video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye

 

video dekhkar paise kamaye | विडियो देखकर पैसा कमायें रोज 200 से 300 रूपए

 

आज की दुनिया में, हर कोई कुछ अतिरिक्त नकद कमाने के तरीकों की तलाश में है। और वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है? ऐसी कई वेबसाइट और ऐप हैं जो आपको ऐसा करने की अनुमति देती हैं।
 
आपको बस एक खाते के लिए साइन अप करना है और वीडियो देखना शुरू करना है। आपके द्वारा देखे जाने वाले प्रत्येक वीडियो के लिए आप एक निश्चित राशि अर्जित करेंगे। आप कितना पैसा कमा सकते हैं यह उस वेबसाइट या ऐप पर निर्भर करेगा जिसका आप उपयोग कर रहे हैं।
 
तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आज ही वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाना शुरू करें!
 

 

लिस्ट -


मैं वीडियो देखकर मुफ्त पेटीएम कैश कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

उत्तर सीधा है! जिन ऐप्स का मैंने नीचे उल्लेख किया है, वे आपको वीडियो विज्ञापन प्रदर्शित करके अन्य कंपनियों (विज्ञापनदाताओं) के उत्पादों/सेवाओं का प्रचार कर रहे हैं। और जिसके लिए विज्ञापनदाता पीपीसी और पीपीवी के आधार पर ऐप्स का भुगतान कर रहे हैं।

 

अब व्यापार मॉडल आपके साथ 20% से 50% राजस्व साझा कर रहा है। इसका मतलब है कि वे अर्जित राजस्व का कुछ हिस्सा आपके साथ साझा कर रहे हैं।

 

इसलिए, उनके पास कई विज्ञापनदाता (Google Adsense, Direct Ads) हैं और आप पेटीएम कैश की अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। आपको बस वीडियो देखना है और पैसा कमाना शुरू करना है।

 

 टिप:- वीडियो विज्ञापनों को न छोड़ें, क्योंकि स्किप करने की गणना रूपांतरण के रूप में नहीं की जाएगी।

 


नोट-

 

आप न केवल वीडियो देख सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं, बल्कि गेम खेलते हुए, ऐप्स का जिक्र करते हुए, सर्वेक्षण करके और यहां तक ​​कि लिंक क्लिक करके भी पेटीएम कैश कमा सकते हैं। तो, यह पोस्ट आपके लिए एक संपूर्ण पैकेज है। मैं

 

यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं, तो निष्क्रिय आय विचारों के साथ घर से पैसे कमाने के तरीके के बारे में एक वास्तविक मार्गदर्शिका यहां दी गई है।

 

आप इस ब्लॉग में सूचीबद्ध वीडियो वेबसाइटों को देखकर पेटीएम कैश कमाने की सुरक्षा के बारे में चिंतित हो सकते हैं, मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि मैंने व्यक्तिगत रूप से उनका परीक्षण किया और उन्हें 100% प्रामाणिक, कानूनी और विश्वसनीय पाया।

 

 

इसके अलावा, मुझे ऐप के उपयोग और भुगतान विधियों के संबंध में कोई समस्या नहीं मिली। इसलिए, आप बिना किसी संदेह के इन वेबसाइटों और ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं और इन पेटीएम नकद कमाई करने वाली वेबसाइटों से वास्तविक नकद कमा सकते हैं।

 


वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाने के लिए 15 ऐप्स-


इस सूची में उल्लिखित ऐप और वेबसाइट स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए सबसे उपयुक्त हैं। आप अपने दिन-प्रतिदिन के पॉकेट मनी और अन्य खर्चों को न्यूनतम प्रयासों के साथ कवर कर सकते हैं। मैं

 

ऐसा कोई ऐप नहीं है जहां केवल वीडियो ही उपलब्ध हों, आपको पेटीएम कैश कमाने के अन्य तरीके भी मिलेंगे जो मेरे दृष्टिकोण से वास्तव में एक अच्छी बात है।


