छोटे बच्चों का गेम
छोटे बच्चों का गेम


बेस्ट छोटे बच्चों का गेम डाउनलोड

दोस्तों आप सबके घर में छोटे छोटे प्यारे प्यारे मासूम से छोटे बच्चे तो जरुर होंगे | और आज के समय में सभी छोटे बच्चे मोबाइल का उपयोग करते है | और covid के कारण सभी ऑनलाइन क्लास से पढाई कर रहे है तो दोस्तों आज हम ऐसे ही छोटे बच्चो के लिए छोटे बच्चों का गेम लेकर आये हैं जो अपनी पढाई अभी ऑनलाइन कर रहे हैं उन सबको हम पढाई के अलावा ऐसे गेम के बारे में बताएँगे जो बहुत ही मजेदार और बच्चो के लिए उनमे सिखने को बहुत कुछ होगा तो चलिए दोस्तों पता करते है ऐसे ही बेस्ट छोटे बच्चों का गेम के बारे में |

 

1.Kids Matching Game-


छोटे बच्चों का गेम
छोटे बच्चों का गेम

दोस्तों ये गेम बच्चों के लिए प्रीस्कूल एजुकेशनल लर्निंग गेम्स है – क्योंकि शिक्षा जीवन का हिस्सा है। यह छोटे बच्चों का गेम मजेदार और रोमांचक भी है आप किड्स मैच गेम के साथ नए शब्द सीखें।


 बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


छोटे बच्चों का गेम की विशेषताएं :

- आपको अपने बच्चों को संख्याओं, पैटर्न, आकृतियों और वस्तुओं का मिलान करने का तरीका सिखाने में मदद करता है।

- विभिन्न विषयों पर क्लासिक मिलान सिस्टम

- प्रत्येक वस्तु के लिए मेल खाने वाली वस्तु को खोजने के लिए बच्चों को अपने दिमाग को काम में लेने के कौशल का अभ्यास

- बच्चों और बच्चों में अच्छी अध्ययन आदतों और बेहतर पढ़ने की समझ को बढ़ावा देने में मदद करता है!

- मैचिंग को एक-दूसरे से जोड़ने वाली लाइन  खींचते समय ठीक पेंसिल  कौशल का अभ्यास करें।

- बच्चों को वस्तु पहचान के  कौशल को मजबूत करने में मदद करता है

- रंगीन चित्रों को उनके नाम से मिला कर शब्दावली में सुधार करें

- बच्चों को शब्दों, फोटो और संख्याओं को याद रखने का अभ्यास करने में मदद करता है।

 

आप इस खेल का उपयोग प्रारंभिक शैक्षिक अभ्यास, सड़क यात्राओं के लिए चलते-फिरते गतिविधि, या आगामी परीक्षा के लिए अध्ययन करने के तरीके के रूप में कर सकते हैं।

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


दो वस्तुओं का मिलान करना सीखना एक आवश्यक रणनीति है जिसका उपयोग बच्चे दो वस्तुओं के बीच संबंधों की पहचान करने के लिए कर सकते हैं। बच्चों के लिए उनके पसंदीदा जानवरों, फलों, पक्षियों, अक्षरों, संख्याओं, कार्टून नायकों और अधिक के साथ मिलान वाले खेलों की एक विस्तृत सीरीज यहां खोजें... प्रीस्कूल, किंडरगार्टन और पहली कक्षा में बच्चों के लिए मुफ्त और मिलान वाली मजेदार गतिविधियों की संख्या गिनें और मिलान करें |


ये मैचिंग ऑब्जेक्ट वर्कशीट बच्चों (प्रीस्कूल / नर्सरी) को उनके सोच कौशल और ठीक चुनने के कौशल का अभ्यास करने में मदद करेगी। शुरुआती स्तर की वर्कशीट के साथ, छात्रों को दिए गए चित्रों के साथ शब्दों का मिलान करने के लिए कहा जाता है।




दोस्तों इस गेम को डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें





2. ABCD for Kids: Preschool Learning Games-
छोटे बच्चों का गेम
छोटे बच्चों का गेम

प्रत्येक अक्षर को किसी जानवर या वस्तु से जोड़कर अपने बच्चों को आसान तरीके से अंग्रेजी अक्षर सीखने दें।

