गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो
 

गेम खेलो पैसा जीतो apps 2022

 

दोस्तों आप गेम खेलना चाहते हैं और असली पैसा कमाना चाहते हैं, लेकिन आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कहां से शुरू करें? चिंता न करें, आप अकेले नहीं हैं, हमने आपको कवर कर लिया है। यहाँ ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सर्वश्रेष्ठ पेटीएम नकद कमाई वाले खेलों की पूरी सूची है।
 

तो, आपको पेटीएम कैश गेम्स खेलने के लिए क्या चाहिए? जवाब सिर्फ मोबाइल और अच इन्टनेट कनेक्टिविटी है और आप खेलने  के लिए अच्छे हैं।

 


पैसे कमाने वाले अधिकांश ऑनलाइन गेम में खिलाड़ी को पैसे कमाने के लिए कार्यों या टारगेट को पूरा करना पड़ता है। इन खेलों में अर्जित की जा सकने वाली धनराशि खेल और खिलाड़ी के कौशल स्तर के आधार पर भिन्न होती है।

 

 

नोट- पैसे कमाने वाले ये सभी गेम वायरस से 100% सुरक्षित हैं, भरोसेमंद, कानूनी और आप गेम खेल सकते हैं और बिना सोचे-समझे पैसा कमा सकते हैं।

 

घर पर, ऑनलाइन, या बाहर और इसके बारे में पैसा बनाने के लिए हमने 40 ऑनलाइन गेम राउंड किए। प्रत्येक पेटीएम कैश गेम के लिए, हम विवरण सूचीबद्ध करते हैं जैसे कि इसे शुरू करने में क्या लगता है, गेम खेलने के लिए, आवश्यकताएं, और आप कितनी तेजी से भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।

 

विषयसूची-


पैसे कमाने वाले 40 बेहतरीन खेल

सामान्य रूप से इंटरनेट और प्रौद्योगिकी के अत्यधिक विकास के साथ, सभी के लिए कमाई करने का अवसर है। गेम खेलकर पैसा कमाना एक अच्छी साइड इनकम शुरू करने के सबसे तेज, आसान और सबसे किफायती तरीकों में से एक हो सकता है - खासकर जब आपको केवल एक लैपटॉप और इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता हो।

 

 

नीचे संकलित पेटीएम कैश गेम वास्तव में दिलचस्प हैं, और आप अपने घर में बच्चों/बुजुर्गों के साथ भी खेल सकते हैं। कुल मिलाकर, ये पेटीएम कैश गेम कुल पैकेज हैं, जिससे आप मज़े से कमा सकते हैं। आगे की हलचल के बिना, आइए इन सभी बेहतरीन कमाई वाले खेलों पर करीब से नज़र डालें।

 

1. विनजो गोल्ड-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


विनज़ो गोल्ड - पैसे कमाने के खेल 

विनजो यकीनन सर्वश्रेष्ठ पेटीएम नकद कमाई वाले खेलों में से एक है और एक सामाजिक गेमिंग और इंटरैक्टिव मनोरंजन मंच है। यह अद्भुत गेमिंग अनुभव प्रदान करता है जहां आप कई श्रेणियों में 70+ गेम खेल सकते हैं।

 


12 भाषाओं में उपलब्ध, 75 मिलियन उपयोगकर्ता, और ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन (AIGF) का एक हस्ताक्षरकर्ता जो सुरक्षा सुनिश्चित करता है। उपयोगकर्ता कुछ बेहतरीन गेम जैसे फैंटेसी क्रिकेट, बबल शूटर, मेट्रो सर्फर, फ्रूट समुराई, लूडो, कैरम, तीरंदाजी, पूल, बिंगो और कई अन्य खेल खेल सकते हैं।

 

क्या बात इसे सबसे अच्छा पैसा कमाने वाले खेलों में से एक बनाती है, आप न्यूनतम राशि के साथ खेलना शुरू कर सकते हैं। 2 और विश्वसनीय भुगतान भागीदारों जैसे कि PayTM, Google Pay, PhonePe, BHIM, आदि के माध्यम से जीत हासिल करें।

 




2. एआईओ गेम्स-

एआईओ गेम्स - असली पैसे कमाने वाले गेम |

AIO गेम्स सबसे अच्छे मल्टी-गेमिंग प्लेटफॉर्म में से एक है जो परम मनोरंजन के साथ-साथ ऑनलाइन गेम खेलकर असली पैसे कमाने का मौका देता है। कुछ सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट फैंटेसी, रम्मी, लूडो, कॉल ब्रेक, क्विज बम्प्स, हॉर्स रेसिंग, सॉलिटेयर डिलाइट और बहुत कुछ हैं।

 

 

पैसे कमाने के ये खेल बहुत फायदेमंद हैं और आप दैनिक और साप्ताहिक लीडरबोर्ड प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं और कुछ सुंदर पुरस्कार जीत सकते हैं। इसके अलावा, आप अपनी कमाई किसी भी UPI खाते या अपने लिंक किए गए बैंक खाते से निकाल सकते हैं।

 

लाइन-अप में ढेर सारे गेम के साथ, आप अपने पसंदीदा कार्ड गेम, स्पोर्ट्स गेम्स, कैजुअल गेम्स, ब्रेनी गेम्स आदि खेल सकते हैं, 24×7 सपोर्ट, एक सुरक्षित और सभ्य यूजर इंटरफेस जो इसे सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन पैसे में से एक बनाता है। कमाई का खेल। रुपये पाने के लिए आप दोस्तों के बीच भी रेफर कर सकते हैं। 100/- नि:शुल्क।


                                                


3. पेटीएम फर्स्ट गेम्स-

पेटीएम फर्स्ट गेम्स - मनी अर्निंग गेम्स

पेटीएम फर्स्ट गेम्स खेलते और मस्ती करते हुए पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छे गेमिंग ऐप में से एक है। यहां, उपयोगकर्ता विभिन्न गेम जैसे फंतासी गेम, रम्मी, लूडो, पोकर, कॉल ब्रेक, और बहुत कुछ खेल सकते हैं।

 

 

पैसे कमाने के लिए यह एक आदर्श गेमिंग ऐप है और पेटीएम कैश यह है कि यह आपकी जीत के लिए तत्काल निकासी की पेशकश करता है, इस प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध गेम खेलने के लिए कानूनी है, और पेटीएम द्वारा ही विकसित होने के बाद से 100% सुरक्षित और सुरक्षित है।

 

फर्स्ट गेम्स सहज गेमप्ले और ग्राफिक्स के साथ गेमिंग अनुभव का एक नया स्तर प्रदान करता है। किसी भी समस्या के मामले में, आप 24×7 सहायता टीम से संपर्क कर सकते हैं। रुपये तक कमा सकते हैं। 5,000 दोस्तों और परिवार के बीच संदर्भ के साथ।

 

 


4. रम्मीसर्कल-

रम्मी सर्किल - पैसे कमाने के खेल

RummyCircle सभी रम्मी प्रशंसकों के लिए वन-स्टॉप समाधान है। यदि आप रम्मी खेलना पसंद करते हैं, तो यह सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन पेटीएम कैश गेम्स में से एक है जो 30 मिलियन खिलाड़ियों के साथ एक उत्कृष्ट गेमिंग अनुभव प्रदान करता है।

 

तेज गेमप्ले, सुरक्षित प्लेटफॉर्म और सुरक्षित लेनदेन के साथ-साथ गेमप्ले के अंतरराष्ट्रीय मानकों ने रम्मी सर्कल को भारत की सबसे लोकप्रिय पेटीएम कैश कमाई वाली गेम वेबसाइटों में से एक बना दिया है। भारत में रम्मी खेलना कानूनी है इसलिए आप बिना किसी चिंता के खेल सकते हैं।

 

इसके अलावा, आप मुफ्त में और बिना किसी नकद के रम्मी खेल सकते हैं। आपको बस वेबसाइट या ऐप पर रजिस्टर करना है और अभ्यास खेलों तक पहुंचना है। आप अपने जीतने वाले पैसे को पेटीएम, या किसी अन्य यूपीआई और बैंक हस्तांतरण के माध्यम से सुरक्षित रूप से निकाल सकते हैं।

 

 



