3d games for download
3d games for download
 


3D Games For Download-3d गेम डाउनलोड

 

दोस्तों इस पोस्ट में आपको बेस्ट 3d गेम के नामों की सूची और उन्हें डाउनलोड करने का लिंक भी मिलेगा|


पिछले आधे दशक में मोबाइल गेमिंग ने इन्टरनेट पर छलांग लगाई है और इनके स्तर  में सुधार हुआ है। जहां एक समय हमारे पास गेम के रूप में केवल कुछ ही विकल्प थे और वे मुख्य रूप से एंग्री बर्ड्स या सॉलिटेयर थे, अब हमारे पास अद्भुत ग्राफिक्स वाले विशाल, पूर्ण गेम हैं। चूँकि मोबाइल उपकरणों में 3D स्क्रीन नहीं होती (जैसे कि निंटेंडो 3DS), Android के लिए वास्तव में कोई 3D गेम नहीं हैं। इसके बजाय, हमने इसके बजाय 3डी ग्राफिक्स वाले कुछ बेहतरीन मोबाइल गेम्स को देखने का फैसला किया। हमें आशा है कि आपको उनका आनंद आएगा !

 

 

1.    1.आर्क: सर्वाइवल इवोल्ड एडवेंचर-


3d games for download

मूल्य: खेलने के लिए नि: शुल्क


आर्क: सर्वाइवल इवोल्ड एडवेंचर और सर्वाइवल एलिमेंट्स के साथ एक ओपन वर्ल्ड गेम है। खिलाड़ी आते हैं, डायनासोर को वश में करते हैं, खेल की दुनिया का पता लगाते हैं, सामान बनाते हैं, शिल्प उपकरण बनाते हैं और दोस्तों के साथ खेलते हैं। गेम में अच्छे कण्ट्रोल , करने के लिए बहुत सारी चीज़ें, और मोबाइल फोन पर कुछ सबसे अधिक मांग वाले ग्राफिक्स शामिल हैं। इसमें से कुछ ऑप्टिमाइज़ेशन इश्यूज के कारण है, लेकिन बाकी इसलिए है क्योंकि ग्राफ़िक्स बहुत अच्छे हैं। यह फोन के डिस्प्ले में एक तरह का बेंचमार्क है और लो एंड फोन को इससे निश्चित रूप से परेशानी होगी। यदि आप माइक्रो-लेन-देन से निपटना नहीं चाहते हैं, तो आप इसकी सदस्यता ले सकते है, लेकिन आप इसके लायक है या नहीं, यह आपके ऊपर है।

 

 

2.ASPHALT 9 LEGENDS-


3d games for download

मूल्य: खेलने के लिए नि: शुल्क


गेमलोफ्ट की एस्फाल्ट सीरीज में मोबाइल पर कुछ सबसे प्रतिष्ठित रेसिंग गेम शामिल हैं। हालाँकि, खेलों को उनकी भारी और आक्रामक सूक्ष्म-लेनदेन रणनीतियों के लिए भी जाना जाता है। फिर भी, Asphalt 9: Legends 3D ग्राफ़िक्स के साथ मोबाइल पर सबसे सुंदर गेम में से एक है और यह और भी गहरे रंग प्राप्त करने के लिए कुछ HDR तकनीकों का उपयोग करता है। गेम में इकट्ठा करने के लिए 60 कारें, खेलने के लिए ढेर सारी रेस, एक ऑनलाइन PvP एलिमेंट और अच्छे कण्ट्रोल हैं। नियंत्रण पिछली पीढ़ियों की तरह दानेदार नहीं हैं, लेकिन यह एक आर्केड रेसर है, कार सिम नहीं, इसलिए यह स्वीकार्य है।

 

 

3.ब्लैक डेजर्ट मोबाइल-


3d games for download

मूल्य: खेलने के लिए नि: शुल्क


मोबाइल के लिए कई अच्छे एमएमओआरपीजी गेम  हैं। ब्लैक डेजर्ट मोबाइल गेम उनमें से एक है। खेल में पांच वर्ग शामिल हैं, खोजों और मिशनों का एक मीट्रिक बोटलोड, और एक आश्चर्यजनक रूप से अच्छा चरित्र अनुकूलन उपकरण और नहीं, सिर्फ एक मोबाइल गेम के लिए नहीं। ग्राफिक्स शैली में सर्वश्रेष्ठ में से हैं और आप निश्चित रूप से इसके साथ अपने फोन की स्क्रीन की सराहना करेंगे। पीसने जैसी चीजों की मदद के लिए ऑटो-प्ले जैसी आधुनिक सुविधाएँ भी हैं। हम यह न्यू स्कूल रुन्सस्केप (गूगल प्ले लिंक) एक एमएमओआरपीजी के लिए काफी अच्छा है, लेकिन ब्लैक डेजर्ट मोबाइल बहुत खूबसूरत है।

