मुझे जॉब की जरूरत है
मुझे जॉब की जरूरत है


मुझे जॉब की जरूरत है /जॉब इन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी 2022

भारत में सैकड़ों जॉब पोर्टल और नौकरी से संबंधित वेबसाइट और ब्लॉग हैं जो नौकरी की पेशकश करने वाले उम्मीदवारों के लिए भर्ती करने वालों और नौकरियों के लिए नौकरी पोस्ट सेवाएं प्रदान करते हैं। फ्रेशर्स के लिए भारत में शीर्ष जॉब वेबसाइट और जॉब पोर्टल यहां आपको बताये गये है ।


लेकिन जब आप इन नौकरी वेबसाइटों पर नौकरी खोजना शुरू करते हैं, तो आप पाएंगे कि बहुत कम नौकरी पोर्टल और वेबसाइट प्रासंगिक, वास्तविक और प्रामाणिक नौकरी पोस्ट और जानकारी प्रदान करते हैं; अन्य केवल लोगो के साथ स्पैम कर रहे हैं और उम्मीदवारों को उनके उद्देश्य को पूरा करने से विचलित कर रहे हैं।

 

जॉब पोर्टल से आपके मेल अकाउंट में डेली मेलर्स को प्राप्त करना बहुत निराशाजनक है, क्योंकि उनसे आपका अकाउंट भरा रहता है और जब आप जॉब पोस्ट की जांच करते हैं, तो आप इसे अप्रासंगिक, स्पैम और पुरानी जॉब पोस्ट पाते हैं। भारत में फ्रेशर्स के लिए शीर्ष जॉब पोर्टल्स पर एक नज़र डालें।

 

भारत में सर्वश्रेष्ठ जॉब वेबसाइट और जॉब पोर्टल-


उम्मीदवार की नौकरी खोजने की प्रक्रिया को परिष्कृत और परेशानी मुक्त बनाने के लिए, बहुत कम ऑनलाइन जॉब पोर्टल अपना पहला सपना नौकरी खोजने के अपने सपने को पूरा करने के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। हम निजी और सरकारी नौकरियों के लिए प्रामाणिक नौकरी की जानकारी खोजने के लिए भारत में जॉब पोर्टल्स, वेबसाइटों और नौकरी से संबंधित ब्लॉगों पर चर्चा कर रहे हैं।

 

लगभग सभी उद्योग क्षेत्रों के लिए विभिन्न नौकरी पोस्टिंग और भर्ती सेवाओं की पेशकश करने वाले भारत में शीर्ष नौकरी पोर्टल की सूची नीचे दी गई है। आप यहां दिल्ली में जॉब पोर्टल, जॉब पोर्टल केरल, बिहार, कोलकाता, पुणे, मुंबई, महाराष्ट्र और हैदराबाद और भारत के लगभग सभी प्रमुख शहरों से पा सकते हैं।

 

इन सभी ऑनलाइन जॉब पोर्टल्स, जॉब वेबसाइट सूचियों और भारत में जॉब वेबसाइट्स और सरकारी जॉब पोर्टल वेबसाइटों के साथ, आप फ्रेशर और अनुभवी जॉब ओपनिंग के लिए निजी और सरकारी नौकरी पा सकते हैं।

 

फ्रेशर्स के लिए सबसे अच्छे जॉब पोर्टल बैंगलोर, मुंबई, पुणे, चेन्नई, दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव, हैदराबाद इंदौर, अहमदाबाद और अन्य प्रमुख भारतीय शहरों में हैं। भारत में फ्रेशर्स के लिए शीर्ष जॉब पोर्टल वेबसाइटें निम्नलिखित हैं।

 


प्राइवेट नौकरियों के लिए सर्वश्रेष्ठ जॉब पोर्टल-

 

1. नौकरी.कॉम-

Naukri.com मार्च 1997 में स्थापित भारत और मध्य पूर्व में संचालित एक भारतीय जॉब पोर्टल है। Naukri.com की स्थापना भारतीय व्यवसायी संजीव बिखचंदानी ने की थी, जिन्होंने 1995 में Info Edge Ltd. की शुरुआत की थी। कंपनी का अर्थ ही "नौकरी" है।

 