 

इस ऐप में प्रीस्कूल लर्निंग गेम्स, किंडरगार्टन किड्स लर्न वर्ड गेम्स आदि भी शामिल हैं।

 

दोस्तों आपके फोन का उपयोग करके अपने बच्चे को सीखने के लिए तैयार करें जो गेम खेलने के समान मनोरंजक है।




बच्चों के आवेदन के लिए एबीसीडी जो आपके बच्चों को प्रत्येक अक्षर के लिए और मानव उच्चारण के साथ लगभग 10 अलग-अलग वस्तु अभ्यावेदन के साथ अक्षर सीखने में मदद करता है। इसलिए बच्चे एबीसीडी सीखते हुए 260 नई वस्तुएं सीख सकते हैं।


बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


बच्चे पशु, रंग, आकार, वाहन, फल, सब्जियां, दिन, महीने, संख्याएं, शरीर के अंग, सौर मंडल, दृष्टि शब्द और खेल जैसे अक्षर के साथ खेलते हैं, जानवरों के साथ खेलते हैं, वाहनों के साथ खेल सकते हैं। और भी बहुत कुछ।

ऐप में सभी फोटो को बहुत सटीक रूप से कैलिब्रेट किया गया है ताकि बच्चे आसानी से प्रत्येक वस्तु की पहचान कर सकें।

यह ऐप न केवल उन्हें वस्तुओं की पहचान करने में मदद करता है बल्कि उनके उच्चारण में भी मदद करता है।

 

छोटे बच्चों का गेम की विशेषताएं:

- प्रत्येक वर्णमाला के लिए बड़े और छोटा अक्षर शामिल है

- क्रमिक तरीके से आसान नेविगेशन (ताकि आपके बच्चे अपने आप एक्सप्लोर कर सकें), स्लाइड शो मोड उपलब्ध है।

- 2 से 6 साल के बच्चों के लिए

- किंडरगार्टन किड्स के लिए प्रीस्कूल लर्निंग गेम्स

- सेटिंग्स में ऑप्शन को एक्टिव करके ऐप को फ्लैश कार्ड के रूप में बनाएं।

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


यह ऐप नर्सरी के बच्चों के लिए एबीसीडी सीखने, बच्चों को खेलने के लिए एबीसीडी सीखने और बच्चों को सीखने और आनंद लेने के लिए वर्णमाला के खेल भी प्रदान करता है!

दोस्तों इस गेम को डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें

 

3. ABC Kids -preschool learning games-

एबीसी किड्स होमस्कूल छोटे बच्चों का ब्रेन गेम आपके बच्चे को आपकी देखरेख के बिना कुछ ही दिनों में 6 भाषाओं में से एक में वर्णमाला, संख्याएं और नए शब्द सिखाता है! विदेशी भाषा सीखना इतना आसान और मजेदार कभी नहीं रहा! जितना इस गेम में किया जाता है

 

इस छोटे बच्चों का गेम में  टॉडलर्स में पूर्ण एबीसी, लोअरकेस के साथ वर्णमाला, बड़े अक्षर और संख्याएं शामिल हैं। क्लासिक लेटर्स ट्रेसिंग एक्टिविटी के अलावा, स्क्रैम्बल शब्दों के साथ एक अक्षर अनुमान और याद रखने की समता को बढ़ाने के लिए भी सिस्टम हैं।

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


एबीसी किड्स ब्रेन गेम में छह अलग-अलग भाषाएं शामिल हैं जिनमें सभी फोनिक्स शामिल हैं:

- अंग्रेज़ी

- इटालियन

- जर्मन

- स्पेनिश

- फ्रेंच

- रूसी

 


चाइल्ड devlopment एप्लिकेशन आपके बच्चे को वास्तविक ट्रेसिंग और हस्तलेखन सीखने में मदद करता है, न कि केवल पात्रों और प्रतीकों का साधारण रंग। शिक्षण प्रक्रिया आसान, मजेदार और आकर्षक है, आपके बच्चे को खेल प्रक्रिया के दौरान अच्छे एनिमेशन के साथ पुरस्कृत किया जाएगा।

 