5. गैमथॉन-

गेमथॉन मनी अर्निंग गेम्स

गेमथॉन एक ऑनलाइन रियल मनी गेमिंग ऐप है, जिसने खेलते समय अतिरिक्त आय अर्जित करना आसान बना दिया हैडेली इनकम टूर्नामेंट की शुरुआत करके पैसे कमाने के खेल। ये सरल, एकल-खिलाड़ी ऑनलाइन गेम के लिए टूर्नामेंट हैं जिनका सभी आयु समूहों द्वारा आनंद लिया जाता है और इन्हें कहीं भी और कभी भी खेला जा सकता है। अपना पसंदीदा खेल चुनें और खेलना शुरू करें।

 

अधिकतम पुरस्कार पूल रु. 1.7 लाख प्रति खेल प्रति दिन।

 

सिंगल प्लेयर गेम

आपका उच्च स्कोर आपको पैसा कमा सकता है

दैनिक आय टूर्नामेंट

प्रतिदिन 24 घंटे लाइव

टूर्नामेंट के लाइव होने तक असीमित बार खेलें

केवल आपके उच्च स्कोर का हिसाब है

अपनी रैंक सुधारने के लिए खेलते रहें

तुरंत अपने पेटीएम बैंक और बैंक खाते में रिडीम करें

100% सुरक्षित और सुरक्षित

आप क्रिकेट, बास्केटबॉल, 8 बॉल पूल, सॉलिटेयर, ऊनो, नाइफ कूल, फ्रूट ब्लास्ट, ब्रिक आउट, मॉन्स्टर कार, रैबिट जंप, गन शॉट, फिश हंट, और बहुत कुछ जैसे कुछ बेहतरीन खेल खेल सकते हैं।

 

 



6. एमपीएल (मोबाइल प्रीमियर लीग)-

एमपीएल बेस्ट पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स

एमपीएल सबसे भरोसेमंद पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स में से एक है जो आपको गेम खेलने और असली पैसे जीतने की अनुमति देता है। आप पेटीएम, यूपीआई, अमेज़ॅन पे और बैंक हस्तांतरण के साथ अपने जीतने वाले पैसे को सुरक्षित रूप से निकाल सकते हैं।

 

एमपीएल पर, उपयोगकर्ता फैंटेसी गेम्स, स्पोर्ट्स गेम्स, कैजुअल गेम्स, कार्ड गेम्स, ब्रेन गेम्स, आर्केड गेम्स, पजल गेम्स और कई तरह के गेम खेल सकते हैं।

 

 

एमपीएल के साथ, बस भाग लें, प्रतिस्पर्धा करें और पूरे दिन नकद पुरस्कार जीतें। MPL पर कमाई करने के एक से बढ़कर एक तरीके हैं। ऐप को अपने दोस्तों और परिवार को देखें और ऐप में शामिल होने पर हर बार नकद कमाएं।

 



7. लूडो सुप्रीम-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


लूडो सुप्रीम ऐप डाउनलोड - पैसे कमाने के खेल

नियमित लूडो गेम से ऊब गए हैं? लूडो सुप्रीम सबसे अच्छे पैसे कमाने वाले खेलों में से एक है जो आईटेक लैब्स द्वारा आरएनजी प्रमाणित पासा है और एक नए प्रारूप के साथ आता है जहां आप 10 मिनट का रोमांचक खेल खेल सकते हैं।

 

 

आप यादृच्छिक खिलाड़ियों के साथ खेल सकते हैं या अपने दोस्तों/परिवार को अपने साथ खेलने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। 10 मिनट का खेल एक घड़ी के साथ चलता है जहां 10 मिनट के बाद टाइमर खत्म हो जाता है। विजेता वह खिलाड़ी होगा जिसके पास उच्चतम स्कोर होगा।

 

सबसे अच्छी बात यह है कि टाइमर आपको उच्चतम स्कोर करने के लिए उत्साहित करेगा और साथ ही, आप लंबे समय तक खेलने से ऊब नहीं पाएंगे।

 

लूडो सुप्रीम की विशेषताओं में शामिल हैं: 24×7 टूर्नामेंट, 10 मिनट का लूडो, तेज़ त्वरित भुगतान। कोशिश करने लायक खोजें? लूडो खेलने और पैसे जीतने के लिए लूडो सुप्रीम गोल्ड ऐप डाउनलोड करें।




8. गेमज़ोप-


GameZop - पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो

Gamezop
सिर्फ एक और पेटीएम कैश अर्निंग गेम नहीं है बल्कि आपके फोन पर गेम बटन है। यह आपके डिवाइस पर डाउनलोड किए बिना एक अद्भुत गेमिंग अनुभव रखने के लिए सबसे अच्छा प्लग-एंड-प्ले पैसे कमाने वाले गेम केंद्रों में से एक है।

 

Gamezop पर आप विभिन्न श्रेणियों जैसे एक्शन, एडवेंचर, आर्केड, पहेली और तर्क, खेल और रेसिंग, और रणनीति से गेम खेल सकते हैं। जब आप खेलते हैं तो आप इनाम अंक अर्जित कर सकते हैं जो पेटीएम नकद में परिवर्तित हो जाते हैं और आप राशि को अपने बैंक खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं।

 



9. फनटैप-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


FunTap - पैसे कमाने के खेल

सबसे अच्छा पैसा कमाने वाले खेलों की इस सूची में FunTap एकदम नया अतिरिक्त है। Play Store पर 5 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ, यह आपको ऐसे गेम सुझाता है जो आपने कहीं और नहीं देखे हैं।

 

 

आप उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं और जितना अधिक आप खेलते हैं उतना अधिक आप कमाते हैं। आप पेपाल या अमेज़न गिफ्ट वाउचर के जरिए कैश आउट कर सकते हैं। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि आप इन्हें खेलने के लिए पैसे कमाते हैं।

 

सर्वश्रेष्ठ मोबाइल गेम खोजने और नकद कमाने का यह एक अनूठा अवसर है। FunTap अद्भुत सौदे प्रदान करता है जो न केवल गेम, बल्कि आपको वीडियो देखने, सर्वेक्षण पूरा करने और नए ऐप्स देखने की सुविधा भी देता है।

 



10. mGamer - पैसा कमाएं-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


mGamer ऐप - पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स

mGamer ऑनलाइन सबसे अच्छे खेलों में से एक है जो आपको UPI या बैंक हस्तांतरण के माध्यम से वास्तविक धन कमाने और जीतने वाली राशि स्थानांतरित करने देता है। यह ऑनलाइन पैसे कमाने और खेलों के लिए क्रेडिट प्राप्त करने के लिए उपयोग करने के लिए एक कानूनी, सुरक्षित और विश्वसनीय ऐप है।

 

 

इस गेम में, आपको गेम क्रेडिट प्राप्त करने के लिए अंक अर्जित करने और रिडीम करने के लिए ऑनलाइन सर्वेक्षण भरना, वीडियो देखना, विज्ञापन देखना आदि जैसे सरल कार्य पूरे करने होंगे।

 

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहाँ हैं और आप किस प्रकार के खेल खेलना पसंद करते हैं, mGamer आपको खेलों से पैसे कमाने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुद्रा का उपयोग करने देता है। इसके अलावा, इस ऐप से पुरस्कार जीतना और पैसे रिडीम करना बहुत आसान है।

 



11. विनज़ी-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


विनज़ी - पैसे कमाने के खेल

विनज़ी एक और सर्वश्रेष्ठ क्विज़ आधारित पेटीएम कैश गेम है जहां उपयोगकर्ता मुफ्त ट्रिविया, क्विज़ गेमिंग ऐप में भाग ले सकते हैं जिसे सीधे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। आप अपने जीतने वाले पैसे को अपने खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं और साथ ही आप ऑनलाइन शॉपिंग के लिए डिस्काउंट कूपन भी कमा सकते हैं।

 

इसके अलावा, Winzy फ्लैश प्ले जैसे नियमित ईवेंट बनाने के लिए उपयोग करता है, जहां आप अद्भुत विशेष आयोजनों के लिए पंजीकरण कर सकते हैं और न्यूनतम प्रयास के साथ एक अद्भुत पुरस्कार जीत सकते हैं, जो निस्संदेह इसे सर्वश्रेष्ठ पैसे कमाने वाले खेलों में से एक बनाता है।

 



12. गालो ऐप-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


गैलो ऐप - पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स

गैलो देश में सबसे अच्छा पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स ऐप में से एक है। इस ऐप पर पेटीएम कैश कमाने के कई तरीके हैं, उदाहरण के लिए, आप कुछ आसान कामों को पूरा कर सकते हैं, और विभिन्न दिलचस्प गेम खेल सकते हैं।

 

