pani games
पानी वाला गेम


पानी वाला गेम/ pani games / pani wala game

 

इन गर्मियों में खेलने के लिए बच्चों के लिए 27 pani games-


pani games इस गर्मी में बच्चों का मनोरंजन करने और उन्हें ठंडा रखने का एक आसान तरीका हैयहां तक ​​कि गर्मी की लहर के बीच भी! एक साधारण पानी के गुब्बारे से उछालने से लेकर स्प्रिंकलर ट्विस्टर जैसे फैंसी DIY मज़ा तक, ये pani games सभी उम्र के लोगों को खुश करने के लिए निश्चित हैं। हमारे पसंदीदा के लिए पढ़ें- और आप बच्चों के लिए सभी 25 टॉप pani games का आनंद लें |

 


इन गर्मी की छुट्टी में बच्चों के लिए और अधिक मुफ्त और सस्ती गेम्स की आवश्यकता है? हमारे कंपनी  ने एक बोरियत बस्टर जार शुरू किया: उन्हें व्यस्त रखने के लिए विचारों से भरा एक चित्रित मेसन जार । बोरियत की शिकायत करने वाला कोई भी व्यक्ति इसे खोल सकता है और कोई गतिविधि चुन सकता है। या, इस गर्मी में बच्चों के लिए 100 (ज्यादातर) मुफ्त आउटडोर गेम्स और गतिविधियों या 25 मुफ्त (और शैक्षिक) चीजों के साथ हमारे अंतिम ग्रीष्मकालीन गेम्स लिस्ट में से एक को आजमाएं।



pani games जो बच्चे अकेले खेल सकते हैं (या बड़े के साथ होने पर)-

1. DIY पर्ची एन 'स्लाइड-

डिस्काउंट स्टोर से एक प्लास्टिक मेज़पोश लें और इसे टेंट के दांव का उपयोग करके जमीन पर पिन करें। पानी जोड़ें और, एक चालू शुरुआत के साथ, लेन को नीचे स्लाइड करें।

 

2. स्पंज बुल्स-आई!

जमीन पर टारगेट नंबर और पॉइंट पेंट करें। बड़े, भीगे हुए स्पंज का उपयोग करके, लक्ष्य को हिट करने का प्रयास करें। टारगेट नंबर पर गीले धब्बे इस pani games में आपका स्कोर दिखाते हैं।

 

 

3. पिंग-पोंग पूल-

पूल में एक inflatable भीतरी ट्यूब फेंको। छोटी गेंदों को रिंग के केंद्र में उछालने का प्रयास करें।

 


pani games
pani games

4. अल्टीमेट स्प्रिंकलर-

समान आकार के पीवीसी पाइप, चार कोने वाले कनेक्टर और एक नली कनेक्टर के चार टुकड़ों में से एक विशाल बॉक्स बनाएं। एक बड़े पैमाने पर फवारा बनाने के लिए पाइप में छोटे छेदों के एक हिट को पंच करने के लिए एक छोटे से ड्रिल का उपयोग करें। नली को हुक करें और भीगने के लिए तैयार हो जाएं।

 

5. पिंट-साइज पिकासो-

स्लेट के अवशेषों (या पत्थरों) को कैनवास के रूप में और एक कप पानी और पेंटब्रश को अपने माध्यम के रूप में उपयोग करें। गीला ब्रश आपके नन्हे-मुन्नों को एक उत्कृष्ट कृति बनाने की अनुमति देगा, जो जल्दी से सूख जाएगा, जिससे अनंत चित्र बनाए जा सकते हैं।


                                


