पैसे वाला गेम डाउनलोड
पैसे वाला गेम डाउनलोड


यहाँ भारत में TOP 20+ पैसे कमाने वाले खेलों की सूची दी गई है:


पैसे वाला गेम डाउनलोड
पैसे वाला गेम डाउनलोड

Dream11

 ड्रीम 11 एक ईस्पोर्ट्स गेमिंग प्लेटफॉर्म है जो फुटबॉल प्रशंसकों को न्यूनतम 100 रुपये के साथ फंतासी फुटबॉल खेलने की अनुमति देता है। 

यह FANTASY SPORTS INFO द्वारा पेश किया गया है और वर्तमान में इसके 10,000+ इंस्टॉल है। ड्रीम 11 खिलाड़ियों को चुनने के लिए एक स्मूथनेस  के साथ आता है- फॉरवर्डडिफेंडरमिड-फील्डर्स और एक गोलकीपर ताकि टीम बनाई जा सके। यह एक कप्तान और उप-कप्तान को चुनने की अनुमति देता है और उन्हें बुद्धिमानी से चुनने से आपके समग्र स्कोर में वृद्धि होगी। 

इसमें बिग प्राइज़ पूल और छोटे पुरस्कार पूल प्रकार की प्रतियोगिताएं हैं और खिलाड़ी लाइव मैच का अनुसरण कर सकते हैं और खेल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की निगरानी कर सकते हैं। खिलाड़ियों को घरेलू खिलाड़ियों के ज्ञान के लिए उत्सुक होना चाहिए। अनुभवहीन खिलाड़ी बड़े लीग में खेलने से पहले छोटे बजट के साथ शुरुआत कर सकता है।

 

गेम खेलो पैसा जीतो
गेम खेलो पैसा जीतो



QuizWin ऐप

 क्विकविन डिजिटल ट्रैक द्वारा पेश किया गया है और इसमें लगभग 1,000+ इंस्टॉल हैं। यह एक अविश्वसनीय प्रतियोगिता है 

जिसमें आप कुछ आसान सवालों के जवाब देंगे और पुरस्कार जीतने का मौका प्राप्त करेंगे। इसे प्ले स्टोर पर 4.2 रेटिंग दी गई है। यह नवीनतम सामान्य ज्ञान का खेल है जो G.K., करंट अफेयर्सस्पोर्ट्सकंप्यूटरफूडकल्चरबॉलीवुड आदि विषयों से सरल क्विज़ प्रश्न प्रस्तुत करता है। क्विज़विन एंटरटेनमेंट का पूरा पैकेज हैबहुत सारे पुरस्कार और ज्ञान है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह खिलाड़ियों को पेटीएम पर प्रश्न पैक खरीदने और लीडरबोर्ड पर लड़ाई करने की सुविधा प्रदान करता है। हर सही जवाब एक खिलाड़ी को 10 अंक देगा। 



Ace2three

Ace2Three जिसमें 8 मिलियन से अधिक खिलाड़ी हैं, इसकी  पेशकश हेड इन्फोटेक इंडिया प्राइवेट द्वारा की गई हैजिसमें लगभग 5,000,000+ इंस्टाल हैं और इसे प्ले स्टोर पर 3.8 रेटिंग दी गई है।

 यह कार्ड गेम का एक लोकप्रिय संस्करण है और इसमें एक विश्व स्तरीय इंटरफ़ेस है जो सभी रम्मी प्रेमियों को फ्री और कैश दोनों के लिए रम्मी कार्ड गेम खेलने की अनुमति देता है। कोई या खिलाड़ी टेबलजोकर या नो जोकर विविधताओं में से किसी एक का चयन कर सकता है और प्रत्येक गेम केवल एक सौदे के लिए होता है जहां विजेता को अन्य खिलाड़ियों से गिनती और प्रवेश मूल्य के आधार पर चिप्स मिलते हैं। यह मुफ्त रम्मी टूर्नामेंट और एक मल्टी-टेबल टूर्नामेंट प्रदान करता है जहां कई खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। 

 


Rummycircle

 

रम्मी सर्कल एक 13-कार्ड गेम है और भारत में सबसे बड़ा ऑनलाइन रमी गेम है जो अल्टीमेट-गेम्स द्वारा पेश किया गया है।

