बंदूक वाला गेम
बंदूक वाला गेम
 

बंदूक वाला गेम

 

गेमर्स सर्वनाश से नहीं डरते क्योंकि वे हर दिन लड़ाई से बचे रहते हैं। बिलकुल सही, है ना? यदि आप एक भावुक गेमर हैं, तो आप इससे संबंधित होंगे। गेमिंग आपको एक बिल्कुल नए वर्चुअल स्पेस में ले जाता है जहां आपके जीवन के उद्देश्य एक स्पिन लेते हैं, खासकर यदि आप काउंटर-स्ट्राइक, पबजी, या बैटल रॉयल शैली के किसी भी गेम की शूटिंग में शामिल होते हैं। फर्स्ट पर्सन शूटर अनुभव के सर्वश्रेष्ठ पीसी गेम की तलाश है? चाहे आप कुछ तनाव को खत्म करना चाहते हैं या सिर्फ एक नए मनोरंजन स्रोत की तलाश में हैं, पीसी गेम आपको 24×7 अपनी स्क्रीन से चिपकाए रख सकते हैं।

 

 

तो, क्या शूटिंग गेम्स हमारे लिए अच्छे हैं या नहीं? इस विषय पर बहस सदियों से चली आ रही है। लेकिन इस बात का कोई पुख्ता सबूत नहीं है कि एफपीएस (फर्स्ट पर्सन शूटर) गेम खेलना खतरनाक साबित हो सकता है। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि आर्केड गेम में खुद को व्यस्त रखने से आपके दिमाग को बढ़ने में मदद मिल सकती है, आपकी जीवनशैली में सुधार हो सकता है। यह आपको एक समुदाय में बातचीत करने की अनुमति देता है, आपको एक बेहतर निर्णय लेने वाला बनाता है, और अन्य अंतहीन लाभ देता है। तो, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे क्या कहते हैं, अपने गेमिंग स्पिरिट को ऊंचा रखें, दोस्तों!



विंडोज 10, 8,7 पीसी के लिए बेस्ट फ्री फर्स्ट पर्सन शूटर गेम्स डाउनलोड करें"

 

1. PUBG (Player’s Unknown BattleGround) पबजी-

बंदूक वाला गेम
बंदूक वाला गेम


पिछले कुछ वर्षों से सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम्स में से एक अब पीसी के लिए उपलब्ध है।

प्लेयर्स अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) शुरू से ही हर गेमर का दिल जीत रहा है।

इसमें वह सब कुछ है जो एक गेमर आकर्षक गेमप्ले, यथार्थवादी बंदूकें और मनभावन ग्राफिक्स से चाहता है।

इसकी बढ़ती लोकप्रियता के साथ, निर्माताओं को गेम का एक पबजी पीसी संस्करण बनाने के लिए मजबूर होना पड़ा, और इसे बहुत अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है।

 

 

2. कॉल ऑफ़ ड्यूटी: वारज़ोन-

बंदूक वाला गेम
बंदूक वाला गेम


एक्टिविज़न की कॉल ऑफ़ ड्यूटी: वारज़ोन एक बैटल रॉयल वीडियो गेम है जो कई प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है।

 

कॉल ऑफ़ ड्यूटी गेम सीरीज़ 2003 से है, जो गेमर्स को युद्ध जैसे माहौल में फर्स्ट पर्सन शूटिंग का अनुभव प्रदान करती है।

 

कॉल ऑफ़ ड्यूटी की लोकप्रियता और इस तथ्य के साथ कि वारज़ोन मुफ्त में उपलब्ध था, गेम के पहले 10 दिनों में 30 मिलियन+ उपयोगकर्ता थे।

 

 

3. एपेक्स लीजेंड्स-

 

बंदूक वाला गेम
बंदूक वाला गेम

एपेक्स लीजेंड्स एक और बैटल रॉयल गेम है जिसे गेमिंग दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स द्वारा लॉन्च किया गया है और इसे रेस्पॉन एंटरटेनमेंट द्वारा विकसित किया गया है।

 

गेम आपके चरित्र के रूप में चुनने के लिए 13 अलग-अलग किंवदंतियों की पेशकश करता है, प्रत्येक अद्वितीय क्षमताओं के साथ जो उन्हें अलग करता है।

 

अन्य बैटल रॉयल गेम्स की तुलना में एपेक्स लेजेंड्स के नक्शे बहुत बड़े हैं, जो इसके अनुभव को और अधिक अलग बनाते हैं।

 

4. वैलोरेंट-

बंदूक वाला गेम
बंदूक वाला गेम


वेलोरेंट खेलों द्वारा विकसित, जो कि मल्टीप्लेयर गेम खेलने के लिए मुफ्त में जाना जाता है, वेलोरेंट उनके संग्रह में एक और गेम है।