6. सिंक या फ्लोट साइंस-

इस शैक्षिक गतिविधि के साथ अपने pani games में कुछ विज्ञान प्रयोग करें। एक गहरा, स्पष्ट प्लास्टिक का कटोरा या बिन लें, और फिर विभिन्न वस्तुओं (पैसा, बोतल कैप, प्लास्टिक ढक्कन, लेगो, प्लास्टिक गुड़िया जूता, और इसी तरह) को इकट्ठा करें। एक कॉलम में "यहां मुझे क्या लगता है कि यह क्या करेगा" (सर्कल सिंक या फ्लोट) के साथ एक चार्ट बनाएं और दूसरे कॉलम में "यहां यह क्या किया" (सर्कल सिंक या फ्लोट) है। देखें कि क्या आपका बच्चा सटीक भविष्यवाणी कर सकता है कि क्या होगा। यह एक वैडिंग पूल में भी किया जा सकता है।

 


ये भी पढ़ें 1.- हाथी वाला गेम

2.-भालू वाला गेम 

3.-सांप वाला गेम 

4.-बन्दर वाला गेम 




7. बर्फ से खुदाई-

अपने कुछ छोटे खिलौने, प्लास्टिक के कीड़े, और अन्य छोटे खजाने को बड़े आइस क्यूब मोल्ड्स या कटोरे में फ्रीज करें। एक बार जमने के बाद, खुदाई की प्रक्रिया शुरू करने के लिए कुछ (सुरक्षित) खुदाई के उपकरण और एक स्प्रे बोतल प्राप्त करें।

 

8. मार्क मारो-

एक छोटे से किडी पूल में कुछ फ्रिस्बी उल्टा तैरें। क्या आपके छोटों ने फ्रिसबी के लक्ष्यों पर स्पंज को निशाना बनाने की कोशिश की है।

 


9. बैकयार्ड बाथ-

किडी पूल, ढेर सारे बबल बाथ और खिलौनों के साथ बाहर बच्चों और बच्चों के लिए टब का समय निकालें। बच्चे दिनचर्या और दृश्यों में बदलाव का आनंद लेंगे, और आप भी शायद करेंगे। यह हमारे पसंदीदा समरटाइम मॉम हैक्स में से एक है।

 

10. ब्लाइंड टेस्ट परीक्षण-

अधिकांश पानी के खेलों में भीगना शामिल होता है, लेकिन यह सोपिंग की तुलना में अधिक ताज़ा है। बच्चों की आंखों पर पट्टी बांधकर उन्हें गर्मी के स्वाद का स्वाद चखाएं और अनुमान लगाएं। विभिन्न स्वाद वाले पानी-नींबू, चूना, स्ट्रॉबेरी, रास्पबेरी-या ताजे फल और सब्जियां पकड़कर देखें कि क्या वे प्रत्येक स्वाद की पहचान कर सकते हैं। बोनस: यह उन्हें गर्म, गर्मी के दिन हाइड्रेटेड (और स्वस्थ) रखता है।

 

pani games
pani games

11. टॉय विशी-वॉशी स्टेशन-

एक गहरी ट्रे या प्लास्टिक स्टोरेज बिन को गर्म, साबुन के पानी से भरें और दूसरे को साफ पानी से धोने के लिए भरें। पानी से सुरक्षित खिलौनों के एक बिन पर ढोना और बच्चों को काम पर लगाना! टूथब्रश, नेल ब्रश, स्पंज और बोतल ब्रश जैसे सफाई के बर्तनों का उपयोग करें। बच्चों को वास्तव में मौसम की गंदगी और धैर्य को दूर करते हुए वयस्क गतिविधि का प्रयास करने का मौका मिल सकता है। बोनस: साफ खिलौने!