जब आप पहली बार अपना निःशुल्क खाता बनाते हैंटी, आपको रुपये का स्वागत बोनस मिलता है। 50 जिसे आप अपने खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। आप दिन में 10 मिनट से भी कम समय खर्च करके अच्छा अतिरिक्त पेटीएम नकद ऑनलाइन मुफ्त में बना सकते हैं। आप मित्रों को आमंत्रित करके असीमित नकद पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं।

 

 

इसके अलावा, आप और अधिक कर सकते हैं क्योंकि कई आसान कार्य और चुनौतियाँ भी हैं और उनमें से प्रत्येक के पास बड़ी मात्रा में पेटीएम नकद पुरस्कार हैं। जब तक आप कार्य पूरा करने के मानदंडों को पूरा करते हैं, तब तक आप हर दिन पेटीएम कैश में सैकड़ों रुपये कमा सकते हैं।

 



13. फैन फाइट-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


फैन फाइट - मनी अर्निंग गेम्स

फैन फाइट सबसे अच्छे पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स में से एक है, मूल रूप से एक फैंटेसी स्पोर्ट्स गेम है जहां आप कोई भी खेल खेल सकते हैं जो आपके टीवी पर लाइव हो रहा है। वे एक टीम आवंटित करते हैं, और आप पेटीएम कैश की अच्छी रकम कमाने के लिए खेल सकते हैं।

 

आप अपनी खुद की टीम भी बना सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं। यह ऐप आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस के लिए प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।

 



14. Ace2Three (A23)

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


A23 - असली पैसे कमाने वाले खेल

Ace2Three एक और रम्मी कार्ड गेम है जहां आप रमी के 9 वेरिएंट खेल सकते हैं। इसमें पॉइंट्स रम्मी, 101/201 पूल, B02/B03, गन शॉट, प्राइवेट टेबल और बहुत कुछ शामिल हैं।


आपको 175% वेलकम बोनस मिलेगा जो कि ₹5,000/- तक सीमित है, साथ ही rupay 200 तत्काल नकद के रूप में। एक नए उपयोगकर्ता के रूप में, आपको पैसे जोड़ने या इस गेम को खेलने के दौरान शानदार ऑफर मिलेंगे। PhonePe, Paytm, और UPI A23 के लिए भुगतान और निकासी के विकल्प हैं।

 



15. गेमगली प्रो-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


गेमगली - पैसे कमाने के खेल |

GameGully Pro एक गेमिंग ऐप है जहां आप दिलचस्प गेम खेलकर असली पेटीएम कैश मुफ्त में ऑनलाइन कमा सकते हैं। यह एक गेम लवर के लिए एक प्लेटफॉर्म है जो गेम खेलते समय फ्री पेटीएम कैश कमाना चाहता है।

 

आप अतिरिक्त पॉकेट मनी के लिए GameGully ऐप के साथ कई ऑनलाइन गेम और प्रतियोगिताओं में भी भाग ले सकते हैं। जब आप साइन अप करते हैं तो आपको रु। 20 एक स्वागत बोनस के रूप में जहां आप अपने परिवार या दोस्तों को रेफर करने के लिए 120 रुपये कमा सकते हैं।

 

 

आप कई शैलियों में 15 से अधिक अद्भुत गेम खेल सकते हैं और अपने इनाम को अपने पेटीएम वॉलेट में भुना सकते हैं

 



16. ज़ूपी गोल्ड-


गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


ज़ूपी गोल्ड - रियल मनी अर्निंग गेम्स

Zupee एक और क्विज़ और ट्रिविया गेमिंग ऐप है जहाँ आप केवल 60 सेकंड में सरल प्रश्नों का उत्तर देकर पैसे कमा सकते हैं।

 

500 से अधिक विषयों के साथ आप निश्चित रूप से अपनी रुचि का विषय पाएंगे जो आपको लंबे समय तक खेलने के लिए उत्साहित करेगा और परिणामस्वरूप, आप अधिक कमा सकते हैं।

 

Google Play Store पर 4.4 स्टार के साथ, इसे सबसे अच्छा पैसा कमाने वाले खेलों में से एक बनाएं जो बिल्कुल कोशिश करने लायक है।

 



17. Qeeda-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


Qeeda - गेम बेस्ट पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स

Gorz Infotech का Qeeda एक और प्रसिद्ध पैसा कमाने वाला गेम है जो आपको कई क्विज़ गेम खेलते हुए पेटीएम कैश कमाने और कैशबैक डील, कूपन और शॉपिंग क्रेडिट अर्जित करने की अनुमति देता है।

 

ऐप में इतने सारे गेम लोड होने के साथ, आप अपनी रुचि का एक गेम चुन सकते हैं और जैसे-जैसे आप अधिक खेलते हैं, पेटीएम कैश उत्पन्न करना शुरू कर सकते हैं। सिर्फ गेम ही नहीं, यहां आप मैसेज, जोक्स और कोट्स भी बना सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इन अन्य गतिविधियों को करते हुए भी पैसा कमा सकते हैं।



 


18. गेमज़ी-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


Gamezy - पैसे कमाने के खेल

Gamezy पर, आप लूडो, कैरम, 8 बॉल पूल, क्रिकेट, बबल बर्स्ट, फ्रूट स्लाइस और क्विज़ खेलते हुए वास्तविक पैसे कमा सकते हैं। अधिक कमाने के लिए आप रमी और फैंटेसी स्पोर्ट्स भी खेल सकते हैं।

 

जब आप पहली बार पैसा जोड़ते हैं, तो आपको 100% नकद बोनस मिलेगा। आप इस बोनस का उपयोग गेम खेलने के लिए कर सकते हैं और जीत को पेटीएम या बैंक खाते से निकाला जा सकता है।

 



19. पैनल स्टेशन-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


पैनल स्टेशन - मनी अर्निंग गेम्स

पैनल स्टेशन एक ऑनलाइन गेमिंग सर्वेक्षण ऐप है जहां आपको विश्वसनीय समुदायों, कंपनियों और व्यक्तियों के सर्वेक्षण फॉर्म भरने होते हैं। यहां तक ​​कि आप सरकारी निकायों से भी सर्वेक्षण प्राप्त कर सकते हैं।

 

जो बात इसे सर्वश्रेष्ठ पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स में से एक बनाती है, वह यह है कि इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप अपनी पसंद के गेम खेल सकते हैं।

 

सर्वेक्षण 30-सेकंड से 10-मिनट की छोटी अवधि के लिए उपलब्ध हैं। सर्वेक्षण में जितना अधिक समय लगेगा, आपको उतना ही अधिक भुगतान किया जाएगा। यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। उनके साथ Amazon, Flipkart और Paytm जैसे ब्रांड जुड़े हुए हैं।

 



20. हंगामा गेम्स-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


हंगामा गेम्स - ऑनलाइन गेम्स खेलें और पैसे कमाएं

हंगामा गेम्स यकीनन सबसे अच्छे ऑनलाइन पैसे कमाने वाले खेलों में से एक है जहां आप रोमांचक गेम खेल सकते हैं और अद्भुत पुरस्कार जीत सकते हैं। आप प्रैक्टिस मैच (कौशल में सुधार के लिए फ्री प्ले), बैटल (अन्य खिलाड़ियों के साथ पेड प्ले) और टूर्नामेंट (पेड प्ले और विल मल्टीपल टाइम्स) खेल सकते हैं।

 

कुछ अनोखे खेलों में कलर मार्बल्स, जंपी पिग, नाइफ ब्रेक, आर्चर मार्च, मैथ टेट्रिस और बहुत कुछ शामिल हैं जो केवल हंगामा गेम्स पर उपलब्ध हैं।

 

पेटीएम, यूपीआई, नेट बैंकिंग और कार्ड के जरिए पैसे जोड़ें। धन निकासी (पेटीएम, बैंक खाता) प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने से पहले आपको केवाईसी पूरा करना होगा।

 



21. खेल प्ले रम्मी-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


खेल रम्मी - असली पैसे कमाने वाले खेल

KhelPlay एक और रम्मी गेम है जो आपको पेटीएम कैश देगा।

आपको एक निश्चित राशि की बोली लगाने और 4x जीतने वाले पुरस्कारों के रूप में पेटीएम कैश अर्जित करने की आवश्यकता है।

 

यह गेम सबसे अच्छे पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स में से एक है और आप लंबे समय तक खेल सकते हैं क्योंकि यहां आपका पैसा 100% सुरक्षित है।

 

निकासी में 24 घंटे लगेंगे और आपका पेटीएम कैश आपके पेटीएम खाते में होगा। यहां भारत में सर्वश्रेष्ठ 20 रम्मी ऐप्स हैं।

