google डूडल के मशहूर गेम download
google डूडल के मशहूर गेम download
 

google डूडल के मशहूर गेम download 


हेल्लो दोस्तों कैसे हो आप सब ? उम्मीद करता हूँ आप सब ठीक हो | दोस्तों एक समय था जब वर्क फ्रॉम होम को बहुत स्पेशल माना जाता था और  घर से पढ़ाई  या जॉब करने का मौका एक सपना देखने जैसा था।


 लेकिन पिछले 2 साल से कोविड - 19 ने सब कुछ बदल दिया हैघर से काम करना और पढ़ाई करना अब नया मानदंड है। लेकिन दोस्तों ये नया तरीका कभी-कभी काफी तनावपूर्ण हो जाता  है और हम सभी को स्ट्रेस बूस्टर की आवश्यकता होती है।
 


इसलिए Google ने आपके क्वारंटाइन को सुगम बनाने में आपकी सहायता के लिए Google Doodle Games बनाया है। इस पोस्ट  मेंहमने लोकप्रिय Google डूडल गेम्स की एक सूची तैयार की है जो आपके वर्क फ्रॉम होम को और अधिक मज़ेदार और रोमांचक बना देगा!

 

कुछ लोकप्रिय गूगल डूडल गेम्स-


  1. डूडल चैंपियन आइलैंड गेम्स: टोक्यो ओलंपिक 2020-  
2.  PAC MAAN
3.  क्रिकेट डूडल
4.  फिशिंगर
5.  लोटेरिया
6.  स्कोविल
7.  हिप हॉप
8.  कोडिंग फॉर कैरट
9.  हेलोवीन
10. प्ले विथ BEE
11.  बास्केटबाल
12.  फुटबॉल
13.  रुबिकस क्युब
14.  रॉकमोर
15.  गार्डन ग्नोम्स


 

ये भी पढ़ें -1.सांप वाला गेम डाउनलोड 

2.बन्दर वाला गेम डाउनलोड 

3.भालू वाला गेम डाउनलोड 

4. हाथी वाला गेम डाउनलोड 



google डूडल के मशहूर गेम download


Google ने घर पर रहने और खेलने की पहल के एक हिस्से के रूप में 2020 में लोकप्रिय डूडल गेम लॉन्च किया। यहां google डूडल के मशहूर गेम की एक श्रृंखला है।

 


1.डूडल चैंपियन आइलैंड गेम्स: टोक्यो ओलंपिक 2020-

 

 


टोक्यो ओलंपिक से प्रेरित लोकप्रिय Google डूडल गेम Google द्वारा 23 जुलाई, 2021 को लॉन्च किया गया था और इसे जापान की एक एनीमेशन कंपनी द्वारा डिज़ाइन किया गया था जिसे STUDIO4°C कहा जाता है। इस खेल में प्रसिद्ध एशियाई लकी कैट या मानेकी-नेको के समानलकी नामक एक बिल्ली के समान एथलीट नामक मुख्य पात्र है। 


ऑनलाइन गेम रीयल-टाइम में सेट किया गया है और खिलाड़ी रग्बीटेबटेनिसस्केटबोर्डिंगतीरंदाजीसिंक्रनाइज़ तैराकीरॉक क्लाइंबिंग और मैराथन जैसे विभिन्न गेम खेल सकते हैं। जीतने के लिएप्रत्येक स्पोर्ट्स चैंपियन को गेम जीतने के लिए सभी सात sacred  स्क्रॉल एकत्र करने होंगे और सभी छिपी हुई चैलेंज  से जीत हासिल करनी होगी। पूरा खेल टीवी शो और फिल्मों की लोकप्रिय शैलियों के संदर्भ में बना हुआ  है जो जापानी मंगा और जापानी संस्कृति पर आधारित हैं।

 

 

 

2.PAC MAN-



क्या आपको याद है कि फोएबे बफे ने मोनिका और चैंडलर को अपनी शादी के तोहफे के रूप में क्या उपहार दिया थाPAC MAN मशीनहाँ PAC मैन एक ऐसा खेल है जिसे हम में से अधिकांश ने अपने बचपन या शुरुआती किशोरावस्था में खेला है। सबसे क्लासिक खेल भी सूची में से एक है और हम इसे कैसे चूक सकते हैं


यह बड़े होने वाले कई बच्चों और वयस्कों के खेल का  हिस्सा रहा है। अब, Google ने अपना डिजिटल संस्करण लॉन्च किया। इस खेल मेंआपको खिलाड़ियों को डॉट्स खाने होते हैं और भूतों के चंगुल में नहीं फंसना होता है। बड़े डॉट्स खाकर ही आप भूतों को हरा सकते हैं। आप तीर कुंजियों का उपयोग करके पीएसी-मैन खेल सकते हैं और गेम का लेआउट 'गूगलकी वर्तनी के लिए डिज़ाइन किया गया है। क्या यह अच्छा नहीं है?