1. टास्कबक्स-

video dekhkar paise kamaye


टास्कबक्स - वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाएं

टास्कबक्स एक बेहतरीन ऐप है जहां आप विभिन्न गतिविधियों से प्रतिदिन रूपए 500 कमा सकते हैं जिसमें वीडियो देखना, क्विज़ और सर्वेक्षण में भाग लेना शामिल है।

 

यह ऐप टाइम्स इंटरनेट लिमिटेड के स्वामित्व में है क्योंकि अधिकांश हिस्सेदारी उनके पास है। इसलिए, विश्वास और प्रामाणिकता के बारे में कोई सवाल ही नहीं है क्योंकि टाइम्स इंटरनेट लिमिटेड खुद एक ब्रांड है और टास्कबक्स उनकी छत्रछाया में एक और ऐप है जो पूरी तरह से उनके द्वारा प्रबंधित और नियंत्रित है।

 

Playstore पर 3.2 करोड़ से अधिक इंस्टॉल और 160+ ब्रांडों (Paytm, Mobikwik, क्रैशलीटिक्स) के साथ जुड़ाव के साथ, टास्कबक्स सबसे अधिक कमाई करने वाले ऐप में से एक है जो आपको अधिक पैसा कमाने के लिए शानदार कार्य प्रदान करेगा।

 


टास्कबक्स के साथ कमाई के स्रोत:-


वीडियो देखना

ऐप इंस्टालेशन

क्विज़ खेलें

रेफरल

सर्वेक्षण


आप इन apps से अपना जीता हुआ पैसा प्राप्त कर सकते हैं:-

पेटीएम कैश

MobiKwik

डायरेक्ट मोबाइल रिचार्ज

टास्कबक्स वेबसाइटों पर वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाने का एक शानदार तरीका है और मैं आपको इस ऐप को एक बार आज़माने की सलाह देता हूं।

 

टास्कबक्स डाउनलोड करें





2. पॉकेट चार्ज-

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye


पॉकेट चार्ज - वीडियो देखकर पैसे कमाएं

पॉकेटचार्ज पेटीएम कैश कमाने के लिए सबसे अच्छे ऐप में से एक है। आपको केवल वीडियो देखने और पैसे कमाने की ज़रूरत है जहाँ आप आगे विज्ञापन देख सकते हैं और भारत में पैसा कमा सकते हैं और अपनी कुल कमाई बढ़ा सकते हैं।

 

यह ऐप कॉलेजदुनिया के स्वामित्व में है जो दुनिया भर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की समीक्षा देता है।

 

आपको हर दिन नए ऑफ़र मिलेंगे ताकि आपके पास चुनने और दैनिक कमाई करने के लिए अच्छी संख्या में विकल्प हों।

 

यहां मेरा सुझाव है कि पहले उन कार्यों को चुनें जिनका भुगतान सबसे अधिक है, और फिर बाद के कार्यों का पालन करें जो कम भुगतान करते हैं। पेटीएम कैश कमाने के लिए वीडियो देखने के लिए इस रणनीति का पालन करें।


आप PocketCharge से पैसे ऐसे कमा सकते हैं:-

वीडियो देखना

फॉर्म भरना (सर्वेक्षण)

रेफ़रल

कुछ वेबसाइटों पर खाते बनाना


आप इस पैसे को कैसे प्राप्त कर सकते हैं?

Paytm

प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज

पॉकेटचार्ज 24×7 ग्राहक सहायता और एक बेहतरीन यूजर इंटरफेस भी प्रदान करता है ताकि आपको ऐप के माध्यम से नेविगेट करने में किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।

 

PocketCharge का ऐप 1,000,000+ उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किया गया है और Google Play Store पर इसकी अच्छी रेटिंग है।

 

 

इसके अलावा, आपके सभी भुगतान सुरक्षित हैं और आपके खाते में न्यूनतम शेषराशि के रूप में रूपए 30 होने पर आप उन्हें भुना सकते हैं।

 

पॉकेट चार्ज डाउनलोड करें



यह भी पढ़ें -

1. google डूडल के मशहूर गेम 

2.गेम खेलो पैसा जीतो रोज 300 से 500 रूपए 

3.winzo गेम कैसे डाउनलोड करें ?