 

ये भी पढ़ें -

 


4.कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल-


3d games for download

मूल्य: खेलने के लिए नि: शुल्क


 कॉल ऑफ़ ड्यूटी: इस मोबाइल गेम को 2019 में बड़े पैमाने पर सफलता के साथ लॉन्च किया गया। यह सभी प्रकार के गेम मोड के साथ एक FPS गेम है, जिसमें 100-प्लेयर बैटल रॉयल, एक ज़ोंबी मोड, क्लासिक PvP डेथमैच और बहुत कुछ शामिल है। गेम की इन-ऐप खरीदारी लगभग पूरी तरह से दिखावटी होती है इसलिए गेम स्वयं खेलने के लिए स्वतंत्र है। कुछ अन्य विशेषताओं में एक शूटर के लिए औसत ग्राफिक्स से ऊपर, सामाजिक गेमिंग के लिए समूह और कई अन्य गेम मोड शामिल हैं। यह आसानी से मोबाइल के लिए जारी किए गए सर्वश्रेष्ठ एफपीएस खेलों में से एक है। अनकल्ड और शैडोगन: लीजेंड बाय मैडफिंगर गेम्स भी उत्कृष्ट ग्राफिक्स के साथ उत्कृष्ट एफपीएस गेम हैं।

 

 

5.क्रिटिकल ऑप्स-


3d games for download

मूल्य: खेलने के लिए नि: शुल्क

 

क्रिटिकल ऑप्स गूगल प्ले पर सर्वश्रेष्ठ निशानेबाजी गेम्स में से एक है। इसे मोबाइल के काउंटर स्ट्राइक के रूप में जाना जाता है। आप ऑनलाइन PvP एक्शन में लोगों के साथ टीम बनाते हैं और दूसरों के खिलाफ खेलते हैं। खेल में विभिन्न प्रतिस्पर्धी खेल प्रकार, अनलॉक करने योग्य हथियारों के टन, अनुकूलन तत्व और रॉक ठोस नियंत्रण शामिल हैं। आप त्वरित खेल में आराम कर सकते हैं, रैंक वाले मैचों में वास्तव में प्रतिस्पर्धी हो सकते हैं, और आप अपने और अपने दोस्तों के लिए कस्टम गेम भी बना सकते हैं। खेल फ्रीमियम है।


6.द एल्डर स्क्रॉल: ब्लेड्स-


3d games for download

मूल्य: खेलने के लिए नि: शुल्क

 

द एल्डर स्क्रॉल: ब्लेड एक आरपीजी गेम है जिसमें कुछ कालकोठरी क्रॉलर यांत्रिकी हैं। आप एक फटे हुए शहर में शुरू करते हैं और आपका लक्ष्य खोज पर जाना, आइटम अर्जित करना और शहर को पुनर्स्थापित करना है। शहर के जीर्णोद्धार पर आपका काफी हद तक नियंत्रण है और बहुत सारी लूट भी है। मिशन अलग-अलग उदाहरणों में हैं, इसलिए यह पुराने एल्डर स्क्रॉल गेम की तरह एक ओपन वर्ल्ड आरपीजी नहीं है। साथ ही, गेम का माइक्रो-ट्रांजेक्शन पुश हमारी अपेक्षा से थोड़ा कठिन है। फिर भी, यह एक अच्छा आर्केड आरपीजी है और ग्राफिक्स भी बहुत अच्छे दिखते हैं।

 

 

7.ग्रिड ऑटोसपोर्ट-


3d games for download

कीमत: $9.99

 

GRID Autosport नए रेसिंग खेलों में से एक है और पिछले कुछ वर्षों में आसानी से सर्वश्रेष्ठ में से एक है। यह उत्कृष्ट 3डी ग्राफिक्स, यथोचित यथार्थवादी भौतिकी, और रेसिंग प्रशंसकों के लिए बहुत सारी सामग्री पेश करता है। खेल में 100 से अधिक अनलॉक करने योग्य कारें, दौड़ के लिए 100 से अधिक सर्किट, चुनौती को जीवित रखने के लिए स्केलेबल कठिनाई और बाहरी गेम नियंत्रकों के लिए समर्थन का दावा है। डामर 9: लीजेंड्स और रिप्टाइड जीपी: रेनेगेड दो और उत्कृष्ट मोबाइल रेसर हैं और मारियो कार्ट टूर भी एक मजेदार गेम है, लेकिन जीआरआईडी ऑटोसपोर्ट एक कंसोल गेम की तरह लगता है जबकि अन्य मोबाइल गेम्स की तरह महसूस करते हैं।