 

 

3.क्रिकेट डूडल-



google डूडल के मशहूर गेम download

क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं हैदोस्तों हम क्रिकेट को जी सकते हैं। यह गेम उन सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए है जो दोस्तों के साथ साप्ताहिक मैच खेलने की भावना को याद करते हैं। हम भारतीय कभी भी शारीरिक रूप से या डिजिटल रूप से क्रिकेट खेलने का मौका नहीं छोड़ सकते। इस गेम में आपको पीले घेरे में एक बैट आइकॉन दिखाई देगाआपको बस उस सर्कल पर क्लिक करना है जब आप गेंद को हिट करना चाहते हैं।

 

 

4.फिशिंगर-

क्या आपने हमेशा सोचा है कि आप एक गायक या संगीतकार हो सकते थेयह डूडल गेम सभी संगीत प्रेमियों के लिए हैयह आपको अपना खुद का संगीत बनाने की अनुमति देगा। आपको चार अलग-अलग वाद्ययंत्र मिलेंगे और आप अपना खुद का बैकग्राउंड म्यूजिक बनाने के लिए इंस्ट्रूमेंट के नोट्स का उपयोग कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

 

 

5.लोटेरिया-

google डूडल के मशहूर गेम download


दिवाली खेल की रातें टोम्बोलाबिंगो और कार्ड जैसे खेलों से भरी होती हैं। खैरयह गेम गेम चांस का मैक्सिकन संस्करण है। इस गेम मेंआपको उद्घोषक द्वारा दिए गए इलस्ट्रेटर कार्ड को बोर्ड गेम के कार्ड से मिलाना होता है। सुपर क्विक होना याद रखें क्योंकि कार्ड सेकंड के भीतर बदल जाते हैं। आप इस गेम को दूसरों के साथ ऑनलाइन भी खेल सकते हैं या अपने दोस्तों और परिवार को निमंत्रण भेज सकते हैं।
 

 

6.स्कोविल-

google डूडल के मशहूर गेम download


मसालेदार मोमोज सॉस खाने के बाद क्या आप भी आइसक्रीम खाने की जल्दी करते हैंइस गेम में आपको ऐसा ही करना होगा। खेल में आपका करैक्टर अलग-अलग मिर्चों को आजमाएगाआपको उन मिर्चों को जमने और अपने चरित्र को बचाने के लिए आइसक्रीम स्कूप्स फेंकने होंगे। खेल फार्मासिस्ट और शोधकर्ता विल्बर स्कोविल के सम्मान में जारी किया गया था।

 

 

7.हिप हॉप-


google डूडल के मशहूर गेम download

खेल 1973 में डीजे कूल हर्क द्वारा आयोजित एक पार्टी से प्रेरणा लेता है। इस खेल में आप अपनी खुद की हिप हॉप धुनें बना सकते हैंआप उस गीत का चयन कर सकते हैं जिसे आप मिश्रण देना चाहते हैं। अपने अंदर के डीजे को बाहर लाएं जो सिर्फ शादियों के दौरान निकलता है। गेम का ट्यूटोरियल आपको हिप-हॉप हिस्ट्री की यात्रा पर भी ले जाता है। इसे स्किप न करें।

 

 

8.कोडिंग फॉर कैरट-


google डूडल के मशहूर गेम download

क्या यह अच्छा नहीं होगा यदि बच्चे हिंसक गेम  के अलावा अन्य खेलों से कुछ सीख सकेंकोडिंग में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए यह गेम सर्वथा उपयुक्त है। इस गेम को बच्चों की कोडिंग के 50 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए जारी किया गया था। इस गेम में आपको खरगोश को सही ब्लॉक पर हॉप बनाना है और गाजर इकट्ठा करना है। इस गेम में कोडिंग की सभी मूल बातें शामिल होंगी और कोड के आधार पर जो आप देखते हैं वही आपको मिलता है।