 तथ्य यह है कि 10 मिलियन से अधिक लोग इस खेल पर भरोसा करते हैं कि खाली समय के दौरान पैसे कमाने के स्रोत के रूप में खेल की बढ़ती लोकप्रियता को शामिल किया गया है। यह प्ले गेम्स 24x7 का एक हिस्सा है और सबसे अच्छी बात यह है कि सबसे बड़ा ईनामी पूल रु 4 करोड़ का है । 

कोई भी मुफ्त में ऐप डाउनलोड कर सकता है और न्यूनतम रु 25. इसके उपयोगकर्ता-आधार में 4.5 / 5 की रेटिंग के साथ 5 मिलियन उपयोगकर्ता शामिल हैं और लगभग 1,98,272 कुल वोट और 10,000,000 इंस्टॉल्स हैं एक को बंद या खुले डेक से लेने के बाद कार्ड को कम से कम दो क्रम और सेट बनाने के लिए जल्दी से सॉर्ट करना होगा और अवांछित कार्ड को त्यागना होगा। यहां एक अनुक्रम एक ही सूट के तीन या अधिक लगातार कार्ड का संयोजन है। 

इसका शुद्ध अनुक्रम एक जोकर के बिना किए गए अनुक्रमिक क्रम में एक ही सूट के तीन या अधिक कार्ड के साथ बनाया गया है। वाइल्डकार्ड जोकर और प्रिंटेड जोकर का उपयोग करके बनाए गए अनुक्रमिक क्रम में एक ही सूट के तीन या अधिक कार्ड के साथ इसका अशुद्ध अनुक्रम बनाया गया है। इसके सेट का गठन एक ही मूल्य के तीन या चार कार्डों से बने 13 कार्डों के समूहीकरण को पूरा करने के लिए किया जाता है और समूह सेटों के लिए जोकर का उपयोग करके अलग-अलग सूट किया जाता है

 

 

My 11 Circle

 My11Circle एक eSports काल्पनिक क्रिकेट खेल है जो लगभग 13 मिलियन लोगों द्वारा खेला जाता है। 

इसकी कुल रेटिंग ३.९ / ५ है और इसे १,००,००० + इंस्टाल्स के साथ ६४१ यूजर्स द्वारा अपवोट किया गया है। इस गेम मेंउपयोगकर्ता 25 या 30 खिलाड़ियों के पूल से चयन करके 11 सदस्यों की एक टीम बना सकता है। 11 खिलाड़ियों के प्रदर्शन से आपको अंक मिलते हैं क्योंकि लाइव मैच शुरू होता है 

जो आपका अंतिम स्कोर आपको रैंकिंग देता है। यह टेक मखनी द्वारा पेश किया गया है और एक न्यूनतम रुपये के साथ खेलना शुरू कर सकता है। 25. विनिंग राशि टूर्नामेंट पर निर्भर करती हैजिसमें घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय और प्रतियोगिता शामिल है। यह आपको गेंदबाजोंबल्लेबाजोंआलराउंडरोंऔर विकेटकीपरों की अपनी टीम सहित एक टीम बनाने की अनुमति देता है और एक प्रतियोगिता में शामिल होता है जो यह आपके बजट के अनुरूप होती है। 

 



बॉल पुल

 8 बॉल पूल में लगभग 500,000,000+ इंस्टॉल हैं और Miniclip.com द्वारा प्रस्तुत किया गया है। प्ले स्टोर पर इसकी 4.5 रेटिंग है। यह सबसे बड़ा मल्टीप्लेयर पूल गेम है। 

इस गेम मेंखिलाड़ी बाईं माउस बटन पर क्लिक करके अपनी शॉट पावर सेट कर सकते हैंफिर पूल क्यू को उस दिशा से दूर खींच सकते हैं जिसका आप लक्ष्य बना रहे हैं। 8 बॉल पूल 1-ऑन -1 मैचों में आता हैऔर बिलियर्ड्स मुकुट के लिए मल्टीप्लेयर टूर्नामेंट में प्रवेश करने की भी अनुमति देता है। खिलाड़ी अपने पूल क्यू को पकड़ सकते हैं और देख सकते हैं कि समय से पहले खत्म होने तक वे कितने शॉट लगा सकते हैं। खिलाड़ियों को हर बार एक गेंद पॉट करने के लिए एक समय बोनस मिलता है। आखिरी गेंद तक पहुंचने पर गेंदों का एक नया रैक दिया जाता है। जिस गेंद को आप पॉट करना चाहते हैंउस पर पूल क्यू को लक्ष्य करने के लिए माउस। 