भारत में पहले जॉब पोर्टल्स में, नौकरी ने पिछले कुछ वर्षों में बड़े पैमाने पर विस्तार किया है और स्टाफिंग और मानव संसाधनों में अपने लिए एक नया निर्माण किया है। इन्फो एज इंडिया naurki.com की मूल कंपनी है। यह भारत में फ्रेशर्स की नौकरियों के लिए सबसे अच्छा जॉब पोर्टल है।

 

भारतीय जॉब हंट मार्केट में इस कंपनी का लगभग 60% मार्केट शेयर है। Naukri.com पर पहले से ही लगभग 50 मिलियन उपयोगकर्ता हैं, और वेबसाइट पर नौकरी चाहने वालों द्वारा हर दिन लगभग 10,000 नए रिज्यूमे अपडेट किए जाते हैं। भारत में फ्रेशर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ जॉब पोर्टल।

 

इस वेबसाइट की सबसे अच्छी बात यह है कि यह भारत के शीर्ष मुफ्त जॉब पोर्टल्स में से एक है। अधिकांश उपयोगकर्ताओं को इस साइट पर नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए एक पैसा भी देने की आवश्यकता नहीं है।

 

हालाँकि, नौकरी ने अपनी पेशकश का विस्तार किया है और इसकी एक प्रीमियम सदस्यता-आधारित सेवा है, जो आपकी प्रोफ़ाइल और योग्यता के आधार पर आपको आपके डोमेन में सर्वोत्तम नौकरियों के साथ मिलाने का भी वादा करती है।

 

कुछ जॉब कंसल्टेंसी इस प्लेटफॉर्म को सबसे खराब बना रही हैं क्योंकि कई कंसल्टिंग और मार्केटिंग कंपनियां नौकरी का उपयोग विभिन्न व्यावसायिक प्रचार उद्देश्यों के लिए उम्मीदवार के डेटा को इकट्ठा करने के लिए कर रही हैं, आजकल naukri.com पर सबसे अच्छा जॉब ऑफर मिलना मुश्किल हो रहा है, लेकिन फिर भी, यह भारत में नंबर एक जॉब पोर्टल है।

 

वेबसाइट: www.naukri.com

 


2. टाइम्सएसेंट - भारत में जॉब पोर्टल्स-


एसेंट बुधवार को प्रकाशित टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार का साप्ताहिक पूरक है जो मानव संसाधन विकास, रोजगार और नौकरी के अवसरों पर केंद्रित है।

 

टाइम्स एसेंट के मुंबई, पुणे, हैदराबाद, लखनऊ, अहमदाबाद, चेन्नई, कोलकाता, बैंगलोर, दिल्ली और नागपुर में दस संस्करण हैं। आप सभी प्रकाशित नौकरियों को उनकी वेबसाइट www.timesascent.com पर भी देख सकते हैं।

 

यह लगभग सभी उद्योग क्षेत्रों में फ्रेशर्स और अनुभवी उम्मीदवारों के लिए नवीनतम नौकरी के उद्घाटन को खोजने के लिए एक प्रामाणिक और विश्वसनीय स्रोत है। सीधे नियोक्ता से ही नवीनतम नौकरी पोस्ट देखने के लिए उनकी वेबसाइट देखें।

 

वेबसाइट: http://timesacent.com/jobs

 

 

3. लिंक्डइन नौकरियां-


यह कोई रहस्य नहीं है कि लिंक्डइन शीर्ष पेशेवर सोशल नेटवर्किंग साइट है, जो दुनिया भर के 200 देशों और क्षेत्रों में पहुंचती है। लिंक्डइन के 800+ मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं, जिसमें 303 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

 

लिंक्डइन का वैश्विक मुख्यालय सनीवेल, कैलिफ़ोर्निया में है, यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका मुख्यालय डबलिन में और एशिया प्रशांत मुख्यालय सिंगापुर में है।

 

लिंक्डइन इंटरनेट पर दुनिया का सबसे बड़ा पेशेवर नेटवर्क संचालित करता है, जिसके 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों में 630 मिलियन से अधिक सदस्य हैं।


प्रोफेसरsionals लिंक्डइन में शामिल होने के लिए प्रति सेकंड दो से अधिक नए सदस्यों की दर से साइन अप कर रहे हैं।