3. विडकैश ऐप-

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye


VidCash ऐप - वीडियो देखें और पैसे कमाएं

वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाने के लिए VidCash सबसे अच्छे ऐप में से एक है। यह ऐप वीडियो से भरा हुआ है जिसे आप अपने खाली समय में देख सकते हैं।

 

इंटरफ़ेस को समझना आसान है और यहां सूचीबद्ध वीडियो दिलचस्प हैं एनजी इसका मतलब है कि वीडियो देखकर पैसे कमाने के लिए यह एकदम सही ऐप है। VidCash ऐप से कमाया गया पैसा USD में होगा।

 

 

वीडियो देखने के अलावा, आप गेम खेलकर, अपने नेटवर्क का हवाला देकर और दैनिक लॉगिन करके पैसे कमा सकते हैं।

 

आप इसे कैसे कमा सकते हैं?

मजेदार और दिलचस्प वीडियो देखना

खेलने वाले खेल

देखें और कमाएं


आप इस पैसे को कैसे प्राप्त कर सकते हैं?

Paytm

Google Play उपहार कार्ड

पेपैल वाउचर

अमेज़न गिफ्ट वाउचर


विडकैश डाउनलोड करें




 

4. पॉकेट मनी-

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye


पॉकेट मनी - वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाएं

मैं व्यक्तिगत रूप से इस ऐप को टास्कबक्स की तरह पसंद करता हूं और आपको भारत में वीडियो देखने और पैसे कमाने के लिए इस ऐप का उपयोग करने की सलाह देता हूं।

 

मैंने इस ऐप को लगभग 6 महीने से अधिक समय तक इस्तेमाल किया और इसे पैसे कमाने और एक ही समय में इसका आनंद लेने के लिए एकदम सही पाया।

 

 

जब भी मैं कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करके पैसे कमाने के लिए उपयोग करता हूं, तो यह ऐप मुझे और अधिक कमाने के लिए उत्साहित करता है क्योंकि पॉकेटमनी से अर्जित की गई राशि वास्तव में अच्छी थी।

 

पॉकेट मनी चुनौती है कि आप एक दिन में रूपए-7,000 कमा सकते हैं लेकिन इतनी राशि अर्जित करना मेरे लिए असंभव है।

 

आप जितना पैसा कमा सकते हैं वह रूपए-400 से रूपए-500 प्रति दिन है। यह एक बहुत ही अच्छी राशि है जो एक ऐप आपको कुछ घंटों के लिए सरल कार्य करके प्रदान कर सकता है।


पॉकेट मनी से पेटीएम कैश कमाने के तरीके:

रेफरल (कमीशन अच्छे हैं)

खेलने वाले खेल

वीडियो देखना

ऐप इंस्टालेशन

लिंक क्लिक


आप अर्जित धन को इन स्रोतों से निकाल सकते हैं:

कूपन या डिस्काउंट वाउचर

मोबाइल रिचार्ज

पेटीएम वॉलेट

ऑनलाइन खरीदारी


Google Play Store से 10 मिलियन+ डाउनलोड के साथ, यह ऐप इस श्रेणी में सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला ऐप है। ग्राहक सहायता उत्तरदायी है और आप ऐप और भुगतान निकासी से संबंधित किसी भी मुद्दे के लिए उनसे संपर्क कर सकते हैं।

 

पॉकेट मनी डाउनलोड करें




5. OneAd-

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye



वनएड - वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाएं


OneAd दूसरों की तरह एक और ऐप है जहां आप वीडियो देख सकते हैं और पेटीएम कैश कमा सकते हैं।

 

आप इस ऐप के माध्यम से अच्छा पेटीएम कैश कमा सकते हैं क्योंकि कमाई के कई स्रोत सिर्फ वीडियो देखने के अलावा उपलब्ध हैं।

 

