उड़ने वाला गेम
उड़ने वाला गेम
 


मजेदार उड़ने वाला गेम-udane wala game

 पीसी पर सबसे अच्छे उड़ने वाला गेम कौन से हैं? यह एक बहुत ज्यादा पूछा जाने वाला सवाल है, इसलिए यदि आप टॉप उड़ने वाला गेम की लिस्ट ढूंढ रहे हैं तो आपको किसी एक को चुनने में कठिनाई हो सकती है। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए है बेस्ट हवाई जहाज वाला गेम जिससे आपको खूब आनंद आएगा ओर आप गेम के मजे मे खो जाएंगे |

 

आपको अपने पसंद का गेम चुनने में मदद करने के लिए जो आपके रुचि के अनुरूप हो, हमने 2024 में पीसी पर कुछ बेहतरीन हवाई जहाज वाला गेम की एक सूची तैयार की है, जिसमें सभी अलग-अलग क्षेत्रों के गेम शामिल हैं, यहां तक ​​कि कुछ ऐसे भी हैं जो मुफ़्त हैं। पीसी गेम्स। तो चाहे आप घंटों तक हवा में शान से उड़ना चाहते हों, न्यूयॉर्क से लास वेगास तक एक जंबो जेट चलाने की एक आरामदायक शाम का आनंद लेना चाहते हों, या एक शानदार WW2 डॉगफाइट चाहते हों, हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

 

ये पीसी पर सर्वश्रेष्ठ उड़ने वाला गेम  हैं:-

 

1.वॉर थंडर -उड़ने वाला गेम



वॉर थंडर अब टैंक और नौसैनिक युद्धों का दावा करता है, लेकिन इसकी शुरुआत सबसे अच्छे फ्री-फ़्लाइंग गेम्स में से एक के रूप में हुई थी, और इसकी उड़ान फ़िज़िकल, स्टैंडर्ड एरोप्लेन  की विशाल रेंज और वास्तविक  बैलिस्टिक मॉडलिंग इसका प्रमाण हैं।

 

यह भी पढ़ें -


वॉर थंडर -

वॉर थंडर लॉन्च होने के बाद से सात वर्षों में, इसके डेवलपर गैज़िन ने अपने एरोप्लेन के रोस्टर को फिर से काम करना, अपडेट करना और नए नए विमान जोड़ना जारी रखा है, इसलिए अब इसमें आठ अलग-अलग देशों और छह वर्गों के विमान शामिल हैं। इन मल्टीप्लेयर फाइट से बचने के लिए आपको वास्तविक डॉगफाइट रणनीति और युद्धाभ्यास का उपयोग करने की आवश्यकता होगी, इसलिए किसी भी नौसिखिए पर प्रभाव डालने के लिए अपने स्प्लिट एस में महारत हासिल करें। वास्तव में, वॉर थंडर वाहन युद्ध में इतना अच्छा है कि इसने पीसी पर सर्वश्रेष्ठ टैंक गेम्स की हमारी सूची में भी जगह बना ली है।

 


2.माइक्रोसॉफ्ट फ्लाइट सिम्युलेटर 2020-उड़ने वाला गेम



माइक्रोसॉफ्ट का लंबे समय से प्रतीक्षित फ्लाइट सिम्युलेटर फॉलो-अप 2020 में आया और इसे सराहना मिलीं। हमारी अपनी Microsoft फ़्लाइट सिम्युलेटर समीक्षा में कहा गया है कि कठिन लोडिंग समय और समीक्षा बिल्ड में मौजूद प्रचुर क्रैश के बावजूद, "इसमें से किसी ने भी गेम की भव्यता को कम नहीं किया है या उन चीज़ों से प्रेरित विस्मय को कम नहीं किया है जो मैंने योजना बनाई हैं, की हैं, और उनके बीच में देखा गया।

 

यह देखते हुए कि आखिरी गेम एक दशक से अधिक समय से अटका हुआ है, हम यह निष्कर्ष निकालने से पहले अपना समय लेंगे कि माइक्रोसॉफ्ट का नवीनतम प्रयास इस सूची में अपना स्थान लेने के योग्य है या नहीं। यदि आप इसे स्वयं निःशुल्क आज़माना चाहते हैं, तो यह गेम पास पर है।

 

3.आईएल-2 स्टुरमोविक: स्टेलिनग्राद की लड़ाई-



यदि आप WW2 गेम्स के प्रशंसक हैं तो IL-2 स्टुरमोविक उस युग में स्थापित प्लेन गेम्स के लिए अच्छा है। हालाँकि यह एक ठोस फ्लाइट गेम की तरह चलता है, IL-2 स्टुरमोविक भी शुरुआती लोगों के लिए ताज़ा रूप से सुलभ है और इसका नवीनतम संस्करण आपको अपने वास्तविक ग्राफिक्स और मॉडलिंग के साथ आकर्षित करने का जबरदस्त काम करता है।