लिंक्डइन के 70 प्रतिशत से अधिक सदस्य यू.एस. से बाहर हैं।

800 मिलियन से अधिक सदस्य

लिंक्डइन पर 30 मिलियन से अधिक कंपनियों का प्रतिनिधित्व

लिंक्डइन जॉब्स पर 20 मिलियन से अधिक खुली नौकरियां

90K स्कूल सूचीबद्ध

35K कौशल सूचीबद्ध


नेटवर्क के 303 मिलियन सक्रिय मासिक उपयोगकर्ता हैं, जिनमें से 40% प्रतिदिन साइट पर आते हैं।


नब्बे मिलियन वरिष्ठ स्तर के प्रभावशाली और 63 मिलियन निर्णय लेने वाले लिंक्डइन का उपयोग करते हैं।


फॉर्च्यून 500 कंपनियों में से 92% लिंक्डइन का उपयोग करती हैं।


B2B कंपनी साइटों पर सोशल मीडिया ट्रैफ़िक का 46% प्रतिशत लिंक्डइन से है।


B2B विपणक के 97% लोग सामग्री वितरण चैनल के रूप में लिंक्डइन का उपयोग करते हैं।


केवल 3 मिलियन लिंक्डइन उपयोगकर्ता हर हफ्ते सामग्री साझा करते हैं।


लिंक्डइन सोशल मीडिया से 80% B2B लीड के लिए जिम्मेदार है।


लिंक्डइन भी भारत में फ्रेशर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ जॉब पोर्टल्स में से एक है। 2022 में अपने लिंक्डइन प्रोफाइल को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए इसे चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका पढ़ें।

 

वेबसाइट: https://www.linkedin.com

 


4. indeed-

दरअसल एक यूएस-आधारित जॉब सर्च इंजन है जो दुनिया भर के 60 से अधिक देशों में फैल गया है। इस जॉब पोर्टल पर लॉग ऑन करते ही सबसे पहली चीज जो आपको प्रभावित करती है, वह है स्वच्छ और न्यूनतम इंटरफ़ेस।

 

शब्दों और फोटो से भरी उनकी नौकरी साइटों के विपरीत, वास्तव में आसानी से सुलभ और मुख्य रूप से एक नए नौकरी चाहने वाले के लिए व्यवस्थित दिखता है। आप लगभग कह सकते हैं कि यह जॉब सर्च पोर्टल्स का गूगल है।

 

indeed में अवसरों को खोजना आसान है। आपको बस साइट पर लॉग ऑन करना है, नौकरी या उद्योग का प्रकार दर्ज करना है जिसमें आप रुचि रखते हैं। फिर अपनी पसंद के शहर का चयन करें और खोज बटन दबाएं।

 

इसके कई फिल्टर के लिए धन्यवाद, indeed में संभावित नौकरी चाहने वालों के लिए अव्यवस्था को दूर करना और उनकी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त अवसर को कम करना आसान बनाता है।

 

इसके अलावा, जैसा कि indeed  में नौकरी चाहने वालों और कंपनियों को सीधे एक साथ संचालित करता है, आपको आश्वस्त किया जा सकता है कि पूर्ण अधिकार वाले लोग आपके आवेदन को देख रहे हैं और फिर से शुरू कर रहे हैं।

 

वेबसाइट: https://www.indeed.co.in

 

 

5. फ्रेशर्सवर्ल्ड-

यह 2006 में शुरू हुआ था और समीक्षा और रेटिंग के द्वारा भारत में अग्रणी फ्रेशर्स जॉब साइट के रूप में मान्यता प्राप्त है। फ्रेशर्सवर्ल्ड डॉट कॉम (एक टीमलीज कंपनी) भारत में फ्रेशर्स हायरिंग के लिए नंबर 1 जॉब पोर्टल है, जिसका डेटाबेस 1.5+ करोड़ से अधिक है।

 

प्रवेश स्तर के स्नातकों से हर महीने 3 लाख से अधिक रिज्यूमे जोड़े जाते हैं। हम 60 हजार से अधिक नियोक्ताओं के लिए फ्रेशर रिक्रूटमेंट सॉल्यूशंस की पेशकश करते हैं और पूरे भारत के 100 से अधिक शहरों के कॉलेजों में हमारी मौजूदगी है।

 

जैसा कि उनकी वेबसाइट पर बताया गया है, फ्रेशर्सवर्ल्ड फ्रेशर्स के लिए सबसे अच्छे जॉब पोर्टल्स में से एक है। यह पेशेवर और अनुभवी अवसर प्रदान करता है, यदि आप नौकरी की तलाश में एक फ्रेशर हैं तो मददगार। यह नौकरी चाहने वालों को सही लोगों से जुड़ने में मदद करता है और फ्रेशर्स को आपकी पसंद के अनुसार उद्योग में डिमांड लाइन पर नौकरी पाने देता है।