 



22. बाजीनाउ-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


BaaziNow - पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स

BaaziNow सबसे अच्छे Paytm नकद कमाई वाले खेलों में से एक है, जिसका स्वामित्व Times Internet Limited के पास है। इस ऐप पर आप विभिन्न लाइव ट्रिविया गेम, लाइव क्विज़ गेम, बिंगो गेम और लाइव पोल गेम खेल सकते हैं, जीत सकते हैं और PayTM वॉलेट में पैसा कमा सकते हैं।

 

इसमें मुख्य रूप से 3 पेटीएम कैश गेम - ब्रेनबाज़ी - एक लाइव ट्रिविया क्विज़ गेम, बिंगोबाज़ी - एक लाइव बिंगो गेम, और पोलबाज़ी एक दिलचस्प लाइव क्विज़ गेम है जहाँ बहुमत जीतता है। आप अपने पेटीएम वॉलेट को लिंक कर सकते हैं और अपने नकद इनाम को अपने खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं।

 



23. 8 बॉल पूल-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


8 बॉल पूल - असली पैसे कमाने वाले खेल

500 मिलियन से अधिक डाउनलोड और मिनिक्लिप द्वारा एक टॉप-रेटेड गेम के साथ, 8 बॉल पूल एक और बेहतरीन पेटीएम कैश अर्निंग गेम है जो आपको हर सफल रेफरल पर पेटीएम कैश देता है। रुपये कमा सकते हैं। 15 प्रति रेफरल जो सीधे आपके बैंक खाते में स्थानांतरित हो जाएगा।

 

मुझे व्यक्तिगत रूप से यह खेल पसंद आया क्योंकि मैं इस खेल को जीतने के लिए अपनी तरकीबें लगा सकता हूं। यह मुझे लंबे समय तक खेलने के लिए उत्साहित करता है।

 



24. मिनीजॉय प्रो-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


मिनी जॉय - बेस्ट पेटीएम कैश अर्निंग गेम

मिनी जॉय एक स्पिन एंड विन गेम है जो मेरा पसंदीदा गेम है जहां आपको पहिया घुमाने और पेटीएम कैश सहित शानदार ऑफर अर्जित करने की आवश्यकता हो सकती है।

 

रुपये कमा सकते हैं। 200 - 300 प्रति दिन इस खेल को खेलते समय और अपनी किस्मत आजमाते हुए। इस ऐप के लॉन्च होने के बाद, 5 से 6 तक यह सबसे अच्छे पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स में से एक बन गया।

 



25. लूडो निंजा-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


लूडो निंजा - पैसे कमाने वाले ऐप्स

लूडो निंजा सबसे तेज लूडो गेम है जहां आप गेम जीत सकते हैं और केवल 24 चालों में पेटीएम नकद कमा सकते हैं।

 

यह एक आरएनजी प्रमाणित गेम है और वे आश्वस्त करते हैं कि आप हर मैच असली खिलाड़ियों के साथ खेलेंगे। लूडो निंजा के संबद्ध पेमेंट गेटवे कैशफ्री, रेजरपे और मोबिक्विक के माध्यम से 100% निकासी की अनुमति है।

 

लूडो निंजा की विशेषताएं हैं:-

रुपये की न्यूनतम जमा राशि के साथ शुरू करें। 20/-

प्रत्येक चाल के लिए 10 सेकंड का समय दिया जाएगा।

ग्रेट रेफ़र एंड अर्न कमीशन

लूडो निंजा खेलें



26. कुरेका-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


कुरेका - बेस्ट पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स

कुरेका एक लाइव क्विज गेम है जहां हर घंटे एक नया क्विज लाइव होता है जो कमाई के अधिक मौके देगा। आप एक दिन में 25 क्विज खेल सकते हैं इसलिए पेटीएम कैश कमाने का अवसर अधिक है।

 

साथ ही, शिक्षार्थियों के लिए, यह एक प्रसिद्ध पेटीएम अर्निंग गेम्स ऐप है जहां आप परीक्षा के लिए खुद को तैयार करने के लिए जीके क्विज़, मैथ्स क्विज़ और अन्य विषय क्विज़ के लिए जा सकते हैं।

 

कुरेका भी कुरेका प्रो के साथ आता है जहां आपको गेम खेलने के लिए नकदी की आवश्यकता होती है। साथ ही कमाई के चांस ज्यादा हैं। डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए गए बटन का उपयोग कर सकते हैं।

 



27. क्रम्बल बॉक्स-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


क्रम्बल बॉक्स - बेस्ट पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स


Qrumble Box एक क्विज़िंग गेम है जिसे 2 दोस्तों के बीच खेला जा सकता है। खेल सरल है जहां आपको दोस्तों को प्रश्नोत्तरी के लिए चुनौती देनी होगी और पेटीएम नकद कमाने के लिए उनके साथ खेलना होगा।

 

इस गेम से आप रुपये कमा सकते हैं। 10 प्रति रेफरल। 7 एमबी की .apk फ़ाइल डाउनलोड करें और इस सामान्य ज्ञान के खेल से कुछ अंतर्दृष्टि प्राप्त करते हुए खेलना शुरू करें।

 

इसके अलावा, आप बॉलीवुड, क्रिकेट आदि में से अपने पसंदीदा विषय का चयन कर सकते हैं। यह न केवल आपके गेम को दिलचस्प बनाता है बल्कि सर्वश्रेष्ठ पेटीएम कैश गेम्स में से एक है।

 



28. कैरम क्लैश-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


कैरम क्लैश - रियल मनी अर्निंग गेम्स |

सभी कैरम प्रेमियों के लिए, यह बेहतर खेल अनुभव और वास्तविक पेटीएम नकद पैसे के लिए एक ठोस उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस के साथ सर्वश्रेष्ठ पेटीएम नकद कमाई वाले गेम ऐप में से एक हो सकता है।

 

कैरम ज्यादातर लोगों द्वारा पसंद किया जाता है, और आप वैश्विक खिलाड़ियों के साथ यहां टूर्नामेंट खेलते हुए महत्वपूर्ण पेटीएम कैश कमा सकते हैं।

 

आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन से सीधे .apk फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं।

 



29. बल्ब स्मैश कैश-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


बल्ब स्मैश - कैश अर्निंग गेम्स

बल्ब स्मैश कैश एमपीएल की तरह एक और पेटीएम कैश गेम ऐप है जहां आप 8 बॉल पूल, पोकर, रम्मी, एग टॉस, फैंटेसी क्रिकेट और कई अन्य ट्रेंडिंग गेम खेल सकते हैं।

 

आपको एक खेल का चयन करना होगा, फिर एक प्रतियोगिता में शामिल होना होगा, और पैसे कमाने के लिए प्रतियोगिता में खेलना शुरू करना होगा।

 

आप बल्ब स्मैश से पेटीएम कैश की अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। तो, नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके इस ऐप को डाउनलोड करें या आप इसे Playstore से डाउनलोड कर सकते हैं।

 



30. पॉकेट लीग-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


पॉकेट लीक - बेस्ट पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स

एमपीएल के समान, पॉकेट लीग सर्वश्रेष्ठ पेटीएम नकद कमाई वाले गेम ऐप में से एक है जो कई खेलों से भरा हुआ है। आप अपना पसंदीदा गेम चुन सकते हैं और ऐप के भीतर ही किसी अन्य गेम में स्विच कर सकते हैं।

 

पहली बार लॉग इन करने पर आपको रु. 20 साइन-अप बोनस के रूप में और यदि आप इस ऐप के भीतर गेम खेलना जारी रखते हैं, तो यह आपके वॉलेट में और पैसे जोड़ देगा।

 

फिर से आपको इस गेम को शुरू करने के लिए .apk फ़ाइल डाउनलोड करने की आवश्यकता है जिसे सीधे डाउनलोड किया जा सकता हैउनकी वेबसाइट से 

 



31. गेमगली-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


पैसे कमाने के खेल

GameGully सर्वश्रेष्ठ पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स में से एक है जहां खिलाड़ियों को अधिक खेलने और अधिक कमाने के लिए प्रेरित करने के लिए नियमित आधार पर नए गेम जोड़े जाते हैं। GameGully एपीके फ़ाइल डाउनलोड करें और अपने पसंदीदा गेम खेलना शुरू करें।

 

वर्तमान में, आप GameGully पर 15 गेम खेल सकते हैं। एक टूर्नामेंट में भाग लें और उच्चतम स्कोर करने और अधिक कमाने के लिए कई राउंड खेलें।

 