 


लोको लाइव ट्रिविया और क्विज़ गेम शो

लोको के पास लगभग 10,000,000+ इंस्टाल हैं और पॉकेट एसेस पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा पेश किए जाते हैं। प्ले स्टोर पर इसकी 4.1 रेटिंग है। 

यह नवंबर 2017 में एड-टेक स्टार्टअप Unacademy में पूर्व मार्केटिंग लीड द्वारा शुरू किया गया था। सबसे अच्छी बात यह है कि कई लोग एक साथ गेम खेल रहे हैंऔर विजेताओं के बीच 12,500 रुपये की पुरस्कार राशि साझा की जाती है। लोको उपयोगकर्ताओं को वास्तविक समय में एक प्रश्नोत्तरी खेलने के लिए आमंत्रित करता है जिसमें प्रश्नोत्तरी सप्ताह में दो बार (दोपहर 1:30 बजे और रात 10 बजे) और सप्ताहांत में एक बार (रात 10 बजे) होती है। 

इसमें एक करिश्माई मेजबान शामिल है जो उपयोगकर्ताओं से 10 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछता हैउन्हें समाप्त होने पर खेल में वापस आने के लिए उन्हें 'जीवनप्रदान करता हैऔर उन्हें नकद पुरस्कारों से पुरस्कृत करता है जो उनके पेटीएम खातों में जमा होते हैं।

 


Pokerbaazi

 पोकरबाज़ी भारत की नंबर एक ऑनलाइन पोकर साइट है जो बाजी नेटवर्क्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा पेश की जाती है। 

Apple play store पर इसकी रेटिंग 2.7 / 5 है। यह बिना किसी सीमा के नकद खेल और टूर्नामेंट पोकर प्रारूप प्रदान करता है और उन्हें ओमाहा को सीमित करता है। नकद गेम छह-अधिकतम और नौ-हाथ वाले प्रारूपों में उपलब्ध हैंजबकि टूर्नामेंट खरीद-इन स्तरों की एक विस्तृत श्रृंखला में उपलब्ध हैं। 

यह गणितीयमनोवैज्ञानिक और रणनीतिक विश्लेषण के कई मुख्य पहलुओं का उपयोग करता हैजैसे कि सभी कार्डों की प्राथमिकता समान नहीं होती है और प्रत्येक खिलाड़ी पर निर्भर है कि वह उससे सबसे अच्छा कार्ड संयोजन बनाए। इसमें होल कार्ड्स शामिल हैंजहां दो रैंडम फेस-डाउन कार्ड्स प्रत्येक खिलाड़ी के साथ एक टेबल पर और कम्युनिटी कार्ड्स से निपटते हैंजहां पांच कार्ड्स गेम टेबल पर फेस-अप डालते हैं। खिलाड़ी उनका उपयोग अपने संबंधित कार्ड संयोजन बनाने के लिए करते हैं। एक खिलाड़ी अपने दो होल कार्ड और एक निश्चित संख्या में सामुदायिक कार्ड का उपयोग करके सर्वश्रेष्ठ पांच-कार्ड संयोजन बनाने का प्रयास करता है

 


Qureka 

Qureka में लगभग 10,000,000+ इंस्टाल हैं और CoolBoots मीडिया द्वारा पेश किया गया है। प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.2 / 5 है। Qureka एक ऑनलाइन गेमिंग विकल्प है जो आपको कुछ वास्तविक मज़ा मस्तिष्क की गतिविधियों जैसे कि दैनिक लाइव क्विज़ शो करके पैसे कमाने में मदद करता है

