भागने वाला गेम
bhagne wala game
 


बेस्ट भागने वाला गेम-

भागने वाला गेम के लिए एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा चलने वाले गेम का चयन करना काफी चुनौतीपूर्ण है क्योंकि एंड्रॉइड के लिए कई रनिंग गेम हैं।

 

इसके अलावा, रनिंग गेम्स काफी मजेदार और एडिक्ट करने वाले होते  हैं क्योंकि जब कोई बाधा आपको रोकती है तो आपको गेम को रोकना पड़ता है।

 

इसके अलावा, इन खेलों में सरल कण्ट्रोल हैं और आसानी से सुलभ हैं। इसका मतलब है कि कोई भी उन्हें ले सकता है और खेलना शुरू कर सकता है।

 

इसके अलावा, ये खेल मनोरंजक हैं, और वे आपको घंटों तक अपने कब्जे में रखेंगे क्योंकि आप उच्चतम स्कोर हासिल करने की कोशिश करते हैं जो आप कर सकते हैं।

 

हालाँकि, बेस्ट भागने वाला गेम का चयन करना काफी भ्रमित करने वाला हो सकता है क्योंकि कई हैं। इसलिए, यह लेख आपके लिए रनर गेम चुनना आसान बना देगा।

 


हम Android के लिए कुछ बेहतरीन भागने वाला गेम के बारे में चर्चा करेंगे।-

 

1.टेंपल रन- भागने वाला गेम

Android के लिए सबसे अच्छे चलने वाले खेलों की सूची में सबसे पहले टेंपल रन है। इसके अलावा, जैसा कि नाम से संकेत मिलता है, खेल टेंपल में दौड़ने के बारे में है।

 

इस प्रकार, खेल एक अकेले आदमी को एक राक्षस से भागते हुए दिखाता है। वह एक टेंपल में भागता है, बिना दुर्घटनाग्रस्त या गिरे अधिक से अधिक सिक्के एकत्र करता है।

 

साथ ही, टेंपल रन में बेहतरीन ग्राफिक्स और अलग-अलग स्थितियां/दृश्य हैं, जिनसे बचता हुआ आदमी भागता है।

 

गेम का लक्ष्य सबसे लंबे समय तक दौड़ते हुए अधिक से अधिक सिक्के एकत्र करना है।

 


2. सबवे सर्फर- भागने वाला गेम

एंड्रॉइड के लिए दूसरा सबसे अच्छा चलने वाला गेम सबवे सर्फर है। साथ ही, नाम आपको बताता है कि खेल किस बारे में है। खिलाड़ी को मेट्रो में दौड़ना होता है, गलियों और ट्रेनों के ऊपर दौड़ना होता है।

 

इसके अलावा, एक पुलिसकर्मी और उसका कुत्ता खिलाड़ी का पीछा करते हैं, जबकि खिलाड़ी दौड़ते हुए सिक्कों को इकट्ठा करते हुए पटरियों और ट्रेनों के ऊपर से दौड़ता है।

 

इसके अलावा, अलग-अलग पावर टूल्स हैं जिन्हें खिलाड़ी रन के दौरान ओपन कर सकता है, जैसे चुंबक, जेटपैक आदि।

 

इसके अलावा, Subway Surfer में उत्कृष्ट ग्राफ़िक्स हैं और यह काफी रंगीन है।

 

 

3. जेटपैक जॉयराइड- भागने वाला गेम

Jetpack Joyride Android के लिए सबसे अच्छे रनिंग गेम्स में से एक है। इसमें बैरी शामिल है, मुक्त धावक करैक्टर एक प्रयोगशाला में टूट जाता है और आगे बढ़ता है।

 

इसके अलावा, बैरी के पास एक जेटपैक है जिसका उपयोग वह सिक्के एकत्र करते समय मिसाइल और लेजर जैसी खतरनाक स्थितियों को चलाने और बचने के लिए करता है।

 