 

फ्रेशर्सवर्ल्ड फ्रेशर्स के लिए सबसे लोकप्रिय साइट है, और भारत में अन्य जॉब साइट्स की तुलना में यूजर रिव्यू बकाया हैं। फ्रेशर्सवर्ल्ड फ्रेशर्स के लिए सबसे व्यापक ऑनलाइन जॉब पोर्टल बन गया है और सभी संभावित क्षेत्रों में ग्राहकों और कंपनियों का सबसे व्यापक नेटवर्क है।

 

वेबसाइट: https://www.freshersworld.com/

 

 

6. टाइम्स जॉब्स - भारत में जॉब पोर्टल्स-


टाइम्स ग्रुप की सहायक साइट, तेजी से भारत में शीर्ष नौकरी साइटों में से एक बन रही है। यह सभी क्षेत्रों में नौकरी चाहने वालों और नौकरी प्रदाताओं के लिए उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है। इसके साथ, पोर्टल उपयोगकर्ता नियोक्ताओं के साथ संवाद करने के लिए अपने कार्य पोर्टफोलियो और नमूने प्रदर्शित कर सकते हैं।

 

2004 में शुरू, टाइम्स जॉब्स टाइम्स बिजनेस सॉल्यूशंस का प्रमुख भर्ती व्यवसाय है - टाइम्स इंटरनेट लिमिटेड का एक डिवीजन ... यह पूरे भारत में 25,000 से अधिक नियोक्ताओं को त्रुटिहीन रोजगार समाधान प्रदान करता है।

 

वेबसाइट: https://www.timesjobs.com/


 

7. शाइन डॉट कॉम-

शाइन डॉट कॉम 2008 में स्थापित भारत में संचालित एक जॉब पोर्टल है। यह पोर्टल एचटी मीडिया लिमिटेड की एक सहायक कंपनी है। शाइन डॉट कॉम ने 13 वर्षों के लिए नौकरी चाहने वालों और भर्ती करने वालों को संबंधित नौकरी के उद्घाटन के लिए उम्मीदवार प्रोफाइल का मिलान करके जोड़ा है।

 

प्रसिद्ध समाचार पत्र कंपनी हिंदुस्तान टाइम्स समूह के स्वामित्व में, शाइन भारत में शीर्ष नौकरी पोर्टलों में से एक गंभीर प्रतिस्पर्धियों में से एक के रूप में उभरा है। कई बहुराष्ट्रीय कंपनियां शाइन और नौकरी पर अपनी शीर्ष नौकरियां पोस्ट करती हैं, और अन्य सबसे अच्छी उपलब्ध पूल प्रतिभा पूल तक पहुंचने के लिए कंपनी की यूएसपी यह है कि यह पहले से कार्यरत लोगों के लिए आक्रामक रूप से खुद को स्थिति में रखती है और बदलाव की तलाश में है। उस दिशा में, शाइन ने कई अनुकूलित सेवाएं शुरू की हैं जो युवा पेशेवरों के लिए लक्षित हैं। उनकी वेबसाइट की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक "रिज्यूमे बिल्डर" सेवा है।

 


सदस्यता शुल्क के लिए, शाइन आपको कुछ बेहतरीन एचआर पेशेवरों और करियर सलाहकारों तक सीधी पहुंच प्रदान करता है जो आपको सही रेज़्यूमे लिखने और बनाने में मदद करने के लिए हर कदम पर काम करते हैं। एक बार ऐसा करने के बाद, टीशाइन द्वारा आपके पेशेवर विशेषज्ञता के क्षेत्र में सभी शीर्ष रिक्रूटर्स को उनका रिज्यूम दिखाया जाएगा।

 

शाइन द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य विशेषता में एक अनुकूलित भर्तीकर्ता तक पहुंच शामिल है जो विशेष रूप से आपके लिए काम करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि आपका रेज़्यूमे उद्योग में सही पेशेवरों तक पहुंचे। लेकिन अगर आप भुगतान नहीं करना चाहते हैं तो भी यह पूरी तरह से ठीक है: शाइन पर सभी भर्ती का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है और केवल पृष्ठ पर साइन अप करके आवेदन किया जा सकता है।