 

 

8.लुमिनो सिटी-


3d games for download

कीमत: $4.99

 

लुमिनो सिटी नूडलकेक स्टूडियोज का एक पहेली गेम है। खेल के ग्राफिक्स वास्तव में हैंवास्तविक दुनिया की वस्तुएं। इस प्रकार, ग्राफिक्स इससे बेहतर नहीं हैं क्योंकि यह वास्तव में वास्तविक जीवन है। कहानी को पूरा होने में लगभग आठ से दस घंटे लगते हैं। अन्यथा, आप बस दुनिया के साथ जुड़ते हैं और पहेली को प्रगति के लिए हल करते हैं। यह वास्तव में सबसे महान 3D खेलों में से एक है। यह बिना इन-ऐप खरीदारी या विज्ञापनों के $4.99 में चलता है। यदि आपके पास Google Play Pass है तो Lumino City भी निःशुल्क है।

 

9.माइनक्राफ्ट-


3d games for download

मूल्य: इन-ऐप खरीदारी के साथ $ 6.99

 

Minecraft उपलब्ध सबसे लोकप्रिय 3D गेम में से एक है। ज्यादातर लोग जानते हैं कि यह गेम कैसे काम करता है। आपके पास एक्सप्लोर करने और बनाने के लिए बेतरतीब ढंग से बनाई गई दुनिया है। शिल्प, ऑनलाइन मल्टीप्लेयर, और बहुत कुछ करने के लिए बहुत सारे आइटम हैं। सितंबर 2017 में अपडेट मोबाइल खिलाड़ियों को पीसी और कंसोल प्लेयर्स के साथ भी खेलने की अनुमति देते हैं। आपके द्वारा की जाने वाली चीजों की संख्या वास्तव में असीमित है और यदि आप चाहें तो आप अपने दोस्तों या अजनबियों के साथ खेल सकते हैं। ग्राफिक्स आश्चर्यजनक नहीं हैं, लेकिन सादगी खिलाड़ी द्वारा पूरे खेल की दुनिया को बदलना आसान बनाती है। खेल $ 6.99 के लिए चलता है। इन-ऐप खरीदारी खिलाड़ी की खाल के लिए होती है और खेल खेलने को प्रभावित नहीं करती है।

 


10.मॉन्स्टर हंटर स्टोरीज़-


3d games for download

मूल्य: नि: शुल्क डेमो / $19.99

 

मॉन्स्टर हंटर स्टोरीज़ निंटेंडो 3DS के लोकप्रिय गेम का एक पोर्ट है। यह मोबाइल पोर्ट के लिए आश्चर्यजनक रूप से अच्छा खेलता है। आप एक साहसिक कार्य शुरू करते हैं, राक्षसों को पकड़ते हैं, उन्हें प्रशिक्षित करते हैं, उन्हें ऊपर ले जाते हैं, और उन्हें आपके साथ बुरे लोगों से लड़ते हैं। स्थानीय PvP लड़ाइयाँ, एक अच्छी कहानी रेखा और एक अच्छा साउंडट्रैक भी हैं। इसका डेमो संस्करण हमारे द्वारा देखे गए सर्वश्रेष्ठ में से एक है। यह वास्तव में मुख्य खेल का प्रीक्वल है। आप प्रीक्वेल को पूरा करते हैं और यदि आप इसे खरीदते हैं तो डेटा मुख्य गेम में स्थानांतरित हो जाता है। खेल की कीमत $ 19.99 है और यह थोड़ी खड़ी है। हालांकि, यह 2018 के सर्वश्रेष्ठ आरपीजी अनुभवों में से एक है। हम फाइनल फैंटेसी XV: पॉकेट एडिशन, पोर्टल नाइट्स और एवोलैंड 2 की भी सिफारिश करते हैं।

 


11.Monument Valley 2-


3d games for download

कीमत: $4.99


मोनुमेंट वैली 2 इन्टरनेट पर उपलब्ध सर्वोत्तम पहेली खेलों में से एक है। यह भी एक बेहतरीन 3D गेम है। यह Escher शैली के स्तर के डिजाइन और पहेलियों का उपयोग करता है। खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए घुमाने, स्थानांतरित करने, या अन्यथा स्तरों के साथ गड़बड़ करने की आवश्यकता है। खेल बल्कि छोटा है, लेकिन मनोरंजक है। यह भी खूबसूरती से किया गया है। पहला स्मारक घाटी खेल भी काफी अच्छा और उचित मूल्य है। हालांकि बड़े खेल की तलाश करने वालों को निराशा हो सकती है। यह निश्चित रूप से एक त्वरित और आनंददायक नाटक है। यदि आप इसका उपयोग करते हैं तो यह Google Play Pass के साथ निःशुल्क भी है।