कुछ बेहतरीन और सबसे आम खेले जाने वाले खेलों में शामिल हैं:

 

गली रनर

बबल शूटर 

बास्केटबाल



32. गेटमेगा-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


मेगा प्राप्त करें - पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स

गेटमेगा मेगाशॉट्स इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व और संचालित एक ऑनलाइन रियल मनी गेमिंग प्लेटफॉर्म है। गेटमेगा में उद्योग यूआई/यूएक्स है और इसमें 100% वास्तविक और वास्तविक खिलाड़ी हैं जिनमें कोई बॉट या धोखाधड़ी खिलाड़ी नहीं हैं।

 

GetMega में 24*7 चलने वाले लीडरबोर्ड हैं जो उपयोगकर्ताओं को हर महीने 10,00,000 रुपये तक जीतने का मौका देते हैं। GetMega वास्तविक रम्मी गेम प्रदान करता है जो न्यूनतम 1 रुपये से शुरू होकर 2,400 रुपये तक होता है और आप अपने कौशल के अनुसार सर्वश्रेष्ठ बाय-इन चुन सकते हैं।

 

GetMega बैंक हस्तांतरण, PayTM, और UPI (Google Pay, PhonePe, आदि) के माध्यम से 1 मिनट की निकासी सुविधा प्रदान करता है।

 




33. पॉकेट मनी-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


पॉकेट मनी - पैसे कमाने का खेल

जैसा कि 'पॉकेट मनी' नाम से पता चलता है, यह पेटीएम कैश गेम ऐप उपयोगकर्ताओं को पॉकेट मनी अर्जित करने की अनुमति देगा जिसे पेटीएम वॉलेट में स्थानांतरित किया जा सकता है।

 

तंबोला सबसे अच्छा गेम है जिसे आप इस ऐप पर खेल सकते हैं। इसके अलावा आप वीडियो देखकर, ऐप्स इंस्टॉल करके और कई वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

 

इस पेटीएम कमाई ऐप का राजस्व मॉडल विज्ञापनदाताओं से राजस्व उत्पन्न करना और कमाई को उपयोगकर्ताओं को वितरित करना है।


 



34. पोकर बाजी-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


PokerBaazi - पैसे कमाने के खेल

PokerBaazi एक ऑनलाइन पोकर गेम ऐप है जहां आप केवल पोकर खेल सकते हैं। यह भारत का सबसे बड़ा पोकर प्लेटफॉर्म है जिस पर 20 लाख से अधिक भारतीयों का भरोसा है। इस क्षेत्र में 7 साल और जून में 20 करोड़+ जीत के साथ, यदि आप पोकर प्रेमी हैं या पोकर में रुचि रखते हैं तो आप पैसा कमा सकते हैं।

 

वे नियमित रूप से पोकर सीरीज का प्रबंधन करते हैं और इन सीरीज में भाग लेने से आपके अधिक पैसे जीतने की संभावना बढ़ जाती है। पेटीएम, क्रेडिट और डेबिट कार्ड, यूपीआई और बैंक हस्तांतरण के माध्यम से निकासी और जमा की अनुमति है।

 


35. लोको-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


लोको - बेस्ट पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स

लोको एक टू-वे पेटीएम कैश अर्निंग गेम ऐप है, जहां आप खेलकर कमाई कर सकते हैं और पबजी, सीएस, कॉल ऑफ ड्यूटी, फीफा और कई अन्य खेलों की लाइव स्ट्रीमिंग भी देख सकते हैं।

 

इस गेम में लॉग इन करने के बाद, आप अधिक पेटीएम कैश कमाने के लिए मल्टीप्लेयर बैटल और सिंगल-प्लेयर गेम दोनों खेल सकते हैं। यकीनन यह पेटीएम कैश कमाने के लिए सबसे अच्छे गेम में से एक है।

 


36. लूडो सर्कल-

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो


लूडो सर्कल - पेटीएम कैश गेम

लूडो सर्कल भी एक गेमिंग ऐप है जहां आप लूडो खेलते हुए पैसे कमा सकते हैं। यह खेल इस COVID संकट के दौरान खेला जाने वाला सबसे आम खेल है।

 

आप प्रवेश शुल्क के रूप में साइन-अप बोनस के 100% का उपयोग कर सकते हैं, और गेम जीतकर दोगुना कमा सकते हैं। नीचे दिए गए लिंक से .apk डाउनलोड करें और खेलना शुरू करें।

 



निष्कर्ष -
सबसे अच्छे पेटीएम कैश गेम्स पेटीएम फर्स्ट गेम्स, पेटीएम फैंटेसी गेम्स, पेटीएम फैंटेसी क्रिकेट और बहुत कुछ हैं।

 

मुझे आशा है कि आपको सबसे अच्छी कमाई करने वाले खेलों की यह उपचारात्मक सूची पसंद आएगी। इस सूची में उल्लिखित ये सभी पेटीएम कैश गेम सर्वोत्तम से बदतर क्रम में नहीं हैं।

 

आप जो भी खेल सबसे दिलचस्प और लाभदायक पाते हैं, उसे आप आजमा सकते हैं। साथ ही, ये सभी पेटीएम कैश गेम लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा 100% वैध और विश्वसनीय हैं। हालांकि सुरक्षित होने के लिए मैं आपको प्रत्येक पेटीएम कैश गेम खेलने से पहले नियमों और शर्तों को पढ़ने की सलाह दूंगा।

 

अब मैं इसे आपको सौंप दूंगा। नीचे टिप्पणी करें और हमें बताएं कि इनमें से कौन सा पेटीएम कैश गेम, आप पहले कोशिश करने जा रहे हैं और अपने अनुभव को अन्य पाठकों के साथ साझा करें।

 

 

 

 दोस्तों उपर हमने आपको 36 बेस्ट पैसा कमाने वाले apps बताएं है और अब हम आपको इसी पोस्ट में बेस्ट पैसा कमाने वाली वेबसाइट की लिस्ट बता रहा हूँ दोस्तों उम्मीद करता हूँ आप इनसे खूब पैसा कमा कर एन्जॉय करेंगे |


मुफ्त पेटीएम कैश कमाने के इच्छुक हैं? तो यह पोस्ट आपके लिए CHARM की तरह काम करेगी। यहां हमने आपको अच्छी रकम कमाने में मदद करने के लिए सर्वश्रेष्ठ पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटों की सूची तैयार की है।

 

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पैसे का हमारे जीवन में क्या महत्व है। कुछ मुफ्त वास्तविक पेटीएम नकद प्राप्त करना अच्छा है, खासकर यदि आप एक छात्र हैं।

 

नोट-

 ये सभी वेबसाइटें मुफ्त हैं और आपको मुफ्त पेटीएम कैश प्राप्त करने के लिए किसी भी राशि का निवेश करने की आवश्यकता नहीं है।

 

 

यदि आप इन वेबसाइटों की विश्वसनीयता के बारे में चिंतित हैं, तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि नीचे सूचीबद्ध दैनिक पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटें 100% विश्वसनीय हैं और हजारों सक्रिय दैनिक उपयोगकर्ता हैं।

 

तो सभी को शुरू करने की क्या आवश्यकता है? उत्तर सीधा है। एक नियमित स्मार्टफोन और एक अच्छा  इंटरनेट कनेक्शन के साथ, आप अपने खाली समय का उपयोग कर सकते हैं और कुछ जल्दी पैसा कमा सकते हैं।

 

वेबसाइटों के अलावा, आप केवल कुछ वीडियो देखकर और गेम खेलकर ही पेटीएम से पैसे कमा सकते हैं, यहां सर्वश्रेष्ठ पेटीएम नकद कमाई वाले खेलों की सूची दी गई है।

 

 

विषयसूची

फ्री पेटीएम कैश कमाने का सबसे अच्छा तरीका

सबसे पहले, आपको इन सर्वोत्तम पेटीएम नकद कमाई वेबसाइटों पर अपना निःशुल्क खाता बनाना होगा।

 

एक बार आपका खाता बन जाने के बाद, आप अन्य प्रोफ़ाइल विवरण दर्ज कर सकते हैं और अपनी कमाई को सुरक्षित रूप से निकालने के लिए अपने पेटीएम वॉलेट को लिंक कर सकते हैं।

 

 

आप पेटीएम नकद कमाई वेबसाइट से सर्वेक्षण, प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी आदि में भाग लेकर मुफ्त पेटीएम नकद ऑनलाइन कमा सकते हैं, जहां आप पंजीकरण करते हैं और बिना निवेश के कमाते हैं।