जिससे आप मुफ्त में खेल सकते हैंऔर दैनिक नकद पुरस्कार जीत सकते हैं। हर घंटे प्रति घंटा प्रश्नोत्तरी खेलने और अधिक जीतने के लिए भी विकल्प हैं। वर्तमान मेंउनके पास 6 मजेदार खेल हैं। यह बबल शूटरकैंडी स्लैशफ्रूट स्लैशडोंट क्रैशबॉक्स टॉवरअर्थ हीरो जैसे कई मस्तिष्क गेम प्रदान करता है जो आपकी मानसिक जागरूकताआपके हाथ और आंखों के समन्वय जैसी कई चीजों का परीक्षण करने में आपकी सहायता करता है। उपयोगकर्ता हर 30 मिनट में 9 बजे से 9 बजे तक क्विज़ भी खेल सकते हैं और प्रतिदिन 60,000 रुपये तक जीत सकते हैं। ये क्विज़ हिस्ट्रीसाइंसट्रेंडिंगजनरलनॉलेजक्रिकेटटेक्नोलॉजीबिज़नेसस्पोर्ट्सफूडआर्टकल्चरपॉलिटिक्सम्यूजिकफिल्म्सटीवीमाइथोलॉजीमूवीजनेचरज्योग्राफीलिटरेचरसेलेब्सवर्ल्ड एंड से पूछे जाते हैं।  

 


पेटीएम प्रथम गेम

 Paytm First Games में लगभग 1,000,000+ इंस्टॉल हैं और GamePind द्वारा पेश किया गया है। प्ले स्टोर पर इसकी 3.7 रेटिंग है। 


यह खेल प्रेमियों के लिए अंतिम गंतव्य हैजो प्रतियोगितासामान्य ज्ञान और हर चीज के मनोरंजन का समर्थन करना पसंद करते हैं। उनका इंटरफ़ेस आसान है। इसमें टिक टैक टोजंप्सलूडो जैसे गेम का विशाल संग्रह है। इसके कैज़ुअल गेम्स सेक्शन में कट रोपबैडलैंडटॉम एंड जेरी माउस भूलभुलैया को कुछ नाम दिए गए हैं। इसमें कुल 300 गेम हैं। यह उल्लेखनीय है कि कुछ पुरस्कारों का मूल्य रु। से अधिक है। 10, 000 आयकर नियमों के अधीन हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आपके द्वारा अर्जित किए गए कोई भी आभासी सिक्केनकदीसोनाजवाहरात और हीरेअंक आदि वास्तविक नकदी में परिवर्तित नहीं किए जा सकते हैं

 


Onead

OneAD एक बहुत ही अच्छा ऐप है जिस पर आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं। यहां कई तरह के खेल हैं। यहां आप टूर्नामेंट खेल सकते हैं और पेटीएम कैश कमा सकते हैं।
 

यहां आपको गेम खेलकर अच्छा स्कोर करना होगा और आपको लीडरबोर्ड में अच्छी पोजिशनिंग लानी होगी और जब टूर्नामेंट पूरा हो जाएगातो स्कोर के अनुसार चैंप्स की रिपोर्ट की जाएगी।

 

यहां आपको हर ट्रांजैक्शन के लिए अपनी अर्निंग में से 2.8 रुपए का ट्रांजैक्शन चार्ज देना होगा। आप इन पैसों को कुछ ही समय में अपने पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर करके प्राप्त कर सकते हैं।

 



 

पेटीएम फर्स्ट गेम प्रो

यह पेटीएम फर्स्ट गेम का प्रो वर्जन है। आप इसे Play Store से डाउनलोड नहीं कर सकते।इसमें आपको Paytm First Game से ज्यादा गेम मिलेंगे। आप इसमें Game के साथ Quiz, Fantasy Sport, Rummy आदि खेल सकते हैं।

 आप पूरी तरह से इस पर भरोसा कर सकते हैं क्योंकि यह पेटीएम का एक उत्पाद है। इसमें साइन अप करते ही आपको 10 रुपये का इनाम मिलेगा। पेटीएम फर्स्ट गेम प्रो मेंआपको पैसे हिलाने का झंझट नहीं है क्योंकि यह आपके पेटीएम वॉलेट से जुड़ा हुआ है। इसके अलावा आप पॉइंट्स कमा सकते हैं और उनका प्रचार कोड बनाकर उपयोग कर सकते हैं।




 zoopie gold

Zupee Gold एक बहुत ही अच्छा ऐप है जिससे आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। यहां आप बिना किसी लिमिट के पैसा कमा सकते हैं।
 
इसमें आपके द्वारा खेले जाने वाले खेल टेस्ट गेम हैं और आपके पास टेस्ट गेम की प्रतियोगिताएं हैं। इसकी परीक्षण प्रतियोगिताएं बहुत आसान हैं। 