एबीसी किड्स विभिन्न प्रारूपों और इंटरेक्टिव फन गेम्स और ब्रेन टीज़र के प्रकार प्रदान करता है - शब्दों की रचना करें, विपर्यय का अनुमान लगाएं और वर्णमाला के विभिन्न अक्षरों को पहचानें। विभिन्न प्रकार की आकर्षक दिमागी गतिविधियाँ आपके बच्चे को चीजों को अधिक तेज़ी से सीखने और याद रखने में मदद करेंगी।


ये सभी माइंड लर्निंग ब्रेन गेम अच्छे टीचर द्वारा लिखित  हैं ताकि आप निश्चिंत हो सकें कि आपका बच्चा सुरक्षित रहेगा और बहुत कुछ सीखेगा। यह प्रीस्कूल और स्कूल दोनों के लिए आदर्श और उपयोगी साथी है जिसे प्रयास की आवश्यकता नहीं है लेकिन फिर भी बच्चों को एबीसी लेखन और पत्र ट्रेसिंग सिखाएगा।

 

4. Masha and the Bear Child Games-

यह बच्चों के लिए प्रसिद्ध कार्टून श्रृंखला "माशा एंड द बियर" पर आधारित तेरह मिनी गेम्स का मुफ्त सेट हो सकता है। अगर आपका बच्चा लड़कियों और लड़कों के लिए बेबी गेम्स पसंद करता है तो यह छोटे बच्चों का गेम होना चाहिए!

 

यदि आप अपने बच्चे के लिए मुफ्त में अच्छे खेल चाहते हैं, तो आप इसे पसंद कर सकते हैं! माशा और भालू के पास जंगल में करने के लिए कई मज़ेदार चीज़ें हैं और बच्चों के लिए इन मज़ेदार खेलों में उन्हें निश्चित रूप से आपके बच्चे से कुछ मदद की ज़रूरत है।

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


बच्चों के शैक्षिक खेलों में जाम बनाने के लिए जामुन इकट्ठा करें और उन्हें छाँटें! भूखे मधुमक्खियों को शहद से दूर रखें। बच्चों के लिए हमारे सीखने के खेल में नदी से जानवरों को बचाएं। बच्चों के लिए इन मजेदार खेलों में लॉग (अच्छा - निर्माण के लिए, बुरा - चिमनी के लिए) को सॉर्ट करना न भूलें। लड़कियों और लड़कों के लिए बेबी गेम्स में रात के खाने की तैयारी एक और अच्छा काम है - आपको हमारे मिनी गेम्स के अंदर घर के चारों ओर भोजन की तलाश करनी होगी।

 


लड़कियों और लड़कों के लिए माशा और भालू बच्चे के खेल की दुनिया एक जादुई जगह है जहाँ बच्चे हवाई जहाज उड़ा सकते हैं। माशा के साथ अद्भुत जंगल में चलें, तितलियों की गिनती करें और हॉकी और अन्य बच्चों के शैक्षिक खेलों में पेंगुइन को हराने में उसकी मदद करें। और एक बार शाम आती है, यह संगीत कार्यक्रम का समय है!

 

आप इन अच्छे खेलों में «माशा और भालू» कार्टून के सभी पात्रों को मुफ्त में पा सकते हैं - इसलिए बच्चे पसंदीदा कहानी का हिस्सा बनना पसंद करेंगे।

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


18 मिनी गेम मुफ्त में बच्चों को कई घंटों की खुशी और मस्ती प्रदान करते हैं, इसके अलावा गेमप्ले और कहानियों में बुने हुए टॉडलर्स के लिए सीखने के खेल। लड़कियों और लड़कों के लिए बेबी गेम्स संख्या के साथ एकाग्रता, दृश्य स्मृति और जांच कौशल विकसित करने में सहायता करते हैं, इस प्रकार वयस्कों को अपने बच्चों को टैबलेट के साथ अत्यधिक समय बिताने और कुछ भी नया सीखने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हमारे बच्चों के शैक्षिक खेलों में एक सहज ज्ञान युक्त अंतरफलक होता है और दो से नौ तक के लड़कों और लड़कियों के लिए उपयुक्त होता है।

 

माशा एंड द बीयर गुड गेम्स को मुफ्त में डाउनलोड करने से पहले कृपया सुनिश्चित करें कि आपके डिवाइस पर 250 एमबी खाली है। आपको धन्यवाद!