 

वेबसाइट: https://www.shine.com

 

 

8. मॉन्स्टर इंडिया - भारत में जॉब पोर्टल्स-


मॉन्स्टर दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण जॉब सर्च इंजनों में से एक है और निश्चित रूप से भारत में युवा पेशेवरों के लिए शीर्ष जॉब पोर्टल्स में से एक है।

 

संयुक्त राज्य अमेरिका में मुख्यालय, मॉन्स्टर एक वैश्विक दिग्गज है जिसने भारत को अपने प्रमुख बाजारों में से एक बना दिया है। मॉन्स्टर की यूएसपी इस तथ्य में निहित है कि इस जॉब पोर्टल पर अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ कई तरह की नौकरियां पोस्ट की जाती हैं।

 

इसलिए, यदि आप एक युवा पेशेवर हैं जो मध्य-स्तर की स्थिति की तलाश में हैं, तो मॉन्स्टर के पास आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए कुछ बेहतरीन बहुराष्ट्रीय कंपनियां होंगी। इसके अलावा, मॉन्स्टर विशेष रूप से मध्य पूर्व और दक्षिण पूर्व एशिया में विदेशी नौकरियों की तलाश कर रहे भारतीयों के लिए सबसे अच्छे जॉब पोर्टल्स में से एक है। मॉन्स्टर फ्रेशर्स के लिए सबसे अच्छे जॉब पोर्टल्स में से एक है।

 

मॉन्स्टर अपनी वेबसाइट पर जॉब पोस्ट करने वाली कंपनियों की जांच और सत्यापन करता है। नतीजतन, आपको गारंटी का आश्वासन दिया जाता है कि एक विशेष विज्ञापित स्थिति और कंपनी वैध और भरोसेमंद है।

 

इसके अलावा, मॉन्स्टर ने इन कंपनियों के साथ नौकरियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए छोटे और मध्यम व्यापार बाजारों में बड़े पैमाने पर विस्तार किया है। नतीजतन, यह भारत में स्टार्टअप नौकरियों के लिए सबसे अच्छे जॉब पोर्टल्स में से एक है।

 

वेबसाइट: https://www.monsterindia.com

 

 

9. ग्लासडोर-


ग्लासडोर एक ऐसी वेबसाइट है जहां वर्तमान और पूर्व कर्मचारी गुमनाम रूप से कंपनियों की समीक्षा करते हैं। ग्लासडोर उपयोगकर्ताओं को गुमनाम रूप से वेतन जमा करने और देखने के साथ-साथ अपने प्लेटफॉर्म पर नौकरियों के लिए खोज और आवेदन करने की अनुमति देता है। 2018 में, कंपनी को जापानी फर्म, रिक्रूट होल्डिंग्स द्वारा 1.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर में अधिग्रहित किया गया था।

 

ग्लासडोर आईटी, सॉफ्टवेयर और आईटी से संबंधित सेवाओं में नौकरी खोजने के लिए भारत में सबसे अच्छा जॉब पोर्टल है। चूंकि वे ज्यादातर आईटी और संबंधित उद्योग से नौकरी पोस्ट करते हैं।

 

वेबसाइट: https://www.glassdoor.co.in


 

10. Construction Placements Job Board-


निर्माण, रियल एस्टेट, इन्फ्रास्ट्रक्चर, इंटीरियर और डिजाइन, आर्किटेक्चरल फर्म, को-वर्किंग स्पेस, प्रोजेक्ट्स, एनर्जी एंड पावर और ऑयल एंड गैस इंडस्ट्री के लिए एकमात्र जॉबबोर्ड। 250k निर्माण पेशेवरों का विशाल विश्वव्यापी अनुयायी आधार। 5 लाख, मासिक आगंतुकों के साथ 1 मिलियन से अधिक पृष्ठ दृश्य। अद्वितीय और सीधा नियोक्ता और उम्मीदवार डैशबोर्ड।

 

फेसबुक, लिंक्डइन, इंस्टाग्राम, ट्विटर और टेलीग्राम पर मजबूत सोशल मीडिया उपस्थिति। समान उद्योग क्षेत्र में किसी भी अन्य जॉब बोर्ड की तुलना में उद्योग में सर्वश्रेष्ठ जुड़ाव।

 