इसमें वैध या फर्जी हैविषम उठाओसही विकल्प उठाओ आदि परीक्षण शामिल हैं। प्रतियोगिता मुख्य रूप से एक सवाल हैइसलिए इसे खेलने में ज्यादा समय नहीं लगता है


डाउनलोड करने के बादजब आप Zupee Gold में साइन इन करते हैं। आपको एप्लिकेशन में ऊपर दाईं ओर तीन लाइनें दिखाई देंगी। आप इन पर क्लिक करें।


अब आपको प्रोफाइल के विकल्प पर क्लिक करके अपनी प्रोफाइल को पूरा करना है। अब आपको वापस आना है और फिर तीन लाइनों पर क्लिक करना है


अब आपको अलाउड और गेन का विकल्प दिखाई देगा। आप उस पर क्लिक करें। अब आपको एक कोड डालना है जो pa1yir4 है।

 आप इन 10 रुपये की प्रतियोगिता खेल सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।
 आप इससे कमाए गए पैसे को पेटीएम वॉलेट या बैंक अकाउंट में ले जा सकते हैं।

 



 विनजो सोना/ winzo gold

Winzo Gold में आप पैसे कमाने के लिए 25 से अधिक गेम खेल सकते हैं। आप इस गेम को वन बनाम वन या टूर्नामेंट के रूप में खेल सकते हैं।

 

यदि आप मेरे दिए गए लिंक के साथ साइन अप करते हैंतो आपको that 50 का बोनस कैश भी मिलेगाताकि आप अपने शुरुआती गेम खेल सकें। आप विन्जो गोल्ड में बबल शूटरकैरमनाइफ अपक्रेजी क्विजबास्केटबॉल और 25 से अधिक गेम खेल सकते हैं।
 
आप इससे अर्जित धन को अपने पेटीएमयूपीआई या बैंक खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं। आप इस गेम को प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते।
 
आपको इस गेम को Winzo Gold की आधिकारिक साइट से डाउनलोड करना होगा क्योंकि प्ले स्टोर की नीतियों के अनुसारयह इस तरह के एप्लिकेशन को अपने स्टोर पर नहीं रखता हैलेकिन भारतीय कानून के अनुसार यह पूरी तरह से कानूनी है।

 



hago

हागो एक बहुत अच्छा गेम बनाने वाला ऐप है। आप इस ऐप में कई और तरह के गेम खेल सकते हैं। इसमें आप One vs One गेम खेल सकते हैं।
 


ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप पैसे कमा सकते हैं। आप इस ऐप के जरिए पैसेरिचार्ज और उपहार आदि जीत सकते हैं।हागो में आप सिक्के जीत सकते हैं और उनसे भाग्यशाली ड्रॉ खेल सकते हैं और आप पेटीएम कैश रिचार्ज और उपहार जीत सकते हैं। इसमें इवेंट हैंआप इसमें ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

 



 बाललेबाज़ी/ BALLEBAAZI

 

BalleBaazi.com भी एक स्पोर्ट प्रेडिक्शन ऐप है और यह बाज़ार में नया है इसलिए इसमें जीतने के बहुत से मौके हैं। यह बहुत अच्छा Paisa Wala गेम है। यह ऐप आपको प्लेस्टोर पर नहीं मिलेगा। आप इसे BalleBaazi.com से डाउनलोड कर सकते हैं और आप इसे डाउनलोड किए बिना इस गेम को खेल सकते हैं।

 

यह एक स्पोर्ट्स प्रेडिक्शन ऐप भी है लेकिन यह नया और विश्वसनीय है इसलिए इससे पैसे कमाना बहुत आसान है। इसमें साइन अप करके आपको 50 रुपये का जॉइनिंग बोनस मिलता हैजिसे आप डिस्काउंट के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप इस एप्लिकेशन को किसी मित्र को आवंटित करते हैंतो उसके साथ जुड़ने पर आपको बोनस नकद के रूप में 100 रुपये मिलेंगे।

 आप इसमें पैसे के साथ अच्छी तरह से स्कोर करके उपहार और पुरस्कार जैसे मोबाइल फोन भी जीत सकते हैं।
 


 

नोस्ट्रा गेमस/noustra games

नोस्ट्रा गामस एक बहुत अच्छा खेल भविष्यवाणी अनुप्रयोग है। इसमें स्पोर्ट प्रीडिक्शन खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं। यह ड्रीम 11 जैसा है लेकिन यह उससे अलग है।


