कलर वाला गेम
कलर वाला गेम


रंग बिरंगे कलर वाला गेम


बच्चों के पास मनोरंजन के लिए तरह-तरह की चीजें होती हैं। कलर उनमें से एक है, इसलिए स्कूल जाने वाले हर बच्चे को आकर्षित करना और कलर करना आसान लगता है। प्री-स्कूलर भी रंगों से मोहित होते हैं। 


जब बच्चे कलर लगाते हैं, तो यह उन्हें अन्य विषयों की तुलना में खुशी और मन को सुकून देता है। जाहिर है, कलर उन्हें आनंद  प्रदान करते हैं लेकिन गहरे अर्थों में, कलर उन्हें अपने विचारों को प्रकट करने, अपनी छिपी प्रतिभा दिखाने, विभिन्न आकार सीखने और बहुत कुछ करने का एक आसान तरीका देता है। स्मार्टफोन का उपयोग करना और गेम खेलना भी बच्चों के लिए मनोरंजक है, इसलिए बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड कलरिंग गेम डाउनलोड करना बहुत अच्छा होगा ताकि सीखना और खेलना साथ-साथ चल सके।

 

ये खेल माता पिता के लिए भी दिलचस्प हैं क्योंकि विभिन्न ड्राइंग में कलर भरने से उन्हें चिंता को दूर करने में मदद मिलती है। प्ले स्टोर में कई कलर भरने वाली किताबें उपलब्ध हैं लेकिन नीचे दी गई पंक्तियों में आपको बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड कलरिंग गेम मिलेंगे। ये गेम आपके छोटे बेटे और बेटी के लिए एकदम सही हैं। आइए सही चुनाव करने के लिए उनकी समीक्षा पढ़ें।

 


1. FRUITS COLORING BOOK & DRAWING BOOK – KIDS GAME

कलर वाला गेम
कलर वाला गेम


इस खेल में, आपको आम, केला, सेब, अंगूर, नाशपाती और कई अन्य फलों के विभिन्न चित्र मिलेंगे। रंगीन पेंसिल की एक बड़ी विविधता है ताकि बच्चे आसानी से अपने पसंदीदा कलर का चयन कर सकें। इस गेम को खेलकर बच्चे अपने रंगों से फलों का नाम जल्दी से जान सकते हैं। कलर भरने की दो विधियाँ हैं, 1) खींचना और 2) रंग भरना । बच्चों के लिए इस फल कलर खेल के साथ पेंसिल का आकार बदलने, बैकग्राउंड को कलर करने और रंगों को हटाना भी संभव है।




2. COLORING GAMES FOR KIDS ANIMAL

बच्चों के लिए शेर, कुत्ता, बिल्ली, भालू, मछली, बंदर, खरगोश और बाघ आदि जैसे विभिन्न जानवरों में कलर भरने के लिए यह एक और अद्भुत कलर गेम है। 20 मूल रंगों में से, बच्चे किसी एक का उपयोग कर सकते हैं। ड्राइंग और कलरिंग को आसान बनाने के लिए, बच्चों के लिए यह एनिमल कलरिंग गेम बेहतरीन पेंसिल, ब्रश, इरेज़र और कई अन्य उपकरण भी प्रदान करता है ताकि बच्चे अपने पसंदीदा जानवरों या पक्षियों की तस्वीरें बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। कलर भरने के साथ-साथ आपका बच्चा अलग-अलग जानवरों को पहचान पाएगा।




3. CARS COLORING PAGES FOR KIDS

यदि आपका बेटा या बेटी कारों से खेलना पसंद करते हैं, तो यह बच्चों के लिए कार कलरिंग गेम होना चाहिए। ऐसे कई प्रकार के वाहन हैं जिनमें बच्चे कलर या पेंट कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, पुलिस कार, रेसिंग कार, स्पोर्ट्स कार, ट्रेन, हवाई जहाज, ट्रक और ट्रैक्टर आदि। यह गेम अलग-अलग रंगों के नाम भी बताता है। आपके बच्चे फोटोज को ज़ूम कर सकते हैं, अनचाहे रंगों को इरेस सकते हैं और जो चाहें आकर्षित कर सकते हैं।


 



4. KIDS COLORING BOOK: PRINCESS

बच्चे परियों की कहानियों को सुनने में रुचि रखते हैं और सुनते समय वे अपने मन में पात्रों की कल्पना करते हैं। यह गेम आपके बच्चे को उनके पसंदीदा कहानी पात्रों की सुंदर तस्वीरें देखने में सक्षम बनाता है। सभी राजकुमारी ड्राइंग अद्भुत हैं और खूबसूरती से तैयार किए गए हैं। बच्चे अपने कपड़ों में कलर भर सकते हैं और उन्हें अपनी कल्पना के अनुसार बना सकते हैं। यह गेम 50+ कलर पृष्ठों पर आधारित है जहां राजकुमारियां, गेंडा और मत्स्यांगना आदि हैं। एक आवर्धक कांच, नरम ध्वनियां, ड्राइंग पृष्ठ और अंग्रेजी उच्चारण भी इस खेल का हिस्सा हैं।