साथ ही, Jetpack Joyride में उत्कृष्ट ग्राफ़िक्स, मिशन और अन्य पावर-अप हैं।


ये भी पढ़ें -

  


4. एजेंट डैश- भागने वाला गेम

एजेंट डैश Android के लिए सबसे अच्छा चलने वाले खेलों में से एक है। इस गेम में एक गुप्त मिशन शामिल है।

 

डैश, एजेंट को उसे सौंपी गई चुनौतियों को पूरा करना है और गिरे हुए पेड़ों, स्किडिंग ट्रकों, और लेजर बीम, आदि से बचते हुए यथासंभव दूर तक दौड़ना है।

 

इसके अतिरिक्त, इन गेम ग्राफ़िक्स में डिज़्नी वाइब है।

 


5. रेल रश- भागने वाला गेम

रेल रश Android के लिए सर्वश्रेष्ठ चलने वाले खेलों की सूची में अगला है। यह खेल खिलाड़ी को भूमिगत खानों में चलती रेल पर ले जाता है।

 

जब गाड़ी बाड़ पर चलती है, तो खिलाड़ी को विभिन्न चुनौतियों से पार पाना होता है और पटरियों के किनारे सोना इकट्ठा करते हुए अंक हासिल करने होते हैं।

 

इसके अलावा, आपको इन चुनौतियों को पूरा करना होगा और खाइयों से गिरे बिना इन बाधाओं को पार करना होगा। साथ ही, आपको गेम में विभिन्न पात्रों में से चुनने का मौका मिलता है।

 

अंत में, गेम में शानदार ग्राफिक्स और अन्य अनूठी विशेषताएं हैं, जो इसे खेलने लायक बनाती हैं।

 


6. फ्री बनाना रश एडवेंचर- भागने वाला गेम

यह गेम एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा चलने वाले गेम में से एक है। इसके अलावा, फ्री बनाना रश एडवेंचर में फिल्म के मिनियन्स शामिल हैं

 

डेस्पिकेबल मी। डूंगरी पर मिनियन छोटे पीले जीव होते हैं। यह मिनियन इस खेल में एक ट्रैक पर अधिक से अधिक केले एकत्र करता है।

 

इसके अलावा, मिनियन पटरियों के माध्यम से दौड़ता है, केले इकट्ठा करता है, और अन्य धावकों के खेल के विपरीत, मिनियन को उन पटरियों के साथ हथियारों को इकट्ठा करना पड़ता है जो वह खेल में बॉस से लड़ने के लिए उपयोग करेंगे।

 

हां, इस गेम में अन्य रनर गेम्स के विपरीत बॉस की लड़ाई होती है। इसके अतिरिक्त, इस गेम में अद्वितीय और रंगीन ग्राफ़िक्स हैं; इसमें 3डी प्रभाव के साथ रनर गेम के लिए सबसे अच्छे ग्राफिक्स में से एक है।

 


7. स्मैश हिट- भागने वाला गेम

स्मैश हिट एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा चलने वाला गेम है और अन्य रनर गेम से काफी अलग है। इसके अलावा, इस गेम में फर्स्ट पर्सन  परिदृश्य है।

 

खिलाड़ी को कांच की बाधाओं पर फेंकने के लिए सीमित संख्या में धातु की गेंदों को दिया जाता है।

 

जैसे-जैसे आप खेल में आगे बढ़ेंगे, आपको और गेंदें दी जाएंगी, लेकिन जब आपकी धातु की गेंदें समाप्त हो जाती हैं तो खेल समाप्त हो जाता है।

 

इसके अलावा, इस गेम में प्रभावशाली ग्राफिक्स और इफ़ेक्ट है, जो इसे "मस्ट-प्ले" बनाता है।

 


8. सोनिक डैश 2- भागने वाला गेम

भागने वाला गेम की दुनिया में सोनिक नाम नया नहीं है। नाम प्रतिष्ठित है, यहां तक कि। इसलिए, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि सोनिक डैश 2 एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा चलने वाले खेलों में से एक है।