ट्रिक शॉट बॉल, रन बॉय रन और राइज अप जैसे कुछ मज़ेदार पेटीएम कमाई वाले गेम खेलें जो पुरस्कृत होने के साथ-साथ मनोरंजक भी होंगे।


आपको बस इतना करना है कि वीडियो देखें पेटीएम कैश कमाएं।

 

यहां तक ​​कि इस ऐप को प्ले स्टोर पर 1,91,979 समीक्षाओं के साथ अच्छी रेटिंग मिली है। यह एक विज्ञापन के साथ विश्वसनीयता का एक बड़ा प्रमाण है।

 

आप एक विज्ञापन से पैसे कैसे कमा सकते हैं?-

वीडियो विज्ञापन

खेलने वाले खेल

टूर्नामेंट में भाग लेना

देखें और कमाएं


आप अर्जित धन को इन स्रोतों से निकाल सकते हैं:

बैंक निकासी

Paytm

डीटीएच और मोबाइल रिचार्ज


वनएडी डाउनलोड करें



6. रोज़ धन-

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye



RozDhan - वीडियो देखकर पैसे कमाएं

Play Store पर 176K समीक्षाओं और 10M+ डाउनलोड के साथ, Roz धन वीडियो और विज्ञापन देखकर पेटीएम कैश कमाने का एक और शानदार तरीका है।

 

जब आप पहली बार रोज़ धन में लॉग इन करेंगे तो आपको साइन-अप बोनस के रूप में 50 मिलेंगे। यहां तक ​​कि रेफरल कमीशन भी इस ऐप के लिए अच्छा है।

 

जब मैंने टेस्टिंग के लिए इस ऐप का इस्तेमाल किया, तो मैंने केवल 2 घंटे काम करके प्रतिदिन ₹200 से ₹300 तक कमाए। यद्यपि यह ऐप एक समाचार ऐप है, आप विज्ञापन देखने जैसे सरल कार्यों को पूरा करके और पेटीएम नकद कमाकर प्रतिदिन उपर्युक्त राशि अर्जित कर सकते हैं।

 

आप रोज़ धन से पैसे कैसे कमा सकते हैं?

कार्य - वीडियो

खेल

समाचार

चलो और कमाओ

सर्वेक्षण

लिंक क्लिक

पेआउट विकल्प जो उपलब्ध है - पेटीएम कैश


मुझे उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस पसंद आया क्योंकि यह आसानी से सुलभ है और इसका उपयोग करते समय आपको कोई परेशानी नहीं होगी। यहां तक ​​कि सहायता केंद्र भी अच्छा है और यदि आपको कोई समस्या आती है तो आप सीधे इस ईमेल पर उनसे संपर्क कर सकते हैं।

 

रोज़धन डाउनलोड करें


 



7. कैशबॉस-

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye


कैशबॉस - वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाएं


कैशबॉस CouponDunia द्वारा विकसित एक ऐप है जो भारत में दावा किए गए कूपन और सौदों की वेबसाइटों में से एक है।

 

लॉन्च होने के बाद से 2 मिलियन+ से अधिक उपयोगकर्ताओं और उपयोगकर्ताओं द्वारा अर्जित रूपए-17,75,00,000/- के साथ, यह भारत में विज्ञापन देखने और पैसा कमाने के लिए एक और शानदार ऐप है।

 

आपको केवल कार्यों को पूरा करना है और आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं। आप अपने अर्जित धन को अपने पेटीएम वॉलेट में भुना सकते हैं या उन्हें रिचार्ज कार्ड के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

 

जैसा कि कैशबॉस एक पुराना ऐप है और विश्वसनीय वेबसाइट कूपनदुनिया के स्वामित्व में है, सभी भुगतान और पैसा जो आप अर्जित करने जा रहे हैं वह 100% सुरक्षित है।

 

कैशबॉस के साथ कमाई के स्रोत:

रेफ़रल

वीडियो देखना

पहियों को घुमाएं

ऐप इंस्टालेशन


रिडीम करने के लिए उपलब्ध विकल्प:-

मोबाइल रिचार्ज

पेटीएम वॉलेट


मुझे कहना होगा कि यह एक अच्छा ऐप है और कम से कम एक बार कोशिश करने के लिए वास्तव में इसके लायक है। लेकिन पॉकेट मनी और टास्कबक्स जितना अच्छा नहीं है।

 

कैशबॉस डाउनलोड करें

 



8. NBD कैश पांडा-

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye


एनबीडी कैश पांडा - वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाएं

कैश पांडा एकमात्र ऐसा ऐप है, जहां आप पेपाल के जरिए कमाई निकाल सकते हैं। इसका मतलब है कि कैश पांडा वीडियो देखने के लिए कुछ कार्य प्रदान करता है जो भारत के बाहर से पेटीएम नकद कमाता है।

 

इस ऐप में पैसे कमाने के कई विकल्प उपलब्ध हैं। वीडियो देखें कमाएं पेटीएम कैश सबसे अच्छा उपलब्ध विकल्प है जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद आया।

 

आप कैश पांडा के साथ पैसे कैसे कमा सकते हैं?-

वीडियो विज्ञापन

फ्री ऐप्स इंस्टालेशन

विचार देना

सर्वेक्षण

लिंक क्लिक

देखें और कमाएं


रिडीम करने के लिए उपलब्ध विकल्प-

Paypal

Paytm


एनबीडी कैशपांडा डाउनलोड करें



 


9. ऐप ट्रेलर-

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye



AppTrailers - कमाएँ M वीडियो देखने के द्वारा oney


ऐप ट्रेलर ऐप रिडीम इंक द्वारा विकसित एक ऐप है जहां आप वीडियो देख सकते हैं पेटीएम नकद कमा सकते हैं।

 

यह फिल्मों, ऐप्स, सेलिब्रिटी गपशप, DIY वीडियो और बहुत कुछ के ट्रेलर प्रदान करता है। जब आप विज्ञापन देखकर पेटीएम कैश कमाएंगे तो आपको नवीनतम अपडेट मिलेंगे।

 

न केवल वीडियो, बल्कि आप विभिन्न उपलब्ध स्रोतों से भी पैसे कमा सकते हैं।

 

एक चीज जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद आई वह यह है कि ऐप ट्रेलरों में नीलसन का मालिकाना मापन सॉफ्टवेयर है जो बाजार अनुसंधान में योगदान देता है। इसका मतलब है कि आपका हर क्लिक हमारे राष्ट्र के विकास में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से योगदान दे रहा है।

 

आप इसे कैसे कमा सकते हैं?-

वीडियो विज्ञापन

सामान्य ज्ञान

आप इसे कहां भुना सकते हैं?

 

बैंक निकासी-

Paytm

Amazon, PayPal, eBay, और Groupon से गिफ़्ट कार्ड।


ऐप ट्रेलर डाउनलोड करें

 



10. YesMobo -

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye



YesMobo - वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाएं


YesMobo एक ऐसा ऐप है जहां आप WhatsApp के जरिए पैसे कमा सकते हैं। आपको व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ वीडियो विज्ञापन साझा करने की आवश्यकता है।

 

साथ ही, आपको वीडियो देखने और शेयर करने के साथ-साथ पेटीएम कैश कमाने की जरूरत है। यस मोबो ऐप से कमाई आसान है। पेटीएम कैश कमाने के लिए बस इन चरणों का पालन करें।

 

चरण 1: दिए गए लिंक से ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

चरण 2: उन विज्ञापनों का चयन करें जिन्हें आप साझा करना चाहते हैं।

स्टेप 3: वीडियो देखें और व्हाट्सएप पर शेयर करना शुरू करें।

चरण 4: जब रेफरल एक साझा वीडियो विज्ञापन देखें तो पेटीएम नकद कमाएं।


आप इसे कैसे कमा सकते हैं?

वीडियो विज्ञापन

लिंक साझा करना

आप इसे कहां भुना सकते हैं?