 

बादलों के बीच से उड़ते समय चंदवा के ऊपर से पानी का बहना या एआई दुश्मन का सूर्य की ओर उड़ना, जिससे आप उनका पता न लगा सकें, जैसी छोटी-छोटी बातें आपको यह महसूस कराने में काफी मदद करती हैं कि आप वास्तव में WW2 के लड़ाकू विमान के कॉकपिट में हैं। इसमें डॉगफाइटर्स का एक समर्पित मल्टीप्लेयर समुदाय भी है, इसलिए आपको एक मैच ढूंढने में संघर्ष नहीं करना पड़ेगा।

 

 

4.अर्मा 3-उड़ने वाला गेम



जबकि अधिकांश लड़ाकू विमान गेम डॉगफाइटिंग पर ध्यान केंद्रित करते हैं, अरमा 3 में आप एक जेट फाइटर के कॉकपिट में कूद सकते हैं और भारी टैंकों पर हमला करके और हवाई हमले करके युद्ध के मैदान में मदद कर सकते हैं।

 

हवा से हवा में लड़ाई ज्यादातर अपनी स्थिति को प्रबंधित करने और युद्ध के मैदान के ऊपर से लक्ष्य को गिराने के लिए विभिन्न प्रकार की मिसाइलों का उपयोग करने के बारे में है। हवा से ज़मीन पर मार करने वाले विमानों की भी एक महत्वपूर्ण भूमिका है, जिसमें लेजर-निर्देशित मिसाइलों और एंटी-आर्मर तोपों जैसी आधुनिक तकनीक युद्ध के मैदान में अच्छे पायलटों को आवश्यक बनाती है। यदि आप हवाई जहाज से थक जाते हैं तो यहां बहुत सारे हेलीकॉप्टर भी उपलब्ध हैं।

 

 

5.ऐस कॉम्बैट 7: स्काईज़ अननोन-उड़ने वाला गेम



हालाँकि यह निश्चित रूप से प्रामाणिक दिखता है, ऐस कॉम्बैट 7: स्काईज़ अननोन का गेमप्ले और कहानी कुछ भी नहीं है। कहानी तब तक चौंकाने वाली है जब तक आप शुरुआत से ही श्रृंखला से जुड़े नहीं हैं, इसलिए यह उपयोगी है कि ऐस कॉम्बैट 7 की सबसे अच्छी संपत्ति इसके शानदार दृश्य और ख़तरनाक डॉगफाइट्स हैं।

 

बंदाई नमको ने गेम मे मिशन को जितना संभव हो उतना नाटकीय और मजेदार बनाने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ किया है, जिससे घाटी में हवाई लड़ाई, बिजली के तूफान की आड़ में साहसी छापे और ढहती इमारतों के बीच अजीब उड़ान हुई। यदि आप कुछ आर्केडी प्लेन गेम की तलाश में हैं और खुद को पूरी तरह से गेम के लिए समर्पित करने को तैयार हैं तो आप स्काईज़ अननोन के साथ बहुत अधिक गलत नहीं हो सकते

 

6.एक्स-प्लेन 11-उड़ने वाला गेम



एक्स-प्लेन 11 एफएसएक्स पर एक से अधिक मोडेल रूप मे है, जिसमें बहुत बेहतर ग्राफिक्स, कॉकपिट मॉडल और एक मेनू सिस्टम है जो आपको अपने पहले टेक-ऑफ से पहले गेम से बाहर नही जाने देगा |

 

वास्तव में उड़ान भरने से पहले एक्स-प्लेन 11 का आनंद लेने के लिए और भी बहुत कुछ है - बस हवाई अड्डे पर बैठना और खानपान ट्रकों, टगों, ईंधन भरने वाले टैंकों और मालवाहक ट्रॉलियों के काफिले को घूमते हुए देखना बेहद मनोरंजक है। लेकिन यह हवा में है जहां एक्स-प्लेन 11 अपने सबसे भरोसेमंद रूप में है, खासकर हल्के विमान में जहां आप वास्तव में विमान की उड़ान विशेषताओं के हर झटके और विचित्रता को महसूस कर सकते हैं।

 