 

इसके अलावा, इस गेम में एक टीम प्ले मॉडल है। इसका मतलब है कि आप दौड़ के दौरान बेहतर स्कोर पाने के लिए किरदारों की अदला-बदली कर सकते हैं।

 

इसके अलावा, इस गेम में श्रृंखला के अन्य पात्रों के साथ बातचीत और बॉस के झगड़े होते हैं, जिससे प्रतियोगिता काफी दिलचस्प हो जाती है।

 


9. ज़ोंबी हाईवे रन- भागने वाला गेम

एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा चलने वाले गेम की सूची में ज़ोंबी हाईवे रन अगला है। जी हाँ, आपने सही अनुमान लगाया, इस रनर गेम में ज़ॉम्बीज़ शामिल हैं।

 

इसलिए, यदि आप ज़ोंबी फिल्मों और मनोरंजन के प्रशंसक हैं, तो आपको यह गेम डाउनलोड करना चाहिए।

 

इसमें एक कार में संक्रमित ज़ोंबी क्षेत्रों के माध्यम से ड्राइविंग करने वाला खिलाड़ी होता है। ज़ॉम्बीज़ कार से चिपक जाते हैं और आपको हिलने से रोकने की कोशिश करते हैं।

 

इसके अतिरिक्त, इस रनर गेम में कई बंदूकें हैं जिनका उपयोग आप गेम में आगे बढ़ने के लिए गाड़ी चलाते समय लाश को शूट करने के लिए कर सकते हैं।

 


10. क्रॉसी रोड- भागने वाला गेम

Crossy Road एक और बेहतरीन रनिंग गेम हैएंड्रॉयड के लिए। इसके अलावा, यह गेम मज़ेदार होते हुए भी काफी सरल और आकस्मिक है।

 

खिलाड़ी को अन्य वाहनों और बाधाओं से बचते हुए अधिक से अधिक सड़कों को पार करने के लिए करैक्टर को प्राप्त करना होता है।

 

इसलिए, आपको बिना मरे अधिक से अधिक सड़कों पर यात्रा करनी होगी।

 


11. ऑल्टो का एडवेंचर और ऑल्टो का ओडिसी-

हालाँकि ये गेम दो अलग-अलग गेम हैं, लेकिन ये काफी समान हैं और Android के लिए सबसे अच्छे रनिंग गेम्स की सूची में हैं।

 

वे दोनों उत्कृष्ट 2डी साइड-स्क्रॉलिंग रनर गेम हैं, जिसमें खिलाड़ी पहाड़ों पर स्कीइंग करते हैं, कूदते हैं, और रन पर विभिन्न वस्तुओं को इकट्ठा करते समय बाधाओं से बचते हैं।

 

भले ही ये गेम 2D हैं, ग्राफिक्स काफी अच्छे और स्पष्ट हैं, जो गेम को मनोरंजक बनाते हैं।

 

इसके अतिरिक्त, ऑल्टो का ओडिसी, ऑल्टो के एडवेंचर की तुलना में अधिक नया है और इसमें अनलॉक करने योग्य वर्ण, गतिशील मौसम, एक ज़ेन मोड और यहां तक कि एक स्क्रीनशॉट सुविधा भी है।

 


12. क्रैश बैंडिकूट: ऑन द रन - भागने वाला गेम

क्रैश बैंडिकूट: ऑन द रन नए धावकों के खेलों में से एक है। हालाँकि, यह Android के लिए सबसे अच्छा चलने वाले खेलों में से एक है।

 

क्रैश या कोको करैक्टर खेल में इधर-उधर भागता है, टीएनटी के ब्लॉक को उड़ाता है, बाधाओं से बचता है और विभिन्न मालिकों से लड़ता है।

 

इसके अलावा, इस गेम में प्रभावशाली ग्राफिक्स हैं और इसकी पृष्ठभूमि परिचित है। साथ ही, कैंडी क्रश गेम/फ्रैंचाइजी के निर्माता किंग ने इस गेम को विकसित किया है।