निर्माण उद्योग से हजारों रिज्यूमे तक पहुंच। सोशल मीडिया इंटीग्रेशन वाला एकमात्र जॉब बोर्ड यानी हम निर्माण पेशेवरों के अपने मजबूत सोशल मीडिया नेटवर्क पर प्रत्येक जॉब पोस्ट को साझा करते हैं। अपनी नौकरी मुफ्त में पोस्ट करें, और हमारी जॉब बोर्ड सेवाओं को आजमाएं।

 

कंस्ट्रक्शन प्लेसमेंट जॉबबोर्ड नौकरी के हितधारकों, नियोक्ताओं को अपने स्वयं के प्रबंधन पोर्टल के साथ प्रदान करता है, जिन्हें प्रतिभा की आवश्यकता होती है। एक बार जब एक नियोक्ता को एक खाता दिया जाता है तो वे अपने दम पर नौकरी की सूची बना सकते हैं।

 

नियोक्ता आसानी से अनुकूलित इंटरफेस के माध्यम से नौकरी जमा कर सकते हैं। जब नौकरी की तलाश करने वाले उम्मीदवार आवेदन करते हैं, तो अधिसूचनाओं को नियोक्ताओं को स्वचालित रूप से भेजने के लिए कॉन्फ़िगर किया जा सकता है। नियोक्ता तब लॉगिन कर सकते हैं और आवेदक की जानकारी, रिज्यूमे और उम्मीदवार की जानकारी देख सकते हैं।

 

 

 

सरकारी नौकरी के लिए जॉब ब्लॉग और जॉब वेबसाइट-

निजी नौकरियों के लिए जॉब-पोर्टल के विपरीत, भारत में ब्लॉग पोस्ट के रूप में पदों की पेशकश करने वाली वेबसाइटें और ब्लॉग हैं। अनुसरण करने के लिए आवश्यक नौकरी से संबंधित ब्लॉग और वेबसाइट निम्नलिखित हैं; ये सभी ब्लॉग और वेबसाइट नियमित रूप से लगभग सभी भारतीय सरकारी नौकरियों के लिए नवीनतम अधिसूचनाएं और नौकरी विज्ञापन पोस्ट करते हैं।

 

1. Freejobalert.com-


FreeJobAlert.com भारत की सभी सरकारी नौकरियों को खोजने के लिए सबसे अच्छी ब्लॉग/जॉब वेबसाइट है। 2010 में शुरू किया गया वे भारत में नौकरी चाहने वालों को नवीनतम सरकारी नौकरियों पर, अध्ययन सामग्री पर, और ऑनलाइन परीक्षणों के साथ वीडियो पाठ पर मुफ्त नौकरी चेतावनी सेवा प्रदान करते हैं। आप उनकी वेबसाइट पर पोस्ट की गई सभी नवीनतम और प्रामाणिक सरकारी नौकरियों को आसानी से पा सकते हैं।

 

वेबसाइट: http://www.freejobalert.com

 

 

2. फ्रेशर्सलाइव - भारत में जॉब पोर्टल्स-

फ्रेशर्सलाइव भारत में निजी और सरकारी दोनों क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों की तलाश करने वाले फ्रेशर्स के लिए एक प्रमुख जॉब साइट है। 2009 में स्थापित, फ्रेशर्सलाइव ने 1,00,000 से अधिक उम्मीदवारों को भारत भर में अग्रणी कंपनियों में अपनी पहली नौकरी पाने में मदद की है। फ्रेशर्सलाइव के जरिए हर महीने 2000 से ज्यादा लोगों को हायर किया जा रहा है।

 

जैसा कि उनकी वेबसाइट पर उल्लेख किया गया है, यह भारत में 600 के तहत रैंक किया गया है (एलेक्सा रैंकिंग के अनुसार), हर महीने 1,00,000+ नए फिर से शुरू पंजीकरण, 28 लाख से अधिक फेसबुक प्रशंसक, वेबसाइट पर 2 लाख से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं द्वारा देखी गई।दिन। 2 मिलियन+ पंजीकृत नौकरी चाहने वाले। 5 मिलियन से अधिक नौकरी चाहने वालों तक पहुंच

 

वेबसाइट: https://www.fresherslive.com

 

 