 

बैंक निकासी-

Paytm

डीटीएच और मोबाइल रिचार्ज


डाउनलोड YesMobo

 



11. मेकधन-

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye



MakeDhan - वीडियो देखें और पैसे कमाएं

MakeDhan एक और ऐप है जहां आप वीडियो देख सकते हैं और पेटीएम कैश कमा सकते हैं।

 

इस ऐप से आप नीचे बताए गए कार्यों को पूरा करके प्रतिदिन 200 कमा सकते हैं।

 

MakeDhan मनोरंजक वीडियो प्रदान करता है जो आपको अधिक वीडियो देखने और अधिक पैसा कमाने के लिए उत्साहित करेगा।

 

वीडियो देखने और पैसे कमाने के अलावा, आप नीचे दिए गए स्रोतों की जांच कर सकते हैं।

 

आप इसे कैसे कमा सकते हैं?

वीडियो देखो

दैनिक चेक-इन पुरस्कार

देखें और कमाएं


बैंक निकासी-

Paytm


मेकधन डाउनलोड करें

 






12 - MCENT-

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye



एमसेंट - वीडियो देखें और पैसा कमाएं


एमसेंट एक मोबाइल रिवॉर्ड प्लेटफॉर्म है जो यूजर्स को ऐप डाउनलोड करने और वीडियो देखने जैसी गतिविधियों को पूरा करके फ्री एयरटाइम कमाने की अनुमति देता है। इसकी स्थापना 2014 में मोबाइल प्रौद्योगिकी के दिग्गज एआर श्रीनिवासन और समीर समत ने की थी।

 

इस ऐप का एक दोष यह है कि आप केवल बिल भुगतान के लिए अर्जित धन का उपयोग कर सकते हैं।

 

आप इसे कैसे कमा सकते हैं?-

वीडियो विज्ञापन देखें

वेबसाइटों पर जाएँ

समाचार पढ़ो


बैंक निकासी-

प्रीपेड और पोस्टपेड बिल भुगतान

डाउनलोड एमसेंट


 


13. indian music player-



video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye


भारतीय संगीत प्लेयर - वीडियो देखें पैसे कमाएँ


जैसा कि नाम से पता चलता है, आप वीडियो गाने देखकर, संगीत सुनकर, ऑनलाइन सर्वेक्षण में भाग लेकर और उपयोगकर्ताओं को उनके पास भेजकर पैसे कमा सकते हैं।

 

गूगल और फेसबुक के जरिए अकाउंट बनाकर इस ऐप का इस्तेमाल शुरू करें। मोबाइल नंबर जोड़ना न भूलें क्योंकि इसके बिना पैसे नहीं निकाले जा सकते। न्यूनतम निकासी राशि 2 है, जो इस पोस्ट में उल्लिखित अन्य ऐप्स की तुलना में भी कम है।

 

आप इसे कैसे कमा सकते हैं?

संगीत वीडियो देखना

संगीत सुनना

सर्वेक्षण में भाग लेना

खेलने वाले खेल

देखें और कमाएं


आप इसे कहां भुना सकते हैं?

पेटीएम वॉलेट



 

14. mChamp ट्रिविया क्विज-

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye


एमचैम्प ट्रिविया - वीडियो देखें और पैसे कमाएं

mChamp एक वीडियो ट्रिविया ऐप है, जहां आपको जीत के योग्य बनने के लिए वीडियो क्विज़ में भाग लेना होता है। आप अपने द्वारा लिए गए प्रत्येक क्विज़ से सिक्के अर्जित करेंगे। इसके अलावा, सिक्कों को नकद में परिवर्तित किया जाएगा।

 

यहां, आप अपनी रुचि के सामान्य ज्ञान में भाग ले सकते हैं। यदि आप एक फिल्म प्रेमी हैं, तो आप हॉलीवुड और बॉलीवुड प्रश्नोत्तरी में भाग ले सकते हैं। क्रिकेट प्रेमी भी क्रिकेट ट्रिविया में भाग ले सकते हैं।

 

वीडियो क्विज़ के अलावा, अधिक कमाई का एक अन्य स्रोत मनी गेम्स है।

 

आप इसे कैसे कमा सकते हैं?