 

 

9.हेलोवीन-


google डूडल के मशहूर गेम download

हम सभी हैरी पॉटर को देखते हुए बड़े हुए हैंकिसी समय हम सभी एक जादूगर बनना चाहते थे। यह गेम आपको एक जादूगर बनने और भूतों को मारने की अनुमति देगा। आप एक जादूगर हैं और सभी भूतों को मारने के लिए अपनी छड़ी को हिलाना होगा। भूतों के ऊपर अपने लोगो की जाँच करें और भूतों को मारने के लिए उस तरह से स्वाइप करें। खेल में पांच लेवल हैं।
 

 

 

10.प्ले WITH BEES-



google डूडल के मशहूर गेम download

अच्छी चीजें छोटे पैकेज में आती हैं और मधुमक्खियां इसका जीता जागता सबूत हैं। मधुमक्खियां आकार में छोटी होती हैं लेकिन हमारे पर्यावरण में बहुत महत्व रखती हैं। इस खेल मेंआपको अपनी मधुमक्खियों की मदद से परागण करना होता है और मधुमक्खियों के बारे में भी सीखना होता है। यह गेम पृथ्वी दिवस की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए जारी किया गया था।

 

 

11.बास्केटबाल-


google डूडल के मशहूर गेम download

बास्केटबॉल डूडल गेम 2012 में लॉन्च किया गया था। यह दुनिया में लगभग हर जगह उपलब्ध है। इस खेल की सेटिंग एक प्राथमिक विद्यालय में है। इस गेम मेंआपको अलग-अलग तीव्रता के साथ कई बास्केट शूट करने को मिलते हैं और आपके स्कोर की गणना उसी के अनुसार की जाती है। जब आप स्पेसबार या बाएं कर्सर को देर तक दबाते हैंतो बास्केटबॉल खेल में अधिक ऊर्जा के साथ फेंका जाता है। आपको तीन फेरे मिलते हैं जिसमें धीरे-धीरे जगह बढ़ती जाती है।

 

 

12.फुटबॉल-


google डूडल के मशहूर गेम download

सॉकर डूडल गेम भी 2012 में लॉन्च किया गया था और तब से कई अपडेट देखे गए हैं। यह लगभग हर देश में उपलब्ध है। आप गोलकीपर के रूप में खेलते हैं जिसे सॉकर/फुटबॉल खेल में गोल रोकना होता है। आप इसे स्थानांतरित करने के लिए एरो keys और गेंद को पकड़ने के लिए स्पेस बार का उपयोग करके नियंत्रित कर सकते हैं। यह काफी रोचक और मजेदार है। खेल 5 गोलों के साथ शुरू होता है जिसे आप रोक सकते हैं।

 

 

13.रुबिकस क्युब-


google डूडल के मशहूर गेम download

रूबिक क्यूब बहुत ही सामान्य रूबिक क्यूब का एक डिजिटल संस्करण है जिसे आपने निश्चित रूप से अपने जीवन में कम से कम एक बार खेला या देखा होगा। यह गेम आपको रूबिक का घिसा हुआ क्यूब देता है जिसे आपको हल करने की आवश्यकता है। असली की तरहयह 3 का घन है। इसलिएअगली बार जब भी आप अपने रूबिक क्यूब को हल करने के कौशल का परीक्षण करना चाहते हैं और आपके पास एक नहीं हैतो आप इसे क्यों नहीं आजमाते हैं!

 

 

14.रॉकमोर-


google डूडल के मशहूर गेम download

रॉकमोर गेम को क्लारा रॉकमोर के जीवन का सम्मान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जिन्होंने हवा से संगीत बनाया है। यह संगीत में रुचि रखने वालों के लिए एक शानदार खेल है और यदि आप बिग बैंग थ्योरी के कट्टर प्रशंसक हैंतो आप इस खेल को बिल्कुल पसंद करेंगे! इसमें आपको वस्तुतः थेरेमिन बजाने को मिलता हैजिस वाद्य यंत्र पर शेल्डन ने अपना गीत 'नोबडी नोज़बजाया था। इस उपकरण का उपयोग कई फिल्मों में किया गया है और यह अपने तरीके से काफी अनूठा है। तोआप इसे क्यों नहीं आजमाते हैंबस इसे शेल्डन की तरह बुरी तरह से न करें!