3. IndGovtJobs-

भारत सरकार नौकरियां ब्लॉग दिसंबर 2010 में शुरू हुआ। यह ब्लॉग भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्रों और बैंकिंग भर्ती अधिसूचनाएं प्रदान करता है। ब्लॉग रोजगार समाचार पत्र, सभी सरकारी सार्वजनिक क्षेत्रों और बैंकिंग अधिकारियों से सरकारी नौकरियों के समाचार एकत्र करना और एकत्र करना। नौकरी चाहने वालों को उपयोगकर्ता के अनुकूल सामग्री प्रदान करने वाला ब्लॉग।

 

ब्लॉग व्यवस्थापक दिनेश प्रभु - उन्होंने सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में M.Sc पूरा किया। उन्हें भारत में सरकारी नौकरियां लिखना और भारत सरकार पर शोध करना पसंद है। 2010 से भर्ती और करियर की जानकारी।

 

वेबसाइट: https://www.indgovtjobs.in

 

 

4. Freshersvoice.com-

Freshersvoice.com एक फ्रेशर्स करियर पोर्टल है। उनका उद्देश्य 2012 में Freshersvoice.com शुरू होने के बाद से हर नौकरी चाहने वाले के लिए नौकरी की खोज को आसान बनाना है।

 

Freshersvoice.com भारत में अग्रणी नौकरी सूचना वेबसाइटों में से एक है। यह फ्रेशर्स-एंट्री लेवल ग्रेजुएट्स को उनकी पहली नौकरी में शामिल होने में मदद करता है। वे एमएनसी और अन्य लघु उद्योगों के फ्रेशर्स उम्मीदवारों के लिए ऑफ-कैंपस, वॉक-इन ड्राइव्स, जॉब फेयर जैसे विभिन्न भर्ती कार्यक्रमों को कवर करते हैं। वे सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों (पीएसयू), मिनी रत्न कंपनियों, नवरत्न कंपनियों, रेलवे में नौकरियों, भारत डाकघर में नौकरियों, विश्वविद्यालयों में संकाय और गैर-संकाय नौकरियों, विभिन्न स्कूलों में शिक्षक नौकरियों से नौकरी के अपडेट भी प्रदान करते हैं।

 

फ्रेशर्सवॉइस केंद्र सरकार के प्रमुख समाचार पत्रों, रोजगार समाचार पत्रों जैसे विभिन्न विश्वसनीय स्रोतों से नौकरी की जानकारी प्रदान करता है और वे टीपीओ (प्रशिक्षण और प्लेसमेंट अधिकारी), कंपनी की कैरियर वेबसाइटों द्वारा दी गई जानकारी को भी अपडेट करते हैं।

 

वेबसाइट: https://www.freshersvoice.com

 

 

5. फ्रेशर्सएवेन्यू-

फ्रेशर्सवेन्यू जॉब शेयरिंग ब्लॉग है, क्या वे केवल सभी उद्योग क्षेत्रों के फ्रेशर्स के लिए जॉब पोस्ट करते हैं। वे नियमित रूप से विभिन्न ऑनलाइन और ऑफलाइन स्रोतों से पदों को पोस्ट करते हैं। सरकारी और निजी क्षेत्र से दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए Freshersavenue.com का अनुसरण करें। भारत में सभी व्यावसायिक क्षेत्रों से शून्य से पांच साल के अनुभव वाले फ्रेशर्स के लिए करियर के अवसरों के लिए सबसे अच्छा उभरता हुआ जॉब-शेयरिंग प्लेटफॉर्म है।

 

वेबसाइट: http://freshersavenue.com

 

निष्कर्ष -

यहांहमने आपको नए नौकरी चाहने वालों के लिए भारत में सर्वश्रेष्ठ नौकरी पोर्टल और नौकरी से संबंधित ब्लॉग और वेबसाइटों के बारे में जानकारी प्रदान करने का प्रयास किया है। ऐसी अन्य वेबसाइटें भी हैं जिन्हें आप देख सकते हैं। इन वेबसाइटों के अलावाआप स्थानीय समाचार पत्रों के विज्ञापनों की भी तलाश कर सकते हैंअधिकांश स्थानीय समाचार पत्र आपके शहर और आस-पास के स्थानों से नौकरियों के विज्ञापन भी पोस्ट करते हैं। अपने सपनों की पहली नौकरी शुरू करने के लिए सबसे अच्छी  नौकरी की पेशकश खोजने के लिए ऐसी वेबसाइटों और समाचार पत्रों पर नज़र रखें।