7.सुपरफ़्लाइट-उड़ने वाला गेम



हालाँकि सुपरफ़्लाइट में कोई विमान नहीं है, हम इसे एक कारण से सूची में जोड़ रहे हैं: इसमें उड़ना अभूतपूर्व लगता है। सुपरफ़्लाइट सबसे आरामदायक खेलों में से एक है, जो प्रभावशाली है क्योंकि यह एक विंगसूट में एक घातक खतरनाक पहाड़ से नीचे उड़ान भरने और चट्टान संरचनाओं के करीब उड़ान भरकर रास्ते में जितना संभव हो उतने अंक हासिल करने के बारे में है।

 

 

8.स्काई रॉग-उड़ने वाला गेम



कुछ प्लेन गेम स्काई रॉग की तरह वास्तविक्कता को त्याग देते हैं, एक नियॉन-लाइट आर्केड फाइटर जेट गेम जो पहली बार में भ्रामक रूप से सरल है लेकिन कुछ गंभीर गहराई को छुपाता है। प्रत्येक मिशन से पहले आप अपना जेट चुनेंगे, हथियार प्रणाली को अनुकूलित करेंगे, और एक ऐसी पोशाक पर टच करेंगे जो आपके भीतर के टॉम क्रूज़ को बाहर लाएगी,

चुनने के लिए 12 जेट और 30 से अधिक हथियारों के साथ, आपको दुश्मन के इक्के, युद्धपोतों और टैंकों को नष्ट करने मे मजा आएगा



9.बॉम्बर क्रू -उड़ने वाला गेम



बॉम्बर क्रू आपको द्वितीय विश्व युद्ध के बमवर्षक के लिए चालक दल का चयन करने और प्रबंधन करने, बमबारी करने वाले छापे पर जाने और यथासंभव कम हताहतों के साथ इंग्लैंड वापस जाने का प्रभारी बनाता है। प्रत्येक मिशन के दौरान, आपको प्रत्येक चालक दल के सदस्य की स्थिति का प्रबंधन करना होगा, दुश्मन के लड़ाकू विमानों के साथ युद्ध करना होगा, और यह सुनिश्चित करना होगा कि आप सही दिशा और ऊंचाई पर उड़ रहे हैं - बहुत अधिक ऊंचाई पर और आपका चालक दल मौत के मुंह में समा जाएगा, बहुत नीचे और आप आसमान से गोली मार दी जाएगी.

 

जबकि बॉम्बर क्रू हल्का और मैत्रीपूर्ण दिखता है, इस रणनीति विमान गेम में सबसे छोटी गलतियाँ बहुत जल्दी चालक दल की मृत्यु का कारण बनेंगी।

 


10.स्टार वार्स स्क्वाड्रन-उड़ने वाला गेम



स्टार वार्स: स्क्वाड्रन एक आर्केड-शैली का उड़ने वाला खेल है जिसके मूल में गहन डॉगफाइटिंग, एपीक अंतरिक्ष युद्ध और अतिरिक्त मजा है। अपने दुश्मनों को शालीनता से परास्त करना और अपने बिजली वितरण को प्रबंधित करना शानदार लगता है, और हालांकि इसमें शामिल होना आसान है, स्क्वाड्रन अपेक्षाकृत उच्च कौशल सीमा प्रदान करता है।

 

छोटा लेकिन मधुर अभियान शुरू से अंत तक आनंददायक है, लेकिन यह मल्टीप्लेयर एक्शन है जो आपको आने वाले महीनों तक खेलता होगा । यह शर्म की बात है कि ईए की लॉन्च के बाद की योजनाएं वर्तमान में साधारण सौंदर्य प्रसाधनों से आगे नहीं बढ़ती हैं। हमारी स्टार वार्स स्क्वाड्रन समीक्षा इस बारे में विस्तार से बताती है कि कैसे यह वर्षों में सर्वश्रेष्ठ स्टार वार्स खेलों में से एक है और एक बेहतरीन उड़ान गेम है।

 

निष्कर्ष -

ये लो दोस्तो । पीसी पर कुछ बेहतरीन प्लेन गेम्स और फ्लाइंग गेम्स की हमारी सूची। उम्मीद है, हमने आपके लिए चीजों को थोड़ा कम करने में मदद की है ताकि आप किसी भी कन्फ़्युशन का सामना किए बिना अपने लिए सही फ्लाइट गेम इंस्टॉल कर सकें। यदि इन खेलों का मिलिटरी पहलू आपको सबसे अधिक आकर्षित करता है, तो आपको अधिक मजेदार गेम खेलने के लिए हमारी वैबसाइट पर उपलब्ध ओर भी कई सारे गेम्स की जानकारी लेनी चाहिए | धन्यवाद दोस्तो |