छोटे बच्चों का गेम की ऐप विशेषताएं:

- 18 मिनी गेम्स फ्री

- कार्टून से वास्तविक वर्ड्स के साथ माशा से बात करना

- दो से नौ साल की उम्र के बच्चों के लिए सीखने के खेल

- बच्चों के लिए मजेदार खेल मेमोरी और दृश्य स्मृति को प्रशिक्षित करते हैं

- फ्री में अच्छा खेल जो «माशा और भालू» कार्टून श्रृंखला पर आधारित है

- मिनी गेम्स में कार्टून के सभी पात्र फ्री

- बच्चों के शैक्षिक खेल सेरेब्रेशन विकसित करते हैं

- गणित की संख्या और मूल बातें सिखाता है;

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


हमारा मानना ​​​​है कि शिक्षा मुफ्त और सुलभ होनी चाहिए, और मिनी गेम्स के माध्यम से प्राप्त ज्ञान को जल्दी और अच्छे के लिए अवशोषित किया जाना चाहिए। हमें विश्वास है कि एक बच्चे द्वारा टैबलेट और बच्चों के लिए सीखने के खेल के साथ बिताया गया समय नई खोजों की एक अतिरिक्त आपूर्ति बन सकता है।

 

5. Baby Games 2,3,4 year old toddlers-

2,3,4 साल के बच्चों के लिए 15 गेम। अपने बच्चों को 15 अलग-अलग शैक्षिक बेबी गेम्स में व्यस्त रखें, जो उन्हें बहुत मज़ा करते हुए सीखने और उनके प्रतिभा में सुधार करने में मदद करेगा।
 

पूर्वस्कूली खेल हमारे बच्चों को बहुत सारे इंटरैक्टिव गेम सीखने का समय देते हैं, इसलिए वे:

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


बच्चे सरल विषयगत कहानियों के माध्यम से रंग, आकार सीखेंगे और उनका अनुसरण करेंगे। जैसे प्यारे जानवरों की देखभाल करना, या चीजों को आकार, रंग और आकार के आधार पर छाँटना।

 

मुख्य रूप से 2, 3 और 4 साल के लड़कों और लड़कियों के लिए किंडरगार्टन उम्र के बच्चों के लिए चाइल्ड devlopment टीचर द्वारा नियोजित और परीक्षण किया गया। सरल इंटरफ़ेस और गेमप्ले, समय पर संकेतों के साथ यह सुनिश्चित करेगा कि आपका बच्चा कभी भी भ्रमित न हो या खेल में "खो" न जाए।

इसके अतिरिक्त सभी सेटिंग्स और आउटबाउंड लिंक बच्चो के लिए सुरक्षित और आसान हैं।

 

6.Piano Kids - Music & Songs-

पियानो किड्स - संगीत और गीत एक बहुत ही मजेदार संगीत बॉक्स है जिसे विशेष रूप से बच्चों और माता-पिता के लिए सीखने के लिए बनाया गया है

संगीत वाद्ययंत्र बजाएं, अद्भुत गीत बजाएं, विभिन्न ध्वनियों की खोज करें और संगीत कौशल विकसित करें।

 

बच्चों के जाइलोफोन, ड्रम किट, पियानो, सैक्सोफोन, तुरही, बांसुरी और इलेक्ट्रिक गिटार जैसे रंगीन वाद्ययंत्र बजाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। अपने बच्चे को अपने फोन या टैबलेट पर संगीत बनाने दें। बच्चों और बच्चों के लिए ध्वनियों के साथ संगीत वाद्ययंत्र बजाना और सीखना बहुत मजेदार है।

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


ऐप का इंटरफ़ेस रंगीन और चमकदार है। यह आपकी रुचि और आपके बच्चे को प्रसन्न करेगा क्योंकि वह रोमांचक खेल खेलते हुए संगीत सीखेगा।

 

एप्लिकेशन में चार मोड हैं: इंस्ट्रूमेंट्स, सॉन्ग्स, साउंड्स और प्ले।

 

आपका बच्चा न केवल संगीत में अपने कौशल में सुधार करेगा। पियानो किड्स स्मृति, एकाग्रता, कल्पना और रचनात्मकता के साथ-साथ मोटर कौशल, बुद्धि, संवेदी और भाषण को विकसित करने में मदद करता है।

 

पूरा परिवार अपनी संगीत प्रतिभा को विकसित कर सकता है और एक साथ गीतों की रचना कर सकता है!