वीडियो सामान्य ज्ञान और प्रश्नोत्तरी

खेलने वाले खेल


आप इसे कहां भुना सकते हैं?

पेटीएम वॉलेट


डाउनलोड एमचैम्प



15. रोज़ कैश ऐप-

video dekhkar paise kamaye
video dekhkar paise kamaye


रोज़ कैश - वीडियो देखें और पैसे कमाएं


Roz Cash एक नया ऐप है जहां आपको कैश पॉइंट मिलेंगे जिन्हें रियल कैश में बदल दिया जाएगा। देखे गए प्रत्येक वीडियो विज्ञापन के लिए, वे 10 नकद अंक प्रदान करते हैं।

 

वेलकम बोनस के रूप में, आपको 750 रूपए नकद अंक मिलेंगे। अधिक कमाने के लिए सशुल्क वीडियो देखें और पॉइंट्स को पेटीएम कैश में बदलें।

 

आप इसे कैसे कमा सकते हैं?

वीडियो विज्ञापन

स्पिन एन 'विन

देखें और कमाएं


आप इसे कहां भुना सकते हैं?

 

पेटीएम वॉलेट


डाउनलोड रोज़ कैश




प्रशन-उतर ---

क्या हम वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं?

जी हां, आप इन ऐप्स और वेबसाइट्स को रोजाना 2 से 4 घंटे इस्तेमाल करके पैसे जरूर कमा सकते हैं। आप प्रतिदिन जो राशि कमा सकते हैं वह केवल रूपए 500 तक सीमित है।

 


मैं पेटीएम पर वास्तविक पैसा कैसे कमा सकता हूं?

पेटीएम से पैसे कमाने के लिए बस इन आसान चरणों का पालन करें।

 

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या अपने मोबाइल पर ऐप डाउनलोड करने के लिए ऊपर बताए गए Google Play लिंक पर क्लिक करें।

 

चरण 2: प्रतिदिन ऐप में लॉग इन करें और वीडियो देखने के लिए 2 से 4 घंटे का समय दें। टूर्नामेंट और प्रश्नोत्तरी में भाग लें।

 

चरण 3: अपने पेटीएम वॉलेट में अर्जित धन को वापस ले लें।

 

निष्कर्ष -


चूंकि यह एक उच्च और लंबी अवधि की कमाई का स्रोत नहीं है, हम  आपको केवल इन स्रोतों पर भरोसा करने की सलाह नहीं देते हैं।


आप कुछ समय के लिए कमा सकते हैं लेकिन बाद में आप ऊब महसूस कर सकते हैं और आपके पास पर्याप्त कार्य नहीं होंगे जो आपके लिए कमाई करते रहेंगे। हाँ, ये ऐप पॉकेट मनी कमाने के लिए अच्छे हैं लेकिन ये बहुत लंबे समय तक आपकी सेवा नहीं करेंगे।

 


पेटीएम कैश अर्निंग ऐप्स पर अंतिम विचार-

ऊपर उल्लिखित सभी ऐप और वेबसाइट 100% सुरक्षित हैं और आप उनका उपयोग करके वीडियो देखना शुरू कर सकते हैं पेटीएम कैश कमा सकते हैं। आय के ये सभी स्रोत सत्यापित हैं और वीडियो देखकर आपको पेटीएम कैश कमाने में मदद करेंगे।

 

वीडियो देखकर पेटीएम नकद कमाएं एक विश्वसनीय स्रोत हैं क्योंकि उन्हें विज्ञापन एजेंसियों या ब्रांडों द्वारा अपनी ब्रांड जागरूकता बढ़ाने के लिए भुगतान किया जाता है। और बदले में, वे आपको विज्ञापन-देखने और विज्ञापन-देखने के समय से जो कमाई कर रहे हैं, उसका कुछ हिस्सा आपको दे रहे हैं।