 

25 डेली पेटीएम कैश अर्निंग वेबसाइट्स


अगर आप सोच रहे हैं कि आप कितना कमा सकते हैं, तो मैं आपको बता दूं। आप पेटीएम कैश से प्रतिदिन ₹1000/- तक कमा सकते हैं। आप अपने दिन-प्रतिदिन के खर्चों जैसे भोजन, मोबाइल रिचार्ज, कैब आदि का प्रबंधन कर सकते हैं।

 

आपको बस थोड़ा सा खाली समय और इंटरनेट कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन चाहिए, और आप जाने के लिए अच्छे हैं।

 

 

तो, बिना किसी और हलचल के, आइए इन सभी बेहतरीन दैनिक पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटों पर एक नज़र डालें।

 

साथ ही मददगार: खेलने और जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ रम्मी ऐप्स

 

1. पैनल स्टेशन-

पैनल स्टेशन - पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटें

पैनल स्टेशन वास्तविक पेटीएम नकद ऑनलाइन अर्जित करने का एक स्वतंत्र और कानूनी तरीका है। यह इनाम-आधारित सर्वेक्षण मंच सर्वश्रेष्ठ दैनिक पेटीएम नकद कमाई वेबसाइटों में से एक है, विशेष रूप से छात्रों के लिए अपने पॉकेट मनी खर्च को कवर करने के लिए उपयुक्त है।

 

 

वास्तविक पेटीएम नकद अर्जित करने के लिए, आपको दिए गए सर्वेक्षणों में भाग लेने और उन्हें पूरा करने की आवश्यकता है। अधिक पेटीएम कैश कमाने के लिए, आपको समय पर अपनी प्रोफ़ाइल अपडेट करनी चाहिए और उनके सोशल मीडिया हैंडल से दी जाने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहिए।

 

आप एक पीसी/लैपटॉप, एंड्रॉइड या आईओएस ऐप का उपयोग कर सकते हैं और अपना खाता बना सकते हैं। फिर अपने भौगोलिक क्षेत्र और रुचि के विषयों का चयन करें। यह आपके द्वारा दर्ज की गई जानकारी के आधार पर आपको सर्वेक्षण दिखाएगा।

 

 

एक बार जब आप सर्वेक्षण पूरा कर लेंगे, तो आपको अपने इनाम के रूप में मुआवजा मिलेगा। सर्वेक्षणों से, आप पेटीएम कैश में परिवर्तित किए गए 100 से 5000 रिवॉर्ड पॉइंट कमा सकते हैं। आप अपनी कमाई को अपने पेटीएम वॉलेट में आसानी से निकाल सकते हैं।

 


2. टास्कबक्स-

टास्कबक्स | वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाएं

टास्कबक्स एक और अद्भुत ऐप है जहां आप क्विज़ और सर्वेक्षणों में भाग लेने जैसी कई गतिविधियों से ₹500 दैनिक मुफ्त पेटीएम नकद कमा सकते हैं।

 

यह ऐप टाइम्स इंटरनेट लिमिटेड के स्वामित्व में है। इसलिए वेबसाइट की वैधता और सुरक्षा के बारे में कोई सवाल नहीं है। टास्कबक्स उनके द्वारा पूरी तरह से प्रबंधित और नियंत्रित एक अन्य वेबसाइट है।

 

 

Playstore पर 3.2 करोड़ से अधिक विज़िट और इंस्टॉल और 160+ ब्रांडों के साथ जुड़ाव के साथ, टास्कबक्स शीर्ष कमाई वाली मुफ्त पेटीएम कैश वेबसाइटों में से एक है जो आपको अधिक पैसा कमाने के लिए महान कार्य प्रदान करेगी।

 

आप इन स्रोतों पर अपना पैसा भुना सकते हैं:

 

पेटीएम कैश

MobiKwik

डायरेक्ट मोबाइल रिचार्ज

टास्कबक्स पेटीएम कैश कमाने का एक शानदार तरीका है और मैं आपको इस वेबसाइट या ऐप को कम से कम एक बार आज़माने की सलाह देता हूँ।

 

 

टास्कबक्स पर रु 500 कमाएं


3. रोज़ धन-

RozDhan - पेटीएम कैश अर्निंग वेबसाइट्स

रोज़ धन 10 मिलियन से अधिक के उपयोगकर्ता आधार के साथ सर्वश्रेष्ठ दैनिक पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटों में से एक है। आपको अपना खाता बनाने की आवश्यकता है और आपको तत्काल मुफ्त पेटीएम नकद रु। 50/-.

 

आप समाचार पढ़ सकते हैं, अपना दैनिक राशिफल देख सकते हैं, लोकप्रिय साइटों पर जा सकते हैं, और क्विज़, प्रतियोगिता और सर्वेक्षण में भाग लेकर मुफ्त पेटीएम नकद पैसा कमा सकते हैं।

 

 

आप अपने दोस्तों को भी आमंत्रित कर सकते हैं और आपको रु. 12/- प्रति रेफरल। जो चीज इसे सबसे अच्छी पेटीएम नकद कमाई वाली वेबसाइट बनाती है, वह यह है कि आप हर दिन सैकड़ों रुपये कमा सकते हैं क्योंकि प्रत्येक कार्य में बड़े नकद इनाम का अवसर होता है।

 

संबंधित: भारत में 30 सर्वश्रेष्ठ रेफ़र और कमाई ऐप्स

 

 

जब आप तत्काल नकद कार्यों को पूरा करते हैं, तो आप अपनी कमाई को अपने पेटीएम वॉलेट में वापस ले सकते हैं। केवल नकारात्मक पक्ष यह है कि आप तब तक नहीं निकाल सकते जब तक आपके पास रु। आपके रोज़ धन वॉलेट में 200।

 

रोज़ धन पर जाएँ


4. सर्वे मंकी-

सर्वे मंकी - पेटीएम कैश अर्निंग वेबसाइट्स

सर्वे मंकी एक समर्पित सर्वेक्षण-आधारित मंच है जो सरल सर्वेक्षणों के पूरा होने पर रोमांचक पुरस्कार प्रदान करता है। आप अपने स्वयं के सर्वेक्षण निःशुल्क भी बना सकते हैं और वास्तविक लोगों की राय प्राप्त कर सकते हैं।

 

आप केवल छोटे सर्वेक्षणों को पूरा करके वास्तविक पेटीएम नकद कमा सकते हैं। यह आपको पेटीएम कैश प्रदान करेगा कि आप सीधे अपने पेटीएम वॉलेट में पैसे निकाल सकते हैं। आप मुफ्त में रुपये कमा सकते हैं। 25 एक बार जब आप एक छोटा सर्वेक्षण प्रस्तुत करते हैं।

 

 

सर्वे मंकी पर जाएँ


 

5. पेटीएम फर्स्ट गेम्स-

पेटीएम फर्स्ट गेम्स - फ्री पेटीएम कैश

पेटीएम फर्स्ट गेम्स वैध है और असली पेटीएम कैश कमाने के लिए सबसे अच्छी पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटों में से एक है। यह प्लेटफॉर्म पेटीएम द्वारा अपने उपयोगकर्ताओं के लिए रम्मी, फैंटेसी गेम जैसे 200 से अधिक गेम खेलने या प्रतियोगिताओं और क्विज़ में भाग लेने के लिए संचालित है।

 

आप आसानी से अपने पेटीएम कैश को अपने वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं और इसे सामान्य कैश की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे विशेष टूर्नामेंट हैं जिनमें आप भाग ले सकते हैं और आपके लिए हर दिन लाखों रुपये तक जीतने की संभावना है।

 

 


 


6. कूपनदुनिया-


कूपनदुनिया - पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटें

CouponDunia आमतौर पर भारत में कई ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला पर छूट, सौदों और कूपन के लिए जाना जाता है।

 

यह सबसे अच्छी दैनिक पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटों में से एक है जहां आप विभिन्न पेटीएम वॉलेट ऑफ़र ब्राउज़ कर सकते हैं और पेटीएम नकद कमा सकते हैं। यह मंच आपको विशेष रूप से स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्रों के लिए उपयुक्त अपने रेफरल लिंक को साझा करने की अनुमति देता है।

 

 

अपना निःशुल्क खाता बनाएं और अपने रेफरल कोड को अपने परिवार और दोस्तों के साथ साझा करें। आप रिचार्ज, खरीदारी, भोजन, कैब और बहुत कुछ के लिए अद्भुत कूपन के साथ आसानी से मुफ्त पेटीएम नकद कमा सकते हैं।

