क्रिकेट गेम्स डाउनलोड
क्रिकेट गेम्स डाउनलोड

बेस्ट क्रिकेट वाला गेम 2023-(क्रिकेट गेम्स डाउनलोड)

एक खेल जिसे अधिकांश भारतीय दर्शक पसंद करते हैं, वह है 'क्रिकेट' और इसका भारत में धर्म के रूप से पालन किया जाता है। आपके पसंदीदा गेम के आस-पास बहुत सारे गेम हैं जिन्हें आप अपने Android डिवाइस पर खेलने की कोशिश कर सकते हैं। कुछ क्रिकेट खेल केवल बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जबकि अन्य अप्रत्याशित अतिरिक्त जैसे क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी शामिल करते हैं, जो उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाता है। कई डेवलपर्स ने एंड्रॉइड और आईओएस बाजारों में उच्च गुणवत्ता वाले ग्राफिक्स के साथ रोमांचक क्रिकेट गेम जारी किए हैं। इससे पहले, कम रैम वाले स्मार्टफोन डिवाइस पर गेम आसानी से नहीं चलने देते थे।

 

हालाँकि, जैसे-जैसे तकनीक उन्नत हुई है, एंड्रॉइड क्रिकेट गेम्स में नाटकीय रूप से सुधार हुआ है। खेल उद्योग में अभी भयंकर प्रतिद्वंद्विता है। मोबाइल पर एक क्रिकेट गेम में आश्चर्यजनक दृश्य, यथार्थवादी सिमुलेशन, असली खिलाड़ी, टीम और सटीक मूवमेंट शामिल हो सकते हैं, लेकिन इन सभी तत्वों को एक गेम में जोड़ना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। जबकि Google Play Store पर ढेर सारे क्रिकेट खेल हैं, हमारे पास आपके लिए सर्वश्रेष्ठ 10 क्रिकेट खेल हैं


1. विश्व क्रिकेट चैम्पियनशिप 2क्रिकेट गेम्स डाउनलोड

नेक्स्टवेव मल्टीमीडिया द्वारा निर्मित, विश्व क्रिकेट चैम्पियनशिप 2 - डब्ल्यूसीसी 2 सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले क्रिकेट खेलों में से एक है। इसे 2015 में WCC 1 की अगली कड़ी के रूप में रिलीज़ किया गया था और इसे कई प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त हुए थे।

 

डेवलपर्स वास्तविक क्रिकेट अनुभव प्रदान करते हुए खेल के लिए नियमित अपडेट जारी करते हैं। इस मोबाइल क्रिकेट गेम में, आप दिल-स्कूप, हेलिकॉप्टर शॉट और अपरकट जैसे प्रसिद्ध क्रिकेट स्ट्रोक भी कर सकेंगे। आप इस खेल में अपने खिलाड़ी को बहुत ही जटिल तरीके से वैयक्तिकृत भी कर सकते हैं, और आप अनुकूलित बैनरों का उपयोग करके अपनी टीम के लिए खुश हो सकते हैं। विश्व क्रिकेट चैम्पियनशिप 2 में चमकदार एनिमेशन, अधिक टेस्ट क्रिकेट मैदान, नए नियंत्रण और नए कैमरा कोण भी हैं, जो इसे एंड्रॉइड फोन के लिए सबसे शानदार क्रिकेट गेम बनाते हैं।

 

game के लिए सिस्टम आवश्यकताएं:-

Android संस्करण 5.1 और ऊपर

रैम: 2 जीबी

सी पी यू: स्नैपड्रैगन 429 क्वाड कोर 1.8 गीगाहर्ट्ज या समकक्ष


जीपीयू: एड्रेनो 504 या समकक्ष


स्टोरेज स्पेस: 2 जीबी फ्री स्पेस


रेटिंग:
50 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ, गेम की स्टार रेटिंग 4.3 है।