 

हर कोई खेल सकता है और विभिन्न ध्वनियों (जानवरों, परिवहन, हास्य ध्वनियों, दूसरों के बीच) की खोज का आनंद ले सकता है और विभिन्न भाषाओं में रंग, झंडे, ज्यामितीय आंकड़े, संख्या और वर्णमाला के अक्षरों का उच्चारण करना सीख सकता है।

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


संगीत बच्चों को कैसे लाभ पहुँचाता है?

 

- सुनने, याद रखने और ध्यान केंद्रित करने के कौशल को बढ़ाएं।

- यह बच्चों की कल्पना और रचनात्मकता को उत्तेजित करता है।

- यह बच्चों के बौद्धिक विकास, मोटर कौशल, संवेदी, श्रवण और भाषण को उत्तेजित करता है।

- सामाजिकता में सुधार, जिससे बच्चे अपने साथियों के साथ बेहतर ढंग से बातचीत करते हैं।

 

छोटे बच्चों का गेम की प्रमुख विशेषताऐं

 

- पूरी तरह से मुफ़्त

- 4 गेम मोड:

 

छोटे बच्चों का गेम में म्यूजिक उपकरण मोड-

पियानो, इलेक्ट्रिक गिटार, जाइलोफोन, सैक्सोफोन, ड्रम पर्क्यूशन और बांसुरी, हार्प और पैनपाइप्स। प्रत्येक उपकरण में वास्तविक ध्वनियाँ और सिस्टम  होते हैं। बच्चा विभिन्न उपकरणों में अपनी धुनों की रचना करने के लिए अपनी कल्पना को सच कर सकता है।

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


छोटे बच्चों का गेम सोंग मोड -

अद्भुत गाने बजाना सीख सकते हैं। माधुर्य सीखने के लिए "ऑटो प्ले" मोड गाना बजाता है। फिर सहायता के बाद इसे अकेले खेल सकते हैं। संगीत के साथ मज़ेदार पात्र हैं और बच्चे को उस नोट को बजाने के लिए कहें। निम्नलिखित वाद्ययंत्रों के साथ गाने बजाना चुन सकते हैं: पियानो, जाइलोफोन, गिटार, बांसुरी

 

छोटे बच्चों का गेम साउंड मोड -

फोटो और साउंड का प्रतिनिधित्व करने वाली वस्तुओं के कई संग्रह का चयन करने की अनुमति देता है। बच्चे उनकी आवाज़ से परिचित हो जाते हैं और उन्हें पहचानना सीखते हैं। बच्चा वस्तुओं की विभिन्न ध्वनियों का पता लगा सकता है और पहचान सकता है और साथ ही अंग्रेजी, स्पेनिश और पुर्तगाली में वर्णमाला के रंगों, संख्याओं और अक्षरों का उच्चारण सीख सकता है।

 

छोटे बच्चों का गेम खेल मोड -

बच्चों के लिए मजेदार खेल जो संगीत और ध्वनियों के माध्यम से बच्चों को सीखने में मदद करते हैं। गिनती करना सीखें, वर्णमाला सीखें, धुनें बनाएं, पहेलियाँ सुलझाएँ, पेंट करें, ड्रा करें, रंग, पिक्सेल आर्ट, मेमोरी गेम, बेबी शार्क और मछली के साथ खेलें, ज्यामितीय आकार सीखें और भी बहुत कुछ।

 

वास्तविक उपकरणों और उच्च गुणवत्ता (पियानो, जाइलोफोन, ध्वनिक गिटार, सैक्सोफोन, ड्रम, बांसुरी) की आवाज

खेलने के लिए सीखने के लिए 30 प्रसिद्ध गाने।

शानदार ऑटो प्ले मोड चयनित गीत खेलने के लिए।

सहज और प्रयोग करने में बहुत आसान!