 

कूपनदुनिया पर जाएँ

संबंधित: गेम खेलने के लिए विनज़ो गोल्ड ऐप डाउनलोड करें और रियल कैश जीतें

 

7. CashNGifts-

CashNGifts - पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटें

CashNGifts एक सामाजिक ई-कॉमर्स वेबसाइट है जो डिजिटल उत्पादों की पेशकश करती है। यह प्रभावशाली लोगों को बिक्री करने के लिए अपने उत्पादों को बढ़ावा देने की अनुमति देता है।

 

 

आप आसानी से पेटीएम कैश और अन्य वाउचर, कूपन आदि की अच्छी राशि अर्जित कर सकते हैं। सबसे पहले, अपना खाता बनाएं जहां आपको 150 अंकों की मुफ्त पेटीएम नकद प्राप्त होगी। आप अपना रेफ़रल कोड साझा कर सकते हैं और आपको प्रति रेफ़रल 50 अंक प्राप्त होंगे।

 

आप सक्रिय रूप से सर्वेक्षणों, लकी ड्रॉ, प्रतियोगिता, क्विज़, ऐप्स इंस्टॉल करने और विज्ञापन देखने में सक्रिय रूप से भाग लेकर अपनी पेटीएम नकद आय बढ़ा सकते हैं। आप अपनी कमाई निकालने के लिए अपने पेटीएम वॉलेट को अपने CashNGifts खाते से आसानी से लिंक कर सकते हैं।

 

मुफ्त में पंजीकरण करें


8. पेबॉक्स-

पे-बॉक्स - पेटीएम कैश अर्निंग वेबसाइट्स

पेबॉक्स पंजीकृत और जीतने वाले 3 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के विशाल उपयोगकर्ता आधार के साथ पुरस्कार प्रदान करने के लिए एक समर्पित मंच है। यह यकीनन सबसे अच्छी दैनिक पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटों में से एक है जहाँ आप विभिन्न कार्यों के माध्यम से वास्तविक पेटीएम नकद जीत सकते हैं।

 

 

आप पोल, पज़ल में भाग ले सकते हैं या ट्रेंडिंग कॉन्टेस्ट में भाग ले सकते हैं। पेटीएम कैश जीतने के लिए, आपको एक खाता बनाना होगा जहां आपको रुपये का साइन-अप बोनस प्राप्त होगा। 50/- के साथ-साथ रु. 15/- जब आप अपना अन्य प्रोफ़ाइल विवरण पूरा करते हैं।

 

आप अपने पेटीएम खाते को अपने पेबॉक्स खाते से जोड़कर और सीधे अपने पेटीएम वॉलेट में प्राप्त करके अपना पेटीएम कैश सुरक्षित रूप से निकाल सकते हैं। आप अपने रेफ़रल लिंक को अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करके अधिक पेटीएम कैश भी कमा सकते हैं।

 

पेबॉक्स पर जाएँ

संबंधित: लूडो सुप्रीम गोल्ड डाउनलोड - लूडो खेलें और पैसे कमाएं

 


9. रम्मीसर्कल-

रम्मी सर्किल - पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटें

RummyCircle एक और बेहतरीन दैनिक पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइट है। रमी खेलने के लिए सबसे भरोसेमंद और कानूनी प्लेटफॉर्म में से एक जहां आप अपने जीतने वाले रिवार्ड पॉइंट्स को वास्तविक पेटीएम कैश में बदल सकते हैं।

 

 

आप इस वेबसाइट को अपने पीसी/लैपटॉप से ​​एक्सेस कर सकते हैं या ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे पहले, आपको अपना निःशुल्क खाता बनाने के लिए पंजीकरण करना होगा।

 

यह प्लेटफ़ॉर्म संदर्भ और कमाई प्रचार पद्धति का भी समर्थन करता है जहाँ आप अपने दोस्तों को खेलने के लिए ला सकते हैं और अधिक पेटीएम नकद कमा सकते हैं।

 

रम्मी सर्किल पर जाएँ


10. क्रेडिट मंत्री-

क्रेडिट मंत्री - पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटें

CreditMantri एक ऑनलाइन वित्तीय सेवा कंपनी है जो क्रेडिट स्कोर और प्रबंधन का निःशुल्क विश्लेषण प्रदान करती है। यह मेरी पसंदीदा पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटों में से एक है, जहां आप आसानी से अपने पॉकेट मनी खर्चों को पूरा करने के लिए जल्दी पैसा कमा सकते हैं।

 

 

यह पेटीएम कैश वार्निंग वेबसाइट रेफर एंड अर्न प्रोग्राम को भी सपोर्ट करती है। आप आसानी से रुपये का मुफ्त पेटीएम नकद कमा सकते हैं। आपके अद्वितीय कोड के माध्यम से 3 रेफ़रल के साथ 100।

 

इस लाभ का लाभ उठाने के लिए, अपना खाता बनाएं और अपने रेफरल कोड को अपने दोस्तों और परिचितों के साथ साझा करें। आप बिना किसी परेशानी के अपनी कमाई को अपने पेटीएम वॉलेट में आसानी से निकाल सकते हैं।

 

क्रेडिट मंत्री पर जाएँ


11. 11 विकेट-

11 विकेट - पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटें

सभी फंतासी खेल प्रेमियों के लिए, यह सबसे अच्छी पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटों में से एक है। क्रिकेट, कबड्डी, बेसबॉल, फ़ुटबॉल और कई अन्य जैसे विभिन्न खेल हैं।

 

आपको तुरंत रु. का साइन-अप बोनस प्राप्त होगा। 100 और रु। आपके अद्वितीय रेफ़रल कोड के साथ प्रति रेफ़रल 100. आप इस राशि का उपयोग अधिक गेम खेलने या अपने खाते से निकालने के लिए कर सकते हैं।

 

अपना पैसा निकालने के लिए, आप या तो सीधे अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं या आप अपने पेटीएम वॉलेट को लिंक कर सकते हैं।

 

मुफ्त में 11 विकेट पर रजिस्टर करें



12. इंडियास्पीक्स-

इंडियास्पीक्स - पेटीएम कैश अर्निंग वेबसाइट्स

यह अरी है संभवतः सर्वश्रेष्ठ दैनिक पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटों में से एक। एक ऑनलाइन सर्वेक्षण साइट जहां ब्रांड ग्राहकों से ईमानदार राय प्राप्त कर सकता है। आप सर्वेक्षण भर सकते हैं और सर्वेक्षण पूरा करने पर अच्छा पेटीएम नकद कमा सकते हैं।

 

मंच रुपये देता है। एक सर्वेक्षण के सफल समापन पर 50/- पेटीएम नकद। सर्वेक्षणों के साथ-साथ, आप अपने मित्रों को अपना विशिष्ट कोड संदर्भित करके अपनी कुल आय को अधिकतम कर सकते हैं।

 

इसके अलावा, आप लकी ड्रा में भाग ले सकते हैं जहां 11 विजेताओं को यादृच्छिक रूप से मेगा पुरस्कारों के लिए चुना जाता है। आप अपनी कमाई ऑनलाइन वॉलेट जैसे पेटीएम, वाउचर, डिमांड ड्राफ्ट, कूपन और लॉयल्टी कार्ड से निकाल सकते हैं।

 

इंडियास्पीक्स पर जाएँ


13. इंस्टाकाशी-

इंस्टाकैश - पेटीएम कैश अर्निंग वेबसाइट्स

इंस्टाकैश मुख्य रूप से आपके पुराने स्मार्टफोन को बेचने और खरीदने के लिए है। लेकिन आप इस प्लेटफॉर्म से कुछ मुफ्त पेटीएम कैश भी कमा सकते हैं।

 

पैसे कमाने के कई तरीके हैं। पहला है ऐप डाउनलोड करना और अपना खाता बनाने के बाद अपना रेफ़रल कोड साझा करना। दूसरा ऐप पर वीडियो देखने जैसी चुनौतियों या कार्यों को पूरा करना है।

 

50 रेफरल से आप आसानी से रु. वास्तविक पेटीएम नकद में 300। आसान कामों को पूरा करके आप ज्यादा कमा सकते हैं। जितना अधिक आप इस ऐप का उपयोग करेंगे, आपकी कुल कमाई उतनी ही अधिक होगी।

 