 

वैलोरेंट सामान्य बैटल रॉयल गेम जैसे PUBG या एपेक्स लेजेंड्स से अलग है और इसमें काउंटर-स्ट्राइक के साथ कई समानताएं हैं।

 

यह काउंटर-स्ट्राइक के समान एक गेम मोड प्रदान करता है, जिसमें एक टीम को बम लगाना होता है, और दूसरे को इसे डिफ्यूज करना होता है।

 

जो चीज इसे अलग करती है वह है चरित्र उन्नयन; आप खेल के माध्यम से नई क्षमताओं को अनलॉक करते हैं।

 

 

5. क्रॉसफ़ायर वेस्ट-

 

बंदूक वाला गेम
बंदूक वाला गेम

एक समय में 660 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ फर्स्ट पर्सनशूटर शैली के सर्वश्रेष्ठ पीसी गेमों में से एक सबसे लोकप्रिय में से एक, क्रॉसफ़ायर कोरिया का काउंटर-स्ट्राइक था। हालांकि यह पश्चिम में लोकप्रियता हासिल करने में विफल रहा, लेकिन इसने खेल की सफलता को नहीं रोका।

 

2000 के दशक के मध्य में क्रॉसफ़ायर की जीत हुई जब गेमर्स एक उत्कृष्ट फर्स्ट पर्सनशूटिंग गेम की तलाश में थे जो तालिका में कुछ नया लाए।

 

इसने म्यूटेंट एस्केप, जॉम्बी मोड आदि जैसे कई मोड प्रदान किए, जिसने इसे हर गेमर के लिए जरूरी बना दिया।

 

हालाँकि इसके ग्राफ़िक्स आज की गेमिंग दुनिया में बहुत पीछे हैं, फिर भी यह शीर्ष फर्स्ट पर्सन शूटिंग खेलों में से एक है।

 

 

6. क्वेक चैंपियंस-

बंदूक वाला गेम
बंदूक वाला गेम


क्वेक चैंपियंस क्वेक मल्टीप्लेयर गेम सीरीज़ का हिस्सा है, जो पहले व्यक्ति को शूटिंग का अनुभव प्रदान करता है।

 

अगस्त 2018 में, रचनाकारों ने दोस्तों के साथ खेलने के लिए मुफ्त गेम बनाए। इसकी लोकप्रियता के बावजूद, क्वेक केवल पीसी पर उपलब्ध है, गेमिंग कंसोल पर नहीं।

 

क्वैक चैंपियन कई गेम मोड जैसे डेथमैच, वन बनाम वन, ड्यूल्स इत्यादि प्रदान करते हैं, जिसमें हथियारों का एक उत्कृष्ट चयन होता है।

 


 

7. Paladins-

बंदूक वाला गेम
बंदूक वाला गेम


जब हीरो-फर्स्ट पर्सन शूटिंग गेम्स खेलने की बात आती है, तो हाय-रेज स्टूडियो का पलाडिन्स: चैंपियंस ऑफ द रियलम एक निर्विवाद विजेता है।

 

Paladins विभिन्न वर्गों से दर्जनों नायक चरित्र चयन की पेशकश करते हैं जैसे कि क्षति, फ़्लैंकर, फ्रंट लाइन और समर्थन, प्रत्येक में अलग-अलग गेमप्ले होते हैं, जो एक ही गेम में एक नया अनुभव प्रदान करते हैं।

 

आप अपने नायकों को अपग्रेड और कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं, और ऑनस्लॉट, घेराबंदी और डेथमैच जैसे गेमिंग मोड के साथ, आपको उन्हें आज़माने के अधिक से अधिक मौके मिलते हैं।

 


8. टीम फोर्ट 2-

 

बंदूक वाला गेम
बंदूक वाला गेम

एक ऐसा गेम जो बहुत कुछ प्रदान नहीं करता है लेकिन फिर भी गेमर्स द्वारा पसंद किया जाता है, टीम फोर्ट 2 इसे अपनी चिकनी और आकर्षक आंखों के ग्राफिक्स और तेज कार्रवाई, और व्यापक रणनीति गेमप्ले के साथ शीर्ष सूची में बनाता है।

 

यह कुछ गेम मोड प्रदान करता है जैसे कि एक गाड़ी ले जाना, एक ब्रीफकेस चुराना, और एक साधारण 2 बनाम 1 टीम गेमप्ले के साथ स्थानों को कैप्चर करना।

 

इसकी हास्य शैली, मनभावन ग्राफिक्स और प्रतिस्पर्धी गेमप्ले इसे अन्य फर्स्ट पर्सनशूटिंग खेलों से अलग करता है।

 