 

 

12.पीईएस 2021-


3d games for download

मूल्य: खेलने के लिए नि: शुल्क

 

PES 2021 एक मस्त सॉकर गेम है और EA के FIFA सॉकर का मुख्य प्रतियोगी है। यह एक फ़ुटबॉल सिम्युलेटर है जिसमें कुछ वास्तविक फ़ुटबॉल गेम खेलते हैं। आप एक टीम बना सकते हैं, विरोधियों के खिलाफ ऑनलाइन खेल सकते हैं, और खेल को विभिन्न विशेष आयोजनों के साथ साप्ताहिक अपडेट भी मिलते हैं। आप अपनी खेल शैली के आधार पर ईमानदारी से इस एक या फीफा सॉकर के साथ जा सकते हैं। यदि आप उस गेमिंग मार्ग पर जाना चाहते हैं तो ईए की मैडेन श्रृंखला शायद मोबाइल पर सबसे अच्छी दिखने वाली फुटबॉल गेम है। खेल खेल अभी भी अधिकांश अन्य शैलियों से पीछे हैं, लेकिन PES 2021, FIFA सॉकर (Google Play लिंक), और मैडेन (Google Play लिंक) स्टैंडआउट हैं।

 

 

13.पबजी मोबाइल-


3d games for download

मूल्य: खेलने के लिए नि: शुल्क

 

पबजी मोबाइल 2018 में एक नई रिलीज़ है। यह पहले से ही सबसे लोकप्रिय 3डी गेम में से एक है। यह एक बैटल रॉयल गेम है जिसमें अधिकतम 100 खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं। गेम में एक छोटा आर्केड मोड और खिलाड़ियों के लिए कुछ अन्य मोड भी शामिल हैं। यह मोबाइल शूटर होने के लिए भी आश्चर्यजनक रूप से अच्छा खेलता है जो कि यह नया भी है। खेल पहले मुफ्त था। हालाँकि, update ने गेम में एक फ्रीमियम element लाया। शुक्र है, यह ज्यादातर अनुकूलन सामग्री है न कि खेल खेलने की सामग्री। जब फ़ोर्टनाइट Android को हिट करता है, तो यह इस सूची के लिए भी शू-इन होगा।

 

 

14. रिप्टाइड जीपी: रेनेगेड-


3d games for download

कीमत: $2.99

 

रिप्टाइड जीपी: रेनेगेड रिप्टाइड जीपी श्रृंखला में नवीनतम गेम है। यह कारों के बजाय जेट स्की के साथ रेसिंग गेम्स की एक श्रृंखला है। खेल में एक वास्तविक कहानी रेखा के साथ एक गहन अभियान मोड है। इसके अलावा, अनलॉक करने के लिए विभिन्न वेव रनर, एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर मोड और उपलब्धियों और लीडरबोर्ड के लिए Google Play गेम्स का SUPORT है। यहां तक कि कुछ वाहन अनुकूलन भी उपलब्ध है। यह गेम बिना इन-ऐप खरीदारी के $2.99 में चलता है या आप इसे Google Play Pass के साथ निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं।

 


15.द रूम: न्यू सिन्स-


3d games for download

कीमत: $4.99

 

द रूम: न्यू सिन्स फ्रैंचाइज़ी का चौथा गेम है। यह पहले तीन द रूम गेम्स की तरह ही खेलता है। आप जटिल पहेलियों की एक श्रृंखला को हल करते हैं। गेम में उत्कृष्ट ग्राफ़िक्स, थोड़ा अन्वेषण तत्व, एक कहानी रेखा, और बहुत कुछ है। यह आसानी से मोबाइल, अवधि पर उपलब्ध सर्वोत्तम पहेली खेलों में से एक है। सीरीज़ के पहले तीन गेम भी कोई स्लाउच नहीं हैं। यह बिना किसी इन-ऐप खरीदारी या विज्ञापन के $4.99 में जाता है। इसमें उपलब्धियां और क्लाउड सेविंग भी हैं, दो विशेषताएं जिन्हें हम हमेशा देखना पसंद करते हैं।


निष्कर्ष-

दोस्तों उपर हमने बेस्ट 15 3d गेम डाउनलोड करने के बारे में और गेम से

 जुडी जानकारी आपके साथ साझा की है | उम्मीद करता हूँ आपको ये

 जानकारी पसंद आई होगी | धन्यवाद् दोस्तों