इंस्टाकैश पर लॉग इन करें


14. हेलो-

हेलो - पेटीएम कैश अर्निंग वेबसाइट्स

हेलो जैसा कि नाम से पता चलता है, एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसके 50+ मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं जहां आप अपने परिवार और दोस्तों से जुड़ सकते हैं। यह आपको ट्रेंडिंग टॉपिक, समाचार, मीम्स, बॉलीवुड गपशप, शायरी, शुभकामनाएं और उद्धरणों पर सामग्री साझा करने और देखने की अनुमति देता है।

 

आप आसानी से Rs. 350/- प्रति रेफरल हेलो ऐप रेफर एंड अर्न प्रोग्राम के अनुसार। मुफ्त पेटीएम कैश प्राप्त करने के लिए, आपको अपना खाता बनाना होगा और अपने रेफ़रल कोड को अपने मित्र के साथ साझा करना होगा।

 

यदि आपका मित्र अगले 14 दिनों के लिए हेलो ऐप खोलता है, तो आपको संपूर्ण रेफरल राशि प्राप्त होगी। आप अपने खाते को हेलो से जोड़कर इस राशि को सीधे अपने पेटीएम वॉलेट में निकाल सकते हैं।

 

हेलो डाउनलोड करें


15. KamateRaho-

कामतेराहो - पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटें

KamateRaho कॉलेज और स्कूली छात्रों के लिए पॉकेट मनी खर्च का प्रबंधन करने के लिए आदर्श पेटीएम नकद कमाई वेबसाइट है। इस वेबसाइट से पैसा कमाना शुरू करने के लिए, आपको अपना मुफ्त खाता बनाना होगा जहां आपको रु। 10/- तुरन्त।

 

पैसे कमाने के लिए आप वेबसाइट पर बताए गए ऑफर्स में हिस्सा ले सकते हैं और रुपये तक कमा सकते हैं। 700/- प्रति दिन मुफ्त। आप अपनी कमाई सीधे अपने पेटीएम वॉलेट, फोनपे या Google पे वॉलेट में निकाल सकते हैं।

 

रुपये प्राप्त करें। साइन अप पर 10


16. बाजीनाउ-

BaaziNow - पेटीएम कैश अर्निंग वेबसाइट्स

BaaziNow एक और प्रसिद्ध पेटीएम कैश ऐप है जहाँ आप गेम खेल सकते हैं और खेलते समय आपको मुफ्त पेटीएम कैश कमाने की अनुमति देता है।

 

सबसे पहले, आपको अपने स्मार्टफोन पर नीचे दिए गए लिंक से .apk फ़ाइल डाउनलोड करने के बाद एक खाता बनाना होगा। पीसी और मैक के लिए, आप एमुलेटर का उपयोग कर सकते हैं।

 

प्लेटफ़ॉर्म पर इतने सारे गेम उपलब्ध होने के साथ, आप अपनी रुचि के अनुसार किसी भी गेम का चयन कर सकते हैं और अधिक पेटीएम कैश कमा सकते हैं क्योंकि आप और अधिक खेलते रहेंगे।

 

डाउनलोड


17. लोपस्कूप-

लोपस्कूप - पेटीएम कैश अर्निंग वेबसाइट्स

LopScoop एक ब्रेकिंग न्यूज और मीडिया प्लेटफॉर्म है जो अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, बंगाली, मराठी और कई अन्य भाषाओं में गुणवत्तापूर्ण सामग्री प्रदान करता है।

 

LopScoop पर आप मुख्य रूप से दो तरह से वास्तविक पेटीएम कैश आसानी से कमा सकते हैं। आप लेख पढ़ सकते हैं, टिप्पणी कर सकते हैं और साझा कर सकते हैं। अपने इनाम के रूप में सोने के सिक्के प्राप्त करने के लिए आप अपना विशिष्ट रेफरल कोड भी साझा कर सकते हैं।

 

आप आगे सोने के सिक्कों को वास्तविक धन में परिवर्तित कर सकते हैं और अपने खाते से जुड़े अपने पेटीएम वॉलेट में सीधा हस्तांतरण कर सकते हैं।

 

लोपस्कूप डाउनलोड करें


18. जिनी-

जिनी - पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटें

जिनी 5,00,00 से अधिक सक्रिय इंस्टॉल के उपयोगकर्ता आधार के साथ एक इनाम-आधारित मंच है। इस प्लेटफॉर्म पर, आप क्विज़ में भाग लेकर, सर्वेक्षण फॉर्म भरकर या अन्य ऐप की खोज करके मुफ्त पेटीएम कैश कमा सकते हैं।

 

यह प्लेटफॉर्म आपकी भागीदारी के आधार पर आपको रिवॉर्ड पॉइंट देगा। जितना अधिक आप क्विज़, प्रतियोगिता, ऐप इंस्टॉल और सर्वेक्षण में भाग लेंगे, उतना ही अधिक पेटीएम नकद आप अर्जित करेंगे।

 

आप रेफर और अर्निंग प्रोग्राम के माध्यम से अपनी कमाई को अधिकतम भी कर सकते हैं। प्राप्त किए गए रिवार्ड पॉइंट्स को वास्तविक धन में परिवर्तित कर दिया जाएगा जिसे आप भुगतान वॉलेट में निकाल सकते हैं।

 

जिनी को मुफ्त में डाउनलोड करें


19. जैपस्टोर-

Zapstore - फ्री पेटीएम कैश अर्निंग वेबसाइट्स

ZapStore भारत आधारित ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है जो अपने उपयोगकर्ताओं को सर्वोत्तम सौदे, छूट और उत्पाद प्रदान करता है।

 

आप रेफर कर सकते हैं और कमा सकते हैं या स्पिन कर सकते हैं और मुफ्त पेटीएम नकद जीत सकते हैं। आपको अपना खाता बनाने की आवश्यकता है, और सफल लॉगिन के बाद, आपको अपने खाते के अंदर एक स्पिन बैनर मिलेगा। बैनर को स्पिन करें और आपको मुफ्त पेटीएम कैश मिलेगा।

 

जब आप अपने मित्रों और परिचितों को संदर्भित करते हैं तो आप अधिक स्पिन टोकन प्राप्त कर सकते हैं। आप साइन-अप पर 3 टोकन, रेफरल पर 2 टोकन और हर दिन 1 टोकन प्राप्त कर सकते हैं। आप अधिक टोकन पा सकते हैं जो उत्पादों के अंदर छिपे हुए हैं।

 

जैपस्टोर फेसबुक पर जाएं


20. विशुमनी-

विष्णुमनी - पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटें

Vishumoney एक कूपन, डील और डिस्काउंट वेबसाइट है, लेकिन एक ग्रे . भी है न्यूनतम प्रयास के साथ मुफ्त पेटीएम कैश कमाने के विकल्प पर।

 

आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपना रेफरल लिंक और कोड साझा करके भी मुफ्त पेटीएम नकद कमा सकते हैं। आप वेबसाइट के माध्यम से एक निःशुल्क खाता बना सकते हैं, या आप Android या iOS उपकरणों पर एक निःशुल्क ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

 

आपको केवल अपनी रुचियों के आधार पर सर्वेक्षण फॉर्म भरना, ऑनलाइन क्विज़ में भाग लेना, या कुछ विशिष्ट वेबसाइटों पर एक निःशुल्क खाता बनाने जैसे आसान-से-आसान कार्यों को पूरा करने की आवश्यकता है।

 

विशुमनी पर जाएँ


कुछ अन्य दैनिक पेटीएम नकद कमाने वाली वेबसाइटें हैं जहाँ से आप कुछ मुफ्त पेटीएम नकद कमाते हैं। इन साइटों का उल्लेख नीचे किया गया है।

 

21. बैग टोली

22. फिनशॉर्ट्स

23. Fast2Cash

24. POLLS CITY

25. मम्पी मोबाइल


निष्कर्ष -

इस सूची में उल्लिखित सभी बेहतरीन पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटें सर्वोत्तम से बदतर क्रम में नहीं हैं। आप जो भी पेटीएम नकद कमाई वेबसाइट सबसे दिलचस्प और लाभदायक पाते हैं उसे आजमा सकते हैं।

 

इसके अलावा, ये सभी पेटीएम कैश वेबसाइट 100% वास्तविक हैं। लेकिन सुरक्षित होने के लिए मैं आपको अपना खाता बनाने और अपनी कमाई शुरू करने से पहले भुगतान के संबंध में उनके नियम और शर्तों को पढ़ने की सलाह दूंगा।

 

मुझे उम्मीद है कि आपको सबसे अच्छी पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटों की यह क्यूरेटेड सूची पसंद आएगी। नीचे टिप्पणी करें और हमें बताएं कि आप इनमें से कौन सा पहले प्रयास करने जा रहे हैं।