 

7.Coloring & Learn-

मजेदार मुफ्त गेम जो विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से सभी उम्र के बच्चों और लड़कियों की रचनात्मकता को विकसित और उत्तेजित करता है:

रंग और पेंट: सैकड़ों पृष्ठों को उसी तरह रंग दें जैसे आप कागज पर करते हैं।

ड्रा करना सीखें: गेम गाइड के साथ ड्रॉ करना सीखना आसान है। आप स्ट्रोक, ज्यामितीय आकृतियों, संख्याओं और अक्षरों का अभ्यास करने के लिए कई बिंदीदार आकृतियों के बीच चयन कर सकते हैं।


बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


सजाएं: अपनी कृतियों में सुंदर स्टिकर जोड़ें।

मेमोरी गेम: क्लासिक मैच-फाइंडिंग गेम के साथ मज़े करें और अपनी याददाश्त का अभ्यास करें। कई अजीब जानवर आपका इंतजार कर रहे हैं।

पशु पहेली: खेत, जंगल, जंगल, रेगिस्तान और समुद्री दुनिया की सुंदर पशु पहेली को हल करें। इसके अलावा आप प्रत्येक जानवर की आवाज सीखेंगे।

प्यारे जानवरों के रूपांकनों के साथ, 100 से अधिक मज़ेदार पृष्ठ कलर करने के लिए आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं!

 

बच्चे अपनी उंगलियों से पेंट और रंग कर सकते हैं और विभिन्न रंगों में से चुन सकते हैं।

 

अपने चित्र सेव केन  और उन्हें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, ईमेल या अपने पसंदीदा सोशल नेटवर्क पर शेयर करें!

 

पूरा परिवार, माता-पिता और बच्चे एक साथ घंटों मस्ती कर सकते है!

 

अपने बच्चों के साथ समय बिताने का यह एक शानदार तरीका है जब आप खूबसूरत पलों को बनाते और खेलते हुए साझा करते हैं।

 

नन्हे-मुन्नों को डूडल बनाने, सजाने और रंग भरने में सक्षम होंगे, जबकि बड़े बच्चे, और यहां तक ​​कि वयस्क भी, प्रत्येक ड्राइंग की सीमा के भीतर खुद को रंगने के लिए चुनौती देने में सक्षम होंगे।

 

छोटे बच्चों का गेम की विशेषताएं -

 

सभी गेम लेवल 100% फ्री है।

 कल्पना, कला के विकास को बढ़ावा देता है, और बच्चों की ध्यान केंद्रित करने और तार्किक कौशल की क्षमता को बढ़ाता है।

यह गेम सभी उम्र के बच्चों के लिए बहुत ही मजेदार और शिक्षाप्रद है, जिसमें शिशु और प्रीस्कूलर भी शामिल हैं।

टैबलेट और मोबाइल दोनों में पूरी तरह से काम करता है।

एक सरल और बहुत सहज डिजाइन।

विभिन्न स्ट्रोक और रंग।

आपके ड्राइंग को सजाने के लिए 100 से अधिक टिकटें।

रबर फंक्शन -फ़ंक्शन उन स्ट्रोक को पूर्ववत करें जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं, और सब कुछ मिटा दें।


8.Children's doctor : dentist-

छोटे बच्चों का गेम
छोटे बच्चों का गेम

बच्चों का डॉक्टर - हम सभी को अच्छा लगता है जब हमारे आसपास के लोग मुस्कुराते हैं। हम अच्छे और खुश हो जाते हैं जब सड़क पर कोई हमें मुस्कान देता है। लेकिन मुस्कान को खूबसूरत बनाने के लिए आपको अपने दांतों की अच्छी देखभाल करने की जरूरत है। यह आपके पालतू जानवरों पर लागू होता है, क्योंकि बचपन में वे हर बच्चे के लिए थे। लोगों की तरह, उन्हें भी कभी-कभी अपने दांतों का इलाज करने की आवश्यकता होती है। यह एक विशेष चिकित्सक - दंत चिकित्सक द्वारा किया जा सकता है।

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम

हम आपके ध्यान में बच्चों के लिए एक रोमांचक खेल प्रस्तुत करते हैं - एक दंत चिकित्सक (पशु चिकित्सक क्लिनिक)।


इस मनोरंजक खेल में, आपका बच्चा एक वास्तविक दंत चिकित्सक है, जिसके मार्गदर्शन में जानवरों के लिए एक अस्पताल है। बच्चे को एक बहुत ही महत्वपूर्ण और जिम्मेदार कार्य सौंपा गया है - उसके चार-पैर वाले पिल्लों के दांतों का इलाज, जिनके दांतों में मिठाई के लिए उनके प्यार के कारण भारी दर्द होने लगा।