 

 

15.गार्डन ग्नोम्स-



google डूडल के मशहूर गेम download


गार्डन ग्नोम्स को 2018 में लॉन्च किया गया थायह सबसे व्यापक Google डूडल गेम में से एक है जिसकी अपनी परिचयात्मक कहानी और कई डिज़ाइन विचार हैं जिनमें से वर्तमान को चुना गया था। खेल सर्वश्रेष्ठ शॉट की शूटिंग के बारे में है। बगीचे का सूक्ति जितना दूर जाता हैउतने ही फूल उगते हैं। बुरे लक्ष्य वालों के लिए यह थोड़ा निराशाजनक हो सकता है लेकिन अगर आप अच्छे हैं तो यह किसी दावत से कम नहीं है।

 

 

लोकप्रिय गूगल डूडल गेम्स ऑनलाइन कैसे खेलें?



आप इन खेलों को हाई-स्पीड कनेक्टिविटी के बिना खेल सकते हैं और इन्हें ऑनलाइन खोजना बहुत आसान है। यहां बताया गया है कि आप लोकप्रिय Google डूडल गेम ऑनलाइन कैसे ढूंढ सकते हैं।
 


गूगल पर जाएं और सर्च गूगल डूडल गेम्स टाइप करें।
खेलों की एक सूची खोली जाएगी और आप अब तक जारी किए गए सभी खेलों को देखेंगे।



उस गेम का चयन करें जिसे आप लिंक पर क्लिक करके खेलना चाहते हैं और आपको गेम पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा।
स्क्रीन पर प्ले बटन दबाएं और आप खेलने के लिए तैयार हैं।

 


कुछ महत्वपूर्ण पूछे जाने वाले प्रश्न-

 

क्या हम ये गेम मोबाइल में भी खेल सकते हैं?
हाँआप इन खेलों को मोबाइल के साथ-साथ डेस्कटॉप पर भी खेल सकते हैं।
 


अन्य कौन से खेल हैं जिन्हें हम आजमा सकते हैं?
आप रॉकमोर और गार्डन गनोम आज़मा सकते हैं।
 


क्या हमें किसी खेल में जॉयस्टिक की आवश्यकता है?
नहींआपको जॉयस्टिक की आवश्यकता नहीं है।
 


क्या सिस्टम या ब्राउज़र पर कोई प्रतिबंध है?
नहींऐसा कोई प्रतिबंध नहीं है
 


क्या हम इन खेलों को दोस्तों के साथ खेल सकते हैं?
हांकुछ गेम आपको मित्रों और परिवार के साथ अनुमति देते हैं
 


शीर्ष 10 Google डूडल गेम कौन से हैं?
शीर्ष 10 Google डूडल गेम्स हैं:
 
PAC MAN
क्रिकेट गेम
फिशिंगर
लोटेरिया
स्कोविल
हिप हॉप
कोडिंग फॉर कैरट
हेलोवीन
प्ले विथ
BEES
 


कितने Google डूडल गेम हैं?
Google 
के पास पंद्रह इंटरैक्टिव Google डूडल गेम हैं जिन्हें आप खेल सकते हैं।
 


गूगल का सबसे पुराना डूडल कौन सा है?
सबसे पुराना Google डूडल 'बर्निंग मैनथा


 
तोआप कौन सा Google डूडल गेम खेलने जा रहे हैं?
 

 


निष्कर्ष- दोस्तों आपने इस पोस्ट में कुछ महत्वपूर्ण Google डूडल गेम के बारे में जानकारी हासिल की है और में उम्मीद करता हूँ ये आपको अच्छी लगी होगी | इस पोस्ट को शेयर करना न भूले दोस्तों और पसंद आये तो कमेंट जरुर करें | धन्यवाद् दोस्तों




प्ले स्टोर डाउनलोड फ्री गेम्स, पले गेम, गूगल गेम, गूगल प्ले गेम
प्ले स्टोर गेम्स, google doodle games list, doodle game online
doodle games online, प्ले स्टोर गेम डाउनलोड, popular google doodle games 2, google डूडल के मशहूर गेम download mp4
google डूडल के मशहूर गेम download, गेम डाउनलोड हो जाए