 

12. Spell Your Name or Squirt the Letter-

अपने बच्चों को एक स्क्वर्ट बोतल या वाटर ब्लास्टर का उपयोग करके फुटपाथ पर वर्णमाला को धार दें। बड़े बच्चे अपने नाम या अन्य शब्दों की वर्तनी की कोशिश कर सकते हैं।

 

13. टिनफ़ोइल नदी-

टिनफ़ोइल के रोल का उपयोग करके, नीचे की ओर कोण वाली एक लंबी नदी बनाएं। कुछ नावें या रबर की बत्तखें इकट्ठा करें। पन्नी के किनारों को मोड़ें ताकि जब वस्तुएं नदी के नीचे से गुजरें, तो वे किनारों से टकरा सकें और तैरती रहें।

 

बच्चों के साथ खेलने के लिए वाटर गेम्स


14. वाटर बकेट रेस-

अपने अगले पिछवाड़े पार्टी या खेलने की तारीख में पानी की बाल्टी दौड़ जोड़ें। बच्चों को एक दूसरे से सम-संख्या वाली टीमों में पंक्तिबद्ध करें। पूर्व संध्याएक व्यक्ति को एक बाल्टी (या एक बड़ा लाल सोलो कप) मिलता है। प्रत्येक टीम को पानी से भरी बाल्टी के साथ शुरू करें और एक खिलाड़ी को ध्यान से तरल को खाली में डंप करने की कोशिश करें, ताकि कोई भी फैल न जाए। पंक्ति के अंत में, जिसके पास सबसे अधिक पानी होगा वह जीत जाएगा।

 

15. स्प्रिंकलर ट्विस्टर-

नियमित ट्विस्टर से विशाल प्लास्टिक की चटाई को रोल करें, लेकिन मिश्रण में एक छिड़काव जोड़ें। फिसलन वाली सतह बाएं-पीले से दाएं-पैर-नीले रंग में जाने के लिए इसे और अधिक चुनौतीपूर्ण और मजेदार बना देगी।

 

pani games
pani games

16. धारा निकलना विस्फ़ोटक दौड़-

पीवीसी रेन गटर से बनी गली की शुरुआत में रबर डकी या अन्य प्लास्टिक बाथ टॉय रखें। अपने निशान पर, सेट हो जाओ, और तब तक स्क्वरटिंग शुरू करो जब तक कि आपका टुकड़ा दूसरी तरफ न हो जाए! युक्ति: आप फुटपाथ पर माचिस की कारों का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें स्क्वर्ट भी कर सकते हैं।

 


17. स्पंज टॉस-

सस्ते स्पंज को स्ट्रिप्स में काटें और रबर बैंड का उपयोग करके उन्हें एक साथ पकड़ने के लिए, एक गेंद जैसी आकृति बनाएं। भिगोएँ और टॉस करें!

स्प्रे बोतल, बाल्टी, पानी की बंदूकें ... पानी की लड़ाई में सब कुछ ठीक है।

 


18. स्प्रे बोतल टैग-

सस्ती स्प्रे बोतलों के एक सेट के साथ सशस्त्र, बच्चों को पानी की लड़ाई रॉयल के लिए एक-दूसरे के पास जाने दें। जब आपकी कमीज़ गीली हो और कपड़े झूठ न बोलें तो आप बाहर हों! विविधता: सभी बच्चे सफेद टी-शर्ट पहनते हैं। दो टीमें बनाने के लिए पानी में दो अलग-अलग खाद्य रंग मिलाएं। अंतिम रंग खड़ा है, जीतता है। (हम बच्चों और छोटे बच्चों के लिए अमेज़न पर उपलब्ध इन मिनी स्प्रे बोतलों से प्यार करते हैं।)

 


19. जल लिम्बो-

लिंबो रॉक करें, लेकिन होसेस होने से बचें! क्या एक व्यक्ति नली को पकड़ कर रखता है जबकि प्रतिभागी नीचे लटके रहते हैं। एक स्पलैश महसूस करें और आप अगले गेम तक बाहर हैं।

 


20. ड्रिप, ड्रिप, ड्रॉप-

यह डक, डक, गूज का वाटर-डाउन वर्जन है। बच्चों को जमीन पर एक घेरे में बैठाएं। एक व्यक्ति पानी का एक बड़ा प्याला अपने ऊपर रखता है, अपनी उंगलियों का उपयोग करके लोगों के सिर पर पानी टपकता है। जब वह चुनता है कि किसे "डुबकी" देना है, तो वह उस व्यक्ति के सिर पर पानी डाल देता है। डंकी को उठना होगा और डंकर का पीछा करना होगा।