 

आपको अपने दांतों के चार पैरों वाले दोस्तों को पट्टिका से साफ करने, उन्हें संरेखित करने, ऑपरेशन करने, गुहाओं को हटाने और उन्हें भरने के लिए एक वास्तविक दंत चिकित्सा कार्यालय में उनका इलाज करना होगा, विभिन्न चिकित्सा उपकरणों, जैसे चिमटे, स्केलपेल, बर्माशिन और कई अन्य का उपयोग करना होगा। . आखिरकार, उन सभी को बस आपकी मदद की जरूरत है। उसके लिए, जानवर आपके आभारी होंगे और बहुत आभारी होंगे।

 

बच्चों के लिए खेल विकसित करना, जैसे पशु चिकित्सक, आपके बच्चे के समग्र विकास में योगदान करते हैं। वे ठीक मोटर कौशल विकसित करने में मदद करते हैं, आंदोलनों का समन्वय, दृश्य धारणा, चौकसता और अवलोकन, बच्चे को दिखाएंगे कि जानवरों के साथ कैसे व्यवहार करें, उनकी देखभाल करें।

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


बच्चों के लिए हमारे खेल, जैसे कि एक दंत चिकित्सक, उन्हें न केवल अपने पालतू जानवरों के साथ प्यार और देखभाल के साथ व्यवहार करना सिखाएगा, बल्कि अपने स्वयं के दांतों की रक्षा करना भी सिखाएगा, उन्हें दिन में कई बार साफ करना न भूलें, क्योंकि दंत चिकित्सक के पास जाना नहीं है सबसे सुखद शगल।

 

बच्चे के व्यापक विकास के उद्देश्य से, हम बच्चों के लिए एप्लिकेशन और शैक्षिक गेम बनाते हैं जिनका उद्देश्य लड़कों और लड़कियों को बुनियादी मोटर और अन्य कौशल विकसित करने में मदद करना है, और अपना खाली समय बिताने के लिए उपयोगी है।

9 .Kids bus-

यह गेम आपके बच्चों को बच्चों के शैक्षिक खेलों की श्रृंखला - "किड्स बस" से अपना नया रोमांचक खेल खेलने के लिए आमंत्रित करता हैं। यह एक बहुत ही सरल, रंगीन और रोमांचक गेम है जो आपके बच्चे को यह पता लगाने में मदद करेगा कि आपके सहर में सिटी बस की आवश्यकता क्यों है, एक वास्तविक बस चालक क्या करता है, बस कैसे चलाना है और सामान्य तौर पर: शहर में सार्वजनिक परिवहन की आवश्यकता क्यों है।


 आखिरकार, बच्चों को केवल कार या कोई अन्य वाहन चलाने में कोई दिलचस्पी नहीं है, वे एक दिलचस्प और अविस्मरणीय साहसिक कार्य का सपना देखते हैं। और हमारा नया गेम आपके बच्चे को कई उज्ज्वल और अविस्मरणीय इंप्रेशन देगा।

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


और इसलिए, यात्री सैलून में गए और खाली सीटों पर आराम से बैठ गए। हमारी छोटी बस बंद है! आप ग्रामीण इलाकों में स्थित सुरम्य स्थानों और शहरों के स्थापत्य परिदृश्य से गुजरेंगे। स्टॉप के दौरान आप बस की खिड़की से इस सुंदरता की प्रशंसा कर सकते हैं। 



आपको स्टॉप पर यात्रियों को लेने की आवश्यकता होगी, और शेड्यूल का पालन करते हुए, आपको उन्हें समय पर स्टॉप तक ले जाना होगा, जिसकी उन्हें आवश्यकता है। यात्रा के दौरान आपके बच्चों को बहुत सावधान और सतर्क रहना होगा, दुर्घटनाओं, सड़क पर गड्ढों और अन्य बाधाओं से बचना होगा, क्योंकि अंतिम पड़ाव की यात्रा बहुत लंबी और जटिल है, विभिन्न खतरों और बाधाओं से भरी हुई है।