 


13. इनटू द डेड 2- भागने वाला गेम

Android के लिए सबसे अच्छे चलने वाले गेम की सूची में अगला गेम Into the Dead 2 है। यह गेम काफी हद तक ज़ोंबी हाईवे के समान है क्योंकि दोनों गेम में उत्तरजीविता और रनर गेम एलिमेंट  दोनों शामिल हैं।

 

इसके अलावा, ज़ोंबी हाइवे की तरह, Into the Dead 2 में खिलाड़ी को लगातार ज़ोंबी भीड़ से भागना पड़ता है।

 

इसके अलावा, इस खेल में, खिलाड़ी के पास कुत्ते के साथी होते हैं और लाश से लड़ने के लिए कई हथियारों को इकट्ठा और अपग्रेड करना होता है।

 

इसके अलावा, गेम और टावर रक्षा तत्वों और अन्य विविध गेमप्ले में दैनिक कार्यक्रम और बोनस हैं।

 

साथ ही, गेम के ग्राफिक्स काफी अच्छे हैं।

 


14. स्लैश कैंप- भागने वाला गेम

स्लेशी कैंप Android के लिए सबसे अच्छा चलने वाले खेलों में से एक है और यह स्लेअवे कैंप का स्पिन-ऑफ है।

 

इसके अलावा, इस गेम में क्रॉसी रोड के समान गेमप्ले यांत्रिकी है।

 

खेल में, आपके चरित्र को सामान को मारते हुए और बाधाओं से बचते हुए दौड़ते रहना होगा। हालांकि यह गेम छोटे बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन इसे खेलने में काफी मजा आता है।

 


15. बेंडी इन नाइटमेयर रन- भागने वाला गेम

दुःस्वप्न रन में बेंडी Android के लिए सबसे अच्छा चलने वाले खेलों में से एक है। यह गेम टेंपल रन से काफी मिलता-जुलता है।

 

हालांकि, कैमरा रनर की तरफ फेस कर रहा है, टेंपल रन जैसे रनर के पीछे नहीं। इसलिए, रनर को सामने से देखने पर यह गेम टेम्पल रन की तुलना में थोड़ा अधिक रोमांचक हो जाता है।

 

इसके अलावा, इन गेम में फाइटिंग बॉस, अनलॉक करने योग्य आइटम, स्टाइल गेम्स और यहां तक कि मर्च लिंक भी हैं जहां आप टी-शर्ट और अन्य सामान प्राप्त कर सकते हैं।

 

इसके अतिरिक्त, गेम का ब्लैक एंड व्हाइट लुक और पुराने समय की एनीमेशन शैली इसकी अपील में इजाफा करती है।

 


16. ब्लेड ऑफ़ ब्रिम- भागने वाला गेम

ब्लेड ऑफ ब्रिम Android के लिए सबसे अच्छे चलने वाले खेलों की सूची में अगला है। सबवे सर्फर्स के डेवलपर्स ने इसे विकसित किया।

 

इसलिए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इसमें सबवे सर्फर्स के समान गेमप्ले यांत्रिकी है।

इसके अलावा, गेम में विशिष्ट रनर गेम्स सुविधाएँ हैं जैसे दौड़ना, बाधाओं से बचना, कूदना और दीवार पर दौड़ना।

 

इसके अलावा, इस गेम में अनूठी विशेषताएं भी हैं जैसे कि पालतू जानवर और खेल की प्रगति के रूप में चरित्र का उन्नयन।

 


17. टॉकिंग टॉम गोल्ड रन- भागने वाला गेम

टॉम गोल्ड रन की बात करना Android के लिए सबसे अच्छा चलने वाले खेलों में से एक है और टेंपल रन के समान है। हालाँकि, इस गेम में रनर के रूप में आराध्य बिल्ली के पात्र हैं।

 

इसके अलावा, टेंपल रन की तरह, इस गेम में कैरेक्टर एंगल के पीछे है।

 