जहां आपको ड्रीम 11 में एक समूह बनाना हैनास्त्रे गमस में आपको किसी भी समन्वय के लिए 10 या 15 प्रश्न पूछे जाते हैं जिनका आपको जवाब देना है।


आप खेलक्रिकेटफुटबॉलबॉलटेनिसकबड्डी आदि जैसे खेलों के लिए सरल सवालों के जवाब देकर नोस्ट्रा गेमस का अनुमान लगा सकते हैं। इसका परिणाम लीडरबोर्ड पर केंद्रित फोकस के आधार पर भी आता है।


आप इससे अर्जित धन को सीधे अपने पेटीएम वॉलेट में स्थानांतरित कर सकते हैं और इसमें बहुत कम समय लगता है।

 



 एमपीएल/MPL

आपको एमपीएल ऐप को अन्य ऐप की तरह ही इसकी आधिकारिक साइट से डाउनलोड करना होगा। आप इसमें LOCO जैसे गेम खेल सकते हैंआप इसमें ड्रीम 11 आदि ड्रीम क्रिकेट खेल सकते हैं।


ऐसे ऐप को डाउनलोड करने के लिएआपको अपना नंबर उन्हें देना होगाजिसमें आपको एक एसएमएस मिलेगा जिसमें ऐप डाउनलोड करना शामिल होगा ताकि आप ऐसे ऐप को अपनी आधिकारिक साइटों से डाउनलोड कर सकें।


इसमें गेम खेलने के लिए आपको टोकन और कैश चाहिए। साइन अप इनाम के रूप में आपको 400 टोकन मिलते हैं, 30 रुपये का बोनस। आपके शामिल होने के बादआपको अपनी प्रोफ़ाइल पूरी करने के बाद यह इनाम मिलेगा।

आप अपना पैसा लगाकर इसमें गेम भी खेल सकते हैं।
आप अपने कमाए हुए पैसे को अपने पेटीएम वॉलेटअमेज़न पे वॉलेटयूपीआई या वायर बैंक ट्रांसफर के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।


अपडेट - मैं इस जानकारी को बाद में जोड़ रहा हूं क्योंकि MPL ने अपने नए अपडेट में PUBG और FreeFire को अपने गेम की सूची में शामिल किया है।


यदि आप PUBG या FreeFire खेलते हैंतो आप MPL पर पंजीकरण कर सकते हैं। रजिस्टर करने के बाद आपको रूम आईडी और पासवर्ड दिया जाएगा ताकि आप रूम ज्वाइन करके टूर्नामेंट खेल सकें।


अगर आप सोलो मैच में प्रथम आते हैं तो आपको 50 रुपये का विनिंग पुरस्कार दिया जाएगा।




 गेमज़ॉप

Gamezop एक बहुत अच्छा खेल है khelo paisa jeeto एप्लीकेशन। आप इसकी वेबसाइट से Gamezop का उपयोग कर सकते हैं।


इसमें अभी App नहीं हैलेकिन App आने के बादमैं अपनी पोस्ट में App का लिंक दूंगा। खेलों के कई टूर्नामेंट हैं जिनमें आप पैसा कमा सकते हैं।


आप इसमें कुछ छोटे टूर्नामेंट खेल सकते हैं जो मुफ़्त हैं और काम का भुगतान करते हैं। इस तरह से पैसे कमाने के बादआप इन पैसों का उपयोग करके बड़े टूर्नामेंट खेलकर अधिक पैसा कमा सकते हैं।


आप इससे कमाए गए पैसे को Paytm Wallet में भुना सकते हैं। इसकी कम से कम वसूली राशि केवल 1 रुपये है। आप अपने खुद के पैसे से भी रिचार्ज कर सकते हैं।




 पेबॉक्स

पेबॉक्स एक बहुत अच्छी साइट है जिस पर आप छोटे आर्केड गेमपज़ल गेमकरमा गेम और सट्टा खेल आदि खेल सकते हैं। यदि आप इस लिंक के साथ अपना अकाउंट बनाते हैंतो आपको 50 रुपये का रिवार्ड इनाम मिलेगा। जो आपकी कमाई के साथ खुला होगा।
 कनेक्शन: साइन अप करें और Pay 50 पेटीएम कैश प्राप्त करें
 