 


                                              


5. TRAIN GAME:COLORING BOOK FOR KIDS

यह कलर पुस्तक विभिन्न ट्रेनों के बहुत सारे कलर और चित्र देती है ताकि बच्चे अपनी खुद की ट्रेन डिजाइन कर सकें। वयस्क भी इस खेल का आनंद ले सकते हैं। बच्चों के लिए इस कलर खेल के साथ डूडलिंग, साझा करना और नई तस्वीरयां बनाना भी आसान है।

 

 

 

6. TODDLER COLORING BOOK FOR KIDS

यह ऐप कई तरह की तस्वीरें देता है जो कलर भरने के लिए सबसे अच्छी हैं। बच्चे कोई भी कलर या तस्वीर चुन सकते हैं जिसे वे पेंट करना चाहते हैं। कुत्ते, मुर्गियाँ, गौरैया, घर, तितलियाँ और कई अन्य चित्र हैं। हर तस्वीर का बैकग्राउंड भी दूसरे से अलग होता है। बच्चों के लिए यह एंड्रॉइड कलरिंग गेम पेड वर्जन में भी उपलब्ध है।

 

अपने बच्चे को पेंटिंग और ड्राइंग को सरल कलर खेलों के साथ सिखाया जो बहुत मजेदार हैं। बच्चा अपनी पसंद के करैक्टर का चयन कर सकता है जैसे कि प्यारा पालतू पात्र, सुपर हीरो और यहां तक ​​कि सुंदर प्रकृति स्थान।

 


 

7. PINKFONG COLORING FUN

पिंकफॉन्ग उन सभी माता-पिता को सुझाया जाता है जो अपने बेटे या बेटी की रचनात्मकता को उजागर करना चाहते हैं। क्योंकि इस ऐप में कलरिंग के लिए 220 से ज्यादा तस्वीरें इकट्ठी की जाती हैं। सभी तस्वीरों में अलग-अलग थीम हैं। सुंदर पेंटिंग बनाने के लिए, बच्चे विभिन्न उपकरणों जैसे ग्लिटर, ब्रश, स्टिकर और फोटो फ्रेम आदि का उपयोग कर सकते हैं।

 

 

 

8. COLORING & LEARN

यह बच्चों के लिए अगला सबसे अनुशंसित कलर खेल है क्योंकि यह आपके बच्चे के सीखने और मोटर कौशल में सुधार करता है। यह वाहनों, जानवरों, गिनती, अक्षर, ज्यामितीय आकृतियों और मेल खाने वाले स्तंभों जैसी कई श्रेणियों के आधार पर चित्रों का एक विशाल पुस्तकालय देता है। बच्चे संख्या तकनीक द्वारा कलर का आनंद ले सकते हैं, विभिन्न चित्र बना सकते हैं, नए कलर की पेंसिल प्राप्त कर सकते हैं, अजीब स्टिकर चिपका सकते हैं और अपनी रचनाओं पर फ्लैश प्रभाव लागू कर सकते हैं।

 


 


9. COLORING PAGES FOR KIDS

यह बच्चों के लिए एक बेहद लोकप्रिय एंड्रॉइड कलरिंग गेम है। इसमें 600 से अधिक पृष्ठ हैं जो जानवरों, राजकुमारियों, पक्षियों, घरों, कारों, मंडलों, सब्जियों और छुट्टियों के चित्रण आदि की विभिन्न तस्वीरयों से भरे हुए हैं। बच्चे विभिन्न रंगों को मिला सकते हैं और अपनी पसंदीदा चीजें बना सकते हैं।


 



10. KIDS COLORING BOOK-

बच्चों के लिए इस कलर खेल में सभी प्रकार के मज़ेदार और सुंदर ड्राइंग एकत्र किए जाते हैं। आपकी सुगमता के लिए, सभी तस्वीरों को अलग-अलग वर्गों में वर्गीकृत किया गया है ताकि आपके बच्चे अपनी पसंद की चीज़ों को कलर सकें। अलग-अलग c . हैंबच्चों के लिए haracters, चेहरे, जानवर, समुद्री जीव, वाहन, परियों और क्रिसमस कलर खेल। कला प्रेमी अपनी इच्छानुसार डूडल बनाने के लिए स्टिकर, पेंसिल, मार्कर और इरेज़र का उपयोग कर सकते हैं। यह ऐप आपके बच्चों को जल्दी से एबीसी और कलर के नाम सीखने में भी मदद करता है।