डाउनलोड आकार-
गेम का डाउनलोड साइज 423MB है।

DOWNLOAD LINK 


2. क्रिकेट लीग-क्रिकेट गेम्स डाउनलोड

यह एक क्विक-प्ले क्रिकेट गेम है जो विशेष रूप से उन गेमर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है जो बस के इंतजार में सड़क पर छोटी अवधि के लिए गेम खेलना चाहते हैं। चलते-फिरते तेज मैच खेलने की चाहत रखने वाले गेमर्स के लिए यह उपयुक्त है।

 

क्रिकेट लीग में मैच दुनिया भर के शहरों में आयोजित किए जाते हैं, अर्थात् मुंबई, कराची, एडिलेड, दुबई, जोहान्सबर्ग, ढाका, मेलबर्न और लंदन। इस खेल में प्रत्येक खिलाड़ी एक ओवर, या छह गेंदों के लिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी करता है। यदि आप बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो आपको अधिक से अधिक रन बनाने चाहिए, या यदि आप गेंदबाजी कर रहे हैं, तो आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को रन बनाने से रोकना चाहिए। जब आप एक विकेट गंवाते हैं तो आपकी पारी समाप्त हो जाती है। खेल अक्सर कुछ मिनटों तक चलते हैं, जिसमें विजेता का समापन पर उच्चतम स्कोर होता है।

 

game के लिए सिस्टम आवश्यकताएं:-

Android संस्करण 4.4 और ऊपर

रैम: 2 जीबी

CPU: स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा कोर 2.2 GHz या समकक्ष

GPU: Kyro 260 या समकक्ष

स्टोरेज स्पेस: कम से कम 1 जीबी फ्री स्पेस

रेटिंग:
गेम को 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है और इसकी रेटिंग 4.2 है।

डाउनलोड आकार-
क्रिकेट लीग का डाउनलोड साइज 64MB है।

 

DOWNLOAD LINK 

 

3.सचिन सागा क्रिकेट चैंपियंस-क्रिकेट गेम्स डाउनलोड

Google Play Store पर उपलब्ध लोकप्रिय क्रिकेट खेलों में से एक, सचिन सागा क्रिकेट चैंपियंस का शीर्षक भारत के सर्वकालिक GOAT क्रिकेट खिलाड़ी- लिटिल मास्टर ब्लास्टर के नाम पर रखा गया है।

 

गेम में उच्च-गुणवत्ता वाले दृश्य और यथार्थवादी गति-कैप्चर किए गए एनिमेशन हैं, जो एक प्रीमियम गेमप्ले अनुभव प्रदान करते हैं। इसके विभिन्न मोड हैं, जैसे कि क्लासिक ODI, T20 और टेस्ट प्रारूप। हाइलाइट अभियान मोड है जिसमें आप भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज - सचिन तेंदुलकर के करियर को संभाल सकते हैं, और उनके 24 साल के शानदार क्रिकेट करियर को फिर से जी सकते हैं। सचिन की प्रसिद्ध स्ट्रेट ड्राइव और शानदार विश्व कप और आईपीएल की छुट्टियों पर जाने की क्षमता जैसे मोशन-कैप्चर्ड स्ट्रोक के साथ एक्शन तेज-तर्रार है।

 

game के लिए सिस्टम आवश्यकताएं:-

Android संस्करण 4.4 और ऊपर

रैम: 4 जीबी

स्टोरेज स्पेस: कम से कम 2 जीबी फ्री स्पेस

रेटिंग:
गेम को 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है और इसकी रेटिंग 4.0 है।
 
डाउनलोड आकार
क्रिकेट लीग का डाउनलोड साइज 209MB है।
 

DOWNLOAD LINK 



4. वर्ल्ड क्रिकेट चैंपियनशिप एलटी-क्रिकेट गेम्स डाउनलोड


मोबाइल पर क्रिकेट का खेल-

नेक्स्टवेव मल्टीमीडिया द्वारा निर्मित, वर्ल्ड क्रिकेट चैंपियनशिप एलटी आपको एक ही स्थान पर तीन अन्य क्रिकेट गेम खेलने देगा - डब्ल्यूसीसी, वर्ल्ड प्रीमियर लीग और सुपर फैंटेसी क्रिकेट लीग। इसके अलावा, इस गेम में, आपके पास एक शाउटबोर्ड तक पहुंच है जहां आप आने वाले दोस्तों का अभिवादन कर सकते हैं और नए दोस्त बना सकते हैं।