Paybox ने अभी तक बहुमुखी एप्लिकेशन के रूप में कुछ उपलब्ध नहीं किया है लेकिन आप इसे वेब एप्लिकेशन के रूप में उपयोग कर सकते हैं। पेबॉक्स पर आप गेम्स के अलावा कई चीजों से पैसे कमा सकते हैं।

 



 फ़्रीज़ा

शायद आपने आज तक कभी नहीं सुना होगा कि कोई ऐप आपको वीडियो देखने या एंड्रॉइड एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए पैसे देता है।


यह एक ऐप है जो आपको वीडियो देखने और एंड्रॉइड एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए भुगतान करता है।


कुछ ऐप को डाउनलोड करने के लिए 10 से 20 रुपये मिलते हैंइसलिए यदि आप एक दिन में 5 से 7 एप्लिकेशन डाउनलोड करते हैंतो आप to 50 तक कमा सकते हैं।


इस पर आप एयर वारफेयरमम्मी कैंडीजपेनल्टी चैलेंजप्रो क्रिकेट चैंपियनक्रिकेट वर्ल्ड कपजंगल्स एडवेंचर्सप्वाइंट ड्रैगनेवर स्टॉप जैसे कई तरह के गेम खेलकर पैसा कमा सकते हैंये सभी टॉप गेम्स हैं।
 
आप इसके Referral Link को दोस्तों के साथ शेयर करके भी पैसे कमा सकते हैंअगर आप 50 दोस्तों को आमंत्रित करते हैंतो आपको लगभग by 100 मिलेंगे। 


अगर आप भी इस ऐप से पैसे कमाना चाहते हैंतो सबसे पहले आपको इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगाफिर आपको इसे अपने फोन में खोलना होगा।


और फिर आपको उस पर अपना खाता बनाना होगाजिसके लिए आपके पास एक ईमेल होना चाहिए।


एक खाता बनाने के बादआपको "ऑफ़र" टैब पर क्लिक करना होगाफिर वहां से आपको पता चल जाएगा कि आप इस ऐप से कितने पैसे कमा सकते हैं।
ऐप की प्ले स्टोर पर 4 रेटिंग है और 1 मिलियन से अधिक लोगों ने इसे डाउनलोड किया है।



 Brain Battle  दिमागी लड़ाई

यह एक मनोरंजन एप्लिकेशन है जिस पर आप वीडियो गेम खेलकर पैसा कमा सकते हैं।
 यदि आप एक छात्र हैं और अपने ज्ञान को बढ़ाना चाहते हैंतो यह एप्लिकेशन आपके लिए एकदम सही है क्योंकि इसमें आपको गणित के कुछ आसान सवालों के जवाब देने होंगे।


इसमें आपसे अतिरिक्त गुणा और घटाव के प्रश्न पूछे जाते हैंजिनका उत्तर आप आसानी से दे सकते हैं।


और आप जितने अधिक प्रश्नों का सही उत्तर देंगेआपके अंक उतने ही भरे जाएंगेयदि आपके अंक सबसे अधिक हैंतो आपको विजेता घोषित किया जाएगा।


यदि आप एक बच्चे के माता-पिता हैंतो आप उसे इस खेल को खेलने के लिए दे सकते हैंक्योंकि यह उसके ज्ञान को बढ़ाएगा और शायद वह इस खेल से हजारों डॉलर जीत जाएगा।


इस ऐप से आप अपने दोस्तों को रेफरल लिंक भेजकर भी कमाई कर सकते हैंआपको $ 0.10 का रेफरल मिलता है।


इस एंड्रॉइड गेम से पैसे कमाने के लिएसबसे पहले आपको इस गेम को Google Play Store से डाउनलोड करना होगा और फिर इसे अपने फोन में खोलकर "फ़ास्ट नेम" "लास्ट नेम" और फिर "ईमेल" और "पासवर्ड" दर्ज करना होगा। तथा और फिर साइन अप बटन पर क्लिक करें।



 

यदि आपके पास ईमेल नहीं हैतो आप फेसबुक का उपयोग करके लॉग इन कर सकते हैं।

यदि आप एक छात्र हैं या गणित सीखना चाहते हैंतो मैं आपको यह खेल खेलने की सलाह दूंगा।

 

ऊपर  22 सबसे आम पैसे कमाने वाले खेलों की सूची है जो एक ही समय में आनंद भी देता है और पैसे भी कमा सकते हैं।