 

pani games
pani games

21. बैलेंसिंग एक्ट -

क्या बच्चों ने एक शीट के चारों कोनों को पकड़ लिया है। पानी के गुब्बारे को शीट पर उछालने का प्रयास करें। इसे गिरने न दें या आपको अपने पैरों पर एक शानदार आश्चर्य होगा।

 


22. वाटर बैलून टॉस-

पानी के गुब्बारे मूल pani games की तरह हैं। शुक्र है, अब पानी के गुब्बारे किट हैं जो आपके नली या नल के लिए DIY पंपर्स या मल्टी-फिटिंग के साथ आते हैं, जिससे उन्हें भरना आसान और तेज़ हो जाता है। टॉसिंग, स्क्विशिंग, पॉपिंग और बॉबिंग के बीच, पानी के गुब्बारे घंटों मज़ा दे सकते हैं।

 

                           


23. पानी पिनाटा-

अलग-अलग आकार के पानी के गुब्बारे भरें और उन्हें एक तार से बांध दें। बच्चों को आंखों पर पट्टी बांधें और उन्हें बारी-बारी से प्लास्टिक के बल्ले या गिरी हुई पेड़ की शाखा को गुब्बारों पर तब तक घुमाते रहें जब तक कि वे सभी फट न जाएं।

 


24. जग कैच-

प्लास्टिक के दूध गैलन गुड़ या डिब्बों को आधा काट लें। खुले हिस्से को ऊपर की ओर रखते हुए हैंडल को पकड़कर, एक पानी का गुब्बारा अंदर रखें और गुब्बारे को पकड़ने के लिए दूसरे व्यक्ति को हल्के से उछालें। टॉस करना और धीरे से पकड़ना याद रखें या एक...स्प्लैट की उम्मीद करें!

 

 

25. कप द्वारा कप/Cup by Cup-

टीमों में अलग। क्या प्रत्येक टीम घास में एक सीधी रेखा में बैठी है, आगे की ओर मुख करके। पंक्ति में अंतिम व्यक्ति का मुख पीछे की ओर है। प्रत्येक पंक्ति के दोनों सिरों पर एक बड़ा कटोरा या बाल्टी रखें। लाइन में पहले व्यक्ति को लाइन के सामने बाल्टी से पानी के साथ एक प्लास्टिक कप भरने के लिए कहें। फिर उन्हें अपने सिर के ऊपर से प्याला पास करके उनके पीछे वाले व्यक्ति को दें। पंक्ति में अंतिम व्यक्ति अपने सामने बाल्टी में पानी डालता है और बाद में, कप को शुरू करने के लिए पास करता है। जो भी टीम पहले अपनी बाल्टी भरती है, जीत जाती है!

 


26. जमी हुई उंगलियां/Frozen Fingers-

पड़ोस के बच्चों को दो टीमों में अलग करें। इस pani games में, प्रत्येक टीम लाइन के नीचे एक आइस क्यूब पास करती है। आइस क्यूब को पूरी तरह से पिघलाने वाला पहला समूह जीतता है!

 


27. पैर की अंगुली डाइविंग/Toe Diving-

किडी पूल को पानी से भरें और कुछ डाइविंग रिंग या छोटे पूल खिलौनों में टॉस करें। कहो "जाओ!" और हर किसी को अधिक से अधिक खिलौनों को बाहर निकालना है...केवल अपने पैर की उंगलियों का उपयोग करना!

 

                         



दोस्तों ऊपर मैंने 27 pani games आपको बताये जिन्हें आप  गर्मी के मोसम में बच्चों के साथ खेल सकते हो और बच्चों का मनोरंजन कर सकते हो |