 

गेम के ग्राफिक्स स्टेडियम को महसूस करने के लिए काफी अच्छे हैं, और आपके पास बोर्ड पर पेशेवर कमेंट्री है। इसके अलावा, खेल में खिलाड़ी कई क्रिकेट शॉट मारने में कुशल होते हैं, और आप धीमी गति में अपने विशाल शॉट्स देख सकते हैं।

 

game के लिए सिस्टम आवश्यकताएं:-

Android संस्करण 4.4 और ऊपर

रैम: 2 जीबी

CPU: ARMv7 (कोर्टेक्स परिवार) द्वारा संचालित डिवाइस
OpenGLES 2.0 के लिए GPU समर्थन की अनुशंसा की जाती है


स्टोरेज स्पेस: कम से कम 1 जीबी फ्री स्पेस

रेटिंग:
गेम ने 50 मिलियन से अधिक डाउनलोड और 4.2 की रेटिंग दर्ज की है।
 
डाउनलोड आकार
क्रिकेट लीग का डाउनलोड साइज 55MB है।


DOWNLOAD LINK 

 

5. हिटविकेट क्रिकेट सुपरस्टार-क्रिकेट गेम्स डाउनलोड

सूची में अगला हिटविकेट क्रिकेट सुपरस्टार है, जो एक फंतासी-आधारित क्रिकेट रणनीति खेल है। खेल में रणनीति और गेमप्ले की आवश्यकता होती है, जहाँ आपको एक टीम विकसित करनी होती है और अपने खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करना होता है। खिलाड़ियों के पास विभिन्न कौशल होते हैं, और आपको अपना लाइनअप चुनने से पहले सतर्क रहना चाहिए क्योंकि आपको उनके कौशल को समतल करना है।

 

अपना लाइनअप बनाएं, और 3 मिनट के त्वरित मैच या पूर्ण टी20 मैच में अन्य विरोधियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करें। गेम में एक नीलामी विशेषता भी है जहां आप खिलाड़ियों पर बोली लगा सकते हैं और उन्हें बेच सकते हैं। क्रिकेट विश्व कप के लिए अपनी खोज में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने या विश्व कप टीमों के एक मेजबान - ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड या दक्षिण अफ्रीका में से चयन करने का मौका दें।

 

game के लिए सिस्टम आवश्यकताएं:-

Android संस्करण 6.0 और ऊपर


रैम: 4 जीबी
स्टोरेज स्पेस: कम से कम 1 जीबी फ्री स्पेस

रेटिंग:
गेम की डाउनलोड संख्या एक मिलियन से अधिक है और इसकी रेटिंग 4.5 है।
 
डाउनलोड आकार
डाउनलोड का आकार 130 एमबी है।

DOWNLOAD LINK 


6. स्मैश क्रिकेट-क्रिकेट गेम्स डाउनलोड

मूनफ्रॉग द्वारा विकसित, स्मैश क्रिकेट एक फ्री-टू-प्ले क्रिकेट गेम है। आप अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं और 3डी ग्राफिक्स में खेलते हुए विश्व कप जीत सकते हैं। इस खेल में आप छह विभिन्न कप जीत सकते हैं, अर्थात् विश्व कप 2015, प्रीमियर लीग, सुपर सीरीज, चैंपियंस कप, चैलेंजर्स कप और विश्व कप 2019

 

आपको बस इतना करना है कि अपने विकेटों का बचाव करना है और यथार्थवादी बैट मैकेनिक्स और बॉल मूवमेंट के साथ ऑनलाइन लड़ाई में रन बनाना है या विश्व कप मैच के लिए सबसे बड़ी टीमों को चुनौती देना है। यह गेम मूल स्मैश एरेनास की तरह है जिसमें आपको एक बल्ला दिया जाता है और स्क्रीन पर आपका स्कोर प्रदर्शित होने के दौरान आपके रास्ते में आने वाली सभी गेंदों को तोड़ना चाहिए। स्मैश में उपलब्ध छह विभिन्न गेम मोड्स में से आजमाएं।