सामान इकट्ठा करते हुए और बाधाओं से बचते हुए चरित्र चलता है। साथ ही, इस गेम में लूट के मिशन के साथ-साथ अनलॉक करने योग्य पात्र भी हैं।

 

साथ ही, यह गेम काफी मनोरंजक और खेलने में आसान है।

 


18. रोडियो भगदड़-

रोडियो भगदड़ Android के लिए सबसे अच्छा चलने वाले खेलों में से एक है। इसके अलावा, इस गेम में जंगली सफारी की काफी अनूठी पृष्ठभूमि और वातावरण है।

 

खेल में, चरित्र को टोपी पहनने और शुतुरमुर्ग, हाथी, भैंस और अन्य विदेशी जानवरों पर सवारी करने के लिए मिलता है। इसके अलावा, अन्य धावक खेलों की तरह, आपको बाधाओं से बचना होगा और गिरने से बचना होगा।

 

इसके अलावा, पात्र के पास एक लस्सो है जिसका उपयोग वह अपने चिड़ियाघर का विस्तार करने के लिए विभिन्न जानवरों को पकड़ने के लिए करता है। इसके अतिरिक्त, खिलाड़ियों को पुरस्कार के रूप में नई टोपियां लेने का मौका मिलता है; खेल आपको अपने चिड़ियाघर का प्रबंधन करने और आगंतुकों से कमाई करने की सुविधा भी देता है।

 


19. एंग्री ग्रैन रन- भागने वाला गेम

एंग्री ग्रैन रन एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा चलने वाले गेम में से एक है और खेलने के लिए अविश्वसनीय रूप से मजेदार है। आपका किरदार एक नानी का है जो एंग्री असाइलम से भाग रही है।

 

इसके अलावा, बाधाओं से बचने के लिए आपको कूदना, दौड़ना और सरकना होगा।

 

इसके अलावा, आप डायनासोर और एलियंस जैसी अन्य चीजों से रूबरू होंगे। इसके अतिरिक्त, यह गेम आपको पावर-अप और अपग्रेड के साथ नई पोशाकें प्राप्त करने की अनुमति देता है।

 

इस गेम का ग्राफिक काफी अच्छा है।

 


20. लारा क्रॉफ्ट: रेलिक रन-

लारा क्रॉफ्ट फिल्मों की तरह, लारा क्रॉफ्ट: रेलिक रन एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा चलने वाले खेलों में से एक है।

 

हालांकि इस खेल में शूटिंग की चीजें शामिल हैं, प्राथमिक उद्देश्य जहां तक ​​संभव हो रेगिस्तान, पहाड़ के दर्रे और जंगल के टेंपल में दौड़ना है।

 

इसके अलावा, इस खेल में, आप दौड़ते हुए अवशेष एकत्र करते हैं और विभिन्न वाहनों तक पहुंच प्राप्त करते हैं जो आपको प्रगति करने में मदद करेंगे। इसके अतिरिक्त, इस गेम के दृश्य और ग्राफिक्स प्रभावशाली हैं।

 

इसके अलावा, खेल चुनौतियों से भरा है क्योंकि खिलाड़ी एक साजिश का पर्दाफाश करने की कोशिश करता है जो दुनिया के लिए एक गंभीर खतरा है। इस प्रकार, खेल को खेलने के लिए संतोषजनक और दिलचस्प बनाते हैं।


 निष्कर्ष-

उपर दिए गये भागने वाला गेम विशेष रूप से, ये एंड्रॉइड के लिए कुछ बेहतरीन भागने वाला गेम हैं जिन्हें आपको डाउनलोड करने पर विचार करना चाहिए।


इसके अलावा, इनमें से अधिकांश गेम निःशुल्क हैं और इन्हें Google PlayStore पर पाया जा सकता है। इसके अलावा, आप डाउनलोड साइट पर जाने के लिए प्रत्येक गेम से जुड़े लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।