जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें
जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें 
 



जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें -जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करें


जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें :- व्हाट्सएप दुनिया में सबसे व्यापक और पसंदीदा मैसेजिंग ऐप है जिसका उपयोग लाखों लोगो के द्वारा किया जाता है। इस  समय प्रत्येक आयु वर्ग के लोग व्हाट्सएप पर कुछ न कुछ समय बिताते है। लोग एक-दुसरे के व्हाट्सएप स्टेटस की जाँच करने, या संदेश पढ़ने या फोटो या वीडियो भेजने के लिए इस लोकप्रिय व्हाट्सएप अप्प का उपयोग करते हैं।

 

व्हाट्सएप के  आने से लोगो के मध्य बातचीत बहुत आसान हो गयी है लोग एक दुसरे को व्हाट्सएप से बड़ी ही आसानी से फोटो, विडियो, फाइलें भेजते है । अब व्हाट्सएप केवल एक ऑनलाइन मैसेजिंग एप ना होकर रोजमर्रा की एक जरूरत बन गयी है। जब आप एक नया फोन खरीदते हैं, तो आप सबसे पहले अपने दोस्तों और प्रियजनों के संपर्क में रहने के लिए व्हाट्सएप डाउनलोड और इंस्टॉल करते हैं।


जीबी व्हाट्सएप क्या है ?-GB whatsapp डाउनलोड कैसे करें

व्हाट्सएप ऐप की भारी सफलता और व्यापक उपयोग के कारण, डेवलपर्स ने उपयोगकर्ताओं की मांग को पूरा करने के लिए व्हाट्सएप के विभिन्न संस्करण बनाए हैं। उनमे से ही जीबी व्हाट्सएप भी एक ऐसा ऐप है जो व्हाट्सएप का संशोधित संस्करण है जिसे आसानी से अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है।

 

ये भी पढ़ें -


जीबी व्हाट्सएप के फायदे -GB whatsapp डाउनलोड कैसे करें

जीबी व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए शानदार सुविधाएँ प्रदान करता है और उपयोगकर्ता एक ही स्रोत से ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकते हैं। जीबी व्हाट्सएप ऐप व्हाट्सएप के सबसे आसान एडिशन में से एक है जिसका उपयोग हर आयु वर्ग के लोगो के द्वारा आसानी से किया जा सकता है।

 

दोस्तों सबसे अच्छी बात यह है की इतनी खूबियों वाली यह जीबी व्हाट्सएप अप्प फ्री में उपलब्ध है, और उपयोगकर्ता एंड्रॉइड फोन पर आसानी से इसे डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। जीबी व्हाट्सएप, Google Play Store में उपलब्ध है और नीचे दिए गए चरणों के साथ आप इसे बस अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं ।

 


GB whatsapp डाउनलोड कैसे करें-

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करना किसी भी अन्य ऐप की तरह आसान है। एप के एपीके वर्जन को आप गूगल प्ले स्टोर या वेब से डाउनलोड कर सकते हैं। बस अपने एंड्रॉइड फोन से अपने Google Play Store पर जाएं और सर्च बार में जीबी व्हाट्सएप लिख कर खोजें। इसके खुलने के बाद, बस डाउनलोड बटन पर क्लिक करें, इसमें कुछ मिनट लगेंगे।

 

GB whatsapp डाउनलोड कैसे करें-

 

यदि आप इसे वेब से डाउनलोड करना चाहते हैं, तो किसी साइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें और इसे डाउनलोड करें। ऐसी कुछ साइटें हैं जो ऐप डाउनलोड करने के लिए लिंक प्रदान करती हैं। यंहा भी नीचे एक जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए लिंक दिया गया है आप इस लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते है ।

 

प्ले स्टोर से जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड लिंक

 

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड से जुड़े कुछ प्रशन उत्तर-

 

प्रशन 1 :- मैं जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करूं ?

 

उत्तर :- उपरोक्त लेख में बताया जा चुका है कि Google Play स्टोर पर जीबी व्हाट्सएप के अलग अलग मिलते जुलते नामों के संस्करण उपलब्ध है, आप उपरोक्त संस्करण गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है ।

 

प्रशन 2 :- क्या जीबी व्हाट्सएप ऐप को हैक करना संभव है ?

 

उत्तर :- नहीं, जीबी व्हाट्सएप और मूल व्हाट्सएप दोनों एक ही प्रामाणिक आधिकारिक सर्वर का उपयोग कर रहे हैं और आपकी सभी चैट एन्क्रिप्टेड हैं। तो, यह तीसरे व्यक्ति को आपके एन्क्रिप्टेड चैट को हैक करने की अनुमति नहीं देता है।

 

प्रशन 3 :- जीबी व्हाट्सएप प्राइवेसी में एंटी-रिवोक फीचर क्या है ?

 

उत्तर :- जीबी व्हाट्सएप का एंटी-रेवोक फीचर आपको एक क्षमता देता है कि जब कोई आपको कोई संदेश भेजता है, तो वह व्हाट्सएप के "डिलीट इट फॉर एवरीवन" फीचर का उपयोग करके इसे हटा नहीं सकता है। हालाँकि, वह अपने फोन से संदेश की प्रतिलिपि हटा सकता है, लेकिन आपके जीबी व्हाट्सएप से नहीं।

 

प्रशन 4 :- जीबी व्हाट्सएप Iphone के लिए उपलब्ध है ?

 

उत्तर :- नहीं, यह Iphone उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है ।

 

 

प्रशन 5 :- ओजीव्हाट्सएप, जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस में क्या अंतर है ?

 

उत्तर :- ओजीव्हाट्सएप, जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस में कोई अंतर नहीं है।

 

प्रशन 6 :- क्या आधिकारिक व्हाट्सएप और जीबी व्हाट्सएप दोनों एक ही व्हाट्सएप एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर उपयोग कर सकते हैं ?

 

उत्तर :- जी हां, आप दोनों व्हाट्सएप का उपयोग एक साथ और एक ही स्मार्ट फ़ोन पर कर सकते हैं।


निष्कर्ष-

  दोस्तों हम आशा करते है की आपको जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें की पूरी जानकारी मिल गयी होगी और आप हमारी इस जानकारी से संतुष्ट होंगे अगर फिर भी जीबी व्हाट्सएप के बारे में आप कुछ पूछना अथवा बताना चाहते है तो कमेंट बॉक्स में हमे बताये, धन्यवाद