 

game के लिए सिस्टम आवश्यकताएं:-

Android संस्करण 2.3.3 और ऊपर

रैम: 1 जीबी
स्टोरेज स्पेस: कम से कम 500 एमबी फ्री स्पेस

रेटिंग:
5 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ, स्मैश क्रिकेट की रेटिंग 4.0 है।
 
डाउनलोड आकार
क्रिकेट लीग का डाउनलोड साइज 20MB है।


DOWNLOAD LINK 


7. टी20 क्रिकेट चैंपियंस 3डी-क्रिकेट गेम्स डाउनलोड

T20 क्रिकेट चैंपियंस 3D Zapak द्वारा विकसित एक हाई-ऑक्टेन क्रिकेट गेम है। इस गेम में बहुत सारे रोमांचक गेम मोड आपका इंतजार कर रहे हैं। खेल में लाइव इवेंट भी शामिल हैं जहाँ आप वास्तविक दुनिया के क्रिकेट दौरे खेल सकते हैं।

 

खेल एक मास्टर-क्लास बल्लेबाजी अनुभव भी प्रदान करता है जहाँ आप विभिन्न शॉट खेल सकते हैं। यहां तक कि जब आप कटोरे के साथ होते हैं, तब भी आप अपनी गेंद की गति, स्थिति और दिशा निर्धारित कर सकते हैं, अपने गेमप्ले को बढ़ा सकते हैं और एक प्रामाणिक अनुभव प्रदान कर सकते हैं। जबकि खेल में कोई मल्टीप्लेयर पहलू नहीं है, ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप क्रिकेट खेल सकते हैं। अनलीश स्प्रिंग बैट, वैम्पायर बैट्समैन और अन्य बैट्समैन पावर-अप जैसे अद्वितीय पावर-अप मोड के साथ, आप त्वरित मैच या टूर्नामेंट, वन-ओवर गेम और बहुत कुछ खेल सकते हैं।

 

game के लिए सिस्टम आवश्यकताएं:-

Android संस्करण 5.0 और ऊपर

रैम: 2 जीबी

स्टोरेज स्पेस: कम से कम 1 जीबी फ्री स्पेस

रेटिंग:
गेम को 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है और 4.1 रेटिंग दी गई है।
 
डाउनलोड आकार
क्रिकेट लीग का डाउनलोड साइज 77MB है।

 

DOWNLOAD LINK 


8. रियल क्रिकेट गो-क्रिकेट गेम्स डाउनलोड

रियल क्रिकेट गो एक प्रभावशाली गेम है, और यदि आपके पास कम-एंड डिवाइस है, तो आप इस गेम को इंस्टॉल करके वास्तविक वर्चुअल क्रिकेट का आनंद ले सकते हैं। यह गेम उनके टॉप-ऑफ़-द-लाइन रियल क्रिकेट 20 का एक अलग-अलग संस्करण है, समान यांत्रिकी और भौतिकी के साथ लेकिन एनीमेशन में मामूली बदलाव। कम-अंत उपकरणों के साथ इसकी व्यापक अनुकूलता के बावजूद, खेल अपने उच्च-स्तरीय समकक्ष के समान क्रिकेट अनुभव प्रदान करता है।

 

यह सरल नियंत्रण प्रदान करता है, जिसका उपयोग करना बहुत आसान है, और आप अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल सकते हैं। Real Cricket GO में कई टीमें, कैमरा परिप्रेक्ष्य और चुनने के लिए दो अलग-अलग गेम मोड हैं, जबकि सभी का आकार केवल 45 एमबी है।

 

game के लिए सिस्टम आवश्यकताएं:-

Android संस्करण 4.4 और ऊपर

रैम: 1 जीबी
स्टोरेज स्पेस: कम से कम 500 एमबी फ्री स्पेस

 
रेटिंग:
रियल क्रिकेट गो के 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड और 4.0 की रेटिंग है।
 