9. वारफेस-

बंदूक वाला गेम
बंदूक वाला गेम


विंडोज 10 पर सर्वश्रेष्ठ फ्री एफपीएस पीसी गेम्स की आपकी सूची में अगला वारफेस आता है। जबकि अधिकांश फर्स्ट पर्सनशूटिंग गेम मुकाबला मल्टीप्लेयर अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, Warface एक सहकारी मोड भी प्रदान करता है जिसमें आप एक मिशन पूरा करते हैं या यदि आपको पुरस्कृत किया जाता है तो एक टीम में अच्छा खेलते हैं।

 

वारफेस क्रायटेक द्वारा विकसित किया गया है, जिसने कई फर्स्ट पर्सनशूटिंग गेम विकसित किए हैं, जो पीसी, प्लेस्टेशन, एक्सबॉक्स और निन्टेंडो स्विच जैसे कई प्लेटफार्मों पर उपलब्ध हैं।

 

खेल निशानेबाजों, इंजीनियरों, चिकित्सकों, आदि के साथ एक वर्ग-आधारित गेमिंग दृष्टिकोण प्रदान करता है जो खेल को बहुत अधिक रणनीतिक और मजेदार बनाता है।

 


10. प्लैनेटसाइड 2-

बंदूक वाला गेम
बंदूक वाला गेम


डेब्रेक गेम कंपनी, रॉग प्लैनेट गेम्स और सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट जैसे विकास गृहों से आ रहा है।

 

PlanetSide 2 एक विशाल ऑनलाइन मल्टीप्लेयर फर्स्ट पर्सनशूटिंग हैखेल जहां आपको 3 महाद्वीपों में फैले सैकड़ों अन्य खिलाड़ियों का सामना करना पड़ता है।

 

खेल 5 वर्ग स्नाइपर घुसपैठिए, चंकी हैवी असॉल्ट, लाइट असॉल्ट, मेडिक और इंजीनियर के साथ जीवन का मुकाबला अनुभव से बड़ा प्रदान करता है। यह एक तमाशा के अलावा और कुछ नहीं है!

 

अधिकतर पूछे जाने वाले सवाल-


Q1. क्या पीसी पर फर्स्ट पर्सन शूटिंग आसान हैं?

पीसी और गेमिंग कंसोल पर गेम खेलना पूरी तरह से अलग हैं, और किसी को बेहतर नहीं माना जा सकता है। यह पूरी तरह से खिलाड़ी की पसंद और किसी विशेष प्लेटफॉर्म पर खेल खेलने के आराम पर निर्भर करता है। कुछ पीसी गेमर्स को पीसी पर घूमने और खुद को बचाने के कमांड का उपयोग करना आसान लगता है। अन्य इसे गेमिंग कंसोल की तुलना में कीबोर्ड के साथ चलने या चलाने तक सीमित पाते हैं।

 

प्रश्न 2. दुनिया में सबसे अच्छा एफपीएस गेम क्या है?

फर्स्ट-पर्सन शूटर पीसी गेम्स की श्रेणी में कई गेम हैं, और हमने ब्लॉग पोस्ट में कुछ सबसे प्रसिद्ध खेलों को सूचीबद्ध किया है। लोकप्रियता के अनुसार, वर्तमान पसंदीदा PUBG और Call Of Duty होना चाहिए। अन्य गेम जैसे वेलोरेंट, टीम फोर्ट्रेस और वारज़ोन भी दुनिया के कुछ बेहतरीन एफपीएस गेम हैं।

 

Q3. क्या पीसी गेम्स कंप्यूटर को धीमा कर देंगे?

पीसी गेमर्स के सामने यह एक आम समस्या है; यह हमेशा खेलों के कारण नहीं होता है। लेकिन विभिन्न कारणों से कंप्यूटर धीमा हो सकता है। आप अपने कंप्यूटर की गति को सुधारने के लिए उन्नत सिस्टम अनुकूलक का उपयोग कर सकते हैं। यह पीसी गेम को इष्टतम गति से खेलने में मदद करेगा।

 

निष्कर्ष-

यहां फर्स्ट पर्सन शूटर शैली के 10 सर्वश्रेष्ठ पीसी गेम थे जिनका आप अपने विंडोज 10 पीसी पर खेलने का आनंद ले सकते हैं। हमें उम्मीद है कि अब आप जान गए होंगे कि विंडोज 10 के लिए सबसे अच्छा मुफ्त फर्स्ट-पर्सन शूटर गेम ऑनलाइन कहां से डाउनलोड करें? क्या आप फर्स्ट पर्सन शूटर गेम्स के प्रशंसक हैं? उपर्युक्त सूची में से आपका पसंदीदा कौन सा है?

 

नीचे टिप्पणी स्थान में अपने विचार साझा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। इसके अलावा, यदि आपके पास कोई अन्य पसंदीदा गेम का नाम आपको ध्यान है तो कमेंट में बताएं है |