बस खेलना शुरू करने के लिए आपको बस हमारा नया गेम डाउनलोड और इंस्टॉल करना है। यात्रा पर जाएं, अपने बच्चे के साथ सकारात्मक भावनाओं, आनंद और मस्ती के माहौल में विसर्जित करें और अपने आस-पास की दुनिया का अध्ययन करने से सबसे अधिक आनंद प्राप्त करें।


10.Educational Games for Kids-

3 से 5 वर्ष की आयु के छोटे बच्चों का गेम किंडरगार्टन सीखने के खेल हैं। हमारे बच्चों की अकादमी में बच्चों के लिए शैक्षिक खेल।


बच्चों के लिए प्रारंभिक शिक्षा 5 साल के बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के सीखने के खेल प्रदान करती है। आपका बच्चा सभी आवश्यक पूर्वस्कूली विषयों में महारत हासिल करेगा: आकार, रंग, तर्क आदि। इस ऐप में सभी बच्चों के खेल पेशेवर विशेषज्ञों द्वारा बनाए गए थे।

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


फनी फूड 2:

टॉडलर्स पज़ल - मज़ेदार खाद्य पदार्थों को छाँटें;

मैचिंग - सभी मिलान करने वाले जोड़े खोजें;

तर्क/वितर्क  - ध्यान और तार्किक सोच विकसित करने का तरीका;

SIZES - भोजन को आकार के अनुसार छाँटें और उन्हें हेलिकॉप्टर में लादें;

आकार - सब्जियों से भरा जादुई बगीचा

 

सभी खेल 2 साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए अंग्रेजी वॉयस-ओवर में उपलब्ध हैं। किंडरगार्टन के लिए इन बेबी लर्निंग गेम्स का इंटरफ़ेस सरल है। 2 साल के बच्चों के खेल के लिए प्रारंभिक शिक्षा बच्चों को आकार और रंग सीखने में मदद करती है और 1 से 5 तक आसानी से गिनती सीखती है। उदाहरण के लिए, कलर्स फॉर टॉडलर्स, फलों और सब्जियों को रंग के आधार पर छंटनी। हम प्री स्कूल शिक्षा के एक हिस्से के रूप में 5 साल के किंडरगार्टन उम्र के बच्चों के लिए छोटे बच्चों का गेम फ्री में खेलने को दे सकते है।

 


कृपया ध्यान दें: एप्लिकेशन के मुफ्त संस्करण में उपलब्ध स्क्रीनशॉट की सामग्री का केवल एक हिस्सा है। संपूर्ण सामग्री तक पहुंच प्राप्त करने के लिए, आपको इन-ऐप खरीदारी करनी होगी।

 

बच्चों का गेम-अच्छे अच्छे गेम


यह किंडरगार्टन और गृह अध्ययन के लिए शैक्षिक खेलों का एक अनूठा पैक है। 3 4 साल के बच्चों के लिए बच्चों के खेल सीखना पूर्वस्कूली शिक्षा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। बच्चे गणित और तार्किक कार्यों के माध्यम से सोच विकसित कर रहे हैं और अपनी कल्पना को उजागर कर रहे हैं।

 

छोटे बच्चों का गेम की विशेषताएं:

2-5 साल के बच्चों के लिए प्रारंभिक शिक्षा

बच्चों के लिए तर्क, ध्यान और सोच में प्रगति

‍‍ प्रीस्कूलर के लिए ठीक  कौशल का प्रशिक्षण

गणित के माध्यम से सोच कौशल का विकास

किंडरगार्टन सीखने का सरल इंटरफ़ेस

अंग्रेजी वॉयस-ओवर

माता-पिता का कंट्रोल

 

एरुडिटो प्लस के बारे में:-


टॉडलर्स के लिए ये प्रीस्कूल एजुकेशन ऐप एरुडिटो प्लस द्वारा बनाए गए हैं, जो 3 से 6 साल की उम्र के बच्चों के लिए इंटरेक्टिव चिल्ड्रन लर्निंग ऐप विकसित करता है।


हमारे शैक्षिक खेलों के साथ बच्चा वर्णमाला, अक्षर, संख्या और ध्वन्यात्मकता सीखेगा। प्रीस्कूलर के लिए हमारे खेल "परिवार के लिए डिज़ाइन किए गए" के मानकों का अनुपालन करते हैं।