डाउनलोड आकार
क्रिकेट लीग का डाउनलोड साइज 58MB है।

 

DOWNLOAD LINK 


9. विश्व क्रिकेट चैम्पियनशिप 3-क्रिकेट गेम्स डाउनलोड

वर्ल्ड क्रिकेट चैंपियनशिप 3 नेक्स्टवेव मल्टीमीडिया द्वारा 2020 में जारी किए गए प्रसिद्ध क्रिकेट गेमिंग एप्लिकेशन में से एक है। आप यथार्थवादी गेमप्ले अनुभव के साथ वास्तविक दुनिया के क्रिकेट का अनुभव कर सकते हैं जिसमें वास्तविक पेशेवरों से शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी स्ट्रोक शामिल हैं।

 

प्रभावशाली नियंत्रण के साथ, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन और भारत के शीर्ष कमेंटेटर आकाश चोपड़ा की पेशेवर कमेंट्री, मंत्रमुग्ध कर देने वाले स्टेडियम और विश्व कप, ट्राई सीरीज, वनडे, एशेज, टेस्ट क्रिकेट और कई प्रतिस्पर्धी मोड आपको पूरे दिन और रात व्यस्त रखेंगे। . आप 18 अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय टीमों, 42 विश्व स्तरीय स्टेडियमों में 10 घरेलू टीमों और अपनी पसंदीदा राष्ट्रीय टीम के बीच 11 टूर्नामेंट में क्रिकेट खेल सकते हैं।

 

इस गेम को समय-समय पर अपडेट मिलते रहते हैं जिसमें डेवलपर नए फीचर लाते हैं जो हमारे गेमप्ले अनुभव को बढ़ाते हैं।

 

game के लिए सिस्टम आवश्यकताएं:-

Android संस्करण 5.1 और ऊपर

रैम: 4 जीबी

CPU: स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा कोर 2.2 GHz या समकक्ष

स्टोरेज स्पेस: कम से कम 3 जीबी फ्री स्पेस

रेटिंग:
गेम को 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है और Google Play Store पर 4.1 रेटिंग दी गई है।
 
डाउनलोड आकार
क्रिकेट लीग का डाउनलोड साइज 767MB है।


DOWNLOAD LINK 


10. आईसीसी क्रिकेट मोबाइल-क्रिकेट गेम्स डाउनलोड

FAU-G को बनाने वाले भारतीय वीडियो गेम पब्लिशर nCore games ने इस ICC क्रिकेट मोबाइल गेम को डेवलप किया है। इस खेल में जतिन सप्रू, इयान बिशप और अन्य जैसे नवीनतम सितारों की पेशेवर टिप्पणी है।

 

ICC क्रिकेट मोबाइल शानदार दृश्यों के साथ आता है जो अन्य मोबाइल क्रिकेट गेम टाइटन्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं। आप विभिन्न पिच शैलियों और खेलने के समय के साथ विभिन्न स्टेडियम चुन सकते हैं। डायनेमिक कैमरा एंगल के साथ मैच के बेहतरीन पलों का रिप्ले देखा जा सकता है। विभिन्न गेम मोड हैं, जिनमें 2,5,10 ओवरों का त्वरित मिलान और विभिन्न देशों के खिलाफ टूर्नामेंट शामिल हैं। ICC क्रिकेट मोबाइल में सिनेमाई सीक्वेंस और यथार्थवादी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण गति भी शामिल है।

 

game के लिए सिस्टम आवश्यकताएं:-

Android संस्करण 8.0 और ऊपर

रैम: 4 जीबी

स्टोरेज स्पेस: कम से कम 2 जीबी फ्री स्पेस

रेटिंग:
ICC क्रिकेट मोबाइल की डाउनलोड संख्या 1 मिलियन से अधिक है और Google Play Store पर इसकी रेटिंग 3.7 है।
 
डाउनलोड आकार
क्रिकेट लीग का डाउनलोड साइज 322MB है।

DOWNLOAD LINK