर्षक और रचनात्मक, ट्रैक बचपन की कलात्मकता की उस निष्क्रिय भावना को फैलाने का सही तरीका है।

 

9.रेलवे एम्पायर(ट्रेन वाला गेम)-
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

बाजार में हिट करने के लिए हालिया ट्रेन सिम/मैनेजमेंट गेम्स में से एक, रेलवे एम्पायर ने उन सभी वर्षों पहले रेलरोड टाइकून द्वारा स्थापित फॉर्मूले में कई तरह के बदलाव किए। उन परिवर्तनों में सबसे प्रमुख है 4X गेम से प्रेरित एक तकनीकी ट्री के माध्यम से 300 से अधिक तकनीकों पर शोध करने की क्षमता, जैसे कि नए लोकोमोटिव, अधिक कुशल इंजन, स्टेशन अपग्रेड और बहुत कुछ।

 

स्टाफ प्रबंधन आपके बढ़ते साम्राज्य में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है; आपको इंजीनियरों से लेकर स्टेशन मास्टरों तक सभी को काम पर रखना और भुगतान करना होगा। रेलवे साम्राज्य भी खिलाड़ियों को जासूसी के उपयोग के माध्यम से प्रतियोगिता में तोड़फोड़ करने की क्षमता देता है, जिससे कुछ कुटिल रणनीतियां सामने आती हैं। क्लासिक टाइकून शैली में नए ट्रेन गेम देखना अपेक्षाकृत दुर्लभ है, और रेलवे एम्पायर के फॉर्मूले को जोड़ने से यह प्रतीक्षा के लायक हो जाता है।

 

10.मेट्रो एक्सोडस(ट्रेन वाला गेम)-
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

जैसा कि आप हमारे मेट्रो एक्सोडस पीसी की समीक्षा में देख सकते हैं, यह उतना ही एक ट्रेन गेम है जितना कि यह एक जीवित डरावनी डराने वाला है। आप परमाणु युद्ध से तबाह रूस में अपनी यात्रा के दौरान बहुत सारे बारीक चरित्रों से मिलेंगे, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चरित्र विशाल, भाप से चलने वाली धातु है जो आपको इसके माध्यम से ले जाती है: अरोरा।

 

यह लोकोमोटिव श्रृंखला के तीसरे आउटिंग के दौरान आपका निवास स्थान होगा, और आप इसे विस्तारित करेंगे क्योंकि मेट्रो के घुटन भरे अंडरबेली की तुलना में अधिक बचे हुए लोग आपकी खोज में शामिल होंगे। यहां तक कि आप अपने मोबाइल बेस पर ऑरोरा एक्सटेंशन को वापस चला सकते हैं - आपको एक विशाल म्यूटेंट व्हेल और बहुत से ह्यूमनिमल्स से बचना होगा, लेकिन यह पूरी तरह से इसके लायक है। जब आप पहली बार ऑरोरा की सवारी करते हैं, तब से लेकर अलग-अलग मेट्रो एक्सोडस के अंत तक अरोरा में महत्वपूर्ण बदलाव के लिए तैयार रहें।

 

जितना अधिक आप अपने मोटली बैंड का विस्तार करते हैं उतना ही अधिक घरेलू अरोरा बन जाता है। आप गिटार पर जाम लगाकर, भोजन और बियर साझा करके और अपने ससुर मिलर के साथ धूम्रपान करके राक्षस-पीड़ित स्थलों के बीच के घंटों को दूर कर सकते हैं। जैसे-जैसे बाहर की दुनिया तेजी से परेशान होती जाती है - और कभी-कभी जानलेवा नरभक्षी से भरी होती है - औरोरा को और अधिक सुकून मिलता है। जब भी रूस बहुत अधिक हो जाता है, तो वह ऑरोरा होता है जो कभी भी एर्टोम के कठिन साहसिक कार्य को पटरी पर लाने में विफल नहीं होता है।

 

11.टिकट टू राइड(ट्रेन वाला गेम)-
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

बोर्ड गेम की लोकप्रियता के मामले में टिकट टू राइड एक आधुनिक क्लासिक है। खिलाड़ियों को शहरों को मार्गों से जोड़ना होगा। प्रत्येक मार्ग को एक अलग रंग दिया गया है और आपको उस मार्ग के साथ ट्रेनों को रखने के लिए अपने हाथ से मिलान करने वाले कार्डों को त्यागना होगा। गेम के अंत में ट्रेनों की सबसे लंबी कनेक्टेड श्रृंखला के रूप में बिल्डिंग रूट स्कोर अंक। यह एक त्वरित और सरल बोर्ड गेम है जो पीसी में बहुत अच्छी तरह से अनुवाद करता है।

 

12.स्टीम: रेल्स टू रिचेस(ट्रेन वाला गेम)-
ट्रेन वाला गेम डाउनलोड
 

स्टीम: रेल्स टू रिचेस थोड़ा अधिक जटिल है, लेकिन कम मनोरंजक नहीं है। यहां, मार्ग बनाना अनुभव का केवल एक हिस्सा है। खिलाड़ियों को मिलान करने वाले शहरों में विभिन्न रंगों का सामान भी पहुंचाना होगा, साथ ही बजट का प्रबंधन करना होगा और पहले खिलाड़ी अधिकारों के लिए नीलामी में भाग लेना होगा। स्टीम: रेल्स टू रिचेस एक तरह का ब्रेन टीज़र है जो ट्रेन-थीम वाले बोर्ड गेम्स के प्रशंसकों को पसंद आता है, और पीसी संस्करण भी बढ़िया है।

 

निष्कर्ष-

दोस्तों उपर हमने बेस्ट ट्रेन वाला गेम के नाम आपको बताये है | इन गेम्स

 को डाउनलोड करने के लिए गूगल में इनके नाम सर्च करेंगे तो ये आपको

 मिल जायेंगे | दोस्तों ये सभी game pc या लैपटॉप पर खेले जा सकते है |

धन्यवाद् दोस्तों