airtel ka full form
airtel ka full form

 

 

जिओ का फुल फॉर्म-airtel ka full form

दोस्तों आज हमारी पोस्ट में हम जिओ और एयरटेल की फुल फॉर्म आपको बताने वाले है तो दोस्तों  शुरू करते है |

 

Airtel ka full form-

AIRTEL का पूर्ण रूप " Affectionate Interested Respectful Tolerant Energetic and Loving" है।

 इसे "भारती एयरटेल" के रूप में भी जाना जाता है और यह मोबाइल, ब्रॉडबैंड आदि के लिए संचार सेवाएं प्रदान करता है। इसका नेतृत्व "सुनील मित्तल" करते हैं।


जिओ का फुल फॉर्म-

Joint Implementation Opportunity


JIO का पूर्ण रूप " Joint Implementation Opportunity-

 Reliance JIO infocomm Limited या JIO भारत में LTE मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर है और भारत में इसका सबसे पसंदीदा सिम ऑपरेटर है। JIO का कोई आधिकारिक पूर्ण प्रकार नहीं है। अतः इसका विश्लेषण कुछ इस प्रकार किया जाता है।

JIO एक भारतीय दूरसंचार कंपनी है और रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जिसका मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में है। श्री मुकेश अंबानी जिन्होंने 15 फरवरी 2007 को JIO की स्थापना की, वह उद्योग के लगभग 47.35% हिस्से के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के सह-मालिक हैं।


 जिओ का फुल फॉर्म-airtel ka full form


यह सभी 22 दूरसंचार सर्किलों में कवरेज के साथ एक राष्ट्रीय एलटीई नेटवर्क संचालित करता है। यह 2जी या 3जी सेवा की पेशकश नहीं करता है, और इसके बजाय अपने 4जी नेटवर्क पर कालिंग सेवा प्रदान करने के लिए केवल voice एलटीई का उपयोग करता है।

जब JIO लॉन्च किया गया था, इसने भारतीय बाजार के भीतर एक मजबूत बनाया क्योंकि कोई अन्य मोबाइल नेटवर्क सेवा प्रदाता JIO ने भारतीय जनता को उस प्रकार के ऑफर नहीं दे सकता था।


 जिओ का फुल फॉर्म-airtel ka full form


पहले, लोग डेटा सेवाओं और कॉलिंग सेवाओं दोनों के लिए अलग-अलग रिचार्ज करते थे लेकिन JIO के भारतीय बाजार में आने के बाद, JIO द्वारा दी जाने वाली पेशकश और कीमतें अपराजेय थीं।


 जिओ का फुल फॉर्म-airtel ka full form


भारत के लिए रिलायंस का विजन है कि ब्रॉडबैंड और डिजिटल सेवाएं लग्जरी आइटम नहीं होंगी। JIO ने दुनिया के सभी प्रमुख डिवाइस निर्माताओं के साथ काम किया है ताकि अल्ट्रा प्रीमियम मॉडल से लेकर दूसरी तरफ एंट्री लेवल मॉडल तक कम से कम कीमत में 4जी एलटीई स्मार्टफोन की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके।

ये भी पढ़ें -

1.मजेदार ट्रक वाला गेम डाउनलोड

2.सबसे अच्छा गेम कोनसा है ?

3. फ्री फायर गेम

4.जीटीए 5 गेम डाउनलोड

5. गेम खेलो पैसा जीतो

6.google डूडल के मशहूर गेम

7.टर्बो ड्राइविंग रेसिंग 3d

8.winzo गेम कैसे डाउनलोड करें

9.ज़ोंबी वाला गेम

10. कोई गेम खेलो

11.डायनासौर वाला गेम

12.ट्रेन वाला गेम डाउनलोड